कुणाल कामरा का जीवन परिचय – Kunal Kamra Biography in Hindi

कुणाल कामरा (Kunal Kamra) एक जाने माने स्टैंडअप कॉमेडियन और यूट्यूबर है। कुणाल सोशल मीडिया की एक ऐसी चर्चित हस्ती है जो हमेशा विवादों में घिरे रहते है। कुणाल कामरा Youtube पर ShutUp Ya Kunal नाम के एक Podcast होस्ट करते है। इस लेख में उनकी केस, विकी और जीवनी के बारे में संक्षिप्त जानकारी देंगे.

कॉमेडियन कुणाल कामरा का जन्म 2 अक्टूबर 1988 को मुंबई, भारत में हुआ था। Kunal Kamra के परिवार के बारे में अभी कोई विस्तृत जानकारी नहीं प्राप्त है।

बात करें कुणाल कामरा की स्कूली शिक्षा की तो कुणाल मुंबई के एक माध्यमिक विद्यालय से पढ़े है और इसके आगे के पढ़ाई के लिए Kunal Kamra ने मुंबई के जय हिंद कॉलेज एडमिशन लिया लेकिन उन्होंने अपना कॉलेज बीच में ही छोड़ दिया।

कॉमेडियन कुणाल कामरा विकी wiki

कॉमेडियन कुणाल कामरा का करियर, विकी और जीवनी | Kunal Kamra Carrer

Kunal Kamra ने मात्र 17 साल की उम्र में MTV में एक इंटर्न के रूप में अपना करियर शुरू किया था। इसके बाद इन्होंने प्रसून पांडे के प्रोडक्शन हाउस में एक असिस्टेंट के रूप में काम किया। इसके बाद कुणाल कामरा 2013 में एक Stand-up comedian के रूप में अपने आपको स्थापित किया।

कुणाल कामरा के इन शो को काफी लोगों ने सराहा और यही से कुणाल काफी लोकप्रिय हो गए। इसके बाद कई कॉमेडी शो में नज़र आये। Kunal Kamra साल 2017 में यूट्यूब पर एक Shut Up Ya Kunal नाम से एक पॉडकास्ट लॉन्च किया।

इस शो की पॉपुलैरिटी दिन ब दिन बढ़ती चली गयी। इस शो पर कई राजनीतिक पार्टियों के कई जाने माने चेहरे आ चुके है। वैसे तो कई तरह की हास्य वीडियो बनाते है लेकिन अधिकतर कुणाल कामरा अपनी ज्यादातर वीडियो में BJP को Troll करते दिखते है।

यही कारण है कि कुणाल कामरा हमेशा विवादों में घिरे भी रहते है। अगर आप इनके Social Media अकाउंट पर नज़र डालेंगे तो आप वहां भी कई ऐसी पोस्ट पाएंगे, जो विवादित श्रेणी में आते हैं।

हमेशा विवादों में घिरे रहने वाले कुणाल कामरा पर एक बार 6 माह के लिए किसी भी तरह की हवाई यात्रा पर रोक लगा दी गयी थी। हुआ दरअसल ऐसा था कि जनवरी 2020 में ने एक हवाई यात्रा के दौरान जाने माने पत्रकार अर्नब गोस्वामी (Arnab Goswami) से बदसलूकी की थी।

कुणाल कामरा की इस अभद्रता के कारण उन पर इंडिगो एयरलाइंस, एयर इंडिया, स्पाइसजेट और गोएयर सहित सभी भारतीय एयरलाइन्स ने 6 महीना के लिए प्रतिबन्ध दिया था।

अभी हाल में ही कुणाल कामरा अपनी एक Roast वीडियो के लेकर चर्चा में है। Tik to vs Youtube पर Kunal Kamra ने प्रसिद्ध यूट्यूबर कैरी मिनाटी को रोस्ट किया था। जिसके चलते कैरी के फॉलोवर्स ने इन्हें आड़े हाथों लिया था।

Read: इस टिकटोकर को बहुत पसंद करते हैं कुणाल कमरा, सोशल मीडिया पर इसी की वजह से हुआ था बवाल!

कुणाल कामरा का संक्षिप्त जीवनी – Kunal Kamra Short Biography

असली नाम- कुणाल कमरा
पेशा- कॉमेडियन और सोशल मीडिया पर्सनैलिटी
लोकप्रियता मिलने की वजह- पैट्रियोटिज्म और गवर्नमेंट सो के स्टैंड अप कॉमेडियन एयरलाइंस 7 और कैरी मिनाती के साथ विवाद
पहली यूट्यूब शो- शट अप या कुणाल (2017)
जन्म तिथि- 2 अक्टूबर 1988
आयु /उम्र- 33 वर्ष (2021 के अनुसार)
जन्म स्थल- माहिम मुंबई
राशि चिन्ह- लिब्रा
नागरिकता- भारतीय
वर्तमान घर का पता- मुंबई महाराष्ट्र
स्कूल का नाम- जानकारी नहीं है
कॉलेज का नाम- जय हिंद कॉलेज मुंबई (दूसरे साल छोड़ा)
शैक्षणिक योग्यता -12th
जाति/धर्म- हिंदू
शौक- बाइक चलाना और कॉमेडी करना
कुल संपत्ति- जानकारी नहीं है
मासिक आय- जानकारी नहीं है

Read: कैरी मिनाती की इन 10 बातों को नापसंद करते हैं कुणाल कमरा!

Kunal Kamra Wiki, Girlfriend, Age, Family & More By Bio Wiki Hindi

  • शादीशुदा स्थिति- अविवाहित
  • अफेयर/प्रेमिका- जानकारी नहीं
  • मां का नाम- जानकारी नहीं है
  • पिता का नाम- जानकारी नहीं है
  • बहन का नाम- जानकारी नहीं है
  • भाई का नाम- जानकारी नहीं है

कॉमेडियन कुणाल कामरा की खबरें हिंदी में (Kunal Kamra News in Hindi)

  • 4 एयरलाइंस ने कुणाल कमरा को किया है बैन (कुणाल कमरा केस और विवाद)

2020 का पहला महीना कुणाल कामरा के लिए अच्छा नहीं था। बता दें इंडिगो एयरलाइंस से मुंबई से लखनऊ जा रहे थे, इसी दौरान अंग्रेजी न्यूज़ चैनल रिपब्लिक टीवी के प्रमुख एडिटर अर्नब गोस्वामी को उन्होंने कथित तौर पर परेशान किया था।

केंद्रीय उड्डयन मंत्री हरदीप सिंह पुरी ने हवाई यात्रा से Ban करने की मांग की थी। पहले इंडिगो ने ऐसा किया और फिर स्पाइस जेट, एयर इंडिया और गो एयर ने भी 6 महीने के लिए उन्हें बैन कर दिया था।

कुणाल कामरा इतने में नहीं रुके, उन्होंने अपने वकील की सहायता से इंडिगो एयरलाइंस को नोटिस भेजा, जिसमें प्रतिबंध हटाने, बिना शर्त माफी मांगने और 25 लाख रुपए हर्जाना भरने की अपील की है। वहीं कुणाल के सपोर्ट में Anurag Kashyap उतरे और उन्होंने इंडिगो एयरलाइंस का बहिष्कार करते हुए कहा कि एयरलाइंस इंडिगो में नहीं जाऊंगा कभी..

Kunal Kamra नोटिस के सहारे हाई कोर्ट गए, लेकिन वहां उन्हें निराशा हाथ लगी थी। क्योंकि High Court ने मशहूर स्टैंड अप कॉमेडियन कुणाल की याचिका खारिज कर दी थी।

  • पब्जी प्लेयर कैरी मिनाती और कॉमेडियन कुणाल कामरा के विवाद

Carry Minati और Amir Siduqqe के बीच टिक टॉक वर्सेस यूट्यूब का विवाद चल रहा था। जिस पर कैरी मिनाती ने एक और रोस्ट वीडियो डाला था और उसे वीडियो को रॉकेट की तरह पोस्ट मिली थी। बाद में इसे Takedown करा दिया गया था।

खैर यूट्यूबर कैरी पर स्टैंड अप कॉमेडियन कुणाल कामराने 31 मई 2020 को अपने यूट्यूब चैनल पर एक वीडियो डाली थी। जिसका टाइटल था आजा बेटा कैरी देखो रोस्ट सिखाएं.. इस वीडियो में Kunal Kamraने कैरी के पर्सनल लाइफ और वीडियो के बारे में कहा था जिस पर कैरी के फैंस ने कुणाल के वीडियो को डिसलाइक से भर दिए थे।

शायद यह बात कुणाल कामराको अच्छी नहीं लगी और वे कैरी को आड़े हाथ ले लिए हैं। कुछ दिन पहले कैरी का वीडियो यलगार (Yalgaar) आया था जिसको लेकर Kunal Kamra का कहना है कि यह वीडियो असल में बोबोकांता के वीडियो से चुराया गया ट्रक है। फिलहाल बातें ट्रेंड पर चल रही है क्योंकि कैरी ने रिएक्शन दिया कि लोग कुछ तो कहेंगे जिनका काम है, वह कमी निकालते रहते हैं..

वहीं कुणाल कामरा ने Twit करते हुए कहा कि मेरी कहानी मुझे बतानी है लेकिन गाना ओरिजिनल नहीं बनानी है…खैर जो भी हो टिक टॉक और यूट्यूब का कॉन्ट्रोवर्सी आए दिन नया रूप ले रहा है क्योंकि Kunal Kamra के अलावा ध्रुव राठी (Dhruv rathee) और साइमन सेस ने भी कैरी का विरोध किया था।

Kunal Kamra wiki

Kunal Kamra Body Measurment (शारीरिक संरचना )

  • ऊंचाई- 5 फ़ुट 7 इंच, 1.7 मीटर, 170 सेंटीमीटर
  • आंखों का रंग- काला
  • बालों का रंग- काला

Kunal Kamra Favourite Things

  • कॉमेडियन- लुइस सीके, अनुभव पाल, करुणेश तलवार, बिल बर इत्यादिपसंदीदा खाना- फास्ट फूड
  • अभिनेता- सलमान खान और अक्षय कुमार
  • अभिनेत्री- ऐश्वर्या राय और कैटरीना कैफ
  • टिक टॉक स्टार- आमिर सिद्दीकी, फैजल सिद्दीकी और मिस्टर फैजू

Facts About Kunal Kamra – कुणाल कामरा के बारे में तथ्य

  1. क्या कुणाल कमरा धूम्रपान और शराब का सेवन करते हैं? हां
  2. कॉमेडियन कुणाल कामरा ने बीच में COLLAGE छोड़ दिया था, हालांकि 3 साल तक वह इस बात को छुपाए रखे थे। जब वह 35000 प्रति महीने कमाने लगे, उसके बाद उन्होंने कॉलेज छोड़ने की बात कही थी।
  3. Kunal Kamra प्रसून पांडे की कौशिक फिल्म में एक प्रोडक्शन असिस्टेंट के तौर पर भी थे। और बाद में सिद्धार्थ डूडेजा ने उनके टैलेंट को पहचाना और स्टैंड अप कॉमेडी के तौर पर पहचान दी।
  4. आज कुणाल कामरा एक मशहूर स्टैंड अप कॉमेडियन और सोशल मीडिया पर्सनैलिटी हैं। फिलहाल Kunal Kamra को कैरी मिनाटी की वजह से फिलहाल उन्हें लोकप्रियता मिल रही है

Kunal Kamra on Social Media

Read: टेक्निकल गुरुजी हैं इतने करोड़ के मालिक!

Read: इस अभिनेता की बहुत बड़ी फैन है अर्चना पूरन सिंह!

Leave a Reply

error: Content is protected !!
%d bloggers like this: