मैदान फिल्म रिलीज डेट, कहानी, कलाकार – Maidan Movie Wiki in Hindi

मैदान फिल्म की कहानी (Story) भारतीय फुटबॉल के गोल्डन इरा को दर्शाती है। फ़िल्म 1952 से 1962 तक फुटबॉल मैच की कहानी लेकर आ रही है। फिल्म के निर्माता(Producers) बोनी कपूर, आकाश चावला और अरुणवा रॉय सेन गुप्ता जल्द ही फ़िल्म की शूटिंग शुरू करने वाले थे। लेकिन देश में कोरोना महामारी के कारण , लॉकडाउन हो गया है, जिसके चलते मैदान फिल्म की शूटिंग(Shooting) पर भी विराम लग गया है। फ़िल्म मैदान निर्देशक अमित रविन्द्रनाथ शर्मा के निर्देशन में बन रही Ajay Devgan की Upcoming फिल्म(New Movie Name) हैं। फिल्म में अजय देवगन मुख्य किरदार(Cast) में नज़र आएंगे। वहीं उनके अपोजिट साउथ की सुपरस्टार कीर्ती सुरेश नजर आयेंगी।

 

मैदान रिलीज डेट, स्टोरी, कास्ट, बजट- Maidan movie wiki

रिलीज डेट, स्टोरी, कहानी, कलाकार – Maidan Movie Short Wiki

फिल्म का नाम  मैदान
रिलीज डेट  11 दिसंबर 2020 (कोरोनावायरस की वजह से रिलीज डेट टल सकता है)
बजट  150 करोड़ रुपए
बायोग्राफी  फुटबॉल कोच साइद अब्दुल रहीम
रोल प्ले  अजय देवगन (साइद अब्दुल रहीम की भूमिका में)
बॉक्स ऑफिस कलेक्शन  जानकारी नहीं है
कैटेगरी स्पोर्ट्स ड्रामा बायोग्राफिकल फिल्म
देश  भारत
फिल्म का पोस्टर? मैदान रिलीज डेट, स्टोरी, कास्ट, बजट- Maidan movie wiki
भाषा  हिंदी (बॉलीवुड)
मुख्य कलाकार  अजय देवगन, कीर्थी सुरेश और प्रियामणि
निर्देशक  अमित रविंद्र नाथ शर्मा
प्रोडक्शन कंपनी  जी स्टूडियोज
प्रोड्यूसर  बोनी कपूर, जी स्टूडियो और आकाश चावला
लेखक/ स्टोरी  राहुल खड़का
संगीत  अमित त्रिवेदी  (सिद्धार्थ मैंगो, मयंक मेहरा)
सिनेमेटोग्राफी और वीएफएक्स  तुषार कांति रे
एडिटर  देवराव जाधव
डिसटीब्यूटिंग कंपनी  जी स्टूडियो

मैदान फिल्म का निर्देशक और प्रोडक्शन

बॉलीवुड स्टार अजय देवगन(Upcoming Movie 2020) की ये फ़िल्म फुटबाल पर आधारित पीरियड ड्रामा फ़िल्म होगी। यह अजय देवगन की पहली स्पोर्ट्स फिल्म होगी स्पोर्ट्स पर आधारित इस फिल्‍म को अमित रविंद्रनाथ शर्मा डायरेक्‍ट कर रहे हैं और बोनी कपूर इस फिल्‍म को प्रोड्यूस कर रहे है। यह फ़िल्म इसी साल 27 नवंबर 2020 को रिलीज होगी। फ़िल्म का पोस्टर(Poster) जारी हो चुका है।

 

मैदान फिल्म की कहानी

मैदान एक पीरियड ड्रामा फ़िल्म है जो कि फुटबॉल टीम के एक पुराने दौर पर आधारित है जिस वक्त फुटबाल टीम का गोल्डन एरा था। इस फ़िल्म में 1952 से लेकर 1962 तक के दौर को दिखाया जाएगा। इस गोल्डेन एरा के दौरान भारत ने फुटबॉल के खेल में कई नए आयाम स्थापित किये थे। मैदान फिल्म में अजय देवगन दिग्‍गज फुटबॉल कोच Syed Abdul Rahim (Biopic) की भूमिका में नज़र आने वाले हैं। वहीं इस फिल्म में अजय के ऑपोजिट साउथ की सुपरस्टार कीर्ति सुरेश नज़रActress) आयेगी, जो इस फ़िल्म से बॉलीवुड में डेब्यू कर रही हैं।

मैदान रिलीज डेट, स्टोरी, कास्ट, बजट- Maidan movie wiki

भले ही मैदान फिल्म Kirthi Suresh की पहली बॉलीवुड फिल्म होगी, लेकिन उन्होंने दक्षिण भारत की कई हिट फिल्मों में अपने अभिनय का जादू चलाया है। कीर्ति ने अपनी तेलुगु फ़िल्म महंती के लिए बेस्ट एक्ट्रेस का नेशनल अवॉर्ड(Awards) भी जीता था। इस फिल्‍म में कीर्ति सुरेश अजय देवगन की पत्‍नी(Wife) का किरदार में नज़र आएंगी।

लाल सिंह चड्डा स्टोरी, कास्ट, बजट….. Lal Singh chaddah wiki

Leave a Reply

error: Content is protected !!
%d bloggers like this: