रंभा का जीवन परिचय, उम्र, फिगर साइज, परिवार- Rambha biography in hindi

बॉलीवुड अभिनेत्री रंभा का जन्म 5 जून 1976 को विजयवाड़ा आंध्रप्रदेश में हुआ था। इनका असली नाम विजयलक्ष्मी है। इनके कई Nickname भी है जैसे- अमृता, लक्षा, थोडई अझागी। इन्होंने फिल्मों में आने के बाद अपना नाम अमृता रख लिया था लेकिन बाद में इन्होंने अपना नाम बदलकर रंभा रख लिया था। इनके पिता(Father) का नाम वेंकटेश्वर राव यदी है और इनकी माता का नाम उषा रानी(Mother) है। इनकी प्रारंभिक शिक्षा(School Name) एटकिंसन सीनियर सेकेंडरी हाई स्कूल, विजयवाड़ा, आंध्र प्रदेश से हुई थी।

बॉलीवुड की बेहद खूबसूरत अभिनेत्री रंभा आज भले ही B-town से दूर हो लेकिन एक समय ये बॉलीवुड और साउथ फ़िल्म इंडस्ट्री की जान थी। इन्होंने 100 से अधिक फिल्मों में अभिनय किया है। इन्होंने हिंदी, तेलुगू, तमिल, मलयालम, कन्नड़, बंगाली और भोजपुरी भाषा की फिल्मों में अपनी बेहतरीन अदाकारी का जलवा दिखाया।

रंभा आयु, फिगर साइज, परिवार- Rambha biography in hindi

रंभा का फिल्मी करियर

अभिनेत्री ने वर्ष 1992 में आई तेलुगू फिल्म Aa Okkati Adakku से अपने करियर की शुरुआत की। इसके बाद इन्होंने बॉलीवुड में फ़िल्म जल्लाद से डेब्यू किया। इन्होने तमिल, तेलगु, मलयालम, कन्नड़, भोजपुरी और बंगाली भाषा की कई हिट फिल्मों में काम किया है। इन्होंने भारतीय फ़िल्म जगत के सुपरस्टार चिरंजीवी, रजनीकांत, सलमान खान, अनिल कपूर, अक्षय कुमार, अजय देवगन, सुनील शेट्टी, कमल हसन और गोविंदा जैसे दिग्गज अभिनेताओं के साथ अभिनय किया हैं। इन्होंने बॉलीवुड को जल्लाद, जंग, जुड़वा, घरवाली बाहरवाली, बेटी नं.1, क्योंकि मैं झूठ नहीं बोलता और जानी दुश्मन: एक अनोखी जैसी हिट फिल्में दी।

Rambha new picture

रंभा का संक्षिप्त जीवनी – Rambha Short Biography

असली नाम  विजयलक्ष्मी येडी
उपनाम  रंभा
बिजनेस और पेशा अभिनेत्री और फिल्म प्रोड्यूसर
जन्म तिथि  5 जून 1976
आयु 44 वर्ष (2020 के अनुसार)
जन्म स्थल  विजयवाड़ा आंध्र प्रदेश, भारत
घर का पता  विजयवाड़ा, आंध्र प्रदेश
नागरिकता  भारतीय
धर्म  हिंदू स्
कूल का नाम  किंग्सन सीनियर सेकेंडरी स्कूल विजयवाड़ा, आंध्र प्रदेश
कॉलेज का नाम  जानकारी नहीं
योग्यता  जानकारी नहीं है
पहली तेलुगू फिल्म  आ ओकाती अराकु (1993)
पहली तमिल फिल्म उझावन (1993)
पहली बॉलीवुड फिल्म   जल्लाद (1995)
पहली मलयालम फिल्म  सरगम (1993)
बंगाली फिल्म  चीता(2005)
भोजपुरी फिल्म  पूरब और पश्चिम(2006)
 बॉयफ्रेंड का नाम  इंद्र कुमार पद्मन
पति का नाम  इंद्र कुमार पद्मनाथन
विवाह की तिथि  8 अप्रैल 2010
बेटी का नाम  लनाया (2011) और साशा (2015)
 रंभा की बेटी की उम्र  9 वर्ष और 5 वर्ष (2020 के अनुसार)
बेटे का नाम  1 (2018)

Rambha new picture

फिगर साइज, लंबाई और ऊंचाई

बात की जाए अगर अभिनेत्री रंभा के शारीरिक संरचना की तो इनकी Height 5 फ़ीट 6 इंच है और इनका वजन 58 किलो है। इनकी शारीरिक माप 36-27-37(Figure size) है। इनकी आँखों का रंग भूरा है जबकि इनके बालों का रंग काला है।

फिगर साइज  34-30-36
ब्रा की साइज  34 बी
कमर की साइज  30 इंच
ऊंचाई  5 फुट 6 इंच, 168 सेंटीमीटर, 1 पॉइंट 61 मीटर
 वजन  65 किलोग्राम
आंखों का रंग  भूरा
बालों का रंग  काला
Instagram

@rambhaindran

Facebook

 

रंभा फोटो

Rambha Biography, Age, Husband & More by Bio Wiki Hindi

रंभा ने 8 अप्रैल 2010 में बिजनेसमैन इंद्रन पद्मनाथन(Husband) से शादी कर ली थी और फिर अपने पति के साथ कनाडा शिफ्ट हो गई थी। आज रंभा 2 Daughters की माँ है इनकी बड़ी बेटी का नाम लान्या (जन्म 2011) है और छोटी बेटी का नाम साशा (जन्म 2015) है। लेकिन शादी के कुछ वर्षों बाद Rambha को उनके ससुराल वाले काफी परेशान करने लगे जिससे तंग आकर उन्होंने अपने पति का साथ छोड़ दिया और वो अकेले रहने लगी।

बॉलीवुड की ये चार्म और खूबसूरत अभिनेत्री 44 वर्ष की हो चुकी है लेकिन आज भी इनकी खूबसूरती देखने लायक है। आज भी इनके लाखों दीवाने है। इन्होंने कई रियलिटी शो मानदा मयिलाड़ा सीजन 2, 3, 5 और 7, द अल्टीमेट डांस शो सीजन 4, जोड़ी न. 1 सीजन 8 और किंग्स ऑफ कॉमेडी जुनियर्स जैसे शो में जज की भूमिका निभाई है और ये अपने पति की फर्म Magickwoods की ब्रांड एंबेसडर भी रह चुकी हैं।

रंभा आयु, फिगर साइज, परिवार- Rambha biography in hindi

रंभा के करियर की 5 सबसे अच्छी फिल्में

जुड़वा- Judwa

फ़िल्म जुड़वा वर्ष 1997 में आई एक कॉमेडी लव स्टोरी फ़िल्म थी। इस फ़िल्म में सलमान खान के डबल रोल थे। इस फ़िल्म में सलमान खान, रंभा और करिश्मा कपूर मुख्य भूमिका में थे। फ़िल्म की कहानी दो जुड़वा भाई राजा और प्रेम पर आधारित है जो जन्म के बाद एक दूसरे से अलग हो जाते है।

 जंग- Jung

फ़िल्म जंग 1996 में रिलीज हुई एक एक्शन से भरपूर फ़िल्म है। इस फ़िल्म में अजय देवगन, रंभा, मिथुन चक्रवर्ती और आदित्य पंचोली मुख्य भूमिका में थे। इस फ़िल्म की कहानी एक ईमानदार पुलिस अधिकारी और इसके वकील भाई पर आधारित है।

घरवाली बाहरवाली- Gharwali baharwali

फ़िल्म घर वाली बाहरवाली वर्ष 1998 में रिलीज़ हुई एक कॉमेडी ड्रामा फ़िल्म है। इस फ़िल्म में अनिल कपूर, रंभा और रवीना टंडन मुख्य भूमिका में थे जबकि फिल्म में कादर खान, सतीश कौशिक और टीकू तसलनिया सहायक किरदार के रूप में थे। इस फ़िल्म की कहानी एक ऐसे पति पर आधारित है जो पत्नी के होते हुए भी अपनी कंपनी की सेक्रेटरी के प्यार में पड़ जाता है।

क्योंकि मैं झूठ नहीं बोलता- KYUNKI ME JHUTH NHI BOLTA

फ़िल्म क्योंकि मैं झूठ नहीं बोलता वर्ष 2001 में रिलीज हुई एक हास्य ड्रामा फ़िल्म है जिसका निर्देशन डेविड धवन ने किया है। इस फ़िल्म में गोविन्दा, सुष्मिता सेन, अनुपम खेर, सतीश कौशिक और आशीष विद्यार्थी ने अभिनय किया है। इस फ़िल्म की कहानी एक ऐसे वकील के जीवन पर आधारित है जो जीवन भर झूठ के बल पर केस जीतता है लेकिन एक बार अपने बेटे के कहने पर सच बोलने की कोशिश करता है और मुसीबतों में फंस जाता है।

बेटी नम्बर वन- Beti No1

बेटी नम्बर वन 2000 में रिलीज हुई निर्देशक तातिनेनी राम राव द्वारा निर्देशित एक हिंदी फिल्म है। इस फ़िल्म में गोविंदा, अरुणा ईरानी, प्रेम चोपड़ा और जानी लीवर ने अभिनय किया है। इस फ़िल्म की कहानी एक ऐसी बेटी की है जिसकी दादी को बेटी के बजाय एक बेटा चाहिए होता है।

रंभा के बारे में अनसुनी बातें (Rambha actress facts)

  • इन्हें सिगरेट और अल्कोहल पीने की आदत नहीं हैः
  • अभिनेत्री का असली नाम विजयलक्ष्मी यदी है। 1993 में उन्होंने तेलुगू फिल्म आ ओक्काती डाकू में अभिनय किया था जिसमें उनका रोल प्ले नाम रंभा था और आज भी लोगों ने इसी नाम से जानते हैं।
  • 7 अलग-अलग भाषाओं में इन्होंने अभिनय किया है। जिसमें हिंदी, मलयालम, कन्नड़, भोजपुरी, बंगाली, तमिल, तेलुगू है।
  • पति इंद्रन पद्मनाथन एक बड़े बिजनेसमैन है। वह मैजिक वुड किचन के चीफ एग्जीक्यूटिव ऑफिसर और चेयरमैन हैं।
  • वह अपने पति के कंपनी की ब्रांड अंबेसडर है। जो कनाडा, चाइना और भारत में मशहूर है।
  • अभिनेत्री के नाम का मतलब अप्सरा की रानी होती है। जिसका मतलब सुंदरता कूट-कूट कर भरी है।
  • दिव्या भारती की मौत 1993 में हुई थी, दरअसल वह एक फिल्म कर रही थी जिसका नाम ठोली मुद्दू था। शूटिंग के बीच में दिव्या की मौत होने से प्रोडक्शन हताश पड़ गई थी। लेकिन बाद में दिव्या के किरदार को पूरा किया था।
  • रंभा ने 3 भोजपुरी फिल्म में अभिनय किया है जिसमें पूरब और पश्चिम, बाकी बिहारी एमएलए, तेरे में मारा है। इसके अलावा 2009 में उन्होंने क्विक गन मुरूगन नामक हॉलीवुड फिल्म भी किया था। कई सारे टीवी शो में भी काम कर चुकी है। ज्यादातर रियालिटी शो में उन्हें जज के रूप में देखा गया है।

काजल राघवानी…. Kajal raghwani biography

Leave a Reply

error: Content is protected !!
%d bloggers like this: