साउथ फिल्मों की कमाई बर्दाश्त नहीं हुई इन बॉलीवुड सितारों से, कह दी इतनी बड़ी बात

इन दिनों बॉक्स ऑफिस पर केवल साउथ मूवीस का ही डंका बज रहा है। साउथ की फिल्में फैंस के दिलों में राज कर रही है, और बॉक्स ऑफिस पर रिकॉर्ड तोड़ कमाई कर रही है। हाल ही में रिलीज हुई ‘आरआरआर’ ने कमाई के कई रिकॉर्ड तोड़े और टॉलीवुड की तीसरी हाईएस्ट ग्रॉसिंग मूवी बन गई और वहीं ‘केजीएफ चैप्टर 2’ छप्पर फाड़ कमाई कर रही है। अभी तक केजीएफ चैप्टर 2 ने वर्ल्ड वाइड 1000 करोड़ तक की कमाई कर चुकी है और सिनेमाघरों में बड़े-बड़े स्टार के मूवीस जैसे अजय देवगन की रनवे 34 और हीरोपंती पार्ट 2 को भारी कॉम्पिटिशन दे रही है दे रही है। ऐसे में बॉलीवुड सितारे साउथ मूवीस के सक्सेस को लेकर अपने विचार जग जाहिर किए हैं। तो जानते हैं बॉलीवुड सितारों ने साउथ मूवीस की सक्सेस पर क्या कहा…

रीमेक पर अभिषेक का बड़ा बयान

बॉलीवुड इंडस्ट्री पर यह इल्जाम हमेशा लगाया जाता है कि वह साउथ की मूवीस का रीमेक करती है। बॉलीवुड की कई सुपरहिट मूवी जैसे आमिर खान की ‘गजनी’, अजय देवगन की ‘सिंघम’, ‘सिंघम रिटर्न्स’, खिलाड़ी कुमार की ‘राउडी राठौर’ और भी कई अनगिनत मूवी। इसी पर अभिषेक बच्चन का बड़ा बयान आया है, उन्होंने इंटरव्यू में साफ-साफ कहा है यह बात नहीं है कि केवल हिंदी फिल्म इंडस्ट्री ही साउथ की मूवी का रीमेक करती है। साउथ इंडस्ट्री भी बॉलीवुड की मूवीस का रीमेक बनाती है। उन्होंने कहा है कि रीमेक ऐसी कोई बात नहीं है हम सभी इंडियन इंडस्ट्री का हिस्सा हैं, सिर्फ भाषाएं अलग है। और यह आइडिया एक्सचेंज का सिलसिला हमेशा से चलता आया है और आगे भी चलेगा इसमें कंटेंट चुराने या रीमेक जैसी कोई बात नहीं है।

नवाजुद्दीन सिद्दीकी का साउथ इंडस्ट्री पर बयान

पुष्पा: द राइज , आरआरआर और अभी केजीएफ चैप्टर 2 बॉक्स ऑफिस पर कमाई की कई रिकॉर्ड तोड़ रही है। इन मूवीस ने बॉलीवुड की कई ‘ए लिस्ट’ एक्टर के फिल्मों को पीछे छोड़ दिया है। इस पर नवाजुद्दीन का बड़ा बयान आया है। इस सक्सेस को वे केवल एक फेस बता रहे हैं। साउथ फिल्म की सक्सेस को लेकर जो डर है वह दूर हो जाएगा जब कोई हिंदी मूवी बड़ी हिट साबित होगी।
नवाजुद्दीन ने रीमेक पर भी बयान दिया है। उन्होंने कहा है बॉलीवुड ने साउथ फिल्मों की रीमेक बना कर गलती की है। उन्होंने कहा हम लोग ओरिजिनल नहीं बना रहे हैं बस रिमेक बना रहें है। समय आ गया है हमें साउथ मूवीस के सक्सेस से सबक लेना चाहिए और ओरिजिनल फिल्में बनानी चाहिए वही बेहतर होगा।

बॉलीवुड बनाम साउथ के मुद्दे पर सुनील शेट्टी का बयान

सुनील शेट्टी ने हाल ही में इंटरव्यू में कहां है कि हमें अपने कंटेंट पर ध्यान देना चाहिए। शायद हम अपनी मूवी दर्शकों तक सही ढंग से पहुंचा नहीं पा रहे हैं। यह एक बड़ा कारण है बॉलीवुड इंडस्ट्री के मूवीस का बॉक्स ऑफिस पर बेहतरीन प्रदर्शन ना करना। उन्होंने आगे कहा मैं भी साउथ से ताल्लुक रखता हूं लेकिन मेरी कर्म भूमि मुंबई है तो मैं मुंबईकर कहलाता हूं। सुनील ने अपने बयान में आगे भी कहा कि आज के समय में दर्शक तय कर रहे है की उन्हें कौन सी फिल्म देखनी है कौन सी नहीं देखनी। मेरा मानना है कि हम शायद दर्शकों को भूलते जा रहे हैं। सुनील ने कहा हमें कंटेंट पर ध्यान देना चाहिए अच्छा कांटेक्ट होने पर दर्शक हमेशा सीटी बजाते हैं।

अजय देवगन का बयान रहा चर्चा का विषय

हाल ही में अजय देवगन और सुदीप किच्चा ट्विटर वॉर काफी सुर्खियों में रहा।अजय देवगन ने कहा कोई साउथ और नॉर्थ नहीं है। यह सिर्फ इंडियन फिल्म इंडस्ट्री है और वह भी काम कर रहे हैं हम भी।

साउथ मूवीस पर करीना कपूर का बयान

करीना कपूर ने कहा कि मैं साउथ इंडस्ट्री का काफी रिस्पेक्ट करती हूं। उन्होंने अपनी इंटरव्यू में कहा वहां कई बड़े सुपरस्टार है जैसे पवन रजनीकांत और मुमुटी सर। पर बात है भाषा कि मैं जब तक भाषा से कनेक्शन नहीं कर पाऊंगी तो वहां काम करने में मुझे समस्या जरूर होगी।

साउथ इंडस्ट्री बनाम बॉलीवुड में देखना रोचक होगा आगे क्या मोड आता है। क्योंकि टॉलीवुड देश की नंबर वन इंडस्ट्री बन चुकी है और बॉलीवुड तीसरे पायदान पर आ चुकी है। तो आगे और क्या-क्या होता है यह देखना दिलचस्प होगा।

Leave a Reply

error: Content is protected !!
%d bloggers like this: