Most educated TV actress: अनपढ़ गवार दिखने वाली ये टीवी अभिनेत्रियां असल में हैं खूब पढ़ी लिखी

Most educated TV actress: अनपढ़ गवार दिखने वाली ये टीवी अभिनेत्रियां असल में हैं खूब पढ़ी लिखी

टेलीविजन में कई बार कुछ अदाकाराओं को कम पढ़ी लिखी औरत का रोल दे दिया जाता है। जिसके वजह से उन्हें ऐसी एक्टिंग करनी पड़ती है कि उन्हें अंग्रेजी नहीं आती है। जिसकी वजह से काफी ज्यादा कॉमेडी लोगो देखने को मिल जाती है या कभी कभी उन्हें इस वजह से काफी ज्यादा बेज्जती का सामना करना पड़ जाता है। आज हम बात करेंगे टेलीविजन ही कुछ ऐसी बहुओं के बारे में जो कि अंग्रेजी की बिल्कुल टांग तोड़ कर रख देती हैं।

अनुपमा

अनुपमा टीवी शो देखते-देखते बहुत लोगों की फेवरेट बन चुकी है। अब इस शो की टीआरपी काफी ज्यादा आने लग गई है। लोग इस शो को देखना काफी ज्यादा पसंद करने लग गए हैं। लेकिन इस शो में अनुपमा किरदार निभाने वाली रूपाली गांगुली को स्क्रिप्ट की डिमांड के कारण एक कम पढ़े लिखे औरत का रोल करना पड़ रहा है। जिस कारण से उन्हें बीच-बीच में अपनी एक्टिंग के जरिए यह दिखाना होता है उनके सॉरी को सूरी कहना उनके फैन काफी ज्यादा पसंद करते हैं।

इमली

इमली के लीड एक्ट्रेस यानी सुंबुल तौकीर खान को भी एक गांव की लड़कियां किरदार निभाना पड़ रहा है। जिसकी वजह से वह कम पढ़ी-लिखी होने की का एक्टिंग काफी बेहतरीन ढंग से कर रही है। इस सीरियल में वह बीच-बीच में काफी गलत अंग्रेजी बोलती है। जिससे दर्शक हंसने के लिए मजबूर हो जाते हैं और वह पेट पकड़कर हसने लग जाते हैं उनकी एक्टिंग को दर्शक काफी ज्यादा पसंद कर रहे हैं।

अनुपमा की बा

अनुपमा टीवी सीरियल में सिर्फ अनुपमा ही नहीं है बाकी अपने अंग्रेजी की वजह से दर्शकों को काफी ज्यादा हंसाती हैं अनुपमा से बा भी अंग्रेजी बोलने में दो कदम आगे हैं। वह अंग्रेजी में ऐसे शब्द बोल डालती हैं जिसका उन्हें हिंदी में मतलब तक नहीं मालूम और वह बोलने के बाद पूछती है। इसका हिंदी में क्या मतलब होगा। उनकी यह हरकत दर्शकों को काफी हँसाती है लोग उनकी एक्टिंग को काफी ज्यादा पसंद करते हैं।

अंगूरी भाभी

अंगूरी भाभी का वो डायलॉग सही पकड़े हैं काफी ज्यादा हिट रही है। अंगूरी भाभी भाभी जी घर पर है टीवी सीरियल की लीड एक्ट्रेस है। वो इस टीवी शो में काफी ज्यादा कॉमेडी क्रिएट करती हैं। वह इस टीवी शो में एक गांव की कम पढ़ी लिखी औरतों का किरदार बहुत ही अच्छे ढंग से निभा रही है। बीच-बीच में अंग्रेजी के कुछ शब्द का गलत उच्चारण करती हैं। जिसका विभूति जी सही कर देते हैं जिस पर वह उनको जवाब देती है सही पकड़े हैं विभूति जी नहीं बल्कि उनके आसपास के लोग भी उनके अंग्रेजी का अक्षर ठीक करते रहते हैं। जिस पर उनका यही जवाब रहता है उनके इस डायलॉग को काफी ज्यादा पसंद कर रहे हैं और ज्यादा हिट हो चुकी है।

दयाबेन

तारक मेहता का उल्टा चश्मा आज इंडियन टेलीविजन के सबसे ज्यादा हाई टीआरपी वाला टीवी शो बन चुका है। इसकी टीआरपी काफी ज्यादा आने लग गई है। इसके बारे में हम आपको बताना चाहेंगे इस टीवी शो में दया बने किरदार काफी ज्यादा लोगों को पसंद आ रहा है। दया बेन इस टीवी सीरियल में एक कम पढ़ी-लिखी गुजराती औरत का किरदार निभाती है जो कि बीच में अंग्रेजी के कुछ शब्द बोला करती है। जिस पर उनके आसपास के लोग उनसे ठीक करते हैं। साथ ही उनके पति यानी कि जेठालाल उनकी इस भोलेपन पर उन्हें नॉनसेंस कहते हैं। दयाबेन और जेठालाल की जोड़ी काफी ज्यादा कॉमेडी से लोगों का फर्स्ट के लोटपोट करने पर मजबूर कर देती है।

कैटरीना

टेलीविजन पर एक शो हप्पू की उल्टन पलटन काफी ज्यादा टीआरपी बटोर रही है। इस शो में भी एक किरदार ऐसा है जो कि अपनी अंग्रेजी के जरिए लोगों को काफी ज्यादा एंटरटेन कर रहा है। हम बात कर रहे हैं हप्पू की बेटी कटरीना के बारे में कटरीना भी इस शो में अपनी अंग्रेजी के जरिए लोगों को काफी ज्यादा एंटरटेन कर रही हैं उनकी टूटी-फूटी अंग्रेजी लोगों को काफी ज्यादा गुदगुदा रही है। जिस वजह से लोगों को काफी पसंद आ रहीं हैं।

हनसा और प्रफुल्ल

टेलीविजन के शो खिचड़ी अगर हम बात करें तो इन दोनों में किरदार ने उस शो एक जान डाल दी थी। इसके सेंटर में इन दोनों को ही रखा गया था। हंस और प्रफुल्ल की जोड़ी काफी ज्यादा कॉमेडी क्रिएट कर रही थी। उन दोनों को ही अंग्रेजी कि बिल्कुल जानकारी नहीं थी। ऐसे में हंसा कोई नया शब्द सुनकर आती है, तो अपने पति प्रफुल्ल से इस बारे में पूछ लेती हैं उसके प्रफुल्ल इस बात को उसे नहीं कहते थे कि उन्हें भी अंग्रेजी ठीक से नहीं आती है। और उसे गलत गलत ज्ञान देने लग जाते थे इस बात को लेकर जो कॉमेडी होती थी। वह दर्शकों को काफी ज्यादा पसंद आती थी।

नीमकी

स्टार भारत पर एक शो आया करता था निम्की मुखिया। इस शो की मुख्य पात्र यानी नीमकी ने भी काफी ज्यादा कॉमेडी अपने अंग्रेजी के वजह से क्रिएट की है। वैसे तो निमकी का किरदार काफी ज्यादा हंसाने वाला था लेकिन उनकी अनपढ़ होने वाली कॉमेडी काफी ज्यादा लोगों को पसंद आई। यह बीच बीच में उटपटांग हरकतों से भी लोगों का भी ज्यादा हंसाया करते थी जैसे कि गांव में आए वीडियो बाबू घर से उसने सैनिटाइजर की बोतल चुरा ली क्योंकि उसने आज से पहले कभी नहीं देखा था।

शहनाज गिल

शहनाज गिल बिग बॉस 13 के कंटेस्टेंट रह चुकी हैं। जिन्होंने बिग बॉस के घर में रहकर दर्शकों को काफी ज्यादा एंटरटेन किया। उनकी एक्टिंग लोगों का आप ज्यादा पसंद आने लग गई क्योंकि वह बीच-बीच में टूटी-फूटी अंग्रेजी इस अंदाज में बोला करती थी कि लोग पेट पर हंसने के लिए मजबूर हो जाए कर देते हैं। उनकी इस एक्टिंग लोगों को काफी ज्यादा एंटरटेन किया।

Leave a Reply

error: Content is protected !!
%d bloggers like this: