मस्तराम (वेब सीरीज) कलाकार, कहानी, किरदार – Mastram web series wiki in hindi

Mx player की खास पेशकश वाली वेब सीरीज मस्तराम डिजिटल प्लेटफार्म पर रिलीज हो चुकी है। दर्शको के बीच इस वेबसीरीज़ को देखने का काफी उत्साह भी दिख रहा है। 18+ की इस वेबसिरीज़ मे 10 बेहद रोमांचक कहानियों को बड़े अच्छे ढंग से प्रस्तुत किया गया है। इस वेब सीरीज में बेहद भोले भाले लगने वाले अंशुमन झा मुख्य किरदार(Roleplay) अदा कर रहे है, उनके अलावा रानी चटर्जी, जगत रावत, के निशा अवस्थी, तारा अलिशा बेरी, गरिमा जैन, ईशा छाबड़ा और आभा पॉल हैं भी अहम किरदार में नज़र आएंगी।

इस लेख में, Mx player पर रिलीज हुई मस्तराम नामक वेब सीरीज(Mastram Web series) की चर्चा करेंगे। इस आर्टिकल में मस्तराम की ओल्ड बुक्स, कास्ट, कैरेक्टर्स, पोस्टर स्टोरी और रिव्यू दी गई है। जिसे जानने के बाद इस वेब सीरीज को देखे बिना अपने आप को रोक नहीं पाएंगे।

मस्तराम वेब सीरीज की संक्षिप्त जानकारी

वेब सीरीज का नाम  मस्तराम
वेब सीरीज भाषा  हिंदी

कैटेगरी

  रोमांस और ड्रामा

मस्तराम एक्टर, एक्ट्रेस, कास्ट- Mastram web series wiki in hindi

रिलीज डेट  30 अप्रैल 2020
मुख्य स्टार कास्ट   अंशुमान झा और तारा अलीशा बेरी
रिलीजिंग प्लेटफॉर्म  एमएक्स प्लेयर (फ्री)
शूटिंग लोकेशन  मनाली, हिमाचल प्रदेश और भारत के अन्य हिस्सों में
एक एपिसोड की लंबाई  20 मिनट
 प्रोडक्शन कंपनी  ऑलमाइटी मोशन पिक्चर्स और एम एक्स प्लेयर
डायरेक्टर  हरीश व्यास
म्यूजिक  आशीष छपरा और सौरव
सिनेमैटोग्राफी  फारुख मिस्त्रीएडिटर, भूपेश शर्मा
आर्ट डायरेक्टर  प्रतिक उप्पल और शशिकांत रंजन
मेकअप डिपार्टमें   श्रीकांत देसाई, मधुश्री, हसीना श्रेष्ठा
मस्तराम वेब सीरीज टीजर
ट्रेलर

पोस्टर

मस्तराम एक्टर, एक्ट्रेस, कास्ट- Mastram web series wiki in hindi
बजट  NA
कलेक्शन  NA

Mastram Web Series Review in Hindi

कोरोना वायरस के चलते हुए लॉकडाउन के इस दौर में हर आदमी अपने घर पर रह कर इंटरनेट(Internet) का ही सहारा लेकर एक के बाद एक वेब सीरीज निपटा रहा है। Mastram के निर्देशक भी अच्छी तरह समझ चुके हैं कि भारतीय दर्शकों को क्या चाहिए? भारतीय दर्शकों की मांग को ध्यान रखते हुए मस्तराम वेब सीरीज़ एक दम परफेक्ट साबित होती है। चलिए हम आपको बताते हैं कि आखिर मस्तराम Series में ऐसा क्या खास है जिस वजह से इसने पूरे INTERNE Tपर तहलका मचाकर रख दिया है।

मस्तराम की कहानी को समझने के लिए आपको 80 के दशक में जाना होगा। उस दौरान फ़िल्म निर्माताओं ने फिल्मों (Movies)में नये नये प्रयोग शुरू कर दिए थे लेकिन एक बात थी जो उस दौरान एक कमी के रूप में उभरी थी और वो थी दर्शकों की फैंटेसी। बस इसी दौर की कहानी है Mastram की, जो एक लेखक के रूप में उभर कर सामने आया और लोगों की फैंटेसी को नए आयाम तक पहुँचाया। इस वेब सीरीज़ को देखकर ऐसा लगेगा कि आप कभी खुद ही इस कहानी(Story) का पात्र रहे है। आपको ऐसा लगेगा कि ये सब आपके इर्दगिर्द हो चुका है और मस्तराम की कहानी सच्ची घटनाओं (Real Story) पर आधारित है।

मस्तराम के कलाकार – किरदार

अंशुमान झा  राजा राम
जगत रावत  मामा
तारा अलीशा बेरी  मधु
आकाश दवारे  गोपाल
लीना शर्मा  मधु की मां
विपिन शर्मा  दुर्गा प्रसाद
रानी चटर्जी

 रानी

मस्तराम एक्टर, एक्ट्रेस, कास्ट- Mastram web series wiki in hindi

मुरारी कुमार  लादूराम
लीना शर्मा  मधु की मां
तरुण चौहान  मिस्टर नायर
इशा छपरा  मधु की बुआ
सिद्धार्थ भारद्वाज  पुस्तक विक्रेता
घनश्याम गर्ग  नौकर
अमृता दासगुप्ता  छोटी बहू
गरिमा जैन  अभिनेत्री इंदु रेखा
अशमिता जग्गी  इंस्पेक्टर गायत्री
विवेकानंद झा  गोलू धोबी
जिग्नेश जोशी  अनिल (लड्डू का बेटा)
हर्षिता कुशवाहा  आशा के रोल में
आभा पॉल  सरिता नायर
विपिन नायर  संदेश (स्कूटर चलाने वाला)
राजेंद्र शर्मा  बनिया
निहाल  नंदा
शिखा सिन्हा  सोनू
कनीसा अवस्थी  मिस रिता (टीचर)

Mastram Web Series

Facts About Mastram Web Series – मस्तराम वेब सीरीज के बारे में तथ्य

मस्तराम वेबसीरीज़ में लेखक मनाली की खूबसूरत वादियों में बैठ कर समाज की दुखती रग पर नयी कहानियां(Story) लिखता है और वो अपने आपको एक Hot स्टोरी राइटर नही बल्कि बहुत बड़ा साहित्यकार मानता है। शो की कहानी काल्पनिक ओर ऐसे पैशन पर आधारित है जिसको लेखक अपने जीवन मे अमल करके लिखता है। फ़िल्म की पूरी कहानी Fantasy के इर्द गिर्द ही घूमती है। इस वेबसिरीज़ मे Fantasy को जीवन का बस एक सिंपल एलिमेंट के रूप में रखा गया है। Masti करना हर कोई चाहता है लेकिन इस पर बात नही करना चाहता

मस्तराम वेब सीरीज में हॉट सीन दिखाने की वजह क्या है?

Writter के जब अपने लड़कपन से जवानी की दहलीज पर कदम रखता है तो वो अपने साहित्य को समाज के सामने लाना चाहता है लेकिन समाज को तो सिर्फ एक चीज़ में ही इंटरेस्ट है और वो है Fantasy.. इस वेबसिरीज़ मे ऐसी अड़चनों को भी दिखाया गया है जिसका सामना लेखक को तब तक करना पड़ता है जब तक वो अपनी लेखनी को दूसरे प्रारूप में नही ले आता। मस्तराम वेब सीरीज को देखकर आपको ये जरूर लगेगा कि Hot girls ke sath masti सिर्फ ज़रूरत नहीं बल्कि स्टेटस सिंबल भी है।

मस्तराम कौन है?

1 मई को ओटीटी प्लेटफॉर्म एमएक्स प्लेयर पर Mastram नामक एक वेब सीरीज रिलीज हुई थी. इसमें मस्तराम का किरदार अंशुमन झा ने निभाया है, जो पहले राजा राम के किरदार में थे। इसमें 80 के दशक की स्टोरी है। वही बोल्ड कहानियां और इंटिमेट सीन कूट-कूट कर भरी है।

Mastram web series wiki in hindi

क्या मस्तराम वाकई थे?

जी हां, कई वेबसाइट ने इसे सही बताया है। 90 के दशक में Mastram नाम का कोई मिस्ट्री मैन था, जो अपनी रोमांचक कहानियों की वजह हर किसी की पहली पसंद बन गया था। इस बारे में खुद अभिषेक जायसवाल (डायरेक्टर) ने बात की थी।

मस्तराम वेब सीरीज कहां से देखें?

सबसे पहले बता दें कि किसी भी मूवी को इलीगल तरीके से डाउनलोड करना एक जुर्म है। क्योंकि Piracy एक गुनाह है। खैर एमएक्स प्लेयर एप्लीकेशन एक फ्री ऑनलाइन मूवी और वेब सीरीज देखने का प्लेटफार्म है। जहां से आप इसे फ्री में देख सकते हैं।

मस्तराम की पुरानी किताबें(Old books) कहां मिलेंगी?

मस्तराम वेब सीरीज मनगढ़ंत मुद्दे पर आधारित फिल्म है, इसलिए इंटरनेट पर Mastram की पुरानी किताबों को सर्च करने के बजाए इस वेब सीरीज का मजा एमएक्स प्लेयर से लें।

मस्तराम एक्टर, एक्ट्रेस, कास्ट

मस्तराम वेब सीरीज की अभिनेत्री (मधु) कौन है?

इसमें मुख्य किरदार अंशुमन झा का है। जबकि अभिनेत्री तारा अलीशा बेरी ने मधु का रोल किया है। बता दे तारा अलीशा बेरी का जन्म 19 मई 1988 को मुंबई में हुआ था। वह 33 वर्ष की है। इस अभिनेत्री ने तमिल और तेलुगु की कई फिल्मों में काम किया है। वहीं वेब सीरीज में इनके चर्चे हैं। मस्तराम की कुछ बेहतरीन वेब सीरीज में मरुधर एक्सप्रेस, द परफेक्ट गर्ल और लव गेम्स शामिल है।

Facts About Mastram Web Series - मस्तराम वेब सीरीज के बारे में तथ्य

तारा अलीशा बेरी किसकी बेटी है?

जानकर हैरानी होगी कि तारा अलीशा बेरी के पिता अनुपम खेर हैं। दरअसल ये उनके पिता नहीं सौतेले पिता हैं। क्योंकि किरण खेर तारा अलीशा बेरी की मां है। क्योंकि किरण खेर की पहली शादी गौतम बेरी से हुई थी। इस तरह वह अनुपम खेर की बेटी हुई। और सिकंदर खेर उनका भाई है। यह हाल ही में आई मस्तराम नामक इरॉटिक वेब सीरीज की वजह से चर्चा में है।

कबीर सिंह कास्ट, बजट, रीमेक…. Kabir singh wiki in hindi

Leave a Reply

error: Content is protected !!
%d bloggers like this: