नयनतारा उम्र, बॉयफ्रेंड, पति और जीवन परिचय – Nayanthara Biography in Hindi

लेडी सुपरस्टार के नाम से साउथ फिल्मों में मशहूर खूबसूरत अभिनेत्री नयनतारा (Nayanthara) का जन्म 18 नवंबर 1984 को बेंगलुरु कर्नाटका में हुआ था। नयनतारा की उम्र 38 वर्ष है। इनका असली नाम डायना मरियम कुरियन है और इन्होंने साउथ फिल्म इंडस्ट्री की लगभग 75 फिल्में की हैं जिसके लिए इन्हें लेडी सुपरस्टार का नाम दिया गया है।

नयनतारा साउथ फिल्मों की एकमात्र ऐसी अभिनेत्री हैं जिनका नाम फोर्बस इंडिया 2018 की लिस्ट में सेलिब्रिटी 100 लिस्ट में शामिल किया गया था। भले ही नयनतारा का जन्म साउथ इंडिया में हुआ है लेकिन उनका बचपन उत्तर भारत में ही बीता है और उन्होंने दिल्ली, गुजरात जैसी जगहों से अपनी प्रारंभिक शिक्षा पूरी की है, इसके बाद उन्होंने स्नातक की डिग्री गर्ल्स हायर सेकेंडरी स्कूल तिरुवल्ला के कॉलेज से पूरा किया है उन्होंने इंग्लिश लिटरेचर में स्नातक की डिग्री हासिल की है।

इनका जन्म एक क्रिश्चियन परिवार में हुआ था लेकिन 7 अगस्त 2011 को ही इन्होंने एक आर्य समाज मंदिर में गायत्री मंत्र के उच्चारण के साथ हिंदू धर्म को अपना लिया था जिसके बाद इनका नाम नयनतारा पड़ा।

नयनतारा
नयनतारा

ऊंचाई एवं शारीरिक दक्षता | Nayanthara Body Measurements

खूबसूरत अभिनेत्री नयनतारा की लंबाई 165 सेंटीमीटर और इनका वजन 53 किलोग्राम के आसपास है नयनतारा की आंखों का रंग और बालों का रंग बिल्कुल काला है जिसकी वजह से यह बेहद खूबसूरत लगती हैं। इनके फिगर की बात करें तो इनका फिगर 34-26-34 हैं जिसकी वजह से यह बिल्कुल हॉट नजर आती हैं।

नयनतारा के माता-पिता एवं परिवार के बारे में जानिए

नयनतारा के पिता का नाम कुरियन कोडियाटु है और वह इंडियन एयर फोर्स में ऑफिसर के पद पर तैनात है वहीं उनकी माता का नाम ओमाना कुरियन है इनके बड़े भाई का नाम लीनो कोरियन है और वह दुबई में रहते हैं।

बॉयफ्रेंड, पति और अफेयर्स

नयनतारा का रिलेशन 2010 में मशहूर फिल्म निर्माता और कोरियोग्राफर प्रभुदेवा के साथ जुड़ा था और इन दोनों ने 2010 में ही शादी करने का फैसला किया लेकिन उस वक्त प्रभुदेवा शादीशुदा थे और उनकी पत्नी ने कोर्ट में प्रभु देवा के खिलाफ मामला दर्ज करा दिया क्योंकि वो बिना तलाक लिए ही नयनतारा के साथ लिव इन रिलेशनशिप में रह रहे थे।

उन्होंने कोर्ट से गुहार लगाई कि नयनतारा को उनके परिवार से दूर रहने की हिदायत दी जाए जिसके बाद प्रभु देवा और नयनतारा अलग हो गए और 2012 में नयनतारा ने यह कंफर्म किया है कि वह अब प्रभु देवा के साथ रिलेशनशिप में नहीं है।

इस रिलेशनशिप के खत्म होने के बाद नयनतारा मशहूर फिल्म अभिनेता विंगेस शिवम के साथ रिलेशनशिप में रहने लगी और 2015 में एक फिल्म के दौरान ही इन दोनों ने सगाई कर लिया था।

नयनतारा
नयनतारा

फिल्मी करियर | Nayanthara Career and Struggles

नयनतारा ने अपने कॉलेज के दिनों में ही मॉडलिंग करना शुरू कर दिया था और यह बेहद खूबसूरत थी जिसके कारण एक मॉडलिंग शो के दौरान फिल्म निर्माता सत्यन अंतिकण की नजर इन पर पड़ी और उन्होंने 2003 में फिल्म मन्नासिनाकरे में एक छोटे से रोल के लिए साइन किया।

आपको जानकर हैरानी होगी कि इस फिल्म के लिए पहले तो नयनतारा ने मना कर दिया था लेकिन बाद में उन्होंने यह फिल्म की और यह फिल्म उस वक्त की सुपरहिट फिल्म साबित हुई थी। इसके बाद नयनतारा का कैरियर साउथ फिल्म इंडस्ट्री में काफी आगे जाने लगा और इन्हें कई बड़ी फिल्मों के ऑफर आने लगे।

नयनतारा ने तमिल और तेलुगू भाषा की फिल्मों में एक साथ काम करना शुरू किया और इन्हें Tamil फिल्म के लिए लीड एक्ट्रेस का किरदार मिला और यह तमिल फिल्मों में एक सनसनी के रूप में उभरी।

फिल्म गजनी में इनके द्वारा निभाए गए किरदार को काफी याद किया जाता है क्योंकि इस फिल्म में यह सेकंड एक्ट्रेस के रूप में चुनी गई थी लेकिन इस फिल्म में उन्होंने लीड एक्ट्रेस को भी अपने अभिनय से टक्कर दिया। इसके बाद नयनतारा को कई फिल्मों में आइटम सॉन्ग करने के लिए ऑफर आने लगे और उन्होंने इसके लिए कभी मना नहीं किया वह साउथ फिल्मों में आइटम सॉन्ग करने के लिए भी काफी फेमस है।

किसी व्यक्तिगत कारणों से नयनतारा में 2011 में फिल्मों को अलविदा कह दिया लेकिन वह 2012 में कमबैक करते हुए फिल्म कृष्णम वंदे जगत गुरु में काम किया और उनके द्वारा कमबैक की गई पहली ही फिल्म सुपरहिट साबित हुई। नयनतारा ने कई फिल्मों के डबिंग भी किए हैं इसके लिए उन्हें साउथ फिल्म इंडस्ट्री का डबिंग स्टार भी कहा जाता है।

Leave a Reply

error: Content is protected !!
%d bloggers like this: