Most expensive songs: पानी की तरह पैसा बहाया गया था इन गानों पर

Most expensive songs: पानी की तरह पैसा बहाया गया था इन गानों पर

बात करी इंडियन सिनेमा की चाहे वह बॉलीवुड हो या टॉलीवुड की जान उसके गानों में भी बसती है। जिसके लिए फिल्म के प्रोडक्शन उस पर काफी ज्यादा खर्चा करती है। आज हम बात करेंगे फिल्मों के कुछ ऐसे गानों के बारे में जिसके ऊपर प्रोडक्शन है दोनों हाथों से पैसे लूटाए और वह गाने भी काफी ज्यादा हिट हुए।

यंथारा लोकापु सुंदरीवे

इस गाने को रोबोट 2.0 में फिल्माया गया था। जिसे दर्शकों ने काफी ज्यादा पसंद किया। इस गाने की बात करें तो इस गाने के ऊपर निर्माताओं ने काफी ज्यादा खर्चा किया है। इस गाने को बनाने में निर्माताओं ने 20 करोड़ जितनी भारी रकम खर्च किए। जिसके बाद इस गाने को काफी पॉपुलैरिटी मिली। इस गाने को देखने के बाद आप यह समझ जाएंगे कि इस गाने में काफी ज्यादा खर्चा हुआ है क्योंकि इस गाने में काफी ज्यादा ग्राफिक्स यूज़ की गई है।

मलंग

आमिर खान की फिल्म धूम 3 का गाना मलंग को भी शूट करने में काफी ज्यादा पैसे खर्च हुए थे। इस फिल्म में बैकग्राउंड में जितने भी लोग काफी ज्यादा स्टंट करते हुए नजर आ रहे हैं वह सभी एक प्रोफेशनल जिम्नास्ट हैं। इन सभी को प्रोडक्शन ने इस गाने के लिए हायर किया था। अब हम बताना चाहेंगे इस गाने के लिए 200 से भी ज्यादा प्रोफेशनल जिम्नास्ट हायर किए गए थे। जिसके बाद इस गाने को शूट करने में 5 करोड़ों का खर्चा हुआ।

उ अंटावा

पुष्पा फिल्म का यह गाना काफी ज्यादा पॉपुलर हुआ था। इस गाने को हिंदी और तमिल दोनों भाषाओं में पसंद किया गया। इस गाने को शूट करने में काफी ज्यादा खर्च हुए थे। इस बात का अंदाजा आप इसी बात से लगा सकते हैं कि इस गाने पर परफॉर्मेंस करने के लिए सामंथा रुथ प्रभु ने ही 5 करोड़ रुपए की फीस ली थी। इसके अलावा इस गाने के बैकग्राउंड डांसर की फीस देखें तो यह आंकड़ा और भी ज्यादा ऊपर जाएगा।

पार्टी ऑल नाइट

बॉस फिल्म का यह गाना भी काफी ज्यादा हिट रहा था। इस गाने पर अक्षय कुमार हनी सिंह और सोनाक्षी सिन्हा परफॉर्मेंस करते हुए नजर आए। इस गाने को बनाने में 6 करोड़ खर्च हुए थे इस गाने की रैप लिरिक्स हनी सिंह ने लिखी थी इसके अलावा इस गाने में 600 से भी ज्यादा मॉडल ने बैकग्राउंड में परफॉर्मेंस दिया था जिसके बाद यह गाना काफी ज्यादा हिट हुआ था।

राम चाहे लीला

गोलियों की रासलीला रामलीला का यह गाना भी काफी ज्यादा हिट रहा था। इस गाने पर प्रियंका चोपड़ा ने काफी बोल्ड परफॉर्मेंस दिया था। जिसे लोगों ने काफी ज्यादा पसंद किया इस गाने के बजट के बारे में गर्म बात करें तो इस गाने को बनाने में प्रोडक्शन ने 6 करोड़ की रकम खर्च की थी। जिसके बाद इस गाने को काफी ज्यादा पॉपुलरटी मिली और यह गाना आज भी काफी ज्यादा सुना जाता है।

छम्मक छल्लो

शाहरुख खान की फिल्म रावण का यह गाना भी काफी ज्यादा हिट रहा था। इस गाने को दर्शकों ने काफी ज्यादा पसंद किया था। इस गाने की स्टेप भी काफी बेहतरीन थे। इस गाने के सिंगर के लिए हम बात करें तो इसे एक हॉलीवुड सिंगर ऐकोन ने गाया था। जिसने इस गाने के लिए प्रोडक्शन से 2.5 करोड़ की रकम फीस के रूप में ली थी।

किलिमंजारो

रोबोट फिल्म का यह गाना भी काफी ज्यादा पॉपुलर रहा था। इस गाने पर ऐश्वर्या राय और रजनीकांत के साथ-साथ बैकग्राउंड में काफी सारे डांसरों ने परफॉर्मेंस दिया था। काफी सारे आर्टिस्टो की मेहनत के बाद इस गाने को काफी ज्यादा पॉपुलरटी मिली इस गाने के बारे में अगर हम बात करें तो इस गाने को बनाने में 4 करोड़ की रकम खर्च हुई थी।

Leave a Reply

error: Content is protected !!
%d bloggers like this: