एक फिल्म ने बदल दी इन 5 साउथ के डायरेक्टर्स की किस्मत, अब कर रहे हैं पूरे भारतीय फिल्म इंडस्ट्री पर राज

ss rajamouli on set

साउथ फिल्मों का क्रेज अभी दर्शकों पर छाया हुआ है। बाहुबली से शुरू हुआ यह सिलसिला केजीएफ चैप्टर 2 तक लगातार जारी है। इन फिल्मों के कारण स्टार्स को भी काफी फैन फॉलोइंग मिल रही है। प्रभास ‘बाहुबली’ के कारण पूरे देश-दुनिया में फेमस हुए। वही अल्लू अर्जुन पुष्पा: द राइज के कारण इतने चर्चित हुए तो यश को भी पहचान ‘केजीएफ’ से ही मिली। पर इस फिल्मों के पीछे सबसे बड़ा हाथ होता है निर्देशकों का आज हम आपको इस लिस्ट में उन्हीं निर्देशकों के बारे में बताने वाले हैं जिन्होंने इन कलाकारों को पैन – इंडिया का सुपरस्टार बना दिया। इस लिस्ट में साउथ इंडस्ट्री के बड़े-बड़े निर्देशक शामिल है, जो जिस सितारे को छू ले वह रातों रात कामयाबी के मुकाम को छू लेता है। तो चलिए देखते हैं उन निर्देशकों को…

एसएस राजामौली

कोई भी फिल्म हो अगर पता चल जाए इसका निर्देशन एसएस राजामौली कर रहे हैं तो फिल्म सुपरहिट ही होगी। राजामौली की फिल्म उनके एक्टरों की वजह से नहीं खुद उनके नाम से ही चलती है। ‘बाहुबली: द बिगिनिंग’, ‘बाहुबली 2’ में हमने राजामौली की निर्देशक का जलवा देख लिया है और हाल ही में आई ‘आरआरआर’ ने लोगों का खूब दिल जीता और बॉक्स-ऑफिस पर कमाई के रिकॉर्ड तोड़ दिए। वही राजामौली की नेटवर्थ की बात करें तो वह अच्छे-अच्छे कलाकार को पीछे छोड़ देते हैं। रिपोर्ट के मुताबिक उनकी कुल संपत्ति 110 करोड़ रुपए की है। और वह किसी भी फिल्म को चार्ज करने के लिए भारी भरकम फीस लेते हैं। वही 1000 करोड़ या 500 करोड़ की कमाई करने वाली फिल्मों का कुछ प्रतिशत हिस्सा लेते है, जैसे ‘आरआरआर’ फिल्म को लेकर कहा गया कि एसएस राजामौली ने फिल्म का 30% शेयर बतौर फीस लिया है।

मणिरत्नम

मणिरत्नम के साथ काम करना हर एक कलाकार का सपना होता है। पद्मश्री से सम्मानित मणि रत्नम कई सुपरहिट फिल्म बना चुके हैं जैसे ‘रोजा’ को दर्शकों का काफी प्यार मिला और क्रिटिक्स द्वारा इस फिल्म की काफी सराहना की गई। वह जल्दी ही पीएस1 जैसी मेगा बजट फिल्म लेकर दर्शकों के बीच आ रहे हैं। मणि रत्नम की नेटवर्थ की बात करें तो खबरों के अनुसार उनकी नेटवर्थ करीब 130 करोड़ रुपए की है।

एस शंकर

साल 2019 में फॉर्ब्स मैगजीन में 55वें नंबर पर रहने वाले एस शंकर की कमाई उस साल 31 करोड़ से ज्यादा थी। वहीं उनकी कुल संपत्ति को लेकर दावा किया जाता है कि इनके पास 150 करोड़ रुपए की कुल संपत्ति है। शंकर साउथ इंडस्ट्री के सुपरहिट निर्देशकों में से एक है जिन्होंने ‘इंडियन 2’, ‘2.0’, ‘एंथिरन’ जैसी फिल्में दी है।

ए आर मुरुगदास

‘गजनी’, ‘स्टालिन’, ‘हॉलीडे’ जैसी कई ब्लॉकबस्टर फिल्म देने वाले ए आर मुरुगदास के साथ काम करना हर एक स्टार्स का सपना होता है। यह साउथ इंडियन सिनेमा के रिचेस्ट डायरेक्टर की लिस्ट में शामिल है। जिनकी नेटवर्क 72 करोड़ के करीब है और वहीं महीने के वह 12 करोड़ से अधिक कमाते हैं।

केएस रविकुमार

केएस रविकुमार के खाते में कई ब्लॉकबस्टर फिल्में है। जय सिम्हा, लिंगा, जुगनूभाई जैसी फ़िल्में शामिल है। इनकी नेटवर्क की बात करें तो करीब 18 मिलियन डॉलर है।

तो यह थे साउथ इंडस्ट्री के कुछ ब्लॉकबस्टर निर्देशक जो अपनी कमाई से किसी भी सितारे

Leave a Reply

error: Content is protected !!
%d bloggers like this: