नोरा फतेही जीवनी – Nora Fatehi Biography in Hindi

Nora Fatehi

6 फरवरी 1992 को कनाडा में जन्मी भारतीय फिल्मों की खूबसूरत अभिनेत्री नोरा फतेही (Nora Fatehi) को उनके बेहतरीन आइटम डांस के लिए काफी पसंद किया जाता है। नोरा फतेही ने यूनिवर्सिटी कनाडा से अपनी पढ़ाई पूरी की है हालांकि उन्होंने अपनी स्नातक की पढ़ाई बीच में ही छोड़कर मॉडलिंग शुरू कर दिया था।

इन्होंने हिंदी भाषा के फिल्मों के अलावा तेलुगु मलयालम और तमिल भाषा की फिल्मों में भी काम किया है और उन्होंने बॉलीवुड के कई प्रसिद्ध गानों पर आइटम डांस किया जिसकी वजह से लोगों के बीच ये काफी चर्चा में रहती हैं।

नोरा फतेही उस समय विवादों में आ गई थी जब बॉलीवुड के महा ठग कहे जाने वाले चंद्रशेखर सुकेश के साथ उनके संबंध उजागर हुए थे हालांकि बाद में नोरा फतेही को क्लीन चिट मिल गई थी लेकिन चंद्रशेखर सुकेश अभी भी जेल में है और उस पर करोड़ों रुपए के गबन करने का आरोप है।

ऊंचाई एवं शारीरिक दक्षता

नोरा फतेही बॉलीवुड में अपनी बेहतरीन फिटनेस के लिए काफी मशहूर है नोरा फतेही अपने लचकती हुई कमर से बेहतरीन आइटम डांस प्रस्तुत करती हैं, नोरा फतेही के फिटनेस की बात करें तो उनकी लंबाई 168 सेंटीमीटर है और उनका वजन 55 किलोग्राम के आसपास है। नोरा फतेही के बेहतरीन फिगर साइज की बात करें तो उनके फिगर का साइज 34 25 35 है जिसकी वजह से वह बेहद हॉट लगती है नोरा फतेही के आंखों का रंग ब्राउन है जिसकी वजह से वह बेहद कातिलाना नजर आती हैं।

माता-पिता एवं परिवार

नोरा फतेही का जन्म कनाडा में एक मुस्लिम परिवार में हुआ था और वह मुख्य रूप से कनाडा की ही रहने वाली है, नोरा फतेही के माता-पिता के बारे में कोई भी मीडिया रिपोर्ट नहीं है और उन्होंने भी अपने माता पिता और परिवार के बारे में कभी जिक्र नहीं किया है इसलिए उनके परिवार का नाम अज्ञात है।

Nora Fatehi Cute
Nora Fatehi Cute

रिलेशनशिप

नोरा फतेही का रिलेशनशिप बॉलीवुड के कई कलाकारों के साथ जुड़ चुका है और वह इतनी खूबसूरत है कि हर किसी के साथ उनके रिलेशनशिप की अफवाहें उड़ाई जाती हैं।

बॉलीवुड के कैरियर के शुरुआती दिनों में उनका नाम वरिंदर घुमान के साथ जुड़ा जो कि एक बॉडीबिल्डर थे हालांकि बाद में इन दोनों का ब्रेकअप हो गया जिसके बाद नोरा फतेही का नाम प्रिंस नरूला के साथ जुड़ा है जो कि एक अभिनेता है हालांकि बाद में यह दोनों भी अलग अलग हो गए।

नोरा फतेही हाल ही में अंगद बेदी के साथ रिलेशनशिप में हैं और वह अक्सर अंगद बेदी के साथ पब्लिक प्लेस पर नजर आती हैं और मीडिया में इन दोनों का रिलेशनशिप काफी चर्चा में रहता है।

कैरियर

नोरा फतेही ने अपने कैरियर की शुरुआत बॉलीवुड फिल्म रोर द टाइगर ऑफ सुंदरबन से किया था और इस फिल्म के बाद उन्हें पुरी जगन्नाथ की तेलुगू फिल्म टेंपर में एक आइटम डांस करने का मौका मिला है जो कि काफी फेमस हुआ था।

विक्रम भट्ट की मशहूर फिल्म मिस्टर एक्स में नोरा फतेही को एक छोटा सा किरदार करने का मौका मिला यह फिल्म इमरान हाशमी की बहुचर्चित फिल्म थी, इन फिल्मों के बाद नोरा फतेही को भारतीय इतिहास की सबसे सफल फिल्मों में से एक बाहुबली में एक आइटम डांस करने का मौका मिला जिसके बाद उन्होंने सलमान खान की मशहूर फिल्म किक 2 में भी एक बेहतरीन आइटम सॉन्ग प्रस्तुत किया था।

जून 2015 में नोरा फतेही को तेलुगु फिल्म शेर के लिए साइन किया गया जिसके बाद अगस्त 2015 में ही उन्हें तेलुगू फिल्म लोफर के लिए भी साइन किया गया और नोरा फतेही ने एक साथ 2 तेलुगु भाषा की फिल्मों में काम करना शुरू किया था।

2015 में नोरा फतेही ने टेलीविजन इंडस्ट्री में कदम रखा और उन्होंने कलर्स टेलीविजन के मशहूर शो बिग बॉस के नौवें सीजन में वाइल्ड कार्ड एंट्री की हालांकि वह इस कार्यक्रम में ज्यादा दिनों तक नहीं रही और एलिमिनेट हो गई थी, इसके बाद उन्होंने कलर्स टेलीविजन के ही एक और मशहूर शो झलक दिखला जा में एंट्री किया था।

2019 में नोरा फतेही को T-series ने अपने आने वाले सभी प्रोजेक्ट के लिए साइन किया जिसमें उन्हें T-Series के आने वाली म्यूजिक वीडियो, फिल्म और वेब सीरीज में काम करना था।

2021 में नोरा फतेही का आइटम नंबर दिलबर रिलीज हुआ और यह आइटम डांस यूट्यूब पर सबसे ज्यादा फेमस हुआ है इसके करोड़ों व्यूवर्स है। हाल ही में रिलीज हुई अजय देवगन की मशहूर फिल्म भूज में नोरा फतेही ने काफी बेहतरीन किरदार निभाया था।

Leave a Reply

error: Content is protected !!
%d bloggers like this: