निया शर्मा जीवनी – Nia Sharma Biography in Hindi

Nia Sharma

टेलीविजन पर अपनी खूबसूरत अदाओं के लिए फेमस भारतीय टेलीविजन की खूबसूरत अभिनेत्री निया शर्मा का असली नाम नेहा शर्मा है और उनका जन्म 17 सितंबर 1990 को दिल्ली में हुआ था।

Nia Sharma ने दिल्ली स्थित कई अलग-अलग स्कूलों से अपनी प्रारंभिक पढ़ाई पूरी करने के बाद जगन इंस्टीट्यूट आफ मैनेजमेंट एंड टेक्नोलॉजी से ग्रेजुएशन की पढ़ाई नई दिल्ली में पूरी की, निया शर्मा ने अपने कैरियर में टेलीविजन के कई बड़े अवार्ड अपने नाम किए हैं और वह कई बार अपने बेहतरीन अभिनय के लिए नॉमिनेशन भी पा चुकी हैं।

निया शर्मा अपने बेहतरीन अभिनय के कारण केवल टेलीविजन तक ही सीमित नहीं हैं और उन्होंने बॉलीवुड के कई बड़े म्यूजिक एल्बम में बेहतरीन अदाकारी की है, इसके अलावा निया शर्मा ओटीटी प्लेटफॉर्म पर रिलीज होने वाले वेब सीरीज में भी एंट्री कर चुकी हैं और उन्होंने अब तक अपने कैरियर में कई वेब सीरीज में काम किया है जहां दर्शकों ने उनके अभिनय की खूब प्रशंसा की है।

ऊंचाई एवं शारीरिक दक्षता

निया शर्मा अपनी खूबसूरती फिगर के लिए टेलीविजन पर काफी फेमस है और उनकी लंबाई 165 सेंटीमीटर है और उनका वजन 55 किलोग्राम के आसपास है, निया शर्मा का फिगर बेहद लाजवाब है और उनके फिगर का साइज 34 25 34 है जिसकी वजह से वह बेहद हॉट लगती है।

माता पिता एवं परिवार

निया शर्मा के पिता की मृत्यु हो चुकी है इसलिए वह उनका नाम कभी मीडिया के सामने जाहिर नहीं करती हैं लेकिन उनकी मां बेहद खूबसूरत है और उनका नाम उषा शर्मा है वहीं निया शर्मा का एक भाई है जो दिल्ली में गवर्नमेंट जॉब करता है और उसका नाम विनय शर्मा है।

रिलेशनशिप

निया शर्मा अपने कैरियर के शुरुआती दिनों में अभिनेता वरुण जैन के साथ काफी लंबे समय तक रिलेशनशिप में रही थी और यह दोनों बेहद क्लोज थे लेकिन समय के साथ इनका रिश्ता बदलते चला गया और यह दोनों बाद में अलग हो गए। जिसके बाद निया शर्मा का नाम अभिनेता कुशाल टंडन के साथ जुड़ा और यह दोनों काफी लंबे समय से एक दूसरे के साथ रिलेशनशिप में है और मीडिया के सामने यह दोनों एक दूसरे की बाहों में बाहें डाल कर घूमते हुए कई बार नजर आ चुके हैं।

करियर

निया शर्मा ने टेलीविजन पर अपना कैरियर 2010 में स्टार प्लस पर प्रसारित होने वाले धारावाहिक काली एक अग्निपरीक्षा से शुरू किया था और अपने पहले ही धारावाहिक में निया शर्मा ने बेहतरीन अभिनय का परिचय दिया था जिसकी वजह से उन्हें टेलीविजन के क्षेत्र में काफी पहचान मिली थी।

2011 में निया शर्मा को सबसे बड़ा ब्रेक मिला धारावाहिक एक हजारों में मेरी बहना है में इस धारावाहिक में निया शर्मा ने मानवी चौधरी का किरदार निभाया था और यह धारावाहिक टेलीविजन पर काफी प्रसिद्ध हुआ था और यह 2013 तक टेलीविजन का टॉप धारावाहिक रहने में कामयाब हुआ था।

2014 में निया शर्मा ने अक्षय कुमार द्वारा बनाई गई जी टीवी पर प्रसारित होने वाले धारावाहिक जमाई राजा में रोशनी पटेल का किरदार निभाया था और यह धारावाहिक टेलीविजन का टॉप टेन धारावाहिक माना जाता है, ईस धारावाहिक के माध्यम से निया शर्मा को ढेर सारी पहचान मिली हालांकि 2016 में निया शर्मा ने इस धारावाहिक को छोड़ दिया था।

इस धारावाहिक के छोड़ने के बाद निया शर्मा ने डिजिटल प्लेटफार्म पर एंट्री किया और विक्रम भट्ट की मशहूर वेब सीरीज ट्विस्टेड में उन्होंने एक सुपर मॉडल का किरदार निभाया जो कि काफी बेहतरीन किरदार था।

2017 में निया शर्मा ने कलर्स टेलीविजन पर प्रसारित होने वाले रोहित शेट्टी के कार्यक्रम खतरों के खिलाड़ी में भाग लिया लेकिन यह इस शो में दो बार एलिमिनेट होने के बाद भी एंट्री करने में कामयाब हो गई और यह पहली फाइनलिस्ट बनी थी। 2017 में इन्होंने स्टार प्लस पर प्रसारित होने वाले धारावाहिक मेरी दुर्गा में एंट्री किया हालांकि मात्र 3 महीने काम करने के बाद वह इस कार्यक्रम से अलग हो गई है।

2018 में इन्होंने कलर्स टेलीविजन पर प्रसारित होने वाले धारावाहिक इश्क में मरजावा में आरोही कश्यप का डबल रोल निभाया था और यह उनके कैरियर की पहला डबल रोल किरदार था.

यह धारावाहिक 2 साल तक सफलतापूर्वक चला जिसके बाद निया शर्मा ने g5 के वेब सीरीज जमाई 2.0 में बेहतरीन अभिनय किया और इस समय भी निया शर्मा कई बड़े प्रोजेक्ट पर काम कर रही हैं जिसमें आगे उनके बेहतरीन अभिनय को दर्शक देख सकते हैं।

Leave a Reply

error: Content is protected !!
%d bloggers like this: