Red Notice Explanation in Hindi | रेड नोटिस फिल्म की कहानी

रेड नोटिस फिल्म की कहानी

रेड नोटिस एक्शन और कॉमेडी से भरपूर फिल्म है आईएमडीबी में 64 डाउनलोडिंग की रेटिंग दी है Red Notice फिल्म 5 नवंबर 2021 को हिंदी इंग्लिश समेत अन्य भाषाओं में रिलीज हुई थी फिल्म के मुख्य स्टार कास्ट Dwayne Johnson, Ryan Reynolds, Gal Gadot and Ritu Arya हैं। फिल्म के डायरेक्टर Rawson Marshall Thurber हैं और इसे Seven Bucks Productions, Bad Version and Flynn Picture Company प्रोडक्शन कंपनियों ने तैयार किया है. यह लेख में रेड नोटिस फिल्म की कहानी, हिंदी एक्सप्लैनेशन, स्टार कास्ट इत्यादि के बारे में है।

Red Notice Explanation in Hindi | रेड नोटिस फिल्म की कहानी

आज मैं रिव्यू करने वाला हूं नेटफ्लिक्स पर रिलीज हुई, बड़े बजट की फिल्म रेड नोटिस को। इस फिल्म की स्टारकास्ट कमाल की है।

बड़े स्टार कास्ट के साथ नेटफ्लिक्स में पैसे की कोई भी कमी नहीं रखी गई और इसके अलावा इस फिल्म को जिस परपस से बनाया गया है वह चीज भी हमें अच्छे से नजर आ जाती है। इसे मास ऑर्डिनेंस को ध्यान में रखकर बनाई जाती है और यह फिल्म भी उसी केटेगरी में चलते हुए हमें काफी अच्छा इंटरटेनमेंट देती है।

Red Notice Explanation in Hindi
Red Notice Explanation in Hindi

इसको नेटफ्लिक्स पर हिंदी में भी देख सकते हो जिसकी हिंदी डबिंग मुझे पर्सनली बहुत ही बुरी लगी है, क्योंकि कई सारे वर्ड्स को चेंज कर दिया गया है इसके पीछे का रीजन मुझे नहीं पता, लेकिन हिंदी डबिंग डिपार्टमेंट वाले को यही लगता है कि यह सारे के सारे वर्ड्स अगर वो लोग चेंज कर देंगे तो ऑडियंस काफी ज्यादा एंजॉय करेगी, क्योंकि बाहर के देशों में तो वर्ड्स यानी कि डायलॉग ज्यादा बेकार लिखे जाते हैं और उनकी तरफ़ से जो चीज की जा रही है वो इंटरटेनमेंट से भरी पड़ी है।

Click Here: Spiderman No Way Home Movie in Hindi

इसके अलावा दूसरा रीजन आता है सेंसर बोर्ड का, जो फिलहाल तो ओटीडी पर रिलीज हुई फिल्मों पर बिल्कुल लागू नहीं होता इसलिए मुझे लगता है कि ऐसी कॉमेडी और एक्शन से भारी हुई थ्रिलर फिल्मो में जिन डाईलॉक को रखा जाता है उन पर सेंसर बोर्ड की नजर नहीं पड़ने वाली है। उसको ऐसे ही रहने देना चाहिए ना कि ब्राउज़र की जगह चड्डी जैसे डायलॉग डाल कर, उन डायलॉग के वजन को वेस्ट कर दिया जाए, जिनका डायलॉग और कैरेक्टर के बोले गए शब्दों को ज्यादा असर नहीं पड़ता।

चड्डी वाला डायलॉग उसका कोई टुक ही नहीं बनता, ऐसे बेकार से डायलॉग इस फिल्म में हिंदी डबिंग में सुनने के लिए मिलते हैं, इसलिए मैं इस तरीके की डबिंग को बिल्कुल भी पसंद नहीं करता लेकिन हर एक की अलग-अलग चॉइस होती है, इसमें मैंने मेरी राय आपके सामने रखी है।

फिल्म की इंग्लिश लैंग्वेज ओरिजिनल लैंग्वेज हर एक पंचों से भरी पड़ी है, जिसे सुनकर आपको काफी ज्यादा हंसी भी आएगी, हां हिंदी डबिंग में भी हंसी आती है लेकिन उस लेबल कि नहीं जितना फिल्म हमें कराना चाहती हैं।

रेड नोटिस फिल्म की कहानी
रेड नोटिस फिल्म की कहानी

अब चलते है अपने अगले सवाल पर कि क्या आप इस फिल्म को अपने परिवार के साथ देख भी सकते हैं या नहीं? तो जी हां यह फिल्म फुल्ली फैमिली एंटरटेनमेंट है। लेकिन अगर आपके परिवार वालों की नजर बाथरूम में नहा रहे के लोगों के बैक पर ना जाए तो। जो कुछ सेकंड का सीन है।

इसके अलावा ही किसिंग सीन भी है जिसे मुझे लगता है कि आप इग्नोर करके अपनी फैमिली के साथ देख सकते हो, अब डिटेल देनी जरूरी है क्योंकि कई लोग काफी ज्यादा डिटेलिंग में पूछते हैं कि कितने किसिंग सीन है? और कोई न्यूडिटी बैकग्राउंड में दिखाई गई तो नहीं है?

द रेड नोटिस फिल्म की कहानी जितनी सिंपल करके हमें समझाई गई है, फिल्म भी उतनी ही सिंपल रखी गई है। जैसे मैंने कहा इस फिल्म को इंटरटेनमेंट के हिसाब से बनाया गया है।

इस फिल्म में जॉन की बात करें या ड्वेन जॉनसन की, वह एक फ़ बी आई के वांटेड हैं लेकिन उनपर लगे हुए दाग हैं, उनका नाम एक फ़ बी आई की लिस्ट में डाल दिया गया है जिस लिस्ट से वह अपना नाम निकालना चाहते हैं ऐसे में वह मदद लेते हैं सेकंड आर्ट थीफ़ से।

वे दुनिया के काफी फेमस व्यक्ति के पास जाते हैं यानी कि लोयम, जिस करेक्ट को इस फिल्म में रियान रेनॉड्स प्ले कर रहे हैं।

अब उनका मिशन दुनिया के पहले आर्ट थीफ को ढूंढना है, यानी कि विशाभ का करेक्टर गैल गैडोट का है और उसे पकड़ कर दोनों ही खुद का फायदा करेंगे।

फ़बीआई और थीफ के बीच की यह दोस्ती एक अच्छी टीम साबित होती भी है और वो लोग अपने मिशन में कामयाब होंगे या नहीं। उन्ही का पता लगाने के लिए आपको देखनी होगी काफी क्रिटिकेबल फ़िल्म रेड नोटिस को।

अब इस फिल्म के लिए आपको अपना समय देना भी चाहिए या नहीं? चलिये मैं आपके वो सारे के सारे डाउट को क्लियर करता हूं

एक अच्छी टाइमपास फिल्म ढूंढ रहे हो इंटरटेनमेंट के लिए, तो रेड नोटिस आपकी उस लिस्ट में बिल्कुल परफेक्ट बैठती है। यानी कि काफी अच्छी टाइमपास फ़िल्म है। आपको बिल्कुल भी बोर करते हुए आपको काफी अच्छा इंटरटेनमेंट देती है, वो भी काफी अच्छे एक्शन, कास्टिंग, डायरेक्शन, फोटो सिनेमा, फोटोग्राफी कलर कलेक्शन, एथिक्स के साथ देखने के लिए मिलती है।

अब इतनी सारी तारीफें एक ही साथ कर दू तो ठीक रहेगा क्योंकि थोड़ी बहुत दिसपॉइंटमेंट की बात भी की गई है जिस बारे में ऑनेस्टली बात करना तो बनता है, लेकिन अभी अच्छे पॉइंट खत्म नहीं हुए जिसमें आती है फिल्म में कमाल की कास्टिंग। सभी की परफॉर्मेंस ताजा है।

डिसअपॉइंटमेंट की कई सारे हैं लेकिन उन्हें बिल्कुल भी ऐड ना करते हुए मैं आपको काफी अर्नेस्टली बस डिटेल ही दे दूंगा। कैरेक्टर की डेवलपमेंट इस फिल्म में कोसों दूर रखी गई है, क्योंकि जो फिल्म इतनी अच्छी कॉस्टिंग की गई है तो फिर डेवलपमेंट तो भूल ही जाओ और उसके पीछे का रीजन एक्ट्रेस की प्ले की गई परफॉर्मेंस है। इस फिल्म में अच्छा खासा इंटरटेनमेंट है इसलिए बाकी सभी चीजों को मैं पूरी तरह से इग्नोर कर दूंगा।

एक्शन के लिए मैं फिल्म को पांच में से साढ़े तीन स्टार दूंगा क्योंकि एक्शन रियल फील की मदद से अच्छे दिखते हैं, अब अगर बात करें कॉमेडी की तो कॉमेडी के लिए मैं इस फिल्म को पांच में से 3 स्टार दूंगा, लेकिन हिंदी डबिंग के लिए बिल्कुल भी नहीं।

ड्रामा के लिए पांच में से ढाई स्टार से ज्यादा डिस्टर्ब नहीं करेगी, फिल्म की कहानी चाहे कितनी भी कमजोर क्यों ना हो फिर भी ट्विस्ट और टर्न फिल्म में देख कर अच्छा लगता है।

अब आ जाए मास ऑफ ऑडियंस में तो मास ऑफ audience की नजर में यह फिल्म ए प्लस कैटेगरी की है, यानी उनके लिए बिल्कुल मस्त इंटरटेनमेंट मूवी है।

Red Notice Movie Star Cast and Roleplay

स्टार कास्टकिरदार
Dwayne JohnsonJohn Hartley
Gal GadotThe Bishop
Ritu AryaInspector Urvashi Das
Ivan MbakopTambwe
Chris DiamantopoulosSotto Voce
Ryan ReynoldsNolan Booth
Vincenzo AmatoDirector Gallo
Rafael PetardiRicci

रेड नोटिस फिल्म हिंदी में कैसे देखें?

इस फिल्म को आईएमडीबी समेत अन्य प्लेटफार्म में अच्छी रेटिंग दी है वन टाइम वॉच फिल्म है इसमें बड़े-बड़े स्टार कास्ट है जिसकी वजह से इंडियन ऑडियंस के बीच भी फिल्म काफी पॉपुलर हुई है इसे ऑनलाइन हिंदी में देखा जा सकता है और डाउनलोड भी किया जा सकता है नेटफ्लिक्स पर ऑनलाइन देख सकते हो।

Leave a Reply

error: Content is protected !!
%d bloggers like this: