मलाइका अरोड़ा उम्र, बॉयफ्रेंड, पति, बच्चे करियर और जीवन परिचय – Malaika Arora Biography in Hindi

बॉलीवुड की खूबसूरत अभिनेत्री और आइटम डांसर मलाइका अरोड़ा (Malaika Arora) का जन्म 23 अक्टूबर 1973 को मुंबई में हुआ था। इनकी वर्तमान उम्र 48 वर्ष है। मलाइका अरोड़ा को टेलीविजन के कई मशहूर शो में बतौर जज देखा जा चुका है और यह बॉलीवुड में अपने बेहतरीन आइटम डांस के लिए काफी प्रसिद्ध है।

मलाइका अरोड़ा ने कई फिल्मों में बतौर अभिनेत्री भी काम किया है और वह बेहद खूबसूरत है इसलिए लोग उनके काफी दीवाने हैं। मलाइका ने अपने स्कूल की पढ़ाई स्वामी विवेकानंद स्कूल चेंबूर से पूरी की है जिसके बाद उन्होंने जय हिंद कॉलेज मुंबई से अपनी स्नातक की पढ़ाई पूरी की।

बॉलीवुड के सुपरस्टार अभिनेता सलमान खान की भाभी हैं और इसलिए मलाइका अरोड़ा को बॉलीवुड में काफी ज्यादा पहचान मिली है हालांकि अब मलाइका अरोड़ा ने सलमान खान के भाई से तलाक ले लिया है और वह अब अलग रहती है लेकिन फिर भी खान फैमिली से उनका रिश्ता जुड़ने के कारण बॉलीवुड में उन्हें काफी पहचाना जाता है।

ऊंचाई एवं शारीरिक दक्षता | Malaika Arora Body Measurements

मलाइका अरोड़ा अपने बेहतरीन फिगर और फिटनेस के लिए बॉलीवुड में काफी मशहूर हैं और मलाइका अरोड़ा की लंबाई 161 सेंटीमीटर के आसपास है और इनका वजन 55 किलोग्राम है। मलाइका अरोड़ा बेहतरीन फिगर की मालकिन है और इनके फिगर का साइज 34-25-34 है जिसकी वजह से इतनी ज्यादा उम्र होने के बाद भी यह काफी हॉट नजर आती है।

माता-पिता एवं परिवार

मलाइका अरोड़ा के पिता का नाम अनिल अरोड़ा है और वह मर्चेंट नेवी में ऑफिसर के पद पर तैनात है वहीं उनकी मां का नाम जोयस पॉलीकार्ब है हालांकि मलाइका अरोड़ा जब 11 साल की थी तभी उनके माता-पिता के बीच तलाक हो गया था और उस वक्त वह अपनी मां के साथ चेंबूर चली गई थी। मलाइका अरोड़ा की बहन बॉलीवुड की मशहूर अभिनेत्री हैं और उनका नाम अमृता अरोड़ा है जो बॉलीवुड की खूबसूरत अभिनेत्रियों में से एक मानी जाती है।

मलाइका अरोड़ा
मलाइका अरोड़ा

मलाइका अरोड़ा के बॉयफ्रेंड, पति और बच्चे के बारे में जानिए

मलाइका अरोड़ा ने 1998 में बॉलीवुड के मशहूर अभिनेता फिल्म निर्माता और निर्देशक अरबाज खान से शादी कर लिया था इन दोनों की मुलाकात एक कॉफी के विज्ञापन के दौरान हुआ था जहां से इन दोनों के बीच प्यार हो गया और उन्होंने शादी कर लिया था, हालांकि इनका वैवाहिक जीवन काफी लंबे समय तक चलने के बाद टूट गया और इन दोनों ने 2016 में अलग होने का फैसला किया और 2017 में इन दोनों के बीच तलाक हो गया।

उनका और अरबाज खान का एक बेटा है जिसका नाम अरहान खान है और वह अब मलाइका अरोड़ा के साथ रहता है। इनसे रिश्ता खत्म होने के बाद मलाइका अरोड़ा बॉलीवुड अभिनेता अर्जुन कपूर के साथ रिलेशनशिप में है और यह दोनों दो हजार अट्ठारह से ही एक दूसरे के साथ रहते हैं।

फिल्मी करियर

मलाइका अरोड़ा ने 1998 में शाहरुख खान की मशहूर फिल्म दिल से में छैया छैया गाने पर आइटम डांस किया था और इस गाने को चलते हुए ट्रेन के ऊपर फिल्माया गया था जिसके बाद मलाइका अरोड़ा रातों-रात बॉलीवुड में फेमस हो गई थी और यह गाना आज भी बॉलीवुड में काफी फेमस है।

इस गाने के सुपरहिट होने के बाद मलाइका अरोड़ा ने कई बॉलीवुड फिल्मों के आइटम नंबर पर बेहतरीन डांस किया और वह अपने आइटम डांस के लिए बॉलीवुड में सबसे ज्यादा पसंद की जाती थी।

2005 में रिलीज़ हुई फ़िल्म काल के आइटम डांस काल धमाल पर मलाइका अरोड़ा ने जबरदस्त डांस किया था 2007 में शाहरुख खान की मशहूर फिल्म ओम शांति ओम में मलाइका अरोड़ा ने दीवानगी दीवानगी गाने पर बेहतरीन आइटम सॉन्ग किया था। इस गाने के बाद 2007 में ही अक्षय कुमार, नाना पाटेकर और अनिल कपूर की फिल्म वेलकम में उन्होंने होंठ रसीले गाने पर लाजवाब डांस पेश किया था।

2008 में मलाइका अरोड़ा ने फिल्म ईएमआई में नैंसी का किरदार निभा कर अभिनय के क्षेत्र में कदम रखा और इसके बाद उन्होंने 2010 में फिल्म हाउसफुल में पूजा का किरदार निभाया जो काफी फेमस हुआ था।

मलाइका अरोड़ा अरबाज खान के प्रोडक्शन हाउस अरबाज खान प्रोडक्शन की मालकिन रह चुकी है और इस दौरान उन्होंने फिल्म दबंग बनाया था जिसमें सलमान खान ने काम किया था और यह फिल्म बेस्ट फिल्म का फिल्म फेयर अवार्ड जीतने में कामयाब हुई थी। इस फिल्म में उन्होंने आइटम डांस मुन्नी बदनाम हुई अपने देवर सलमान खान के साथ किया था जो कि काफी फेमस आइटम डांस है।

Leave a Reply

error: Content is protected !!
%d bloggers like this: