मल्लिका शेरावत (Mallika Sherawat) उम्र, बॉयफ्रेंड, पति, बच्चे और जीवन परिचय

Mallika Sherawat

बॉलीवुड में अपनी खूबसूरती और बोल्ड सीन देने की वजह से काफी चर्चा में रहने वाली खूबसूरत अभिनेत्री मल्लिका शेरावत (Mallika Sherawat) का जन्म 24 अक्टूबर 1976 को हिसार हरियाणा में हुआ था। इनकी उम्र 45 वर्ष है।

मल्लिका शेरावत का असली नाम रीमा लांबा है लेकिन उन्होंने फिल्मों में आने के बाद अपना नाम मल्लिका शेरावत रख लिया था। मल्लिका शेरावत ने अपनी प्रारंभिक शिक्षा दिल्ली पब्लिक कन्वेंट स्कूल दिल्ली से पूरी की थी, जिसके बाद उन्होंने अपनी स्नातक की पढ़ाई दिल्ली यूनिवर्सिटी से फिलासफी विषय से पूरी की है।

वह बॉलीवुड की एक ऐसी अभिनेत्री हैं जो काफी छोटे शहर से आई थी और उन्हें बॉलीवुड में अपना कैरियर बनाने में काफी संघर्ष करना पड़ा था हालांकि उनके परिवार ने उनका भरपूर साथ दिया जिसकी वजह से आज वह बॉलीवुड की सफल अभिनेत्रियों में से एक हैं।

Also Read : तेजस्वी प्रकाश उम्र, बॉयफ्रेंड, पति, फिल्मी करियर और जीवन परिचय

मल्लिका शेरावत बॉलीवुड में एक हॉट सिंबल के रूप में स्थापित हैं और यह बॉलीवुड के मोस्ट फेमस सेलिब्रिटी में से एक मानी जाती हैं। मल्लिका शेरावत अपने करियर के दौरान कई बार विवादों में भी रह चुकी है और इनकी फिल्म हिस्स के पोस्टर में यह बिना कपड़ों के नजर आई थी हालांकि बाद में यह बताया गया था कि उन्होंने बॉडिसूट पहना था।

ऊंचाई एवं शारीरिक दक्षता | Mallika Sherawat Body Measurements

खूबसूरत फिगर की मालकिन मल्लिका शेरावत की लंबाई 168 सेंटीमीटर है और इनका वजन 55 किलोग्राम के आसपास है भूरी आंखों वाली मल्लिका शेरावत का फिगर बेहद लाजवाब है और अगर इनके फिगर के साइज की बात करें तो इनका फिगर 36-24-36 है जिसकी वजह से यह बेहद हॉट और बोल्ड नजर आती हैं।

Mallika Sherawat
Mallika Sherawat

माता-पिता एवं परिवार

मल्लिका शेरावत के पिता का नाम मुकेश कुमार लांबा है और उनकी मां का नाम संतोष शेरावत है मल्लिका शेरावत का नाम रीमा लांबा था लेकिन उन्होंने बॉलीवुड में आने के बाद अपना नाम मल्लिका रख लिया और वह अपने मां का सरनेम शेरावत इस्तेमाल करती हैं क्योंकि वह दुनिया को यह बताना चाहती हैं कि वह अपनी मां की वजह से ही इस दुनिया में आई हैं।

मल्लिका शेरावत के बॉयफ्रेंड, पति और अफेयर्स के बारे में जानिए

मल्लिका शेरावत में सन 2000 में भारतीय पायलट करण सिंह गिल के साथ शादी कर लिया था हालांकि इनका वैवाहिक जीवन ज्यादा लंबे समय तक नहीं टीका और 2001 में इन दोनों के बीच तलाक हो गया था। इसके बाद मल्लिका शेरावत काफी लंबे समय से एक विदेशी युवक को डेट कर रही हैं और यह एक दूसरे के साथ रिलेशनशिप में रहते हैं।

फिल्मी करियर

मल्लिका शेरावत अपने शुरुआती दिनों में मॉडलिंग किया करती थी और वह फिल्मों में आने से पहले टेलीविजन के कई विज्ञापनों में नजर आ चुकी हैं। उन्होंने सबसे पहले मशहूर अभिनेता अमिताभ बच्चन के साथ है बीपीएल मोबाइल का विज्ञापन किया था इसके बाद वहां शाहरुख खान के साथ सैंटरो कार के विज्ञापन में नजर आई थी।

विज्ञापन में अभिनय के दौरान मशहूर म्यूजिक डायरेक्टर निर्मल पांडे के म्यूजिक वीडियो मार डाला में यह पहली बार अभिनय करते हुए दिखी थी।

रीमा लांबा फिल्मों में बतौर अभिनेत्री फिल्म जीना सिर्फ मेरे लिए में एक छोटे से किरदार में नजर आई थी और इस फिल्म में मल्लिका शेरावत रीमा लांबा नाम के नाम के साथ डेब्यू किया था।

2003 में रिलीज़ हुई फ़िल्म ख्वाहिश में अभिनय के लिए मल्लिका शेरावत को चुना गया था और इस फिल्म के द्वारा ही मल्लिका शेरावत ने बॉलीवुड में नाम कमाना शुरू किया। 2004 में रिलीज हुई मल्लिका शेरावत की ब्लॉकबस्टर फिल्म मर्डर ने इन्हें बॉलीवुड में ढेर सारा पहचान दिलाया और यह फिल्म सुपरहिट साबित हुई थी, फिल्म मर्डर में उनके अभिनय के लिए जी सिने अवार्ड कार्यक्रम के दौरान इन्हें बेस्ट एक्ट्रेस का अवॉर्ड भी मिला था।

2005 में मल्लिका शेरावत ने चाइनीस फिल्मों के मशहूर अभिनेता जैकी चैन के साथ फिल्म द मीथ में काम किया था। 2006 में रिलीज हुई मल्लिका शेरावत की फिल्म प्यार के साइड इफेक्ट काफी फेमस हुई थी और इस फिल्म में मल्लिका शेरावत के अभिनय को देखकर लोगों ने काफी सराहना किया था।

2007 में रिलीज हुई हिमेश रेशमिया की मशहूर फिल्म आप का सुरूर में मल्लिका शेरावत ने एक गेस्ट अपीयरेंस का किरदार निभाया था और इस छोटे से किरदार के लिए मल्लिका शेरावत ने 1500000 रुपए चार्ज किए थे। 2007 में ही अक्षय कुमार की मशहूर कॉमेडी फिल्म वेलकम में मल्लिका शेरावत नजर आई थी और यह फिल्म काफी मशहूर हुई थी और आज भी मल्लिका शेरावत फिल्मों में काफी एक्टिव रहती हैं और इन्होंने कई आइटम सॉन्ग में डांस भी किया है।

Leave a Reply

error: Content is protected !!
%d bloggers like this: