लाल सिंह चड्ढा, कहानी, रिलीज डेट, ट्रेलर – Lal Singh Chaddha Wiki in Hindi

बॉलीवुड के सुपरस्टार आमिर खान अपने किरदार के साथ एक्सपेरिमेंट करते रहते है और हर एक किरदार में बिल्कुल परफेक्ट बैठते हैं। फ़िल्म में चाहे 20-25 साल का दिखना या 45-50 साल हर रोल को वो बिल्कुल शानदार तरीके से निभाते हैं। आमिर खान अपनी अपकमिंग फिल्म लाल सिंह चड्ढा (Lal Singh chaddah) को लेकर चर्चा में है। इस फ़िल्म में भी वो बिल्कुल अलग किरदार में नज़र आएंगे। इस लेख में Aamir Khan की Upcoming Movie लाल सिंह चड्डा की Real story, Cast, Trailor, Budget और Release Date बताएंगे वही से जुड़े कुछ रोचक तथ्य हैं जैसे की शूटिंग लोकेशन और इसके Hit/Flop होने की Prediction दी गई है।

लाल सिंह चड्डा स्टोरी, कास्ट, बजट- Lal Singh chaddah wiki
लाल सिंह चड्ढा कास्ट, बजट – Lal Singh chaddah Short Wiki

फिल्म का नाम  लाल सिंह चड्ढा
कास्ट  आमिर खान (हीरो) करीना कपूर (हीरोइन)
डायरेक्टर  अद्वैत चंदन
प्रोड्यूसर  आमिर खान और किरण राव
स्क्रीनप्ले  अतुल कुलकर्णी
रीमेक  फॉरेस्ट गंप (हॉलीवुड फिल्म)
म्यूजिक डायरेक्टर  प्रीतम
 प्रोडक्शन कंपनी  आमिर खान प्रोडक्शन, वायाकॉम 18 मोशन पिक्चर
डिसटीब्यूटर्स  वायाकॉम 18 मोशन पिक्चर्स और पैरामाउंट पिक्चर्स
रिलीज डेट  25 दिसंबर 2020 (कोरोना वायरस की वजह से टल सकती है)
देश का नाम  भारत (बॉलीवुड)
भाषा  हिंदी
कैटेगरी  कॉमेडी
एडिटर  मलिक दावर
पोस्टर रिलीज लाल सिंह चड्डा स्टोरी, कास्ट, बजट- Lal Singh chaddah wiki
ट्रेलर और टीजर
बजट  150 करोड़ से ज्यादा
कास्ट और किरदार आमिर खान- लाल सिंह चड्डा
करीना कपूर  मनीला चड्ढा (लाल सिंह की पत्नी)
विजय सेठूपति कार्तिक राजेशकर
मोना सिंह  जानकारी नहीं है
शूटिंग लोकेशन चंडीगढ़, तमिलनाडु, कोलकाता कर्नाटक, जैसलमेर, राजस्थान

 

रिलीज डेट, निर्देशक और प्रोडक्शन

फ़िल्म लाल सिंह चड्ढा अद्वैत चंदन द्वारा निर्देशित (Director)है और फ़िल्म आमिर खान के होम प्रोडक्शन हाउस, आमिर खान प्रोडक्शंस(Producers) में बन रही है। फिल्म में आमिर खान और करीना कपूर मुख्य भूमिकाओं(Cast) में नज़र आएंगे हैं। फ़िल्म इसी साल क्रिसमस पर यानी 25 दिसंबर 2020 को रिलीज (Release Date) होगी।

 

लाल सिंह चड्ढा की कहानी

ये फिल्म हॉलीवुड की फ़िल्म Forrest gump की Remake बतायी जा रही है। फिल्म की कहानी ऑपरेशन ब्लू स्टार और बाबरी मस्जिद(Babri Masjid) के विध्वंस किये जाने की कहानी पर आधारित होगी। हालांकि अब कहा जा रहा है कि इस फ़िल्म की कहानी का अधिकतर हिस्सा 1984 में हुए सिख दंगों का आधारित है उस वक़्त तत्कालीन प्रधानमंत्री Indra Gandhi की हत्या हो गयी थी और उसके बाद पूरे भारत मे सिख समुदाय के खिलाफ दंगे भड़क गए थे। फ़िल्म में Aamir Khan फिल्म में एक सिख की भूमिका निभाएंगे।

आमिर की इस फिल्म में आमिर का लुक जारी हो चुका है। Twitter पर ट्वीट करते हुए उन्होंने लिखा, सत श्री अकाल जी, मैं लाल सिंह चड्ढा। आमिर का एक पोस्टर भी जारी हुआ जिसमें वो गुलाबी और भूरे रंग की शर्ट के साथ गुलाबी रंग की पगड़ी पहने हुए है। उन्होंने लंबी दाढ़ी भी रखी हुई है। आमिर के फैंस को उनका यह लुक(First Look) बेहद पसंद आ रहा है।

 

लाल सिंह चड्डा की शूटिंग लोकेशन-

बताया जा रहा है कि फ़िल्म की शूटिंग भारत मे 100 से ज्यादा लोकेशन पर शूट होगी। फ़िल्म में अपने किरदार के लिए आमिर काफी मेहनत कर रहे है। बताया जा रहा है कि इस फ़िल्म के लिए आमिर ने 20 किलो तक वजन कम किया है। फिल्म की शूटिंग का काफी हिस्सा अभी बाक़ी है है कोरोना के चलते हुए लॉकडाउन के कारण फ़िल्म की शूटिंग पर रोक लग गयी है। ये फ़िल्म आमिर की बाकी फिल्मो की तरह ही बड़े Budget की होगी।

 

लाल सिंह चड्ढा के बारे में तथ्य (Facts)

  • लाल सिंह चड्डा आमिर खान की अगली फिल्म होगी। उन्होंने अपने 54 में बर्थडे पर अनाउंस किया था। यह एक अमेरिकन फिल्म फॉरेस्ट गंप का रीमेक है, जो 1994 में आई थी।
  • #लाल सिंह चड्ढा यानी आमिर खान को टॉम हैंक्स के किरदार में देखा जाएगा। Thugs of Hindostan के Flop होने के बाद यह आमिर खान की Next Movie होगी।
  • लाल सिंह चड्ढा के ब्लॉकबस्टर और Flop होने के कई कारण हैं, पहला तो ये 90 के दशक की फिल्म है, जिसे आज के जमाने में पसंद करना मुश्किल हो सकता है। वहीं ठग्स ऑफ हिंदुस्तान की वजह से आमिर खान की लोकप्रियता में कमी आई है। इसलिए फ्लॉप हो सकती है। दूसरी तरफ ब्लॉकबस्टर होने की बात करते हैं तो यह लीग से हटकर होगी। जहां कॉमेडी फिल्मों के हिट का तमगा लगा है। ऐसे में पीके और 3 इडियट्स जैसी बेहतरीन फिल्म देने के बाद आमिर खान इसे भी Blouckbuster साबित कर सकते हैं।

मंजुल खट्टर उम्र, गर्लफ्रेंड, परिवार ……….Manjul Khattar biography

Leave a Reply

error: Content is protected !!
%d bloggers like this: