Nusrat Jahan Husband name, Boyfriend & father | नुसरत जहां जीवनी

30 साल की Age की एक खूबसूरत MP के बारे में बता रहे हैं, जो राजनीति के साथ-साथ फिल्मी दुनिया में अपना नाम बनाया है. जी हां हम बात कर रहे हैं Nusrat Jahan की.. एक बेहद खूबसूरत भारतीय अभिनेत्री और मॉडल (Tik- Tokers) के साथ साथ लोकसभा सांसद (MP) भी है। Marrige से पहले Nusrat Jahan अपनी लव अफेयर्स और Boyfriend के कारण चर्चा में रहती थी, फिलहाल उन्हें एक हिंदू बिजनेसमैन से Marrige करने के कारण चर्चा मिल रही है कुछ लोगों का कहना है कि Nusrat Jahan अपने Husband का Cast अपना ली है. क्योंकि वह हिंदू Cast की तरह सजती सावरती और मांग में सिंदूर भरती हैं।

नुसरत मुख्य रूप से बगली और साउथ इंडियन फिल्मों में नज़र आती है। उन्होंने 2013 में आई फिल्म खोखा 420 में उन्होंने मुख्य भूमिका निभाई थी और इसी फिल्म से उन्हें प्रसिद्धि मिली। नुसरत ने 2019 में राजनीति में कदम रखा और लोकसभा में जीत के बाद इन्हें राष्ट्रीय स्तर पर काफी लोकप्रियता मिली। Nusrat Jahan का Husband एक बिजनेसमैन होने के साथ-साथ बेहद हैंडसम भी है। उनकी जोड़ी को लोगों ने काफी पसंद किया है, तो चलिए Nusrat Jahan की Age, Height, फिगर, Boyfriend और उनके Father के बारे में जानें।

नुसरत जहान
Image Source- nusrat jahan Instagram

Early Life

Nusrat Jahan एक बंगाली मुस्लिम परिवार से हैं। इनका जन्म 8 जनवरी 1990 में कोलकाता में हुआ था। नुसरत की दो बहनें(Sisters) भी है। नुसरत ने अपनी प्रारंभिक (School)स्कूली शिक्षा हमारी लेडी क्वीन ऑफ़ द मिशन स्कूल, कोलकाता से की और कोलकाता के भवानीपुर कॉलेज से इन्होंने ग्रेजुएशन किया।

इस खूबसूरत अभिनेत्री ने 2010 में मिस कोलकाता फेयर-वन ब्यूटी कांटेस्ट(Award) जीतने के बाद मॉडलिंग में अपने करियर शुरूआत की थी। इसके बाद नुसरत ने बंगाली फ़िल्म शोत्रू से अपने करियर की शुरुआत की थी। 2016 में वो फिल्म पॉवर में नजर आई और इस फ़िल्म में इनके अभिनय की खूब प्रशंसा हुई।

इसके बाद फ़िल्म लव एक्सप्रेस में दिखी जिनमे उनके साथ दीपक अधिकारी थे। 2017 में Nusrat Jahan ने बेस्ट एक्ट्रेस टेली साइन अवार्ड भी जीता। नुसरत में खोखा 420, खिलाड़ी, हर हर ब्योमकेश, नकाब, सोंधे नमार आगे और जमाई 420 जैसी हिट फिल्में की। नुसरत एक बहुत अच्छी डांसर भी है।

नुसरत जहान की जीवनी | Nusrat jahan age, Biography in hindi
Image Source- nusrat jahan Instagram

Nusrat Jahan Husband Name

उनके पर्सनल लाइफ को आगे चर्चा करेंगे फिलहाल Nusrat Jahan के Husband के बारे में आपको बताते हैं। नुसरत के Husband का नाम निखिल जैन है। 2018 में उनकी मुलाकात हुई थी, जिसके बाद रिलेशनशिप में आ गए थे। 1 साल तक डेट करने के बाद उन्होंने 19 जून 2019 को Marrige कर लिया था। उन्होंने 29 की Age में Marrige की है। आपको बता दें कि Nusrat Jahan की Marrige में केवल स्पेशल लोग ही इनवाइट थे, क्योंकि ये Marrige तुर्की में हुई थी। इन्होंने टर्की के बोरडम में निखिल जैन से 19 जून 2019 को शादी कर ली। निखिल जैन(Husband) कोलकाता के एक प्रतिष्ठित परिवार से ताल्लुक रखने वाले बिज़नेसमैन हैं।

Nusrat Jahan Husband Name

Nusrat Jahan Boyfriend & Affairs

Marrige से पहले वह कई लोगों को अपना Boyfriend बना चुकी है, जिनमें कादिर खान के साथ रिलेशनशिप में आने के कारण काफी मुश्किलें उठानी पड़ी थी। नुसरत के Boyfriend Kadir Khan के ऊपर 2017 में किसी लड़की के साथ जबरदस्ती करने और संबंध बनाने का आरोप लगा था। कादिर खान के केस को लेकर जब Nusrat Jahan से पूछताछ की गई थी तो उन्होंने सही जानकारी नहीं दी थी।

काफी आलोचनाओं का शिकार भी होना पड़ा था। नुसरत जहां ने विक्टर घोष को भी डेट किया है। पहले नुसरत जहान के जमशेदपुर के बिजनसमेन विक्टर घोष (Boyfriend) के साथ शादी की खबरें काफी चर्चा में थी, लेकिन अफवाहों की मानें तो करियर के शुरुआती दौर में विक्टर ही Nusrat Jahan का Boyfriend था।

Nusrat Jahan Father & Sisters

एक आंकड़ों के मुताबिक बंगाली लड़कियां बला की खूबसूरत होती है। एक उदाहरण Nusrat Jahan है, जो मॉडलिंग के दिनों में अपनी खूबसूरती से लाखों लोगों को दीवाना बनाती थी। Nusrat Jahan के Father का नाम शाह जहां है। माता का नाम सुषमा खातून है। उनके भाई के बारे में जानकारी नहीं है, Sister का नाम नुजहत जहां है, जो Nusrat Jahan की तरह ही खूबसूरत है।

Nusrat Jahan Father & Sisters

Nusrat jahan Figure Size & Height

30 साल की नुसरत जहान बेहद खूबसूरत और स्टाइलिस्ट है। इनके ऊपर भारतीय पारंपरिक पोशाक बहुत अच्छी लगती है। Height और फिगर के मामले में Nusrat Jahan का जवाब नहीं। वो परफेक्ट Height की अभिनेत्री है, जो 5 फुट 7 इंच है. लगभग 170 सेंटीमीटर के बराबर है। वहीं Figure Size की बात करें तो यह 32- 28- और 34 इंच है. इस फिगर की अभिनेत्रियां बेहद खूबसूरत और आकर्षक होती हैं. इसीलिए तो Nusrat Jahan की Boyfriend का लिस्ट लंबा है.  बात करे अगर नुसरत के फिजिकल अपीरेन्स की करे तो नुसरत की हाइट 5 फ़ीट 7 इंच है और इनका वजन 57 किलो(Weight) है। इनके आँखों का रंग डार्क ब्राउन है जबकि इनके बालो का रंग काला है।

Nusrat Jahan hindu
Image Source- nusrat jahan Instagram

Nusrat Jahan Political Career

नुसरत ने 2019 में राजनीति में कदम रखा और आल इण्डिया तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) को जॉइन किया। फिर 2019 में ही वेस्ट बंगाल से बरसिरहट विधान सभा क्षेत्र चुनाव लड़ा और 3.5 लाख वोट से जीत दर्ज की थी। नुसरत जहान

सोशल मीडिया पर काफी एक्टिव रहती हैं। उनके सोशल मीडिया के हर प्लेटफार्म पर लाखों फोल्लोवर है और वह अक्सर अपने फैन्स के लिए अपने इंस्टाग्राम अकाउंट पर तस्वीरे शेयर करती रहती हैं।

नुसरत जहान का संक्षिप्त जीवनी

असली नाम- नुसरत जहान
उपनाम- नैना, रूही
लिंग- महिला
जन्म की तारीख/ जन्मतिथि- 8 जनवरी 1990
आयु/ उम्र- 30 वर्ष (2020 तक)
पेशा/ कमाई का जरिया- अभिनेत्री, मॉडल, राजनीतिज्ञ (बंगाली)
मातृ भाषा- बंगाली, हिंदी
धर्म- इसलाम
राष्ट्र- भारतीय
जाति- मुस्लिम
राशि – मकर राशि
योग्यता- स्नातक
स्कूल- लेडी क्वीन ऑफ द मिशन्स स्कूल, पार्क सर्कस, कोलकाता
विश्वविद्यालय/ कॉलेज – भवानीपुर कॉलेज, कोलकाता
नुसरत के घर का पता- कोलकाता, पश्चिम बंगाल, भारत
ट्विटर आईडी- @nusratchirps
फेसबुक आईडी- Nusrat Jahan
इंस्टाग्राम आईडी- @nusratchirps
टिक टॉक आईडी- @nusratchirps
फोन नं / मोबाइल नं- जानकारी नहीं है
ईमेल आईडी- जानकारी नहीं है

ऊँचाई- 173 सेमी, मीटर में ऊँचाई 1.73m, फीट इंच में ऊंचाई 5 ′ 8 ”
वजन- 50kg
शरीर का मापन- 30-28-32
ब्रा का आकार- 30 इंच
कमर का साइज़- 28 इंच
अॉखों का रंग- गहरा भूरा
बालों का रंग- भूरा
पहली फिल्म- शत्रु (2011, बंगाली)
पहली डेब्यू फिल्म- शत्रु (2011, बंगाली)
राजनीतिक दल- अखिल भारतीय तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) बसीरहाट लोकसभा निर्वाचन क्षेत्र (2019) के संसद सदस्य
कुल संपत्ति- तकरीबन 20 करोड़

 

रग- पीला, गुलाबी, काला
अभिनेता- शाहरुख खान
अभिनेत्री- प्रीति जिंटा
फूड- मटन, मिष्टी दोई, पास्ता
शौक- योग करना, डांस करना, जिमिंग, गिटार बजाना, शॉपिंग करना
मूवी:- द फास्ट एंड द फ्यूरियस, रेजिंग बुल, टि्वलाइट सागा
क्रिकेटर- सौरव गांगुली
खेल- क्रिकेट
जगह- जर्मनी

 

nusrat jahan Instagram

नुसरत जहान की फिल्में – Nusrat Jahan Movies List

1. शत्रु

2011 में आई फिल्म शत्रु एक बंगाली एक्शन फिल्म है जिसका निर्देशन राज चकवर्ती ने किया है। नुसरत ने इसी फ़िल्म से बंगाली फ़िल्म इंडस्ट्री में अपने अभिनय की शुरुआत की थी। इस फिल्म की कहानी पुलिस अधिकारी दिबाकर सिंहा की है जो बहुत सम्मानित पुलिस अधिकारी होते है। उनका सामना एक गैंगस्टर, अर्जुन सरकार से होता है और अर्जुन उसे डराने के लिए गुंडों की एक सेना भेजता है। दिवाकर उसके वर्चस्व को खत्म करने के लिए योजना बनाता है।

2. असुर

फ़िल्म असुर इसी वर्ष 3 जनवरी 2020 को रिलीज़ हुई एक बंगाली एक्शन थ्रिलर फ़िल्म है। यह फिल्म तीन दोस्तों किगन, बोधी और अदिति के इर्दगिर्द घूमती है। इस फ़िल्म में नुसरत जहान, अबीर चटर्जी, राजनंदिनी पॉल और जीत मुख्य भूमिका में है।

3. योद्दा द : वारियर

फ़िल्म योद्दा द : वारियर 2014 की एक बंगाली एक्शन-ऐतिहासिक फिल्म है। यह फिल्म 2009 की तेलुगु ब्लॉकबस्टर फिल्म मगधीरा की रीमेक है। फिल्म में नुसरत जहान, देव, निगेल अंकारा, मिमी चक्रवर्ती अभिनय करते नजर आएंगे। श्री वेंकटेश फिल्म्स इस फिल्म का निर्माण कर रहे है। फ़िल्म की कहानी प्राचीन काल के एक सैनिक रुद्र की है जो अपने सच्चे प्यार,राजकुमारी दुर्गा के लिए लड़ते हुए मर जाता है। फिर वो अबीर के रूप में आधुनिक समय में पुनर्जन्म लेता है और अपने प्रेमिका की खोज शुरू करता है।

4. जमाई 420

2015 में रिलीज हुई फ़िल्म जमाई 420 एक कॉमेडी प्रेमकहानी पर आधारित फिल्म है। इस फ़िल्म में नुसरत जहान, मिमी चकवर्ती और पायल सरकार मुख्य अभिनेत्री की भूमिका में है जबकि फ़िल्म में अंकुश हज़ारा, सोहम चकवर्ती और हिरन चटर्जी मुख्य अभिनेता की भूमिका में है। फ़िल्म तीन लोग तीन लड़कियों के साथ अपनी शादी को लेकर काफी भ्रम के बीच बैंकाक जाते हैं। उन्हें अपनी प्रेमिका के प्यार को लुभाने के लिए अजीब हरकतें करते है, जो कई हास्य स्थितियों को जन्म देती है।

5. आमी जे के तोमार

फ़िल्म आमी जे के तोमार 2017 में आई एक रोमांटिक ड्रामा फ़िल्म है। इस फिल्म में नुसरत जहान, अंकुश हाजरा और सायन्तिका बनर्जी लीड रोल में है। इस फ़िल्म में एक होटल के मालिक को उस होटल की एक खूबसूरत कर्मचारी से प्यार हो जाता है। लेकिन बाद में जब उसे पता चलता है कि वो अपनी सहयोगी प्राची से प्यार करती है तो वो असमंजस में पड़ जाता है।

नुसरत जहान की जीवनी | Nusrat jahan age, Biography in hindi

Nusrat Jahan Facts in Hindi
  • नुसरत जहान खुले मिजाज की राजनेता है। 25 अप्रैल 2020 को उन्होंने अपने टिक टॉक पर डांस करते हुए वीडियो डाला था। जिस पर ममता बनर्जी ने खिंचाई करते हुए कहा एक नेता को यह शोभा नहीं देता है।
  • Nusrat Jahan फेयर वन मिस कोलकाता 2010 की विजेता हैं। इसलिए उन्हें भारत की सबसे खूबसूरत राजनीतिक महिला कहा जाता है।
  • उन्होंने जमाई 420 फिल्म में अंकुश हाजरा के साथ सर्वश्रेष्ठ जोड़ी के लिए स्टार जलशा पोरीबार पुरस्कार प्राप्त किया था।
  • 2010 में मिस कोलकाता बनने के बाद एक्टिंग करियर की शुरुआत की, शुरुआत में उन्हें बंगाली फिल्मों में काम करना पड़ा।
  • टॉलीवुड की मशहूर अभिनेत्री है। उन्होंने सोत्रू, खोखा 420 और लव एक्सप्रेस जैसी सुपरहिट फिल्म दिए हैं।

किम जोंग-उन की जीवनी हिंदी …………….kim jong un age bio wiki

  • 2017 में उन्हें तेलुगू सिने अवार्ड बेस्ट एक्ट्रेस से नवाजा गया था।
  • 2017 में Nusrat Jahan एकाएक सुर्खियों में आई थी। दरअसल वह कादिर खान नामक एक शख्स को डेट करती थी। जो एक केस का गुनहगार था। जब पुलिस ने कादिर के बारे में पूछताछ की तो नुसरत ने तुरंत मना कर दिया था। बाद में पता चला कि मुंबई के एक होटल में दोनों के नाम से कमरा बुक था। जिसके बाद नुसरत कोलकाता चली आई थी, जबकि कादर खान पटना भाग गया था।
  • अफवाह यह भी फैली थी कि 5 साल पहले उन्होंने विक्टर घोष नामक एक शख्स से शादी की थी।
  • 2019 में Nusrat Jahanऑल इंडिया तृणमूल कांग्रेस पार्टी में एमपी बनी है।
  • लव अफेयर्स में रहने वाली नुसरत जहान ने 2019 में शादी कर ली, उनके पति का नाम निखिल जैन है जो कोलकाता के एक बड़े बिजनेसमैन हैं।

 

[sc_fs_multi_faq headline-0=”h4″ question-0=”नुसरत जहां की उम्र क्या है? ” answer-0=”उनका जन्म 8 जनवरी 1990 को पश्चिम बंगाल के कोलकाता शहर में हुआ था, वर्तमान में 30 वर्ष की है. ” image-0=”” headline-1=”h4″ question-1=” नुसरत जहां के कॉलेज का क्या नाम है? ” answer-1=”प्रारंभिक शिक्षा आवर लेडी क्वीन ऑफ द नेशन स्कूल में हुई, जो कोलकाता के पार्क सर्कस में स्थित है। आगे की पढ़ाई कोलकाता की भवानीपुर कॉलेज से की है। नुसरत जहां की शैक्षिक योग्यता बैचलर ऑफ कॉमर्स है। ” image-1=”” headline-2=”h4″ question-2=”नुसरत जहां की बहन का नाम क्या है? ” answer-2=”बहन का नाम नुजहत जहां है जो नुसरत से भी ज्यादा खूबसूरत है. इसके अलावा एक कजन सिस्टर पूजा प्रसाद है. ” image-2=”” headline-3=”h4″ question-3=”नुसरत जहां का धर्म क्या है? ” answer-3=”उनके नाम से पता चलता है कि नुसरत जहां एक मुस्लिम धर्म से ताल्लुक रखती है, जबकि उन्हें हिंदुओं का लाइफस्टाइल प्रभावित करता है. निखिल जैन से शादी करने के बाद वह मांग में सिंदूर भरने लगी हैं. ” image-3=”” headline-4=”h4″ question-4=”नुसरत जहां के पति का नाम क्या है? ” answer-4=”इस खूबसूरत अभिनेत्री ने साल 2019 में निखिल जैन से शादी की है. उनकी शादी 19 जून 2019 को तुर्की में हुई थी. ” image-4=”” count=”5″ html=”true” css_class=””]

Last Words

Nusrat Jahan को Husband के प्रति समर्पित देखा जाता है, निखिल जैन और Nusrat Jahan की तस्वीरें इंटरनेट पर आए दिन वायरल होती है. वह भारत की सबसे खूबसूरत राजनेता है. खैर आपने इस लेख में Nusrat Jahan का Husband, Boyfriend, अफेयर, Family इत्यादि के बारे में विस्तार से जाना है. उम्मीद है आपको जानकारी पसंद आई होगी.

Leave a Reply

error: Content is protected !!
%d bloggers like this: