जानिए कितने पढ़े-लिखे हैं ये 5 दिग्गज भारतीय युटयुबर्स

भुवन बाम का जीवन परिचय हिंदी में- Bhuvan Bam Biography in Hindi

आज के समय में सोशल मीडिया इंटरटेनमेंट का एक बड़ा माध्यम बनकर सामने आया है। जिओ के फ्री नेट सर्विस से यूट्यूब चैनलों ने काफी ग्रोथ किया। नेट सर्विस के कारण लोगों ने ज्याद से ज्यादा यूट्यूब देखना शुरू किया। जिसके जरिए बहुत से कंटेंट क्रिएटर यूट्यूब से जुड़े। और आज आसमान की ऊंचाइयों को छू रहे हैं। आज हम अपने इस रिपोर्ट में आपको भारत के कुछ ऐसे ही फेमस सोशल मीडिया इनफ्लुएंसर की क्वालिफिकेशन बताने जा रहे हैं कि आपके फेवरेट युटयुबर्स आखिर कितने पढ़े-लिखे हैं…

भुवन बाम

यूट्यूब सेंसेशन भुवन बम भारत के पहले यूट्यूबर थे जिन्होंने यूट्यूब में पहला 10 मिलियंस सब्सक्राइबर्स पूरा किया था। आज भुवन बम के यूट्यूब में 25.4 मिलीयन सब्सक्राइबर्स है। वही इंस्टाग्राम पर 14.3 मिलियन लोग उन्हें फॉलो करते हैं।भुवन की हाल ही में आई ढिंढोरा सीरीज को भी दर्शकों का काफी प्यार मिला।भुवन की क्वालिफिकेशन की बात करें तो भुवन ने हिस्ट्री ऑनर्स से ग्रेजुएशन किया है। इसके अलावा उन्होंने क्लासिकल सिंगिंग में ट्रेनिंग भी ली थी।

आशीष चंचलानी

यूट्यूब के सबसे फनियस्ट क्रिएटर्स में से एक आशीष चंचलानी आज किसी नाम के मोहताज नहीं है। उनके झूमर से भरे कांटेक्ट दर्शकों के बीच काफी प्रसिद्ध है। बता दे आशीष चंचलानी के यूट्यूब में 28.1 मिलीयन सब्सक्राइबर्स है। और वही इंस्टाग्राम पर 13.9 मिलियन फॉलोवर्स।आशीष ने नवी मुंबई के दत्ता मेघा कॉलेज ऑफ इंजीनियरिंग में एडमिशन लिया था लेकिन ग्रेजुएशन पूरा करने से पहले ही उन्होंने कॉलेज छोड़ दिया। इसके बाद आशीष ने एक्टिंग में अपना करियर शुरू किया।

प्राजक्ता कोली

Mostlysane उर्फ प्राजक्ता कोली एक सफल यूट्यूबर है। उनके यूट्यूब पर 6.64 मिलियंस सब्सक्राइबर्स है। वही 4.9 मिलियन लोग उन्हें इंस्टाग्राम में फॉलो करते हैं। इनकी एजुकेशन की बात करें तो इन्होंने विनायक गणेश वेज ऑटोनोमस कॉलेज ऑफ़ आर्ट्स, साइंस एंड कॉमर्स से अपनी ग्रेजुएशन पूरी की है ।

अमित भड़ाना

देसी कॉन्टेंट की बात आती है तो अमित भड़ाना का नाम सबसे पहले आता है। अमित भड़ाना के यूट्यूब में 24 मिलियंस सब्सक्राइबर्स है। वही 8.2 मिलियन लोग उन्हें इंस्टाग्राम में फॉलो करते हैं। अमित भड़ाना ने दिल्ली यूनिवर्सिटी से लॉ में ग्रेजुएशन किया है।

अजय नागर

आखिर में बात एशिया के सबसे सब्सक्राइबर यूट्यूब चैनल के कर्ताधर्ता अजय नागर उर्फ कैरी मिनाती की। कैरी मिनाती अपने रोस्ट वीडियो के लिए जाने जाते हैं। उनके यूट्यूब में 35.6 मिलियंस सब्सक्राइबर्स है। और वही इंस्टाग्राम में 15.3 मिलियन लोग उन्हें फॉलो करते हैं। पर बता दे अजय नागर ड्रॉपआउट है। उन्होंने महेज 12वीं क्लास तक पढ़ाई की है।

तो यह थे भारत के टॉप 5 यूट्यूबर्स और उनकी क्वालिफिकेशन।

Leave a Reply

error: Content is protected !!
%d bloggers like this: