Most educated TV actress: सच में बहुत पढ़ी लिखी है यह टीवी बहुएं

Most educated TV actress: सच में बहुत पढ़ी लिखी है यह टीवी बहुएं

स्क्रिप्ट की डिमांड के कारण कभी-कभी काफी ज्यादा पढ़ी-लिखी एक्ट्रेस को अनपढ़ होने की एक्टिंग करनी पड़ती है। जिसके कारण वो ऐसा इमेज क्रिएट कर लेती है कि वह असल जिंदगी में भी ज्यादा पढ़े-लिखे नहीं है। लेकिन यह बात बिल्कुल गलत है क्योंकि असल जिंदगी में वो काफी क्वालिफाइड हैं। उनके पास कई सारी डिग्रियां है आज हम बात करने जा रहे हैं उन्हीं टीवी सीरियल्स की बहुओं की जो कि टेलीविजन की दुनिया में अनपढ़ होने की एक्टिंग करते हैं।

अनुपमा से रूपाली

अनुपमा टीवी सीरियल की रूपाली गांगुली जो भी टीवी सीरियल में अनुपमा किरदार निभाती है। स्क्रिप्ट की डिमांड के कारण एक अनपढ़ बहु होने का रोल करती हैं। कम पढ़े लिखे होने के कारण सीरियल में दिखाया जा रहा है की उन्हें काफी ज्यादा परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। अनुपमा के पति वनराज को अनुपमा है कम पढ़े लिखे होने से काफी ज्यादा शर्म आती हैम लेकिन अपनी गलती के बाद अनुपमा जब सॉरी कहती है तो दर्शक उनकी इस अदा को काफी ज्यादा पसंद करते हैं। अगर हम रूपाली गांगुली के असल क्वालिफिकेशन की बात करें तो रूपाली गांगुली होटल मैनेजमेंट में ग्रेजुएट हैं इतनी ज्यादा पढ़ी-लिखी होने के बाद भी एक कम पढ़ी लिखी औरतों का किरदार अच्छे से निभाना है उनकी एक अच्छी एक्टिंग स्किल का प्रमाण है।

शुभांगी अत्रे -भाभी जी घर पर हैं

शुभांगी अत्रे भाभी जी घर पर हैं टीवी सीरियल में अंगूरी भाभी का किरदार निभाती हैं। इस किरदार में काफी कम पढ़ी-लिखी एक औरत का किरदार निभाती है जो कि अंग्रेजी बोलने की कोशिश करती हैं। लेकिन उसका ठीक से उच्चारण नहीं कर पाती है लेकिन जब भी उनकी गलतियों को दिखाता है तो इस पर वह कहती हैं सही पकड़े हैं उनका यह डायलॉग काफी ज्यादा वायरल हो गया है। लोग उनके इस डायलाग को काफी ज्यादा पसंद करते हैं। आपको बता दें असल जिंदगी में शुभांगी अत्रे ने एमबीए किया है इतनी ज्यादा पढ़ी-लिखी होने के बाद भी एक कम पढ़े लिखे होता किरदार निभाने वाली शुभांगी अत्रे एक काफी अच्छी एक्ट्रेस हैं।

गोपी बहू यानी जिया मानेक

अगर हम टीवी सीरियल की गोपी बहू की बात करें तो उनके कारनामे तो सारी बहुओं से अलग ही है उन्होंने एक बार अपने पति का लैपटॉप साबुन और पानी से धो दिया था। जिसके कारण दर्शक काफी चौक गए हैं। स्क्रिप्ट की डिमांड के कारण गोपी बहू यानी जिया मानेक एक अनपढ़ बहू का किरदार काफी बेहतरीन ढंग से निभाती हैं। बात करें जिया मानेक के क्वालिफिकेशन की तो उन्होंने यूनिवर्सिटी ऑफ गुजरात से मार्केटिंग में ग्रेजुएशन की हुई है। इतनी ज्यादा पढ़ी-लिखी होने के बाद भी एक अनपढ़ बहू का किरदार निभाना कोई साधारण बात नहीं है।

मंजरी यानी अमि त्रिवेदी

अमी त्रिवेदी ने यह रिश्ता क्या कहलाता है टीवी सीरियल में मंजरी का किरदार निभाया था। मंजरी टीवी सीरियल में काफी अनपढ़ किसकी बहू है उनके अनपढ़ होने के कारण उनके पति यानी हर्षवर्धन उन्हें थोड़ा भी पसंद नहीं करते हैं। जिसके कारण वह अपनी जिंदगी में काफी उदास रहती है एक अनपढ़ बहू का किरदार निभाने वाली अमी त्रिवेदी अपने असल जिंदगी में एक मेडिकल स्टूडेंट रह चुकी हैं। उनकी क्वालिफिकेशन की बात की जाए तो वह बीएससी कर चुकी है इतनी ज्यादा क्वालिफिकेशन होने के बाद भी वह एक अनपढ़ बहू का किरदार काफी बेहतरीन ढंग से निभाती है जो कि काफी तक काबिले तारीफ है।

ललिया यानी रतन राजपूत

रतन राजपूत अगले जन्म मोहे बिटिया ही कीजो मैं ललिया का किरदार निभाती है। बात करे ललिया की तो ललिया काफी ज्यादा अनपढ़ किस्म की बहू है। अनपढ़ से मतलब उनको सिर्फ किताबी ज्ञान नहीं है ।बाकी चीजों में काफी ज्यादा एक्सपर्ट हैं। अनपढ़ होने के बाद भी उन्होंने टीवी सीरियल में ऐसा दिखाया है कि एक परिवार को कैसे एक अनपढ़ बहु संभाल सकती हैं। बात करें रतन राजपूत की तो असल जिंदगी में ग्रेजुएट हैं पढ़ी-लिखी होने के बाद भी रतन राजपूत एक अनपढ़ बहु किरदार बखूबी ढंग से निभाना जानती हैं।

दयाबेन यानी दिशा वकानी

टीवी सीरियल तारक मेहता का उल्टा चश्मा की टीआरपी की बराबरी आज शायद ही कोई ऐसा टीवी सीरियल होगा जो कर पाए। इस टीवी सीरियल में अगर दयाबेन की किरदार की बात की जाए तो उनका किरदार सबसे अनोखा और सबसे अच्छा है जिसकी फैन फॉलोइंग काफी ज्यादा बड़ी है। दयाबेन टीवी सीरियल में अनपढ़ होने का किरदार निभाती हैं। जिसमें उनकी गलतियों के कारण उनके पति यानी कि जेठालाल उन्हें नॉनसेंस कहते हैं। जेठालाल के डायलॉग काफी ज्यादा फेमस हुआ था चुप हो जा सातवी फेल आपको बता दें दिशा वकानी असल जिंदगी में ग्रेजुएट है।

गहना यानी स्नेहा जैन

स्नेहा जैन में साथ निभाना साथिया तू में गहना का किरदार निभाया था। जिसे दर्शकों ने काफी ज्यादा पसंद किया टीवी सीरियल में स्क्रिप्ट डिमांड कारण उन्हें एक कम पढ़ी लिखी महिला का किरदार करना पड़ गया हालांकि टीवी सीरियल अपनी पढ़ाई शुरू की बात करें गहना की असल जिंदगी की क्वालिफिकेशन की तो कहना टीवी सीरियल के ठीक विपरीत असल जिंदगी में ग्रेजुएट है। पढ़ी-लिखी होने के बाद भी कहना एक अनपढ़ महिला का किरदार निभाना बखूबी ढंग से जानती है जिसके कारण हमें उनकी एक्टिंग स्किल की तारीफ करनी चाहिए।

श्रद्धा दास मोदी यानी पूनम ढिल्लों

पूनम ढिल्लों टीवी सीरियल से पहले कई बॉलीवुड फिल्मों में काम कर चुकी हैं। जिसमें उनके एक्टिंग को काफी ज्यादा पसंद किया गया। बात करें पूनम ढिल्लों की तो उन्होंने एक नई पहचान टीवी सीरियल में श्रद्धा दास मोदी का किरदार निभाया। जो भी काफी कम पढ़ी-लिखी हैं इस किरदार को उन्होंने बखूबी अच्छे ढंग से निभा रही है। बात करें पूनम ढिल्लों की असल जिंदगी क्वालिफिकेशन की तो असल जिंदगी में पूनम ढिल्लों पॉलिटिकल साइंस में ग्रेजुएट हैं। पूनम ढिल्लो की स्किल की जितनी तारीफ की जाए उतनी कम है। उन्होंने बॉलीवुड लेकर टीवी सीरियल्स अपनी एक्टिंग का लोहा मनवा लिया है।

कोमल यानी पार्वती सहगल

मन की आवाज प्रतिज्ञा टीवी सीरियल में पार्वती सहगल ने कोमल का किरदार निभाया है। कोमल काफी अनपढ़ महिला है जो कि अपने भड़काऊ स्वभाव की जानी जाती हैं। पार्वती सहगल ने कोमल किरदार बखूबी अच्छे ढंग से निभाया है। इस किरदार को निभाते हुए उन्होंने कभी ऐसा लगने नहीं दिया कि वह असल जिंदगी में काफी पढ़ी-लिखी हैं। बात करें पार्वती सहगल की क्वालिफिकेशन की तो उन्होंने मीराबाई कॉलेज से ग्रेजुएशन किया हुआ है। पढ़ी-लिखी होने के बाद भी पार्वती सहगल ने एक अनपढ़ महिला के किरदार को इतने अच्छे ढंग से निभाया है। कि हम ना चाह कर भी खुद को उनकी तारीफ करने से नहीं रोक सकते हैं।

Leave a Reply

error: Content is protected !!
%d bloggers like this: