Resident Evil: Welcome to Raccoon City Story in Hindi | रेसिडेंट एविल वेलकम टू रैकून सिटी

1998 के सेट पर रेसिडेंट एविल वेलकम टू रैकून सिटी फिल्म रिलीज हुई है। इसके डायरेक्टर Johannes Roberts है और मुख्य स्टारकास्ट Kaya Scodelario, Hannah John-Kamen, Robbie Amell इत्यादि हैं। अन्य रेसिडेंट एविल सीरीज के मुकाबले इस पॉपुलरटी 8% घटी है। वहीं आईएमडीबी रेटिंग की बात करें तो इसे 5.2 आउट ऑफ 10 स्टार मिली है. इस लेख में रेसिडेंट एविल वेलकम टू रैकून सिटी फिल्म की कहानी, हिंदी एक्सप्लैनेशन, स्टार कास्ट के बारे में जानकारी दी गई है।

Resident Evil: Welcome to Raccoon City Story in Hindi

Resident Evil की रिबूट की गई फिल्म रेसिडेंट एविल वेलकम टू रैकून सिटी है। फिल्म को कोई भी लेना देना विलेनजोविच की रेजिडेंशियल फिल्म से नहीं है, यहां तक कि दोनों की यूनिवर्स भी बिल्कुल अलग है। फिल्म के टाइटल और कुछ करैक्टर को ही लेकर मिलाजोबीच की फिल्म को बिल्ट किया गया था,

रेसिडेंट एविल वेलकम टू रैकून सिटी फिल्म की कहानी पर आए तो इस फिल्म की कहानी गेम की ही तरह करैक्टर पर ही फोकस करती हैं, जिसने कई साल पहले इस शहर को छोड़ दिया था। उसका भाई क्लीस और उसकी टीम गायब हो गई है इसमें कलिस की मदद कैसिलियोंन का करेक्टर करेगा और उनके सामने किस किस तरीके की मिस्ट्री अन्फ़ोल्ड होती है वही सारी डिटेल जानने के लिए आपको देखनी होगी इस फिल्म को।

रेसिडेंट एविल वेलकम टू द रंगून सिटी
रेसिडेंट एविल वेलकम टू द रंगून सिटी

Resident Evil: Welcome to Raccoon City इंग्लिश लैंग्वेज के अलावा हिंदी और बाकी दूसरी लैंग्वेज में भी रिलीज किया गया है, अनफॉर्चूनेट आप इस फिल्म को थिएटर में अपनी फैमिली के साथ तो नहीं देख सकते क्योंकि फिल्म को ए का सर्टिफिकेट दिया गया है। फिल्म में बहुत सारी हॉरर सीन है

गेम्स के फैन के लिए इस फिल्म में स्ट्रेट भर भर के डाले गए हैं, तो रॉयल कहानी गेम के यूनिवर्स के 2 पार्ट को मिलाकर बनाई गई है यानी कि रजिस्टेंस इविल वन और टू के पार्ट्स को कंटिन्यू करते हुए, जिसे फैन एक ट्री के तौर पर स्क्रीन पर देखेंगी। पुरानी गेम की ग्राफिक्स इतनी भी ज्यादा बेटर नहीं थी जितनी अब उनकी ग्राफिक्स को रिमास्टर कर के किया गया है। लेकिन फिर भी गेम और फ़िल्म में बहुत ही ज्यादा फर्क होता है। ऊपर से यह फिल्म गेम के एडेप्टेशन में लाइव काम करती है और सारे के सारे कैरेक्टर को हमारे सामने लाइव प्रेजेंट करती है जिसे लेकर कई सारी कंट्रोवर्सी भी हुई थी।

Click Here: Spiderman No Way Home Movie in Hindi

गेम के फैन फिल्म में कुछ कास्टिंग से बिल्कुल भी खुश नहीं हुए थे, एक्ट्रेस की परफॉर्मेंस भी इतनी ज्यादा प्रोमिसेबेल है। इसके अलावा जो कम बजट में फिल्म को बना करके हमारे सामने प्रेजेंट किया गया है, उसमें वीएफएक्स भी अच्छे लगते हैं। क्योंकि सोने पिक्चर यही चाहते हैं कि फिल्म पुरानी रेसिडेंसी इविल की फ्रेंचाइजी से अच्छी खासी कमाई करें और फैंस को भी खुश रखे, क्योंकि इस बार कहानी में प्रेजेंट करने के लिए गेम की स्टोरी लेन्थ थी, जिसे कंटीन्यू किया गया है।

यहां पर सिंपली कहो की कॉपी एंड पेस्ट किया गया है, वह ऑडियंस जिन्होंने गेम बिल्कुल भी नहीं खेला और उन्हें स्टोरी बिल्कुल भी नही पता तो यह कहानी आपके लिए काफी ज्यादा इजी रहेगी, क्योंकि दो पार्ट की कहानी को उठाकर यहां पर एक करके इंफॉर्मेशन दी गई है। वह काफी ज्यादा लगती है इसमें कई सारी डिटेल को ऐसे ही छोड़ दिया गया खासकर लीजा ट्रेवल की पास्ट की हिस्ट्री जैसे गेम की ही तरह यहां पर सस्पेंस में डाल दिया गया यानी कि जो कहानी फिल्म के डायरेक्टर जोनस रॉबर्ट की तरह से किया गया था।

लीजा के कैरेक्टर को लेकर उस प्रॉमिस को यहां पर तोड़ा गया है, क्योंकि लीजा में कोई भी डेवलपमेंट नहीं की गई और ना ही उसके कोई पोस्ट में जिसे बस अभी के लिए फिल्म के आने वाले सीक्वल्स के लिए छोड़ दिया गया और ऐसी ही कई इंफॉर्मेशन रेसिडेंट एविल वेलकम टू रैकून सिटी फिल्म हमें खुलकर नहीं बताती, जोकि गेम के फैन के लिए काफी सस्पेंस रही या फिर कहो कुछ भी सस्पेंस नहीं है।

Resident Evil: Welcome to Raccoon City Story in Hindi
Resident Evil: Welcome to Raccoon City Story in Hindi

नए ऑडियंस के लिए काफी सस्पेंस है इसलिए मुझे जैसा कि मैंने कहा कहानी की हिसाब से सिवाय कॉपी एंड पेस्ट के अलावा कुछ नहीं लगी और फ्रेम बाई फ्रेम भी कुछ सीन को कॉपी किया गया है, लगभग डेढ़ घंटे की एफएम हमें कहीं ना कहीं बोर करती है जो रिचविल की इविल रिटर्न्स फ़िल्म ने बिल्कुल भी नहीं किया था।

भले ही स्टोरी कितनी भी तरीके से बियर्ड क्यों ना हो लेकिन उसे अच्छी तरीके से रिप्रेजेंट तो मिलनी चाहिए यानी कि रिक्रूटमेंट जो फिलहाल तो इस फिल्म में बजट के अलावा स्टोरी टेलिंग में बिल्कुल भी नहीं मिली। जिस कारण कैरेक्टर तक ढंग से डेवेलोप नही हुये बाकी फिल्म का जिस तरीके का टोन रखा गया है वह काफी ज्यादा एवरेज है, फिल्म कैसेट डिजाइनिंग से लेकर फोटो कलर एक्शन और एडिटिंग तक में जिसमें यह फिल्म जैसे कि मैंने कहा कि लेंथ के हिसाब से हमें थोड़ा बहुत बोर करती है, यानी कि अगर देखा जाए तो इस फिल्म के यूनिवर्स को बहुत ज्यादा अच्छा किया जा सकता था।

मैं इसको पांच में से 3 स्टार से ज्यादा नहीं दूंगा क्योंकि जितने भी एक्शंस हैं, बजट के हिसाब से उन्हें अच्छा कोरियोग्राफ किया गया है जिस कारण से एक्शन के लिए पांच में से 3 स्टार बिल्कुल ठीक रहेगी। बाकी बात करें फिल्म के ड्रामा की तो कहानी को बहुत ही ज्यादा उलझा कर प्रेजेंट किया गया है।

मैंने गेम खेल रखा है इसलिए मुझे पता है कि फिल्म के ट्विस्ट एंड टर्न आगे के पार्ट में किस तरीके से प्रेजेंट किए जा सकते हैं, जिस कारण से सस्पेंस की रेटिंग 5 में से आधे स्टार से ज्यादा बिल्कुल भी नहीं रहेगी, बाकी अगर बात करें फिल्म के हॉरर की तो दोनों का कंबीनेशन बिल्कुल ठीक है और हॉरर थोड़ा ज्यादा है।

मेरे हिसाब से यह रेटिंग पांच में से ढाई स्टार के बनती है और अब बात करें मार्शल ऑडियंस की तो मार्शल ऑडियनस की नजर में यह फिल्म B की कैटेगरी में है।

क्रिटिक ने इस फिल्म को सी की कैटेगरी में रखा है। मैं इस फिल्म को भी B की कैटेगरी में रखूंगा। लेंथ की वजह से मैं इस फिल्म से थोड़ा बहुत डिसएप्वाइंट हूं और इस कारण से यह फिल्म मेरी नजर में बस एक सिंपल सी टाइमपास फिल्म है, जिसे बस आप अपने खाली समय में बैठ कर के देख सकते हो बाकी मर्जी तो आपकी ही है।

Resident Evil: Welcome to Raccoon City Cast and Roleplay

स्टार कास्टकिरदार
Kaya ScodelarioClaire Redfield
Hannah John-KamenJill Valentine
Tom HopperAlbert Wesker
Robbie AmellChris Redfield
Avan JogiaLeon Kennedy
Nathan DalesVickers
Josh CruddasBen Bertolucci
Chad RookRichard Aiken
Marina MazepaLisa Trevor
Donal LogueChief Irons

रेसिडेंट एविल वेलकम टू रैकून सिटी हिंदी में कैसे देखें?

अब बात रही रेसिडेंट एविल वेलकम टू रैकून सिटी फिल्म को ऑनलाइन देखने की तो अमेजॉन प्राइम वीडियो पर ऑनलाइन स्ट्रीम कर सकते हो, इसके अलावा डाउनलोड भी कर सकते हो।

Leave a Reply

error: Content is protected !!
%d bloggers like this: