नवीन चंद्र जीवनी – Naveen Chandra Biography in Hindi

भारतीय अभिनेता नवीन चंद्र (Naveen Chandra) साउथ इंडियन फ़िल्म इंडस्ट्री के युवा उभरते सितारों में से एक हैं। इन्होंने अपने अभिनय और एक्टिंग दम पर एक अलग पहचान हासिल की है।

इनका जन्म 2 दिसंबर 1988 को बेल्लारी, कर्नाटक में हुआ था। ये तेलुगू फिल्म के जाने-माने अभिनेता हैं। इनकी पढ़ाई के बारे में कोई विशेष जानकारी नहीं है लेकिन बताया जाता है की पढ़ाई पूरी होते ही इन्होंने बेल्लारी में एक डांस इंस्टिट्यूट खोला जिसमें ये स्टूडेंट्स को डांस सिखाते थे। इसके इलावा कई स्टेट लेवल डांस प्रतियोगिताओं में भी हिस्सा लिया और कई बार फाइनल तक पहुंचे भी पर कभी जीत नही पाए।

ऊंचाई एवं शारीरिक दक्षता

नवीन दिखने में जितने स्मार्ट और गुड़ लुकिंग हैं उतने ही फिट भी हैं। आकर्षक पर्सनाल्टी के मालिक नवीन की हाइट 183 सेंटीमीटर और मीटर में 1.83 है वहीं फुट की बात करें तो ये 6′ 0” के हैं। इनका वेट इनकी हाइट पर काफी फिट बैठता है यानी हाइट के अनुसार इनका वेट ठीक है। ये 80 kg यानी 176 पाउंड के हैं। इनकी शारीरिक माप भी एकदम परफेक्ट है। इनका चेस्ट 40 इंच, कमर 32 इंच और बाइसेप्स 16 इंच है। इनकी आँखो का रंग गहरे भूरा और बालों का रंग काला है जो इनके लुक को और आकर्षक बनाता है।

परिवार

इनके परिवार में माता-पिता, भाई-बहन किसी के बारे में कोई जानकारी नहीं है। इनका घर वारसीगुडा, हैदराबाद, तेलंगाना में है।

नवीन चंद्र
नवीन चंद्र

रिलेशनशिप

ये अभी अविवाहित हैं और इनके प्रेम संबंधों की कोई जानकारी नही है।

फिल्मी करियर

इन्होंने फिल्मी करियर की शुरूआत तेलुगु फिल्म संभवमी युग युग से की जो 2005 में आई थी फिर तमिल फिल्म पझनियाप्पा कल्लूरी की ये फ़िल्म 2007 में आई थी। इन्हें फ़िल्म अंडाला राक्षसी में मुख्य भूमिका मिली ये फ़िल्म 2012 में आई थी।

इसके बाद नवीन ने कई फ़िल्म की जैसे- ब्राह्मण, कुट्टम, सिवप्पू, त्रिपुरा और सरभम जैसी कई तमिल और तेलुगु फिल्मों में काम किया पर इन्हें फिल्म इंडस्ट्री में कुछ खास पहचान नहीं मिल पाई फिर 2017 की तेलुगु फ़िल्म नेनु लोकल ने इन्हें रातों-रात सुपरस्टार बना दिया।

2018 में रिलीज़ हुई तेलुगु फ़िल्म ‘अरविंद समेथा वीर राघव’ से उन्होंने काफ़ी ज्यादा लोकप्रियता और प्रशंसा हासिल की.

Leave a Reply

error: Content is protected !!
%d bloggers like this: