Pavitra rishta, Big Boss, Balika Vadhu and More on OTT: टीवी सीरियल्स के टाइमिंग की प्रॉब्लम खत्म, अब कभी भी देख सकते हो ओटीटी पर

जमाई 2.0

पिछले कुछ सालों से ओटीटी प्लेटफार्म का खूब बोलबाला है आजकल लोग थिएटर में जाकर फिल्में देखने से ज्यादा ओटीटी प्लेटफॉर्म पर फिल्मों को देखना खूब पसंद कर रहे हैं। आजकल इसी को ध्यान में रखते हुए टेलीविजन जगत भी ओटीटी प्लेटफॉर्म में कूद पड़ा है और कोरोना की वजह से हुए लॉकडाउन के बाद से टेलीविजन के कई ऐसे धारावाहिक है जिनको टीवी चैनलों के बाद ओटीटी प्लेटफॉर्म पर दिखाना शुरू किया गया। आज के इस आर्टिकल में हम आपको कुछ ऐसे ही टेलीविजन के प्रमुख धारावाहिकों के बारे में बताने जा रहे हैं जो अब ओटीटी प्लेटफॉर्म पर दिखाए जाते हैं। Also Read: ऐतिहासिक फिल्मों की लगने वाली है झड़ी, इस साल रिलीज होंगी ये 5 फिल्में

ये पॉपुलर टीवी सीरियल्स अब देख सकते हो आप ओटीटी पर

सिलसिला बदलते रिश्तों का
सिलसिला बदलते रिश्तों का

सिलसिला बदलते रिश्तों का

अपनी खराब कहानी के कारण लोगों द्वारा नापसंद किया गया धारावाहिक सिलसिला बदलते रिश्तों का टेलीविजन पर ज्यादा न चल पाना इस धारावाहिक के निर्माताओं को इसका कारण समझ नहीं आया, इस कारण इस धारावाहिक के निर्माणकर्ताओं ने इसको टेलीविजन चैनल से नए अवतार में ओटीटी प्लेटफॉर्म पर दिखाना शुरू किया। हालांकि ओटीटी प्लेटफॉर्म पर भी इस धारावाहिक के कंसेप्ट को लोगों ने पसंद नहीं किया जिसके कारण अब यह धारावाहिक सिलसिला बदलते रिश्तों का बंद हो चुका है।

बालिका वधू 2
बालिका वधू 2

बालिका वधू 2

कलर्स टेलीविजन के प्रमुख धारावाहिकों में से एक बालिका वधू दर्शकों के बीच काफी फेमस है, इस धारावाहिक को आज तक का सबसे सफल धारावाहिक कहा जाता है। इस धारावाहिक की कहानी दर्शकों को बहुत पसंद आती है इसी को ध्यान में रखते हुए धारावाहिक बालिका वधू की समाप्ति के बाद इसके अगले भाग बालिका वधू 2 को रिलीज किया गया। हालांकि यह धारावाहिक रिलीज होने के समय तो दर्शकों को खूब पसंद आया लेकिन धीरे-धीरे इस धारावाहिक की टीआरपी काफी गिरने लगी इसी को ध्यान में रखते हुए इस धारावाहिक को ओटीटी प्लेटफॉर्म पर शिफ्ट करने की योजना बनाई जा रही है और यह धारावाहिक ओटीटी प्लेटफॉर्म वूट पर नजर आएगा।

बिग बॉस ओटीटी
बिग बॉस ओटीटी

बिग बॉस ओटीटी

बिग बॉस शो वैसे तो काफी फेमस है इसी को ध्यान में रखते हुए कलर्स टेलीविजन ने अपने ओटीटी प्लेटफॉर्म वूट पर इस शो को रिलीज किया जिसका नाम बिग बॉस ओटीटी रखा गया और एक सीजन इस शो ने पूरे भी कर लिए, लेकिन अब दोबारा से इसे शो को फिर से टीवी पर दिखाया जा रहा है। सलमान खान के इस प्रसिद्ध शो में बॉलीवुड के साथ ही देश दुनिया के कई प्रसिद्ध कलाकार और सेलिब्रिटी लंबे समय तक एक ही घर में रहते हैं और वहां पर अपने समय को व्यतीत करते हैं। इस शो के माध्यम से कई कलाकारों ने जीत हासिल किया है और टेलीविजन और फिल्म इंडस्ट्री में एंट्री किया है हालांकि यह शो कई बार कई अलग-अलग कारणों के कारण विवादों में भी रह चुका है।

पवित्र रिश्ता 2.0
पवित्र रिश्ता 2.0

पवित्र रिश्ता 2.0

मशहूर अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत के प्रसिद्ध धारावाहिक पवित्र रिश्ता तो सभी ने देखा होगा इस धारावाहिक ने सुशांत सिंह राजपूत को इतना फेमस कर दिया कि उन्हें फिल्म से ऑफर आने लगे। सुशांत सिंह राजपूत ने कई फिल्मों में बेहतरीन अभिनय किया है लेकिन भाग्य ने उनका साथ नहीं दिया और अब वो इस दुनिया में हमारे बीच नहीं हैं। इसी धारावाहिक को नए सिरे से पवित्र रिश्ता 2.0 के नाम से रिलीज किया गया हालांकि सुशांत सिंह राजपूत के चाहने वालों ने इस तरह का खूब विरोध किया जिस को देखते हुए इस धारावाहिक को ओटीटी प्लेटफॉर्म पर रिलीज किया गया है।

जमाई 2.0
जमाई 2.0

जमाई 2.0

ज़ी टीवी के मशहूर धारावाहिक जमाई का दूसरा भाग जमाई 2.0 टेलीविजन पर रिलीज ना करके ओटीटी प्लेटफॉर्म पर रिलीज किया गया और इस धारावाहिक की कहानी ने दर्शकों के दिलों को झकझोर कर रख दिया। इस धारावाहिक ने अपनी कहानी और अलग-अलग पात्रों के माध्यम से दर्शकों के बीच ऐसी दिलचस्पी पैदा किया कि दर्शक इस धारावाहिक को देखने के लिए काफी उत्साहित नजर आए।

इश्क में मरजावा 2
इश्क में मरजावा 2

इश्क में मरजावा 2

इस धारावाहिक ने काफी अच्छी शुरुआत करने के बाद दर्शकों के बीच अपनी कहानी को दिलचस्प रखने में कामयाब नहीं हो पाई। इस धारावाहिक का टीआरपी लगातार गिरते गया जिसको देखते हुए धारावाहिक के निर्माणकर्ताओं ने इसको ओटीटी प्लेटफॉर्म पर रिलीज किया, हालांकि ओटीटी प्लेटफॉर्म पर भी अच्छी कहानी ना होने के कारण इस धारावाहिक को दर्शकों का प्यार नहीं मिला बाद में इस धारावाहिक के निर्माणकर्ताओं ने बंद करना मुनासिब समझा और अब यह धारावाहिक पूरी तरह से बंद किया जा चुका है।

Leave a Reply

error: Content is protected !!
%d bloggers like this: