रवि तेजा की पत्नी कौन है? बेटा, बेटी और उनके परिवार के बारे में जानिए

Ravi Teja son and daughter

साउथ फ़िल्म इंडस्ट्री के सुपर स्टार रवि तेजा (Ravi Teja) अभिनेता के साथ साथ फिल्मो में पार्श्व गायक, गायक और वॉइस आर्टिस्ट हैं। ये मुख्य रूप से तेलुगु फिल्मों में नज़र आते हैं। रवि तेजा का पूरा नाम रविशंकर राजू भूपतिराजु है और लोग इन्हें प्यार से मास राजा कहते हैं।

Ravi Teja का जन्म 26 जनवरी 1968 को जगमपेटा, आंध्र प्रदेश में हुआ था। 53 वर्षीय रवि का राशिचिन्ह कुंभ है। इनका गृहनगर भी विजयवाड़ा, आंध्र प्रदेश में ही है। इनकी प्रारंभिक शिक्षा एनएसएम पब्लिक स्कूल, विजयवाड़ा और आगे की पढ़ाई महाविद्यालय सिद्धार्थ डिग्री कॉलेज, विजयवाड़ा से हुई। इन्होंने कला में स्नातक किया है।

अभिनेता और निर्माता रवि तेजा आकर्षक पर्सनल्टी के हैं। इनकी हाइट सेंटीमीटर में 178 और मीटर में 1.78 है अगर फीट की बात करें तो 5′ 10” है। फिट बॉडी के बादशाह रवि तेजा का वज़न किलोग्राम मे 70 और पाउंड में 154 है। फिजिकल मेजरमेंट की बात करें तो इनका चेस्ट 40 इंच, कमर 32 इंच और बाइसेप्स 14 इंच है। भूरी आंखे और काले बाल इनके लुक को और ज्यादा बढ़ाते हैं।

रवि तेजा की पत्नी
रवि तेजा की पत्नी

रवि तेजा की पत्नी और बच्चों के बारे में जानिए | Ravi Teja Wife

इनके परिवार की बात करें तो इनके पिता राज गोपाल राजू एक फार्मासिस्ट हैं और माँ
राज्य लक्ष्मी भूपतिराजू हैं। इनके दोनों भाई इनसे छोटे हैं। भाई भरत राजू ये भी अभिनेता है और भाई रघु राजू भी अभिनेता है। Ravi Teja के कोई बहन नही है। इनकी गर्लफ्रेंड की तो कोई जानकारी नही है पर इनकी शादी कल्याणी तेज से हुई है। जिससे इन्हें एक बेटी मोक्षधा भूपतिराजू और एक बेटा महाधन भूपतिराजु है। जिनसे ये बेहद प्यार करते हैं।

रवि तेजा का फिल्मी करियर

इन्होंने अपने फिल्मी करियर की शुरुआत साल 1990 में आई फ़िल्म कार्तव्यम से की थी। इसके बाद इन्होंने कई हिट फिल्मों में अपने बेहतरीन अभिनय का दम दिखाया।

रवि तेजा ने साउथ फ़िल्म इंडस्ट्री को 70 से अधिक हिट फिल्में दी हैं और ये तेलुगु फिल्म इंडस्ट्री में सबसे अधिक भुगतान पाने वाले अभिनेताओं में से एक हैं।

वैसे तो ये काफी सिंपल रहते हैं फिर भी कुछ विवादों में घिर गए थे जैसे- इन्होंने फिल्म किक 2 के निर्देशक सुरेंद्र रेड्डी की फिल्म के पार्ट 2 की बहुत आलोचना की।

इतना ही नहीं फिर Ravi Teja की फिल्म बंगाल टाइगर के कारण कुछ विवाद उठे जैसे-संपत नंदी ने इस फिल्म में पवन कल्याण की प्रशंसा की और फिल्म के कुछ संवादों ने तेलुगु देशम पार्टी (टीडीपी) और पवन कल्याण को लज्जित किया।

Also Read: जय भीम के अभिनेता सूर्या की पत्नी है बेहद खूबसूरत, एक बेटा और एक बेटी के भी पिता हैं ये

इन्हें फिल्में देखने और यात्रा करने का शौक़ है। खाने में इन्हें पुलाव पसंद है। इनके पसन्दीदा निर्देशक पुरी जगन्नाधी हैं। इनकी इनकम की बात करें तो ये एक फ़िल्म के लगभग 7 करोड रुपये लेते हैं और अगर कुल संपत्ति की बात की जाए तो वो लगभग 60 करोड़ रुपये है।

Ravi Teja Movies
Ravi Teja Movies

रवि तेजा के फिल्मों के बारे में जानिए | Ravi Teja Movies

वैसे तो इन्होंने कई फिल्मे की हैं आइये जानते हैं इनकी सुपर हिट फिल्मो के बारे में- कार्तव्यम (1990) से एक सहायक कलाकार के रूप में अपना करियर शुरू किया फिर एक के बाद एक फिल्मे कीं चैतन्य, आज का गुंडा राज (1992), अल्लारी प्रियुडु (1993), निन्ने पेल्लादाता (1996), और सिंधुरम (1997) इन फिल्मों में इन्होंने छोटा रोल अदा किया था फिर 1999 में नी कोसम, इत्लु श्रवण सुब्रमण्यम (2001), अवुनु वल्लीडारु इस्ता पद्दारु जैसी हिट फिल्मों में मुख्य भूमिका निभाई। इडियट (2002), खडगाम (2002), अम्मा नन्ना ओ तमिला अम्मयी (2003), वेंकी (2004), ना ऑटोग्राफ (2004), भाद्र (2005), विक्रमारकुडु (2006), दुबई सीनू (2007), कृष्णा (2008), नेनिंथे (2008), किक (2009), शंबो शिवा शम्बो (2010), डॉन सीनू (2010), मिरापाके (2011), बालुपु (2013), पावर (2014), बंगाल टाइगर (2015), राजा द ग्रेट (2017), और क्रैक (2021) आदि हिट फिल्में हैं जिनमें इन्होंने अहम भूमिका निभाई है।

आइये इनसे जुड़े कुछ विशेष बातों को जानते हैं। पहले इनका वजन बहुत था लगभग 85 किलो फिर काफी मेहनत करके इन्होंने वजन घटाकर 70 किलो कर दिया। इन्हे फ़िल्म नी कोसम और खडगाम के लिए नंदी स्पेशल जूरी अवार्ड और फिल्म नेनिंथे के लिए नंदी अवार्ड से सम्मानित किया गया। वाईवीएस चौधरी और गुना शेखर चेन्नई में इनके संघर्ष के दिनों में इनके रूम-मेट थे।

Ravi Teja निन्ने पेल्लादथा फिल्म के सहायक निर्देशकों में से एक हैं । ये अक्किनेनी नागार्जुन बॉलीवुड फिल्म क्रिमिनल के सहायक निर्देशकों में से एक थे। हिंदी ब्लॉकबस्टर फिल्म राउडी राठौर उनकी फिल्म वीरक्रमार्कुडु की रीमेक है।

निर्देशक पुरी जगन्नाथ के सहयोग ने इन्हें सुपरस्टार बना दिया और Ravi Teja का पहला टीवी विज्ञापन लूनर वॉकमेट है। तेलुगु फिल्म किक 2 पहले महेश बाबू को ऑफर की गई थी लेकिन उन्होंने इस ऑफर को ठुकरा दिया और फिर इसे रवि तेजा को ऑफर किया गया फिल्म इतलु श्रवण सुब्रमण्यम में सुब्रमण्यम के रूप में उनकी भूमिका उनके करियर में महत्वपूर्ण मोड़ साबित हुई।

Leave a Reply

error: Content is protected !!
%d bloggers like this: