Marriage in older age: इन बॉलीवुड हस्तियों ने बुढ़ापे की उम्र में करी थी शादी

Marriage in older age: इन बॉलीवुड हस्तियों ने बुढ़ापे की उम्र में करी थी शादी

एक समय हुआ करता था जब लोग बहुत कम ही उन्हें शादी कर लिया करते थे। लेकिन आजकल लोग शादी करने के लिए थोड़ा समय ले रहे हैं लोग अच्छे से काफी तजुर्बे के साथ शादी कर रहे हैं। लेकिन यह प्रचलन कुछ ज्यादा ही आगे बढ़ गया है अब लोग काफी ज्यादा बुढ़ापे में भी कुछ लोग शादी कर रहे हैं। आज हम बात करेंगे उन सेलिब्रिटी की जिन्होंने काफी उम्रदराज होने के बाद या यूं कहें जवानी के दिनों को पार करने के बाद शादी की।

मिलिंद सुमन

यह भारतीय फिल्मी दुनिया के जाने-माने एक्टर हैं। इन्होंने भेजा फ्राई ,तरकीब जैसी कई बेहतरीन फिल्मों में एक अहम भूमिका निभाई है। इसके अलावा आपको बता देंगे एक स्पोर्ट्स मैन भी है। इन्होंने स्विमिंग में भारत को कई जगह प्रजेंट किया है। यह भी उन सेलिब्रिटी में से आते हैं जिन्होंने काफी ज्यादा उम्र होने के बाद शादी की बात करें मिलिंद की तो इन्होंने 50 साल की उम्र में अपने से 28 साल छोटी लड़की से शादी की यह इनकी दूसरी शादी है।

मनीषा कोइराला

मनीषा कोइराला फिल्मों की दुनिया की एक काफी बेहतरीन अदाकारा रह चुकी है। इन्होंने फिल्मों में कई बेहतरीन हीरो के साथ काम किया है ।आपको बता दें यह फिल्मों में आमिर खान, जैकी श्रॉफ, नाना पाटेकर जैसे बड़े हीरो के साथ काम कर चुकी हैं। आपको बता दें मनीषा भी उन सेलिब्रिटी में आती है जिन्होंने काफी ज्यादा उम्र में शादी की मनीषा कोइराला ने 41 साल की उम्र में अपने से 7 साल छोटे एक इंसान से शादी की ।

संजय दत्त

संजय दत्त को फिल्मों की दुनिया में संजू बाबा के नाम से जाना जाता है। इन्होंने कई बेहतरीन फिल्मों में जैसे वास्तव, अग्नीपथ जैसी फिल्मों में काम किया है। संजय दत्त हाल ही में kgf2 में नजर आए हैं। आपको बता दें संजय दत्त भी उन सेलिब्रिटी में शामिल है, जिन्होंने काफी ज्यादा उम्र में शादी की संजय दत्त ने अपनी दूसरी शादी मान्यता दत्त से की। उस समय उनकी उम्र 49 साल की थी। संजय दत्त और मान्यता दत्त की शादी 2008 में हुई थी। संजय दत्त की पहली पत्नी की मौत इनकी शादी के 2 साल बाद ही हो गई।।

सुहासिनी मुले

यह बॉलीवुड की जानी-मानी एक अदाकारा हैं। जो कि फिल्मों में हीरो हीरोइन के मां का किरदार निभाने के लिए जानी जात है। सुहासिनी जीने बॉलीवुड से लेकर टेलीविजन तक कई फिल्मों और टीवी सीरियल्स में काम किया है। यह फिल्मों में अक्सर हीरो हीरोइन के मां के किरदार में नजर आती हैं। फ़िल्म लगान में इन्होंने हीरो की मां का किरदार निभाया था। इसके अलावा हाल ही में आई फिल्म प्रेम रतन धन पायो में इन्होंने हीरोइन की मां का किरदार निभाया था। आपको बता सुहासिनी जी भी उन सेलिब्रिटी में से आती है। जिन्होंने काफी उम्र दराज होने पर शादी की इन्होंने 61 साल की उम्र में अतुल जी से शादी कर ली।

नीना गुप्ता

नीना गुप्ता ने बॉलीवुड की कई फिल्मों में काम किया है। हाल ही में इनकी एक फिल्म आयुष्मान खुराना के साथ बधाई हो आई थी जिसमें उन्होंने आयुष्मान खुराना की मां का किरदार निभाया था। आपको अदाकारा हमसे आती है जिन्होंने काफी ज्यादा उम्र में शादी की। आपको बता दें हिना जी ने भी 49 साल की उम्र में शादी कर ली। इनकी शादी विवेक मेहरा नाम की एक व्यक्ति से हुई है।

कबीर बेदी

कबीर बेदी बॉलीवुड के फिल्मों में बतौर विलन में किरदार ज्यादा देखे जाते हैं। इस किरदार को काफी अच्छे ढंग से निभाते हैं 80 और 90 के दशक के कई बेहतरीन फिल्मों में इन्होंने नेगेटिव किरदारों को बेहतरी से निभाया है। बात करें कबीर बेदी की तो इन्होंने अब तक चार शादियां कर ली है कबीर बेदी ने हाल ही में 2016 में अपने 70 वें जन्मदिन के ठीक 1 दिन पहले अपनी चौथी शादी की इस शादी ने सभी को हैरान कर के रख दिया क्योंकि इतने ज्यादा उम्र में बहुत कम ही शादियां देखने को मिलती है।

ममता कुलकर्णी

ममता कुलकर्णी बॉलीवुड ही काफी बेहतरीन अदाकाराओं में से एक रह चुकी हैं। उन्होंने बॉलीवुड के कई बेहतर फिल्में की है जिसमें उन्होंने लीड रोल को काफी अच्छे ढंग से निभाया। आज हम बात करने जा रहे हैं ममता कुलकर्णी की शादी की तो ममता कुलकर्णी भी उन अदाकारा में से हैं जिन्होंने काफी ज्यादा उम्र होने के बाद शादी की। आपको बता दें ममता कुलकर्णी ने 42 साल की उम्र में कश्मीर के एक जाने-माने मॉडल मोहसिन अख्तर के साथ 2016 में शादी कर ली।

हंसल मेहता

हंसल मेहता की अगर बात करें तो हंसल मेहता ने हाल ही में यानी कल ही 25 मई को शादी की है। इन्होंने काफी ज्यादा उम्र दराज होने के बाद 54 साल की उम्र में सैफीना हुसैन के साथ शादी कर ली है। आपको बता दें कि इनका रिलेशन काफी पुराना है यह लगभग 17 साल या उससे भी ज्यादा समय से रिलेशनशिप में थे। 17 साल तक रिलेशनशिप में रहने के बाद इन दोनों ने अब जाकर शादी करने का फैसला किया और कल यानी 25 मई 2022 को इन दोनों ने शादी कर ली।

Leave a Reply

error: Content is protected !!
%d bloggers like this: