नित्या मेनन का जीवन परिचय – Nithya Menen Biography in Hindi

Nithya Menen

नित्या मेनन उम्र और प्रारंभिक जीवन | Nithya Menen Bio Wiki Hindi

बॉलीवुड की सुपरहिट फिल्म मिशन मंगल से बॉलीवुड में डेब्यू करके लोगों के बीच पहचान बनाने वाली साउथ की खूबसूरत अभिनेत्री नित्या मेनन (Nithya Menen) का जन्म 8 अप्रैल 1989 को बेंगलुरु में हुआ था। नित्या मेनन ने अपनी प्रारंभिक शिक्षा बेंगलुरु में ही पूरी की इसके बाद उन्होंने हायर एजुकेशन की भी शिक्षा प्राप्त की, नित्या मेनन बचपन में चाइल्ड आर्टिस्ट का काम किया करती थी।

Nithya Menen
Nithya Menen

लंबाई और बॉडी मेजरमेंट्स

नित्या मेनन की ऊंचाई 160 सेंटीमीटर है और उनके बालों का रंग काला है नित्या मेनन अपनी भूरी आंखों के लिए काफी पसंद की जाती हैं और उनकी आंखों को देखकर लोगों को नशा चढ़ जाता है। परफेक्ट बॉडी शेप और खूबसूरती के लिए सोशल मीडिया वायरल होती रहती है उनकी ग्लैमरस भरी तस्वीरें देखकर उनके चाहने वाले आहें भरते हैं।

परिवार

नित्या मेनन अपने परिवार के साथ अक्सर अपनी तस्वीरें शेयर करती रहती हैं लेकिन उन्होंने कभी अपने माता-पिता का नाम सोशल मीडिया पर जाहिर नहीं किया है, इसलिए लोग उनके माता-पिता का नाम तो नहीं जानते लेकिन उनकी तस्वीरों से लोग उन्हें भली-भांति पहचानते हैं।

Nithya Menen
Nithya Menen

रिलेशनशिप

वैसे तो हर कलाकार का नाम किसी न किसी के साथ जुड़ता है और वह चर्चा में रहता है लेकिन नित्या मेनन सादगी भरी जिंदगी जीती है और वह सोशल मीडिया पर भी काफी सक्रिय रहती हैं, लेकिन वह कभी भी किसी के साथ अपने रिलेशनशिप को लेकर ज्यादा गंभीर नहीं हुई है इसलिए उनका नाम अभी तक किसी के साथ नहीं जुड़ा है और लोगों का कहना है कि आज भी वह बैचलर है।

फिल्मी करियर

नित्या मेनन अपने करियर में मल्टी टैलेंटेड रही हैं नित्या मेनन ने जहां अंग्रेजी, हिंदी, तेलुगू, तमिल, मलयालम भाषाओं की अलग-अलग फिल्मों में काम किया है वहीं उन्होंने टीवी सीरीज में भी काम किया है। Also Read: रणबीर कपूर की हाइट, उम्र, गर्लफ्रेंड, पत्नी, परिवार, फिल्में, संपत्ति और जीवनी के बारे में जानिए.

नित्या मेनन ने 1998 में एक हॉलीवुड फिल्म में चाइल्ड आर्टिस्ट के रूप में काम किया था और यह उनके अभिनय करियर की पहली फिल्म थी।

बतौर अभिनेत्री नित्या ने 2008 में एक मलयालम फिल्म से डेब्यू किया था और उनकी पहली ही फिल्म सुपरहिट साबित हुई थी और उनकी खूबसूरती को देखकर कई फिल्म निर्माताओं ने उन्हें अपनी फिल्म में काम करने के लिए पसंद किया। नित्या मेनन को कई अलग-अलग भाषाओं के फिल्म निर्माताओं ने अपनी फिल्मों में लिया और उन्होंने कई भाषाओं में फिल्में की हैं।

2018 में रिलीज हुई अक्षय कुमार, विद्या बालन जैसे बड़े कलाकारों से सजी फिल्म मिशन मंगल में कई बड़े कलाकारों ने काम किया था। इस फिल्म में नित्या मेनन ने भी एक साइंटिस्ट की भूमिका निभाई थी और यह फिल्म बॉक्स ऑफिस पर सुपरहिट साबित हुई थी, यह फिल्म नित्या मेनन के हिंदी भाषा की पहली फिल्म थी और इस फिल्म में उनके द्वारा निभाए गए किरदार की लोगों ने खूब प्रशंसा की थी। यह फिल्म भारतीय वैज्ञानिकों द्वारा पहली बार मंगल ग्रह पर पहुंचने की कहानी थी जिसमें पूरी साइंस फिक्शन पर आधारित यह फिल्म काफी रोचक थी और दर्शकों ने इस फिल्म को जितनी रोचकता से देखा था उतना ही अच्छा काम इस फिल्म के हर कलाकार ने किया था, लेकिन इतने बड़े कलाकारों के होते हुए भी नित्या मेनन दर्शकों को अपनी तरफ आकर्षित करने में कामयाब हुई थी।

नित्या मेनन ने 2001 में हिंदी भाषा की टेलीविजन धारावाहिक छोटी मां एक अनोखा बंधन में भी बतौर बाल कलाकार काम किया था। इसके अलावा नित्या मेनन के टैलेंट की बात करें तो वह बहुत अच्छी सिंगार भी हैं और वह कई अन्य भाषाओं के गानों में अपनी आवाज भी देती हैं। नित्या मेनन वेब सीरीज की दुनिया की भी जानी-मानी अभिनेत्री हैं और उन्होंने ओटीटी प्लेटफॉर्म की प्रसिद्ध वेब सीरीज ब्रेथ में भी काम किया है। नित्या मेनन अपने बेहतरीन अभिनय के कारण कई अवार्ड भी जीत चुकी हैं और उन्होंने 2 फिल्म फेयर अवार्ड भी अपने नाम किए हैं वह बेस्ट साउथ एक्ट्रेस का फिल्म फेयर अवार्ड भी ले चुकी है।

नित्या मेनन को हॉलीवुड फिल्में देखना काफी पसंद है और वह बॉलीवुड की मशहूर सिंगर श्रेया घोषाल को काफी पसंद करती हैं। नित्या मेनन को हॉलीवुड फिल्म द मेट्रिक्स, spider-man, टाइटेनिक जैसी फिल्में पसंद हैं और वह हॉलीवुड की फिल्मों में भी बतौर अभिनेत्री काम करना चाहती हैं लेकिन वह अब तक हॉलीवुड में केवल बाल कलाकार के रूप में ही काम की है लेकिन आगे वह बतौर अभिनेत्री भी काम करने की चाहत रखती है।

Leave a Reply

error: Content is protected !!
%d bloggers like this: