Mimi chakraborty Net Worth, Husband & Boyfriend | मिमी चक्रवर्ती जीवनी

Nusrat Jahan के अलावा एक और खूबसूरत अभिनेत्री और राजनेता के बारे में चर्चा कर रहे हैं. जो 31 साल की Age में अपनी पहचान पूरे भारतवर्ष में बनाई हैं। मिमी चक्रवर्ती एक बेहद खूबसूरत अभिनेत्री के साथ साथ मॉडल और राजनीतिज्ञ भी हैं। वे वर्तमान में पश्चिम बंगाल के जाधवपुर से लोक सभा सांसद(MP) हैं। वैसे तो बंगाली फ़िल्म (Movie) इंडस्ट्री में एक्टिव रही है लेकिन इन्होंने कई हिंदी फिल्मों में भी अपने अभिनय का जादू बिखेरा है। इस आर्टिकल में MP Mimi chakraborty Net Worth, उम्र, परिवार, पति और बायोग्राफी के बारे में बताएंगे। वहीं आखरी में Mimi chakraborty की आने वाली फिल्म और सुपरहिट फिल्मों की पूरी लिस्ट देंगे।

 

मिमी चक्रवर्ती एक बंगाली ब्राह्मण परिवार से है। इनका जन्म 11 फरवरी 1989 को जलपाईगुड़ी, वेस्ट बंगाल में हुआ था। वर्तमान में उनकी Age 31 वर्ष है. मिमी के पिता का नाम अरुण चक्रवर्ती है और इनकी माता का नाम तापसी चकवर्ती है। मिमी ने अपने स्कूली शिक्षा (School) हॉली चाइल्ड स्कूल जलपाईगुड़ी से प्राप्त की। मिमी ने आगे की पढ़ाई सेंट जेम्स स्कूल से की। मिमी ने अपनी स्नातक की डिग्री आशुतोष कॉलेज कोलकाता से ली।

 

Mimi chakraborty Husband & Boyfriend

Nusrat Jahan की Marrige के बाद इस बंगाली अभिनेत्री के Husband और Boyfriend के बारे में लोग जानना चाहते हैं, तो आपको बता दें कि Mimi chakraborty फिलहाल करियर पर फोकस है, इसलिए उन्होंने Marrige नहीं की है हालांकि Boyfriend और ऑफिस के मामले में पीछे नहीं है। उनके Boyfriend की लिस्ट में राज चक्रवर्ती और Melih Kizilkaya का नाम जुड़ा है। जो एक अभिनेता हैं। वही राज चक्रवर्ती के साथ फिल्म की शूटिंग के दौरान करीब आई थी। वे एक फिल्म डायरेक्टर और प्रोड्यूसर थे। लेकिन अब एक राजनेता बन चुकी है तो रिलेशनशिप स्टेटस को लेकर सजग रहना पड़ेगा।

 

Mimi chakraborty Net Worth

लोकसभा की सदस्यता के बाद उन्होंने अपनी Net Worth के बारे में खुलासा किया है. Mimi chakraborty 2.43 करोड़ रुपए की मालकिन है. चुनाव लड़ने से पहले उन्होंने हलफनामे में अपनी Net Worth बताई थी. जिसमें 1.24 करोड़ की प्रॉपर्टी और चल Net Worth है. जबकि ₹25,000 की नकदी लगभग 72 लाख रुपया बैंक में और म्यूचुअल फंड निवेश मार्केट इत्यादि में लगभग ₹50,000 रुपए की जानकारी दी। वहीं उनकी ज्वेलरी की कीमत 9 लाख रुपए है. जबकि 19 लाख रुपए की कार लोन में ली है. 2017 और 18 में उन्होंने इनकम टैक्स रिटर्न फाइल किया था। इसके मुताबिक उनकी सालाना कमाई 15.39 लाख रुपए है। Mimi chakraborty की Net Worth के बारे में यह जानकारी बिजनेस स्टैंडर्ड नामक वेबसाइट से ली गई है।

 

Mimi chakraborty Latest Instagram Photos

mimi chakraborty Latest Instagram Photos

mimi chakraborty new picture

mimi chakraborty Latest Instagram Photos

mimi chakraborty new picture

 

Mimi chakraborty Awards & Achievement

मिमी को बचपन से ही डांसिंग और एक्टिंग का शौक था। महज 19 साल की Age से मॉडलिंग और बंगाली Movies में एक्टिव है. Mimi chakraborty ने अपने करियर की शुरुआत 2010 में टीवी सीरियल गानेर ओपारे से की। इस तीवी सीरियल में इनके अभिनय की जमकर तारीफ हुई। गनेर ओपारे के बाद, उन्होंने बंगाली फिल्म इंडस्ट्री की ओर रुख किया और 2012 में बंगाली फिल्म बापी बारी जा में उन्हें पहली भूमिका मिली। तब से उन्हें कई और फिल्मों के लिए साइन किया गया। वह 2012 में Bojhena Shey Bhojhena में दिखाई दीं।

फिर उन्होंने 2014 में बंगाली बाबू इंग्लिश मेम, 2014 में गोलपो होलेयो शोती, योद्दा: 2014 में योद्धा में महत्वपूर्ण भूमिकाएँ अदा की। इसके बाद, उन्होंने 2015 में जमाई 420, 2015 में Shudhu Tomari Jonyo में भी अभिनय किया।

 

Mimi chakraborty Political Carrer

30 साल की Age में मेंबर ऑफ पार्लियामेंट यानी लोकसभा में चुनी गई. 23 मई 2019 को उन्होंने ऑफिस ज्वाइन किया था. 2019 में राजनीति में कदम रखा और आल इंडिया तृणमूल कांग्रेस(TMC) को जॉइन किया। फिर वेस्ट बंगाल से जाधवपुर से लोक सभा सीट से चुनाव लड़ा और जीत हासिल की।

 

मिमी चक्रवर्ती का संक्षिप्त जीवनी – Mimi chakraborty Short Biography

असली नाम- मिमी चक्रवर्ती
निक नाम- मिमी
बिजनेस- अभिनेत्री, मॉडल और नेता
जन्म तिथि- 11 फरवरी 1989
उम्र- 31 वर्ष
जन्म स्थल- जलपाईगुड़ी, सिलीगुड़ी, वेस्ट बंगाल, भारत
बर्थडे/ जन्मदिन- 11 फरवरी
घर का पता- टाउन वली अरुणाचल प्रदेश, भारत
स्कूल का नाम- होली चाइल्ड स्कूल, जलपाईगुड़ी, पश्चिम बंगाल और सेंट जेम्स स्कूल बिनागुड़ी, पश्चिम बंगाल
कॉलेज का नाम- आशुतोष कॉलेज कोलकाता और यूनिवर्सिटी ऑफ कोलकाता

योगिता- ग्रेजुएट
पहली फिल्म- बापी बारी जा (बंगाली 2012)
पहली टीवी शो- गणिर आपरे (2010)
गानों के नाम- केनू जे टोकरी प्राइस फिल्म मन जाने ना (2019)
पिता का नाम- अरुण चक्रवर्ती
मां का नाम- तापसी चक्रवर्ती
भाई का नाम- जानकारी नहीं है
बहन का नाम- जानकारी नहीं है
धर्म- हिंदू
जाति- बंगाली, ब्राह्मण
टैटू- दाहिने हाथ के नीचे नटराज

फिगर साइज- 30-28-32
Bra size- 30A
Height- 5Ft 7 Inch
Weight- 55 Kg.
आंखों का रंग- हल्का भूरा
बालों का रंग- भूरा
राजनीतिक दल- ऑल इंडिया तृणमूल (कांग्रेस) टीएमसी
राजनीति करियर- मार्च 2019 में तृणमूल कांग्रेस से जुड़ी, 2019 में जादवपुर कंसिस्टेंसी पश्चिम बंगाल से लोकसभा इलेक्शन में जीत हासिल की थी अब वह एमपी है
शादीशुदा स्थिति- अविवाहित
पति का नाम- नहीं है
बॉयफ्रेंड (BF)- राज चक्रवर्ती (डायरेक्टर और प्रोड्यूस और मेली कीजिलकाया (एक्टर)
कुल संपत्ति(Net Worth)- दो करोड़ (2020)

 

सोशल मीडिया अकाउंट्स

  • Facebook Id– Mimi Chakraborty
  • Tik Tok Id– mimichakraborty86
  • Instagram Id– mimichakraborty
  • Twitter Id– mimichakraborty

मिमी चक्रवर्ती

Mimi chakraborty Movies List

1. पोस्टो

2017 में रिलीज़ हुई फ़िल्म पोस्टो एक परिवारिक ड्रामा फ़िल्म है। इस फ़िल्म में मिमी चकवर्ती, जीशु सेन गुप्ता, अरगा बसु राय, सौमित्र चटर्जी और कोनिका बनर्जी मुख्य भूमिका में है। जो एक युवा लड़के की परवरिश पर आधारित है। फिल्म की कहानी उसके दादा-दादी और उनके कामकाजी माता-पिता द्वारा एक लड़के की परवरिश और पालन-पोषण पर कानूनी लड़ाई भी करती है।

2. विलेन

2018 में आई बंगाली फ़िल्म विलेन एक्शन थ्रिलर फिल्म है। इस फ़िल्म में मिमी चकवर्ती, रितिका सेन और अंकुश हज़ारा मुख्य भूमिका में है। फ़िल्म की कहानी सिंगापुर से शुरू होती है। रिया एक महीने की वर्कशॉप से लौटती है और स्नेहा से मिलती है, और कोलकाता पहुंचने पर, रिया स्नेहा के मंगेतर जॉय से मिलती है, और उसके और उसके अपने प्रेमी राजा को हमशक्ल देख दंग रह जाती है। फिर वह राजा और खुशी के बारे में सच्चाई का पता लगाने के लिए निकलती है।

3. योद्दा द : वारियर

फ़िल्म योद्दा द : वारियर 2014 की एक बंगाली एक्शन-ऐतिहासिक फिल्म है। यह फिल्म 2009 की तेलुगु ब्लॉकबस्टर फिल्म मगधीरा की रीमेक है। फिल्म में देव पहली बार Mimi chakraborty के साथ नजर आएंगे। श्री वेंकटेश फिल्म्स इस फिल्म का निर्माण कर रहे है। फ़िल्म की कहानी प्राचीन काल के एक सैनिक रुद्र की है जो अपने सच्चे प्यार,राजकुमारी दुर्गा के लिए लड़ते हुए मर जाता है। फिर वो अबीर के रूप में आधुनिक समय में पुनर्जन्म लेता है और अपने प्रेमिका की खोज शुरू करता है।

4. जमाई 420

2015 में रिलीज हुई फ़िल्म जमाई 420 एक कॉमेडी प्रेमकहानी पर आधारित फिल्म है। इस फ़िल्म में मिमी चकवर्ती, पायल सरकार और नुसरत जहाँ मुख्य अभिनेत्री की भूमिका में है जबकि फ़िल्म में अंकुश हज़ारा, सोहम चकवर्ती और हिरन चटर्जी मुख्य अभिनेता की भूमिका में है। फ़िल्म तीन लोग तीन लड़कियों के साथ अपनी शादी को लेकर काफी भ्रम के बीच बैंकाक जाते हैं। उन्हें अपनी प्रेमिका के प्यार को लुभाने के लिए अजीब हरकतें करते है, जो कई हास्य स्थितियों को जन्म देती है।

5. बंगाली बाबू इंग्लिश मेम

फ़िल्म बंगाली बाबू इंग्लिश मेम 2014 में आई रोमांटिक कॉमेडी फिल्म है। फ़िल्म में मिमी चकवर्ती, पायल सरकार, सोहोम चकवर्ती और लाबोनी सरकार मुख्य भूमिका में है। फ़िल्म की कहानी एक ऐसे युवा बंगाली की है जो कनाडा की नागरिकता पाने के लिए कनाडा जाने की सोचता है और एयरपोर्ट पर उसकी एक फैशन डिजाइनर से रिया से मुलाकात होती है और वो उसको दिल दे बैठता है।

 

मिमी चक्रवर्ती new picture

Facts About Mimi chakraborty – मिमी चक्रवर्ती के बारे में तथ्य

  • मिनी चक्रवर्ती धूम्रपान नहीं करती है लेकिन अल्कोहल का सेवन करती हैं।
  • उनका जन्म जलपाईगुड़ी में हुआ था, बाद में वह अरुणाचल प्रदेश में रहने लगी। हालांकि बाद में उन्होंने फिर जलपाईगुड़ी में आकर रहना शुरू किया।
  • मिस फेमिना इंडिया में हिस्सा लिया था, जिसके बाद उन्होंने एक्टिंग करियर की शुरुआत की, 2011 में उन्हें बिग बंगला राइजिंग स्टार अवार्ड से नवाजा गया था। 2016 में बेस्ट अभिनेत्री के लिए कोलकाता डिजायरेबल एक्टर अवार्ड से नवाजा गया था।
  • जादवपुर कांस्टीट्यूएंसी से 295239 वोट प्राप्त की थी। जिसके बाद वह लोकसभा चुनाव में जीत हासिल की।
  • इलेक्शन से पहले मिमी कॉन्ट्रोवर्सी में आई थी। दरअसल अपने सोशल मीडिया अकाउंट में उन्होंने हिजाब के साथ फोटो शेयर करते हैप्पी रमजान लिखा था। जिस पर लोगों ने उनकी खूब खिंचाई की थी। लोगों ने वोट पाने के लिए हिंदू धर्म का मजाक बनाने का आरोप लगाया था।
  • लोकसभा चुनाव के बाद उन्होंने पार्लियामेंट के पास एक तस्वीर खींची थी, जिसे उन्होंने अपने सोशल मीडिया पर शेयर किया था। इस तस्वीर को लेकर भी ट्रोल हुई थी। क्योंकि पार्लियामेंट का हिस्सा होने के बाद भी वह जींस और टीशर्ट में नजर आई।
  • साल 2018 में ट्रोल हुई थी, दरअसल गणेश चतुर्थी के दौरान उन्होंने गणेश भगवान की पूजा करते हुए टी और शॉर्ट्स पहना था। जिसमें वह भड़काऊ लग रही थी।

 

 

मिमी चक्रवर्ती

Mimi chakraborty Favourite Things

  • मिमी चकवर्ती को डांसिंग और शॉपिंग करना बहुत पसंद है।
  • मिमी का पसंदीदा खाना सोन्देश, मिस्ठी दोही और प्रेस्ट्री है।
  • उनके पसंदीदा सिंगर लता मंगेशकर जी और शकीरा है
  • उनका पसंदीदा खेल क्रिकेट हैं और सौरव गांगुली उनके फेवरेट खिलाड़ी है।
  • 2011 में, उन्होंने सर्वश्रेष्ठ अभिनेत्री के लिए टेलिसोमन अवार्ड और बिग बांग्ला राइजिंग स्टार अवार्ड्स जीते।
  • 2016 में, उन्हें सर्वश्रेष्ठ अभिनेत्री कोलकाता का पुरस्कार भी मिला।
  • मिमी को अनाथालयों में बच्चों के साथ अपना जन्मदिन मनाना पसंद है।

 

[sc_fs_multi_faq headline-0=”h4″ question-0=” क्या मिमी चक्रवर्ती की शादी हो चुकी है? ” answer-0=”जी नहीं, वह 31 वर्ष की है और अपने करियर पर फोकस करती है. फिलहाल वह मेंबर ऑफ पार्लियामेंट है. ” image-0=”” headline-1=”h4″ question-1=”मिमी चक्रवर्ती के बॉयफ्रेंड का नाम क्या है? ” answer-1=”Melih Kizilkaya और राज चक्रवर्ती का नाम उनके बॉयफ्रेंड के लिस्ट में है. राज चक्रवर्ती उनके फिल्म के डायरेक्टर और प्रोड्यूसर थे। ” image-1=”” headline-2=”h4″ question-2=”मिमी चक्रवर्ती की संपत्ति कितनी है? ” answer-2=”उनकी कुल संपत्ति लगभग 2.39 करोड़ रुपए है, जबकि सालाना कमाई लगभग 16 लाख रुपए है. ” image-2=”” headline-3=”h4″ question-3=”मिमी चक्रवर्ती का जन्म कहां हुआ है? ” answer-3=”11 फरवरी 1989 को मिमी चक्रवर्ती का जन्म पश्चिम बंगाल के जलपाईगुड़ी शहर में हुआ था, वर्तमान में उनकी उम्र 31 वर्ष है. ” image-3=”” headline-4=”h4″ question-4=”मिमी चक्रवर्ती के माता – पिता कौन है? ” answer-4=”उनके पिता का नाम अरुण चक्रवर्ती और माता तापसी चक्रवर्ती हैं. उन्होंने अपने भाई और बहनों के बारे में नहीं बताया है. ” image-4=”” count=”5″ html=”true” css_class=””]

 

31 की Age में Mimi chakraborty किसी अप्सरा से कम नहीं लगती है वह फिल्म इंडस्ट्री में पहचान बनाने के बाद अब मेंबर ऑफ पार्लियामेंट है। इस लेख में हमने Mimi chakraborty Net Worth, Husband, Boyfriend इत्यादि के बारे में बताया है।

Leave a Reply

error: Content is protected !!
%d bloggers like this: