अब कोरियन फिल्म को कॉपी करने लगा है बॉलीवुड, यह है वो 7 फिल्में जो कोरियन फिल्मों की रीमेक है

korean movie remake in bollywood

बॉलीवुड इंडस्ट्री में साउथ की फिल्मों का रीमेक बनना कोई बड़ी बात नहीं है। बड़े से बड़े एक्टर साउथ की फिल्मों के रीमेक में नजर आते हैं। सलमान खान हो शाहरुख खान, आमिर खान या फिर अक्षय कुमार बॉलीवुड के सभी एक्टरों ने लगभग साउथ की रीमेक फिल्मों में काम किया है।

पर क्या आपको पता है बॉलीवुड में सिर्फ साउथ की फिल्मों का ही नहीं कोरियन फिल्मों के भी रीमेक बन चुके हैं। आज हम आपको इस लिस्ट में उन्हीं कुछ फिल्मों के बारे में बताने वाले हैं जो साउथ के नहीं बल्कि कोरियन फिल्मों के रीमेक है तो चलिए एक नजर डालते हैं उन फिल्मों पर…

जिंदा

साल 2006 में आई संजय दत्त और जॉन अब्राहम स्टार्ट थ्रिलर फिल्म जिंदा। 2003 में आई कोरिया फिल्म ‘ओल्ड बॉय’ की ऑफिशियल रीमेक थी जो जापानी कॉमिक नॉवेल ‘ओल्डब्वॉय’ पर आधारित थी।

रॉक ऑन

रॉक ऑन बॉलीवुड की बेहतरीन फिल्मों में से एक थी जिसको बेस्ट हिंदी फीचर फिल्म का नेशनल अवार्ड भी मिला था। इस फ़िल्म में फरान अख्तर, अर्जुन रामपाल, सहना गोस्वामी और पूरब कोहली लीड रोल में थे। इस फिल्म के अलग पन के कारण दर्शकों ने इस फिल्म को काफी पसंद किया। पर बता दे यह फिल्म साल 2007 में आई ‘द हैप्पी लाइफ’ पर आधारित थी।

मर्डर 2

इमरान हाशमी की फिल्मी करियर में सबसे सफल फिल्मों में से एक मर्डर 2 जिसमें इमरान हाशमी के साथ जैकलिन फर्नांडीस ने मुख्य भूमिका में काम किया था। यह एक एक्शन थ्रीलर थी। जिसको दर्शकों ने काफी पसंद किया। पर बता दे यह फिल्म कोरियन मूवी ‘दी चेंजर’ की रीमेक थी।

एक विलन

सिद्धार्थ मल्होत्रा, श्रद्धा कपूर और रितेश देशमुख स्टारर एक विलेन को दर्शकों का ढेरों प्यार मिला। पर यह फिल्म कोरियाई फिल्म ‘आई सॉ द डेविल’ की रीमेक थी।

सिंह इज बिलिंग

खिलाड़ी कुमार की फिल्म सिंह इज बिलिंग को कोरियन कॉमेडी मूवी ‘माय वाइफ इज गैंगस्टर 3’ का आंशिक रीमेक बताया जाता है। सिंह इज बिलिंग ज्यादा कमाल तो नहीं कर पाई थी। पर फिर भी इस फिल्म ने लोगों को खूब हंसाया और ठीक-ठाक कमाई की।

रॉकी हैंडसम

कोरियन फिल्म ‘द मैन फ्रॉम नोवेयर’ ऑफिशियल रीमेक रॉकी हैंडसम जॉन अब्राहम की एक्शन थ्रिलर फिल्म थी। इस फिल्म ने कुछ खास कमाल नहीं दिखाया पर जॉन इब्राहिम के एक्शन सींस की काफी सराहना हुई।

बर्फी

अनुराग बसु के निर्देशन में बनी बर्फी बॉलीवुड की बेहतरीन फिल्मों में से एक है जिसमें रणबीर कपूर, इलियाना डिक्रूज और प्रियंका चोपड़ा ने मुख्य भूमिका में काम किया था। 2012 में आई फिल्म को दर्शकों और क्रिटिक्स दोनों के द्वारा काफी पसंद किया गया। यह फिल्म दक्षिण कोरियाई फिल्म ‘लवर्स कंसर्टों’ से प्रेरित थी।

Leave a Reply

error: Content is protected !!
%d bloggers like this: