Priyamani Height, Weight, Age, Husband, Boyfriend, Biography & More

Priyamani

साउथ फिल्म इंडस्ट्री की जानी मानी एक्ट्रेस प्रियामणि बॉलीवुड में भी काफी फेमस होती जा रही है।एक्टिंग की दुनिया की फेमस सितारा प्रियामणि का पूरा नाम प्रिया वासुदेव मणि अय्यर हैं, इन्हें लोग प्यार से पिल्लू भी कह कर बुलाते हैं। 2013 में बॉलीवुड फिल्म चेन्नई एक्सप्रेस में एक गीत 1 2 3 4 गेट अप द डांस फ्लो में मुख्य भूमिका निभाई थी। 2019 में इन्होंने अमेजॉन प्राइम की वेब सीरीज द फैमिली मैन में मुख्य भूमिका निभाई है। प्रिया कई मैगजीनो का कवर पेज पर भी नज़र आ चुकी हैं जैसे वेडिंग लाइफ मैगजीन, गृह लक्ष्मी और जस्ट फॉर विमेन आदि। इस लेख में प्रियामणि की लंबाई, उम्र, वजन, संपत्ति, बॉयफ्रेंड, पति, फैमिली और जीवनी के बारे में हम आपको बताएंगे।

Priyamani Short Bio/Wiki

असली नामप्रिया वासुदेव मणि अय्यर
उपनामपिल्लू
पेशाअभिनेत्री और मॉडल
जन्म तिथि4 जून 1984
उम्र38 वर्ष (2022 के अनुसार)
जन्म स्थलकर्नाटक के बेंगलुरु शहर में
राष्ट्रीयता/ नागरिकताभारतीय
घर का पताकर्नाटक, बंगलुरु
स्कूल का नामबिशप कॉटन ऊमेन क्रिश्चियन लॉ कॉलेज, बेंगलुरु
कॉलेज का नामनहीं है
शैक्षणिक योग्यताबीए साइकोलॉजी विषय में
जाति/ धर्महिंदू
लंबाई/हाइट5 फुट 6 इंच
आंखों का रंगकाला
बालों का रंगकाला
वजन50 किलोग्राम लगभग
पहली तेलुगू फिल्मAtagaadu (2003)
पहली तमिल फिल्मKangalal Kadhu Sel (2004)
पहली मलयालम फिल्मसत्यम (2004)
पहली कन्नड़ फिल्मराम (2009)
पहली बॉलीवुड फिल्मरावण (2010)
बॉयफ्रेंड/अफेयर्सपृथ्वीराज (अभिनेता), जगपति बाबू, मुस्तफा राज
पति का नाममुस्तफा राज
शादी की तिथि23 अगस्त 2017
पिता का नामवासुदेव मणि अय्यर
मां का नामलता मनी अय्यर
भाई का नामवैशक
बहननहीं है

Age and Early Life

4 जनवरी 1984 बंगलुरू, कर्नाटक में जन्मी प्रिया मिथुन राशि की हैं। इनकी प्रारंभिक शिक्षा श्री अरबिन्दो मेमोरियल स्कूल बेंगलुरु से और बाद में बिशप कॉटन वीमेंस क्रिश्चियन लॉ कॉलेज बेंगलुरु से की। उसके बाद इन्होने पत्राचार के माध्यम से स्नातक की पढ़ाई की। इन्होंने मनोविज्ञान से स्नातक किया है। बेहद खूबसूरत दिखने वाली प्रिया की हाइट 168 सेंटीमीटर यानी 1.68 मीटर और फिट में 5’6″ है। इनकी आंखे काली और बालों का रंग भी काला है।

हिन्दू धर्म में जन्मी प्रिया को संगीत सुनना और डांस करना पसंद है। इन्हें खाने में चिकन बिरयानी, आइस क्रीम, चॉकलेट विशेष पसंद है। प्रिया को क्रिकेट खेलना भी अच्छा लगता है। प्रिया के पसंदीदा अभिनेता कमल हसन है और श्री देवी इनकी पसंदीदा अभिनेत्री है। निर्देशक मणिरत्नम इनके फेवरेट निर्देशक हैं।

Priyamani
Priyamani

Family

प्रिया के पिता का नाम वासुदेव मणि अय्यर है जो एक बिजनेसमैन हैं और माँ लता मणि अय्यर ये पूर्व राष्ट्रीय बैडमिंटन खिलाड़ी और यूनियन बैंक ऑफ इंडिया में पूर्व बैंक प्रबंधक रह चुकी हैं। इनका एक भाई भी है, जिसका नाम विशाख है जो कि एक बिज़नसमैन है।

बात अगर प्रिया के लव लाइफ की हो तो इनका नाम अभिनेता पृथ्वीराज और अभिनेता जगपति बाबू से जुड़ चुका है। इनके अलावा इनका नाम एक इवेंट मैनेजमेंट कम्पनी के मालिक मुस्तफ़ा राज के साथ भी जुड़ चुका है। बाद में 27 मई 2016 को प्रिया और मुस्तफा ने सगाई की और फिर इन्होंने 23 अगस्त 2017 को मुस्तफ़ा से शादी भी कर ली।

Filmi Career

प्रियामणि ने तेलुगु फिल्म इवारे अतगाडु से साल 2003 में अभिनय की शुरूआत की। फिर ये साल 2004 में आई तमिल फिल्म कंगालाल कैधु सेई और मलयालम फिल्म सत्यम में नज़र आई। लेकिन इन्हें असली पहचान साल 2007 में आई तमिल फ़िल्म पारुथीवीरन से मिली। इसके बाद ये साल 2009 की कन्नड़ फिल्म राम में नज़र आई।

साल 2010 में प्रियामणि ने बॉलीवुड में कदम रखा और फिर ये फिल्म रावण में नज़र आई। इसके अलावा इन्होंने कई टीवी शो भी किए हैं जैसे कन्नड़ का टीवी शो डांसिंग स्टार 2 जो 2015 में आया था। इसके साथ ही 2016 में आये तमिल टीवी शो किंग ऑफ डांस में भी ये दिखाई दी। उसके बाद ये 2014 में मलयालम के टीवी शो D4 डांस में यह जज के रूप में नजर आई।

अपने अच्छे परफॉर्मेंस और अभिनय के चलते इन्होंने कई अवार्ड भी अपने नाम किए 2006 में आई तमिल फिल्म परुथिवीरन के लिये इन्हें सर्वश्रेष्ठ अभिनेत्री तमिलनाडु राज्य अवार्ड मिला। 2011 में फ़िल्म चारुलाता के लिए भी इन्हें अवार्ड मिला। 2012 में कन्नड़ फिल्म के लिए दक्षिण फिल्म फेयर अवार्ड भी इन्होंने अपने नाम किया। साल 2015 में आए टेलीविजन शो d2, D3, d4 डांस में जज के लिए सर्वश्रेष्ठ सेलिब्रिटी एशियाविजन टेलिविजन अवॉर्ड से भी इन्हें सम्मानित किया गया।

Priyamani
Priyamani

बात अब अगर इनके विवादों की करी जाए तो आपको बता दें कि साल 2012 में हैदराबाद में अजान अभिनेता सचिन जोशी ने मैच की जीत की एक पार्टी में कथित रूप से प्रियामणि के छेड़छाड़ की थी। हालांकि बाद में प्रिया ने इस बयान को झूठा बताया।

2016 में जब उन्होंने अपनी सगाई की बातें और मंगेतर के बारे में अपने प्रशंसकों को बताया तो उन्हें कुछ भद्दे और आलोचना भरे कमेंट मिले। जिसका प्रिया ने बहुत नकारात्मक भरा करारा जवाब दिया।

2021 में मुस्तफा की पहली पत्नी आयशा ने एक बयान में कहा कि प्रिया की शादी अमान्य है क्योंकि वह अभी भी मुस्तफा की पत्नी है जिसके बाद मुस्तफा ने साफ कहा कि यह आरोप झूठा है।

आइए जानते हैं प्रिया के जीवन से जुड़ी कुछ विशेष बातें बचपन में प्रिया लड़कों के साथ विकेट और लुका छुपी खेलते हुए बड़ी हुई क्योंकि उनके समाज में जागो रहती थी वहां उनके उम्र की लड़कियां नहीं थी।

जब यह स्कूलिंग कर रही थी तभी से उन्होंने कांचीपुरम रेशम और लक्ष्मी रेशम जैसे ब्रांड के लिए मॉडलिंग करनी स्टार्ट कर दी थी। इन्हें जानवरों का बहुत शौक है अक्सर यह जानवरों के साथ अपनी तस्वीरें सोशल मीडिया पर शेयर करती हैं।

Leave a Reply

error: Content is protected !!
%d bloggers like this: