रीम शेख जीवनी | Reem Shaikh Biography in Hindi

रीम शेख आखिर कौन है? Reem Sameer Shaikh, जो इतनी मशहूर है। रीम शेख एक टीवी और फ़िल्म अभिनेत्री, सोशल मीडिया स्टार और टिक-टोक स्टार हैं। वह मुख्य रूप से छोटे पर्दे में अपने काम के लिए जानी जाती हैं। Reem Shaikh ने कई टीवी शो में अपने बेहतरीन अभिनय का प्रदर्शन किया है।

इन्होने अपने अभिनय की शुरुआत वर्ष 2010 से ही कर दी थी, इस समय इनकी उम्र 8 वर्ष थी। सोशल मीडिया पर भी अपनी टिक टोक की वीडियो के जरिए चर्चित रहती है। अपनी Age के हिसाब से Reem Shaikh ने अलग पहचान बनाई है, शायद इसीलिए लोग इनके फैन हैं। Age का क्या है जनाब, कुछ लोग तो 30 साल की Age में भी बच्चे होते हैं..   इस लेख में Reem Shaikh की Age, Figure Size, Boyfried, Height और Tv Shows के बारे में चर्चा करेंगे।

Age & Earlier Life – रीम शेख का उम्र और जीवन परिचय

पूरा नाम रीम समीर शेख है। इनका जन्म 8 सितंबर 2002 को एक मुस्लिम परिवार में हुआ था। इन्होने ने अपनी स्कूली शिक्षा ज्ञानेंद्र स्कूल, मुंबई से पूरी की है। रीम को बचपन से ही एक्टिंग और डांसिंग का बहुत शौक था और बचपन से ही एक्टिंग और डांसिंग सीखना आरंभ भी कर दिया था। इस छोटी सी Age की अभिनेत्री की कमाल की स्टोरी है। रीम शेख कम Age में एक बड़ी अभिनेत्री की तरह दिखती है। जबकि लव लाइफ छोटी Age में ही शुरू हो गई थी।

रीम शेख के पिता का नाम समीर शेख है और वह एक प्रिंटिंग प्रेस कंपनी के मालिक हैं। उनकी मां का नाम शीतल शेख हैऔर वह एक गृहिणी हैं। रीम अपनी माता पिता के साथ मुंबई में रहती हैं। Reem Shaikh का जन्म ओमान में हुआ था और उनका घर भी पहले ओमान था, लेकिन इनके माता पिता मुंबई में आ गए थे और तब से ये मुंबई में ही रहते हैं।

Reem Shaikh Height & Weight

रीम शेख की Height और कद काठी परफेक्ट है। वह 5 फुट 2 इंच लंबी और वजन तकरीबन 45 किलोग्राम है। Reem Shaikh एक परफेक्ट फिगर की मालकिन है। Figure Size की बात करें तो यह लगभग 30- 28- 32 इंच है. इनकी Instagram Photos से आप खुद खूबसूरती का आकलन कर पाएंगे.वहीं Reem Shaikh का Boyfried एक लंबी कद काठी का व्यक्ति है, जिसकी Height के सामने रीम काफी छोटी दिखती हैं. कुछ लोग तो इनकी Photos पर प्यार अंधा होता है का कमेंट भी करते हैं..

Reem Shaikh boyfriend

Reem Shaikh Boyfriend

रीम शेख का Boyfried बनना कौन नहीं चाहेगा यह 20 साल की अभिनेत्री हद से ज्यादा क्यूट और खूबसूरत फिगर की मालकिन है. आपको बिल्कुल भी यकीन नहीं होगा कि पिछले 2 सालों से वह अपने से दोगुने Age के को-स्टार Sehban Azim को डेट कर रही हैं।

दरअसल Reem Sameer और Sehban Azim एक ही टीवी Serialमें काम करते हैं। उन्हें तुझसे है राब्ता में काम करते हुए नजदीकियां आई थी। इसे टीवी Serial में Reem Shaikh को कल्याणी मल्हार के रोल में देखा जाता है। जबकि Sehban Azim ने एसीपी मल्हार राणे का किरदार किया है। खैर तुझसे है राब्ता टीवी Serial की स्टोरी कमाल की है, वहीं Reem Sameer को अपने Boyfried के साथ सेट पर नोक झोंक करते देखा जाता है। उनके Instagram की Photos से Boyfried और उनके बीच की कमिस्ट्री देख सकते हैं।

Reem Shaikh Movies & Tv Shows

भले ही आज Reem Shaikh को Tik Tok और Instagram पर लोकप्रियता मिल रही है। लेकिन वह असल में एक टीवी आर्टिस्ट है। एक्टिंग का सफर चाइल्ड आर्टिस्ट है। उन्होंने अब तक 13 Movies और Tv Shows में काम किया है। इनकी टीवी करियर की बात करें तो ये रिश्ता क्या कहलाता है, तुझसे है राब्ता चक्रवर्ती अशोक सम्राट, नीर भरे तेरे नैना देवी, तू आशिकी, ना बोले तुम ना मैंने कुछ कहा, दीया और बाती हम, बेस्ट ऑफ लक निक्की, खेलती है ज़िंदगी आंख मिचोली, संकट मोचन महाबली और मी आज और साहिब है।

उनकी तमाम टीवी Serial में तुझसे है राब्ता को सबसे ज्यादा लोकप्रियता मिली है। रीम ने अपने कैरियर की शुरुआत टेलीविजन धारावाहिक शो नीर भरे तेरे नैना देवी से की थी जिसमे इन्होंने मुख्य भूमिका निभाई। रीम शेख को इसी धारावाहिक से छोटे पर्दे पर पहचान मिली और आज वह एक फ़ेमस टेलीविज़न और फ़िल्म अभिनेत्री हैं।

कई फिल्मों में भी काम किया और फ़िल्म जगत में भी अपनी अच्छी पहचान बनाई। Reem Sameer ने 2016 में अमिताभ बच्चन की फिल्म वजीर में बतौर चाइल्ड आर्टिस्ट एक्टिंग किया था। वहीं साल 2020 में गुल मकाई नामक Movie में Reem Shaikh को मुख्य अभिनेत्री के तौर पर देखा गया था। इसके अलावा रीम कई म्यूजिक एलबम में भी काम कर चुकी है।

1. नीर भरे तेरे नैना

2010 में आये टीवी सीरियल नीर भरे तेरे नैना देवी में मुख्य किरदार निभाया। इसी टीवी सीरियल में उन्हें छोटे पर्दे पर पहचान मिली। टीवी चैनल जी टीवी पर 2010 में आये इस धारावाहिक में रीम शेख ने देवी का किरदार निभाया। इस टीवी शो में रीम एक चाइल्ड एक्ट्रेस के तौर पर नज़र आई।

2. तुझसे है राब्ता

2018 में जी टीवी पर प्रसारित हुए टीवी सीरियल तुझसे है राब्ता में मुख्य भूमिका निभाई। इस टीवी शो में रीम शेख ने कल्याणी मल्हार नाम की लड़की का रोल अदा किया जो अपने ही परिवार में अपनी जगह बनाने के लिए कई कठिनाइयों से गुजरती है। अपनी माँ के गुजर जाने के बाद उसकी सौतेली माँ उसको स्वीकार करने से मना कर देती है।

3. तू आशिकी

कलर्स चैनल पर प्रसारित होने वाले टीवी शो तू आशिकी में भी रीम ने अपने अभिनय का जादू बिखेरा। इस शो में रीम शेख ने शनाया सेठी नाम की लड़की का रोल किया है। जो की इस शो के मुख्य किरदार आहान के बचपन की दोस्त होती है। इस टीवी सीरियल की कहानी एक ऐसी लड़की के जीवन की है, जिसमे उसकी मां (गौरी प्रधान त जवानी) ने पैसों की लालच में आकर एक धनवान आदमी को बेच दिया। पंक्ति को संगीत से बहुत प्यार है और इसलिए वो आहान से जुड़ जाती है, जो एक रॉकस्टार होते है और आहान को पंक्ति से पहली नज़र में प्यार हो जाता है।

4. देवो के देव महादेव

भगवान शिव की महिमा पर आधारित टीवी सीरियल देवो के देव महादेव, टीवी चैनल लाइफ ओके पर दिसंबर 2011 में प्रसारित हुए था। इस टीवी सीरियल में Reem Shaikh ने मनसा देवी का किरदार निभाया था। इस टीवी सीरियल में अनुष्का सेन शिव जी की पत्नी पार्वती जी के बचपन के करदार में नज़र आई थी। इस टीवी सीरियल में भगवान शिव के गृहस्थ जीवन को दिखाया गया है।

5. गुल मकई

इसी साल जनवरी 2020 में आई फ़िल्म गुल मकई में रीम शेख ने मुख्य किरदार निभाया था। अमजद खान के निर्देशन में बनी फिल्म गुल मकई में रीम ने सबसे कम उम्र की नोबेल पुरस्कार विजेता मलाला यूसुफजेई का किरदार निभाया है। यह एक बायोपिक फ़िल्म थी। इस फ़िल्म में लड़कियों के लिए एजुकेशन की वकालत करने वाली मलाला यूसुफजेई की कहानी को दिखाया गया है।

रीम शेख
Image Source- Reem Shaikh Instagram

रीम शेख का संक्षिप्त जीवनी – Reem Shaikh Biography in Hindi

असली नाम-रीम समीर शेख
उपनाम-रीम शेख
पेशा और बिजनेस-अभिनेत्री, सोशल मीडिया स्टार
पहचान-गुल मकाई (टीवी सीरियल से)
पहली टीवी शो-नूर भरे तेरे नैना देवी
फिल्म-वजीर (चाइल्ड आर्टिस्ट)
जन्मतिथि-8 सितंबर 2002
उम्र-20 वर्ष (2022)
जन्मदिन/ बर्थडे-8 सितंबर
घर का पता-मुंबई, महाराष्ट्र
नागरिकता-भारतीय
धर्म-इस्लाम
शौक-स्विमिंग, ट्रैवलिंग, साइकिलिंग और फोटोग्राफी
स्कूल का नाम-ज्ञान केंद्र स्कूल लोखंडवाला, मुंबई योगिता
हाई स्कूल मैरिटल स्टेटस-अविवाहित
बॉयफ्रेंड का नाम-

सेहबान अजीम

पिता का नाम-समीर शेख (बिजनेसमैन)
मां-शीतल शेख (गृहिणी)
पसंदीदा अभिनेता-सलमान खान और शाहरुख खान पसंदीदा
अभिनेत्री-आलिया भट्ट और कैटरीना कैफ पसंदीदा खाना- चिकन बिरयानी
फिल्म-कभी खुशी कभी गम, देवदास और चौक और डस्टर
पसंदीदा रंग-काला और पिंक
कुल संपत्ति-50 लाख के करीब
फीस-₹50,000 प्रति एपिसोड
आय का स्रोत-एक्टिंग और एडवरटाइजमेंट
फिगर साइज-32-30-34
बालों का रंग-काला
आंखों का रंग काला-लंबाई 165 सेंटीमीटर, 1.65 मीटर
वजन-48 किलोग्राम
फेसबुक आईडी-Reem Sameer Shaikh
इंस्टाग्राम आईडी-@reem_sameer8
टिक टॉक आईडी-@reemsameershaikh6

Reem Shaikh Photos

Reem Shaikh photo

Reem Shaikh Photos

Reem Shaikh Photos

Reem Shaikh Facts in Hindi – रीम शेख के बारे में तथ्य

  • साल 2013 में आई ना बोले तुम ना मैंने कुछ कहा तू में किए गए बेहतरीन एक्टिंग के लिए उन्हें नन्ही नटखट पर्सनैलिटी का अवार्ड मिला था.
  • साल 2018 में जी रिश्ते अवार्ड की तरफ से रीम समीर को फेवरेट नया सदस्य फीमेल से नवाजा था
  • रीम समीर शेख बतौर चाइल्ड आर्टिस्ट टीवी सीरियल पर काम करती थी. उन्होंने 100 से ज्यादा प्रचार किए है जिसमें मैगी, क्लीनिक प्लस और मैकडॉनल्ड्स जैसी बड़ी कंपनियां है.
  • 20 साल की Reem Sameer Shaikh का उनके Boyfried Sehban Azim के बीच 17 साल का Age गैप है। क्योंकि Reem Shaikh के Boyfried का Age 34 वर्ष है।
  • 6 साल की उम्र में रीम शेख की पहली फोटो शूट हुई थी, जिसके लिए उन्हें ₹300 दिए गए थे. आज वह एक एपिसोड के 30,000 से ज्यादा चार्ज करती है.
  • जस्टिन बीबर को अपना पहला प्यार मानती है, सोशल मीडिया पर भी उन्हें अक्सर जस्टिन की तस्वीरें शेयर करते देखा गया है
  • उम्र 18 वर्ष (2020) है. वह लंबे समय से को स्टार सेहबान अजीम जी के साथ रिलेशनशिप में हैं, लेकिन उन्होंने शादी नहीं की है।
  • Reem Shaikh का जन्म एक मुस्लिम परिवार हुआ था, इसलिए वह इस्लाम धर्म से ताल्लुक रखती हैं।
  • तुझसे है राब्ता नामा टीवी सीरियल में ऑन स्क्रीन केमिस्ट्री खूब देखने को मिली है। इसमें वह कल्याणी के किरदार में थी और सेहबान अजीम के बेहद करीब थी। इसलिए सेहबान को रीम शेख का सबसे अच्छा दोस्त माना जाता है।

रीम शेख को Tujhse Hai Raabta Serial में एक्टिंग के बजाय अपनी लव लाइफ से ज्यादा चर्चा मिलती है। वह अपने से ज्यादा Age के अभिनेता Sehban Azim को पिछले 2 सालों से डेट कर रही है। तुझसे है राब्ता के सेट पर उन्हें अक्सर मस्ती भी करते देखा जाता है, जिसकी तस्वीरें आप Instagram पर देख सकते हैं। खैर इस लेख में हमने Reem Sameer Shaikh की Age, Boyfried, Height, Instagram Photos और उनके Tv Shows के बारे में जानकारी दी है। उम्मीद है आपको हमारी लेख पसंद आई होगी।

FAQ’S

[sc_fs_multi_faq headline-0=”h4″ question-0=”Reem Shaikh का Boyfried कौन है? ” answer-0=”रीम शेख जैसी क्यूट एक्ट्रेस को डेट करना भला कौन नहीं चाहेगा. लेकिन वह अपने से 17 साल बड़े अभिनेता Sehban Azim के साथ रिलेशनशिप में है। आपको बता दें इससे पहले Sehban Azim को जेनिफर विंगेट को डेट करते देखा गया था।हालांकि पिछले 2 सालों से सेहबान और Reem Shaikh काफी नजदीक हैं, हो सकता है वे शादी कर ले। ” image-0=”” headline-1=”h4″ question-1=”रीम शेख का सबसे अच्छा दोस्त कौन है? ” answer-1=”वैसे तो अनुष्का सेन, जन्नत जुबैर रहमानी और अवनीत कौर उनकी फ्रेंड है। लेकिन बेस्ट फ्रेंड फॉरएवर आप अवनीत कौर को मान सकते हैं। ” image-1=”” headline-2=”h4″ question-2=”क्या Reem Shaikh की शादी हो चुकी है? ” answer-2=”जी नहीं, फिलहाल वह 20 वर्ष की है. उनका रिलेशनशिप स्टेटस पिछले 2 सालों से इंगेज्ड है. वह तुझसे है राब्ता के को स्टार Sehban Azim को डेट करती हैं। हो सकता है वे आगे चल कर शादी कर ले। ” image-2=”” count=”3″ html=”true” css_class=””]

Leave a Reply

error: Content is protected !!
%d bloggers like this: