पाताल लोक वेब सीरीज स्टोरी, रिव्यू, कास्ट, रिलीज डेट, हीरोइन इत्यादि

पाताल लोक वेब सीरीज स्टोरी, रिव्यू, कास्ट, रिलीज डेट, हीरोइन इत्यादि. लॉकडाउन में लोग इंटरनेट का पूरा लाभ उठाते हुए एक के बाद एक वेब सीरीज को देखने मे व्यस्त है। ऐसे में अगर कोई दमदार वेब सीरीज मिल जाते तो बात ही क्या है। तो दोस्तों आज हम ऐसी ही वेब सीरीज की बात करने जा रहे है। जी हाँ दोस्तों हम बात कर रहे है वेब सीरीज पाताल लोक(Patal lok web series) की। इस वेब सीरीज में आपको बेहतरीन कहानी के साथ दमदार अभिनय देखने को मिलेगा।

Patal lok web series Wiki in hindi

वेब सीरीज का नाम  पाताल लोक
मुख्य स्टार कास्ट  जयदीप अहलावत, नीरज काबी, अभिषेक बनर्जी, निहारिका लायरा दत्त
सपोर्ट कास्ट स्वस्तिका मुखर्जी, ईश्वक सिंह, अभिषेक बनर्जी, आसिफ खान
डायरेक्टर/ क्रिएटर  सुदीप शर्मा प्रोड्यूसर
टेलीकास्ट नेटवर्क  अमेजॉन
 स्टूडियो  रोहित जायसवाल, सौरभ मल्होत्रा इत्यादि
 म्यूजिक/ संगीत  नरेंद्र चंदावरकर
एडिटर  संयुक्त काजा
रिलीज डेट  15 मई 2020
भाषा  हिंदी
कैटेगरी  18+, ड्रामा
रेटिंग  8.7 आईएमडीबी

 

पाताल लोक के एपिसोड (नाम, रिलीज डेट,  वेब सीरीज की लंबाई)

बृजेश  15 मई 2020  47 मिनट
हिस्ट्री ऑफ वायलेंस  15 मई 2020  47 मिनट
स्लीपलेस इन सीलमपुर  15 मई 2030  44 मिनट
फादर एंड सन  15 मई 2020  43 मिनट
द फास्ट इज प्रोलॉग  15 मई 2020  42 मिनट
ब्लैक विडो  15 मई 2020  42 मिनट
स्वर्ग का द्वार  15 मई 2020  44 मिनट

 

पाताल लोक वेब सीरीज स्टोरी, रिव्यू, कास्ट, रिलीज डेट, हीरोइन इत्यादि

कास्ट  किरदार  पहचान
जयदीप अहलावत  हाथी राम चौधरी  गैंग्स ऑफ वासेपुर 2012, रॉकस्टार 2011, राजी 2018
नीरज काबी  संजीव मेहरा  सैक्रेड गेम्स, तलवार
अभिषेक बनर्जी  विशाल त्यागी  स्त्री 2018, रंग दे बसंती 2006, ड्रीम गर्ल 2019
निहारिका लायरा दत्त  सारा मैथ्यू  ड्राइंग 2018, म्यूजिक प्लेयर 2019
स्वस्तिका मुखर्जी  डोली डिटेक्टिव  बाया मुकेश बक्शी 2015, शिवाजी 2008
जगजीत संधू  टोपे सिंह  लायला, रॉकी मेंटल, मिट्टी
ईश्वक सिंह  इमरान अंसारी  वीरे दी वेडिंग, रांझणा, मलाल
अनुराग अरोड़ा  सो विर्क  रईस, दंगल, कबीर सिंह, रेस 3
आसिफ खान  कबीर  रेड, सीक्रेट सुपरस्टार, अर्जुन पटियाला
वैभव वाधवा  जाट बॉय  नहीं है
सविंदर विकी  कबीर सिंह सेखोंन  उड़ता पंजाब, केसरी, यारणनाल
कुलदीप सिंह  शाकाल  नहीं है
कर्मानया शर्मा  हाथी राम के बचपन का किरदार  नहीं है
नेहा शाही  स्पेनिश टीचर  जय मां शेरावाली  2008
आकृति सागर  त्यागी की बहन  नहीं है
गरिमा रावत  सलोनी  स्टूडेंट ऑफ द ईयर 2
राधा खंडेलवाल  ट्रेन वाली लड़की  मेड इन इंडिया फुकरे
शालिनी गुप्ता  त्यागी की बहन  नहीं है
अनीता गुप्ता  प्रतिमा  फोर मोर शॉट 2020
उनाती गाला  डॉक्टर  नहीं है
फैजा  गुड़िया  नहीं है
शिल्पा सबलोक  रेनू की दोस्त  नहीं है
अनुराधा अतिलेकर  कीर्ति  तुमसे ना हो पाएगा 2019, मन उड़ान वारा 2019
गुल पनाग  रेनू  डोर, सिकंदर

 

Patal lok director & producer

ये वेब सीरीज है अनुष्का शर्मा(Producer) की लेकिन उन्होंने इस सीरीज में एक्टिंग नहीं की, लेकिन उन्होंने इसे प्रोड्यूस जरूर किया है। चलिए हम आपको इस वेब सीरीज के बारे में विस्तार से बताते है। इस वेब सीरीज की खासियत ये है कि इस वेब सीरीज को उड़ता पंजाब और एन एच 10 जैसी हिट फिल्मों के निर्देशक(Director) अविनाश अरुण और प्रोसित रॉय ने मिलकर बनाया है। इस वेब सीरीज की कहानी और अभिनय दोनों ही बड़ी खूबसूरती से उतारी गई है।

 

Patal lok A-rated web series cast- वेब सीरीज पाताल लोक की स्टारकास्ट तो और भी जबरदस्त है क्योंकि इस वेबसिरीज़ मे कोई ए-लिस्ट का एक्टर या एक्ट्रेस नही है। इस वेब सीरीज के लगभग सभी किरदारों ने अभी तक सहायक कलाकारों का ही रोल किया है। इस वेब सीरीज मे मुख्य किरदार(Lead cast) में जयदीप अहलावत, नीरज काबी, इश्वाक सिंह, अभिषेक बनर्जी नज़र आएंगे। जबकि स्वस्तिका मुखर्जी, गुल पनाग, विपिन शर्मा, आकाश खुराना और निहारिका लायरा दत्ता ने सपोर्टिंग किरदार(Supporting actor) की भूमिका भी जबरदस्त तरीके से निभाई है।

Patal lok web series story & roleplay

इस सीरीज में जयदीप अहलावत एक वर्दीवाले के रोल में नज़र आएंगे। जयदीप ने इतना अच्छा रोल अदा किया है कि आप उनकी तारीफ किये भी रह ही नही पाएंगे। उन्होंने अपने अभिनय से अपने किरदार के साथ पूरा न्याय किया है। इश्वाक सिंह आपको इमरान अंसारी नाम के किरदार में दिखेंगे, जो कि जयदीप के साथी का किरदार निभाएंगे। गुल पनाग पत्नी के रोल में नज़र आएंगी, इन्होंने भी बेहतरीन अभिनय का प्रदर्शन किया है। इसके साथ ही लीड करेक्टर हाथीराम के बेटे सिद्धार्थ के किरदार को बोद्धिसत्व शर्मा ने अदा किया है। नीरज काबी एक न्यूज एंकर संजीव मेहरा के रोल में नज़र आएंगे और इनकी पत्नी का रोल स्वस्तिका मुखर्जी (डॉली) ने भी बखूबी निभाया है। एक्टर अभिषेक बनर्जी आपको हथौड़ा त्यागी उर्फ के रोल में नज़र आएंगे। एक्ट्रेस निहारिका लायरा भी एक यंग पत्रकार की भूमिका में नज़र आने वाली है।

 

पाताल लोक वेब सीरीज की समीक्षा- Patal lok web series Review

इस वेब सीरीज कि कहानी दिल्ली के एक यमुना ब्रिज से शुरू होती है, जहाँ चार अपराधियों को पकड़ा जाता है। ये अपराधी एक जाने माने न्यूज एंकर संजीव मेहरा के मर्डर की साजिश रचते है और फिर उसपर अमल करने की कोशिश करते है। अपने मर्डर की साजिश सुनकर एंकर संजीव मेहरा की हवा निकल जाती है। संजीव एक लोकप्रिय एंकर होता है जोकि फिलहाल अपनी नौकरी बचाने के चक्कर मे रहता है।

Patal lok web series Wiki in hindi- पाताल लोक वेब सीरीज स्टोरी, रिव्यू, कास्ट, रिलीज डेट, हीरोइन इत्यादि

इन चारों अपराधियों का केस इंस्पेक्टर हाथी राम चौधरी को सौंप दिया जाता है। इंस्पेक्टर हाथीराम एक सीधा साधा पुलिसवाला होता है जिसने जीवन मे कुछ भी ना बड़ा देखा होता है और ना ही किया होता है। वही हाथीराम का बेटा सिद्धार्थ की उससे बिल्कुल भी पटती नही है और सिद्धार्थ अपने पिता से अच्छे से बात भी नही करता है। सिद्धार्थ कही पर भी अपने पिता हाथीराम की बेज्जती करने से नही चुकता है। ये चारों अपराधी और टीवी एंकर दिखने में जितने सीधे लगते है ये उतने सीधे होते नही है ये ही लोग आपको इस वेब सीरीज का टाइटल सार्थक करते नज़र आएंगे मतलब ये ही आपको असली पाताललोक का दर्शन करवाने वाले है।

 

पाताल लोक वेब सीरीज से जुड़ी रोचक तथ्य- Patal lok Facts
  • विराट कोहली और अनुष्का शर्मा(Anushka sharma web series) के प्रोडक्शन में बनी यह पहली वेब सीरीज है।
  • 15 मई 2020 को यह लांच हुई, वेब सीरीज की सफलता पर अनुष्का शर्मा ने सभी स्टार कास्ट को ग्रुप वीडियो कॉल में बधाइयां दी। वहीं विराट कोहली द्वारा वेब सीरीज देखते हुए तस्वीर भी वायरल हो रही है।

 

क्या पाताल लोक सच में है?
अनुष्का शर्मा के प्रोडक्शन में 15 मई 2020 को पाताल लोक नामक वेब सीरीज(Patal lok web series) आई है, जिसके बाद लूट पाताल लोक के बारे में जानकारी कट्ठा कर रहे हैं। तो बता दे पाताल लोक वाकई है क्योंकि स्वर्ग लोक, मृत्यु लोक और पाताल लोक का जिक्र रामायण(Ramayan) में भी किया गया है। पाताल लोक एक तरह से नरक होता है। इंसान के कर्म क्रोध और लोभ उन्हें पाताल लोक लेकर जाती है।

वेब सीरीज फ्री में कैसे देखें?

कई सारी ओटीटी प्लेटफॉर्म पर इन दिनों बड़ी बड़ी फिल्में और वेब सीरीज रिलीज हो रही है। यदि फिल्मी वेब सीरीज देखना है तो Mx player का इस्तेमाल कर सकते हैं, जहां आपको ढेर सारी कॉमेडी, एक्शन ड्रामा और इरॉटिक मसलों पर आधारित फिल्में और वेब सीरीज मिल जाएंगी। कई लोग फ्री में वेबसाइट देखने के लिए फिल्मीजिला, तमिलरॉकर और डाउनलोडहब जैसे इलीगल वेबसाइट का इस्तेमाल करते हैं। बता दें Pirqcy एक जुर्म है इसलिए इस तरह का काम ना करें।

 

आखिर क्यों वेब सीरीज पर ध्यान दे रही है कंपनियां? क्या फिल्मों का दौर चला गया?

2020 में O.T.T प्लेटफॉर्म का जबरदस्त विस्तार हुआ है। लॉक डाउन के समय समय व्यतीत करने के लिए सबसे अच्छा तरीका डिजिटल वीडियो स्ट्रीमिंग प्लेटफॉर्म बन गई है। हैरिस की नीचे दिए गए 4 बड़ी वजहे हैं।

  • -हाई डेफिनेशन स्क्रीन क्वालिटी वाले स्मार्टफोंस-
    स्मार्टफोन अपग्रेड होने से मोबाइल पर मूवी और वेब सीरीज देखने का मजा दोगुना हो गया है।
  • -स्मार्ट टीवी का सस्ता होना-
  • मार्केट में एम आई और माइक्रोमैक्स जैसी बड़ी ब्रांड की टीवी सस्ते कीमत में उपलब्ध है। जिसमें हाई डेफिनेशन स्क्रीन के साथ साथ एंड्राइड तक लैस है। जिससे घर पर थिएटर का मजा आसानी से लिया जा सकता है।
  • -कम कीमत में 4G इंटरनेट-
    जी हां, यह सबसे अहम पॉइंट है। क्योंकि जिओ टेलीकॉम की आने के बाद ही इंटरनेट जगत में क्रांति आई। लोगों को हाई क्वालिटी वीडियो स्ट्रीम करने में भी देर नहीं लगती है। वहीं कम कीमत में अच्छा डाटा देखने जाता है, लोग आसानी से वेब सीरीज का मजा ले सकते हैं।
  • -फ्री में वेब सीरीज देखना और डाउनलोड करना-
    कई सारी वेबसाइट और ओटीटी प्लेटफॉर्म पर वेब सीरीज ऑनलाइन फ्री में देख सकते हैं। और डाउनलोड भी कर सकते हैं। जिसका सबसे बड़ा उदाहरण मैक्स प्लेयर है।

पाताल लोक वेब सीरीज क्यों देखनी चाहिए?
Patal lok web series क्राइम और इरॉटिक ड्रामा पर आधारित फिल्म/ वेब सीरीज है। जिसे एक बार देखना शुरु करेंगे तो आखरी का देखे बिना चैन से नहीं बैठ पाएंगे। यह धीरे-धीरे आपको अपनी गिरफ्त में ले लेगी, हालांकि क्लाइमेक्स जरूर निराश कर सकती है। खैर यह एक अच्छी वेब सीरीज है जिसे एक बार तो देख सकते हैं।

 

Patal lok poster-

पाताल लोक वेब सीरीज स्टोरी, रिव्यू, कास्ट, रिलीज डेट, हीरोइन इत्यादि

Patal lok web series

Patal lok web series

मोहिनी घोष की आयु…… जीवनी, बॉयफ्रेंड, फिगर इत्यादि

Leave a Reply

error: Content is protected !!
%d bloggers like this: