कृति खरबंदा (Kriti Kharbanda) उम्र, बॉयफ्रेंड, पति, करियर और जीवन परिचय

Kriti Kharbanda

19 अक्टूबर 1990 को दिल्ली में जन्मी बॉलीवुड फिल्मों की खूबसूरत अभिनेत्री कृति खरबंदा (Kriti Kharbanda) ने कन्नड़, तेलुगू और हिंदी भाषा की कई फिल्मों में अपने बेहतरीन अदाकारी से दर्शकों का खूब मनोरंजन कराया है। इनकी उम्र 31 वर्ष है।

कृति खरबंदा बचपन से ही काफी टैलेंटेड थी, और वह अपने कॉलेज के दिनों में ही कई टेलीविजन विज्ञापनों में नजर आती थी, कृति खरबंदा ने अपने शुरुआती दिनों में मॉडलिंग किया है और यहीं से उन्हें देखकर कन्नड़ फिल्मों के फिल्म निर्माता ने उन्हें फिल्म में साइन किया था।

इन्होंने अपनी प्रारंभिक पढ़ाई बाल्डविन गर्ल्स स्कूल बेंगलुरु से पूरी की है इसके बाद उन्होंने अपनी स्नातक की पढ़ाई श्री भागवान महावीर जैन कॉलेज बेंगलुरु से डिप्लोमा इन ज्वेलरी डिजाइन विषय से किया है।

Also Read : सलमान खान (अभिनेता) कुल संपत्ति, इनकम, फीस, सैलेरी, प्रॉपर्टीज, घर और कार कलेक्शन

Kriti Kharbanda
Kriti Kharbanda

ऊंचाई एवं शारीरिक दक्षता | Kriti Kharbanda Body Measurements

अपनी कातिल अदाओं से सबको दीवाना बनाने वाली खूबसूरत अभिनेत्री कृति खरबंदा की लंबाई 162 सेंटीमीटर है और इनका वजन 52 किलोग्राम के आसपास है। कृति खूबसूरत फिगर की मालकिन है और इनके फिगर का साइज 34-27-34 है जिसकी वजह से यह बेहद हॉट लगती है।

माता – पिता एवं परिवार | Kriti Kharbanda Biography in Hindi

कृति खरबंदा ने एक पंजाबी परिवार में जन्म लिया था और उनके पिता का नाम अश्वनी खरबंदा है कृति की तरह ही इनकी मां भी बेहद खूबसूरत है और उनका नाम रजनी खरबंदा है। कृति खरबंदा की एक बहन है जिनका नाम इशिता खरबंदा है और इन दोनों बहनों का एक हैंडसम भाई है जिसका नाम राजवर्धन खरबंदा है और वह एक कंपनी के फाउंडर हैं।

Kriti Kharbanda
Kriti Kharbanda

कृति खरबंदा के बॉयफ्रेंड, पति और अफेयर्स के बारे में जानिए

कृति खरबंदा की फिल्मों की सफलता के बाद उनका नाम मशहूर अभिनेता पुलकित सम्राट के साथ जुड़ गया और यह दोनों 2019 से एक दूसरे के साथ रिलेशनशिप में है। आपको बताते चलें कि कृति खरबंदा और पुलकित सम्राट ने बॉलीवुड की कई फिल्मों में एक साथ काम किया है और यहीं से इन दोनों के प्यार की कहानी शुरू हुई थी।

फिल्मी करियर

अपने स्कूल के दिनों में मॉडलिंग करने के दौरान कई अलग-अलग विज्ञापनों में अभिनय कर चुकी कृति खरबंदा को उनकी खूबसूरती और बेहतरीन अभिनय के कारण 2009 में तेलुगु फिल्म बोनी में काम करने का मौका मिला, हालांकि यह फिल्म कुछ ज्यादा कमाल तो नहीं कर पाई लेकिन इसमें कृति खरबंदा के अभिनय की जमकर तारीफ की गई यह फिल्म भले ही असफल हो गई लेकिन उन्हें पवन कल्याण के साथ फिल्म तीसमार में एक छोटा सा किरदार निभाने का मौका मिला।

इन दो फिल्मों के करने के बाद कृति खरबंदा को कन्नड़ फिल्म चीरू के लिए सेलेक्ट किया गया, यह फिल्म 2010 में रिलीज हुई थी और इस फिल्म को भी ज्यादा सफलता नहीं मिली और इसके बाद काफी लंबे समय तक कृति का कैरियर ब्रेकडाउन रहा, लेकिन 2011 के एक ही महीने में कृति खरबंदा को चार बड़े प्रोजेक्ट में साइन किया गया और यह चारों फिल्म साउथ फिल्म इंडस्ट्री की अलग-अलग भाषाओं की फिल्में थी।

2013 में कृति खरबंदा को साउथ फिल्मों के सुपरस्टार यश के साथ फिल्म गूगली में काम करने का मौका मिला और यह कन्नड़ भाषा की फिल्म थी और इस फिल्म में किए गए अभिनय के कारण कृति खरबंदा की जमकर तारीफ हुई थी।

गूगली फिल्म की सफलता के बाद कृति खरबंदा को बॉलीवुड के दो प्रोजेक्ट में काम करने के लिए दिलचस्पी दिखाया गया लेकिन कृति खरबंदा उस समय कई फिल्मों के प्रोजेक्ट पर काम कर रही थी इसलिए उन्होंने काम करने से मना कर दिया था।

Kriti Kharbanda
Kriti Kharbanda

कृति खरबंदा ने 2016 में मशहूर फिल्म निर्देशक महेश भट्ट की फिल्म राज रिबूट में इमरान हाशमी के साथ हिंदी फिल्मों में डेब्यू किया था और यह फिल्म दर्शकों को काफी पसंद आई थी।

इस फिल्म के बाद कृति खरबंदा को बॉलीवुड के कई फिल्म निर्माता अपनी फिल्मों में लेने के लिए दिलचस्पी दिखाने लगे और 2017 में उन्होंने बॉलीवुड की दो फिल्में गेस्ट इन लंदन और शादी में जरूर आना में काम किया जिसके लिए उनकी खूब तारीफ हुई थी। कृति खरबंदा के अभिनय और खूबसूरती के कारण उन्हें बॉलीवुड के कई बड़े प्रोजेक्ट में काम करने का मौका मिलने लगा और उन्होंने यमला पगला दीवाना फिर से, कारवा और हाउसफुल 4 जैसी कॉमेडी फिल्म किया।

हाउसफुल 4 में वह एक राजकुमारी के किरदार में नजर आई थी जो कि डबल रोल था और इस किरदार को लोगों ने काफी पसंद किया था। कृति फिलहाल कई बड़े प्रोजेक्ट पर काम कर रही हैं और उनकी जल्द ही कई फिल्में रिलीज होने वाली है।

Leave a Reply

error: Content is protected !!
%d bloggers like this: