गोविंदा की 5 सबसे अच्छी फिल्मों के बारे में जानिए

govinda action

बॉलीवुड के ‘ची ची’ यानी गोविंदा 80 व 90 के दशक के सुपरस्टार थे। गोविंदा अपने कॉमिक टाइमिंग, अपनी बेहतरीन अदाकारी, डांसिंग मूव्स के द्वारा दर्शकों के दिलों में राज करते थे। गोविंदा साल भर में 3 से 4 मूवी कर लेते थे और उनकी सारी मूवी ब्लॉकबस्टर ही साबित होती थी। गोविंदा 80 व 90 के दशक के ऐसे हीरो माने जाते थे, जिनकी हर एक फिल्म बॉक्स-ऑफिस पर धमाल मचाती थी। गोविंदा के फैंस ना केवल आम दर्शक बल्कि बॉलीवुड के कई सितारे हैं जिसमें वरुण धवन और रणबीर सिंह जैसे सुपरस्टार का नाम भी शामिल है। आज हम आपको इस आर्टिकल में ‘ची ची’ के टॉप फाइव फिल्मों के बारे में बताने वाले हैं जिसमें आपको एक्शन, कॉमेडी और रोमांस का बेहतरीन तरका मिलेगा…

शोला और शबनम

गोविंदा और निर्देशक डेविड धवन ने साथ में अब तक 18 फिल्में की है जिसमें एक फिल्म ‘शोला और शबनम’ है। यह फिल्म 1992 में रिलीज हुई थी। इस फिल्म ने बॉक्स-ऑफिस पर तहलका मचा दिया था, यह फिल्म दर्शकों के द्वारा काफी पसंद की गई थी। इस फिल्म में गोविंदा दिव्या और भारती मुख्य भूमिका में नजर आई थी। इस फिल्म का गाना ‘तू पागल प्रेमी आवारा’ आज भी बेहद पसंद किया जाता है।

आंखें

डेविड धवन निर्देशित ‘आंखें’ कॉमेडी ड्रामा थी जो 1993 में आयी थी। इस फिल्म में गोविंदा और चंकी पांडे लीड रोल में नजर आए थे। इस फिल्म में गोविंदा का डबल रोल था और डेविड धवन के साथ गोविंदा की यह चौथी फिल्म थी। यह फिल्म बॉक्स-ऑफिस पर ब्लॉकबस्टर साबित हुई थी।

राजा बाबू

गोविंदा अपनी बेहतरीन कॉमिक टाइमिंग के लिए जाने जाते हैं। उनकी कॉमिक टाइमिंग का जिता-जगता नमूना डेविड धवन निर्देशित ‘राजा बाबू’ है। यह फिल्म 1994 में रिलीज हुई थी, इस फिल्म में गोविंदा के साथ बेहतरीन अदाकारा करिश्मा कपूर नजर आई थी। इस फिल्म में गोविंदा के नंदू का किरदार काफी हिट हुआ जिसने दर्शकों को हंसाने में कोई कसर नहीं छोड़ी।

दीवाना मस्ताना

‘दीवाना मस्ताना’ साल 1997 में रिलीज हुई थी। इस फिल्म का निर्देशन भी डेविड धवन ने किया था। इस फिल्म में गोविंदा के साथ अनिल कपूर मुख्य भूमिका में नजर आए थे। यह गोविंदा और अनिल कपूर की दूसरी फिल्म थी जिसमें यह दोनों सितारे एक साथ नजर आए थे। इस फिल्म में लीड एक्ट्रेस के तौर पर जूही चावला थी। फिल्म बॉक्स-ऑफिस पर सुपरहिट साबित हुई थी।

कुली नंबर वन

साल 1995 में डेविड धवन निर्देशित ‘कुली नंबर वन.’ आई थी जिसने बॉक्स-ऑफिस पर ताबड़तोड़ कमाई की थी। इस फिल्म में गोविंदा के साथ करिश्मा कपूर मुख्य भूमिका में नजर आई थी। यह फिल्म करिश्मा कपूर के करियर की पहली ब्लॉकबस्टर फिल्म थी इस फिल्म में गोविंदा के कॉमिक टाइमिंग को दर्शकों ने खूब पसंद किया और इस फिल्म में गोविंदा के एक्टिंग को काफी सराहा गया था।

Leave a Reply

error: Content is protected !!
%d bloggers like this: