नताशा स्टेनकोविक जीवनी | Natasa Stankovic Biography in Hindi

नताशा स्टेनकोविक एक सर्बियन अभिनेत्री, मॉडल और डांसर हैं जो इस समय बॉलीवुड में काफी लोकप्रिय है और अपने बेहतरीन अभिनय के लिए जानी जाती हैं। नताशा ने अपने करियर की शुरुआत एक मॉडल के रूप में की थी। अभिनेत्री नताशा ने कलर टीवी के रियलिटी शो बिग बॉस सीजन 8 में भाग लेने के बाद काफी लोकप्रियता हासिल की। नताशा स्टेनकोविक सोशल मीडिया में भी बहुत एक्टिव रहती है। दुनिया भर से उनके इंस्टाग्राम अकाउंट पर बहुत सारे फॉलोअर्स हैं जो उनसे बेहद प्यार करते हैं। इस लेख में Natasa Stankovic की उम्र, लव लाइफ, और जीवनी के बारे में पूरी जानकारी देंगे।

Natasa Stankovic Husband

अचानक Hardik Pandya के साथ इंगेजमेंट और एक Baby की मां के कारण सुर्खियां बटोर रही है। इस बात की चर्चा उन्होंने अपने Husband के साथ Pictures शेयर करते हुए किया था। Natasa Stankovic हाल ही में Hardik Pandya के Baby की मां बनी है। जानकर हैरानी होगी कि Natasa Stankovic की Age 20 वर्ष है। और Hardik Pandya की Age भी 20 वर्ष ही है। क्रिकेट और बॉलीवुड का तो पुराना रिश्ता है। अब Natasa Stankovic का Hardik Pandya के साथ शादी करने की बातें फैल रही है।

Natasa Stankovic Baby

Hardik Pandya नताशा स्टेनकोविक के बेटे एक पिता है, Baby की तस्वीर खुद Hardik Pandya ने इंस्टाग्राम पर शेयर किया था। इस तस्वीर में वह अपने Baby को गोद में लेकर खड़े थे। उन्होंने इंस्टाग्राम पर ही अपने बेटे का नाम भी बताया है। Natasa Stankovic और Hardik Pandya ने अपने Baby का नाम अगस्त्य रखा है। Natasa Stankovic के इंस्टाग्राम पर भी आप अगस्त्य की Pictures देख सकते हैं। नताशा आए दिन अपने बेटे के साथ Pictures शेयर करती हैं।

Early Life

नताशा स्टेनकोविक सर्बिया से बिलोंग करती है। इनका जन्म 4 मार्च 1992(Age) को पॉज़ेरेवैक, सर्बिया, यूरोप में हुआ था। इनकी नागरिकता भी सर्बिया, यूरोप की है। नताशा के पिताजी का नाम रेडमीला स्तानकोविक है और इनकी माताजी का नाम गोरान स्तानकोविक है। भारतीय क्रिकेट टीम के हरफनमौला खिलाड़ी हार्दिक पांड्या की गर्लफ्रैंड है और हार्दिक से इनकी सगाई भी हो चुकी है।

हार्दिक पांड्या (Hardik pandya) और नताशा स्टेनकोविक की सगाई इसी साल 20 जनवरी 2020 को हुई है और जल्द है ये दोनों शादी के बंधन में बंध जाएंगे। हार्दिक पांड्या से पहले नताशा एली गोनी को डेट कर रही थी इनसे ब्रेकअप के बाद ये हार्दिक के करीब आ गयी।

natasa dj wale babu
Image Source- Natasa Stankovic Instagram

Natasa Stankovic Height Figure Size

इस विदेशी मॉडल की Height और Figure एक सुपरमॉडल की तरह है। तभी तो मोस्ट टैलेंटेड क्रिकेटर Hardik Pandya उनसे शादी किए हैं। Natasa Stankovic की Height 5 फुट 6 इंच है, जो 167 सेंटीमीटर के बराबर है। वही आंखों का रंग काला और बालों का रंग काला है। Figure Size की बात करें तो यह 32- 28- 34 इंच है. नताशा स्टेनकोविक की बोल्ड और हॉट Photos से Figure और खूबसूरती का अंदाजा लगा सकते हैं.

Natasa Stankovic Filmi Carrer

नताशा स्टेनकोविक ने 2013 में प्रकाश झा द्वारा निर्देशित फ़िल्म सत्याग्रह के साथ बॉलीवुड में अपनी शुरुआत की। जहाँ वह अजय देवगन के साथ डांस नंबर आयो जी में नज़र आई थी। इसके बाद नताशा स्टेनकोविक 2014 बादशाह का म्यूजिक वीडियो बंदूक में दिखाई दी। बादशाह के एक और गाना डीजे वाले बाबू में अपने डांस से उन्हें काफी लोकप्रियता मिली। इसके बाद 2016 में वह सौरभ वर्मा द्वारा निर्देशित फिल्म 7 ऑवर्स टू गो में दिखाई दीं । फिल्म में उसने एक पुलिस की भूमिका निभाई और कई एक्शन सीन भी किये। नताशा आज के समय की सबसे पॉपुलर मॉडल और अभिनेत्रियों में से एक है।

Natasa Stankovic Instagram Photos

Natasa Stankovic Instagram

Natasa Stankovic Net Worth

यदि Natasa Stankovic की Net Worth उनके Husband Hardik Pandya की Net Worth से आंकी जाए तो वह बहुत ज्यादा हो जाएगी। Natasa Stankovic ने मॉडलिंग और एक्टिंग से तकरीबन 1 लाख डॉलर कमाए हैं, जो भारतीय मुद्रा में तकरीबन 80 लाख रुपए होती है। वहीं नताशा स्टेनकोविक के Husband Hardik Pandya 11 करोड़ रुपए के मालिक हैं। वह आईपीएल में मुंबई इंडियंस के हाईएस्ट पैड प्लेयर है, हालांकि पहले नंबर पर रोहित शर्मा हैं। Hardik Pandya की Net Worth का मुख्य स्रोत इंडियन प्रीमियर लीग है। इसके अलावा एडवर्टाइज इत्यादि से कमाते हैं। यदि Natasa Stankovic और उनके Husband Hardik Pandya की Net Worth जोड़ दी जाए, तो 13.74 करोड़ की Net Worth होगी। यह आंकड़ा रिपब्लिक्वर्ल्ड के अनुसार लिखी गई है। 

नताशा स्टेनकोविक का संक्षिप्त जीवनी

असली नाम- नताशा स्टेनकोविक
उपनाम- नताशा
पेशा और बिजनेस- अभिनेत्री, मॉडल, डांसर फिल्म डायरेक्टर और प्रोड्यूसर
लोकप्रियता- हार्दिक पांड्या की मंगेतर होने की वजह से
पहली फिल्म- सत्याग्रह (2013)
पहली तमिल फिल्म- अरीमा नंबी (2014) पहली कन्नड़ फिल्म- दाना (2016)
टीवी शो- बिग बॉस 8
म्यूजिक वीडियो- तुरिया तुरिया जंदा तेरे मोटे ते बंदूक बे (2014)
पहली वेब सीरीज- हॉलिडे (2019)
जन्म तिथि- 4 मार्च 1993 (शनिवार)
उम्र- 20 वर्ष (2022)
जन्म स्थल- यूरोप, सर्बिया
स्कूल का नाम- बलेट हाई स्कूल नवी सैड सर्बिया
कॉलेज- पता नहीं है
टैटू- बाई कलाई के नीचे लिखा है फेथ
शादीशुदा स्थिति- इंगेज्ड डे
इंगेजमेंट डेट- 1 जनवरी 2020
लव लाइफ और अफेयर- अली गोनी, सेम मर्चेंट (मॉडल और एंटरप्रेन्योर)
बॉयफ्रेंड- हार्दिक पांड्या (क्रिकेटर)
पिता का नाम- गोरेन स्टैनकोविक
मां का नाम- रेडमीला स्टैनकोविक
भाई का नाम- नीनद स्टैनकोविक
फिगर साइज- 34-28-36
लंबाई- 5 फुट 6 इंच, 167 सेंटीमीटर, 1.67 मीटर आंखों का रंग- काला
बालों का रंग- काला
नागरिकता- सर्बिया
Nataša Stanković ki instagram id- @natasastankovic__
Natasa Stankovic Tik Tok ID- @natasanats

नताशा स्टेनकोविक के बारे में तथ्य

  • नताशा स्टेनकोविक को अल्कोहल पीना पसंद है।
  • वह महज 3 साल की उम्र से डांसिंग कर रही है।
  • 2010 में उन्हें मिस स्पोर्ट्स ऑफ सरबिया का खिताब मिला था।
  • ब्यूटी पेजेंट का खिताब मिलने के बाद नताशा स्टेनकोविक मुंबई आ गई, जिसके बाद उन्हें कई विज्ञापन में देखा गया है। जिनमें फिलिप्स, ड्यूरेक्स कंडोम, जॉनसन एंड जॉनसन, डेरी मिल्क था।
  • अजय देवगन की फिल्म सत्याग्रह में उन्होंने एक आइटम सॉन्ग किया था। जिसका नाम हमरी अटरिया में था। इससे उन्हें खूब लोकप्रियता मिली थी।
  • उन्होंने अब तक 3 बॉलीवुड फिल्मों में काम किया है, जिसमें फुकरे रिटर्ंस, फ्राइडे और जीरो है।
  • आखरी में नताशा स्टेनकोविक को पहचान मिली, जब बादशाह का गाना डीजे वाले बाबू आया था।
  • नताशा स्टेनकोविक ने ज़ूम टीवी की वेब सीरीज हॉलिडे में काम किया है, वह सारा के किरदार में थी।
  • 1 जनवरी 2020 को अचानक से हार्दिक पांड्या के साथ उनकी इंगेजमेंट हुई, जिसके बाद वह सोशल मीडिया पर खूब सर्च की गई थी।
नताशा स्टेनकोविक
Image Source- Natasa Stankovic Instagram

Natasa Stankovic Web series List

1. लिटिल थिंग्स

2016 में आई वेब सिरीज़ लिटिल थिंग्स लोगो के बीच काफी चर्चा में रही। अभी पिछले साल नवंबर 2019 में इस सीरीज का तीसरा भाग रिलीज़ हो गया है। डाइस मीडिया ने इस सीरीज का तीसरा भाग नेटफ्लिक्स पर रिलीज किया गया है। स्क्रीन पर काव्या ( मिथिला पॉल्कर) और ध्रुव (ध्रुव सहगल) की जोड़ी लोगो को खूब पसंद आ रही है। पहले सीजन में दोनों के बीच नोकझोंक और लड़ाईयों के बारे में दिखाया गया था। जबकि इस बार नताशा स्टेनकोविक की लॉन्ग डिस्टेंस रिलेशनशिप में होने वाली समस्याओं के बारे में दिखाया गया है।

2. मिर्जापुर

2018 में अमेजन प्राइम वीडियो पर रिलीज़ हुई वेब सीरीज़ मिर्जापुर अब तक की सबसे चर्चित थ्रिलर वेब सीरीज है। इस वेब सीरीज़ ने अपने पहले ही सीजन में जबरदस्त लोकप्रियता हासिल कर ली थी। फ़िल्म की कहानी कुछ इस तरह है कि मिर्जापुर के बाहुबली कहे जाने वाले कालीन भैया

(पंकज त्रिपाठी) और उनके बेटे मुन्ना भैया (दिव्येंदू शर्मा) ने जमकर गुंडागर्दी की और खूब कोहराम मचाया। कालीन भैया गैंग के दो गुंडों गुड्डु पंडित (अली फजल) और बब्लू पंडित (विक्रांत मैसी) ने भी खूब तांडव मचाया और लोगों के दिलों में अपना खौफ भर दिया था। लेकिन अंत में ही मुन्ना भैया ने बब्लू पंडित को मार देते है। नताशा स्टेनकोविक की ये वेब सिरीज़ एक तरह से गुंडागर्दी की मिसाल है।

3. ये मेरी फैमिली

टीवीएफ की वेब सीरिज़ ये मेरी फैमिली वर्ष 2018 में रिलीज़ हुई थी इस फ़िल्म की कहानी 90 के दशक की याद दिलाती है। इस शो के मुख्य किरदार थे विशेष बंसल जिसने 12 साल के लड़के का रोल निभाया है। आकर्ष खुराना ने इस सीरीज में हरषु (विशेष बंसल) के पिता का रोल किया है जबकि इनकी माता का रोल मोना सिंह ने निभाया है। फ़िल्म की कहानी आपको कई जगह रुलायेगी। इसमें 12 साल के इस बच्चे की कहानी कभी आपको हँसाती है तो कभी रुलाती है।

4. पुष्पावली

पुष्पावली का पहला सीजन 2017 में आया था और नताशा स्टेनकोविक खूब लोकप्रियता भी हासिल की थी, जिसमें सुमुखी सुरेश और नवीन रिचर्ड ने मुख्य भूमिका में नज़र आये थे। इस वेब सीरीज में भारत के बेहतरीन स्टैंड अप कॉमेडियन सुमायरा शेख, नताशा स्टेनकोविक, केनी सेबेस्टियन, मनीष आनंद, प्रीतिका चावला भी अभिनय करते नज़र आये थे। इस वेब सिरीज़ का दूसरा सीजन भी आ चुका है इस सीजन में कलाकार नज़र आने वाले है। इस वेब सिरीज़ में आपको जबरदस्त कॉमेडी का तड़का देखने को मिलेगा।

प्रियंका खेरा की बायोग्राफी …………Priyanka khera bio/wiki hindi

5. स्पेशल ऑप्स

हॉटस्टार पर वेब सीरीज़ स्पेशल ऑप्स 17 मार्च 2020 को रिलीज़ हो चुकी है। इस वेब सीरीज़ के जरिए फ़ेमस निर्देशक नीरज पांडेय ने अपना डिजिटल डेब्यू किया है। केके मेनन वेब सीरीज़ में मुख्य भूमिका में है। इस वेब सिरीज़ को लेकर कहा जा रहा है नताशा स्टेनकोविक कि ये अब तक कि सबसे अच्छी स्पाई थ्रिलर फ़िल्म है।

इस वेब सीरीज़ की कहानी रॉ विंग के ऑफ़िसर हिम्मत सिंह के इर्द-गिर्द घूमती है। हिम्मत सिंह के ऊपर बिना अच्छे स्त्रोत के ज्यादा खर्च करने का आरोप लगता है और इसके लिए एक कमेटी जाँच करती है। वह 2001 में हुए संसद पर हमले जैसे मामलों की जांच में लगा होता है और उसे इन हमलों का मास्टरमाइंड इकलाख ख़ान नाम के एक आंतकवादी की तलाश होती है।

[sc_fs_multi_faq headline-0=”h4″ question-0=”नताशा स्टैनकोविक का पति कौन है?” answer-0=”ऑल राउंडर हार्दिक पांड्या इस विदेशी मॉडल से शादी किए हैं। हाल ही में नताशा एक बच्चे की मां बनी है। ” image-0=”” headline-1=”h4″ question-1=”नतासा स्टैनकोविक की बेटी का नाम क्या है? ” answer-1=”अगस्त 2020 में नताशा को हार्दिक पांड्या से एक बेटा हुआ था. उन्होंने इसका नाम अगस्त्य रखा है. ” image-1=”” headline-2=”h4″ question-2=”नताशा स्टेनकोविक की संपत्ति कितनी है? ” answer-2=”वह मॉडलिंग और फिल्मों से तकलीफ 80 लाख रुपया कमाई है. जबकि पति हार्दिक पांड्या की नेटवर्क 12 करोड़ है. उनकी कुल नेटवर्थ तकरीबन 13 करोड़ के आसपास है. ” image-2=”” headline-3=”h4″ question-3=”नताशा स्टैनकोविक के फिल्मों का नाम क्या है? ” answer-3=”नताशा की आखिरी फिल्म फ्राइडे थी. वह गोविंदा के साथ नजर आई थी. इसके अलावा फुकरे रिटर्ंस और जीरो में भी दिख चुकी हैं। ” image-3=”” headline-4=”h4″ question-4=”डीजे वाले बाबू सॉन्ग की अभिनेत्री कौन है? ” answer-4=”डीजे वाले बाबू गाना से बादशाह तो चर्चा में आए थे, इसके अलावा सरबियन मॉडल नताशा स्टेनकोविक को भी पहचान मिली थी। वह इस गाने की अभिनेत्री थी। ” image-4=”” count=”5″ html=”true” css_class=””]

Natasa Stankovic का बेटा सुंदर है, इंस्टाग्राम पर उनकी क्यूट क्यूट Pictures देख सकते हैं। वहीं नताशा स्टेनकोविक के Husband Hardik Pandya फिलहाल आईपीएल खेलने में व्यस्त हैं। इस लेख में Natasa Stankovic की Age, Height, Figure, Husband, इत्यादि का जिक्र किया गया है।

Leave a Reply

error: Content is protected !!
%d bloggers like this: