Kim Jong Wife, Sister & Son | किम जोंग उन जीवनी

किम जोंग उन कौन है? किम जोंग उत्तर कोरिया के सर्वोच्च नेता है जिन्हें लोग तानाशाह भी कहते है। उत्तर कोरिया के राष्ट्रपति Kim jong un काफी समय से बहुत चर्चे में है। ये अपनी तानाशाही और सख्त कानून के चलते हमेशा विश्व भर की निगाहों में रहते है। जब से सत्ता संभाली है तब से ये विश्व भर में विवाद के घेरे में रहते है। ये आये दिन तरह तरह के मिसाइल और बम के परीक्षण किया करते है। कहते हैं North Korea के तानाशाह शासन के पीछे किम जोंग की Sister का मास्टरमाइंड है। तबीयत बिगड़ने के बाद यह चर्चा हो रही थी कि अब North Korea का शासन उनकी Sister अथवा Wife को चला जाएगा।  किम जोंग की Sister का नाम Kim yo jong और Kim sol song है।

कहने को तो किम जोंग की दो Sisters हैं, लेकिन Kim jong Death के बाद सत्ता Kim yo jong को चली जाएगी। Kim yo jong Sister होने के साथ-साथ सलाहकार है। Kim yo jong का जन्म 26 सितंबर 1987 को North Korea में हुआ था, फिलहाल उनकी Age 33 वर्ष है। उन्हें एक Baby भी है।

प्रारंभिक शिक्षा किम इल- सुंग मिलिट्री यूनिवर्सिटी से हुई, कहा जाता है कि वो इसके आगे की पढ़ाई के लिए स्विट्ज़रलैंड गए। इसके बाद उनके पिता इन्हे ट्रेनिंग वगैरह दी जिससे ये कुशल नेतृत्व कर सके। महज 20 वर्ष की आयु में ही किम जोंग के हाथ में सत्ता की कमान आ गई। वर्ष 2010 में इनके पिता की मृत्यु हो गयी। उसके बाद किम जोंग ने वर्ष 2011 में खुद को उत्तरी कोरिया का तानाशाह घोषित किया।

Kim jong Wife & Son

सुप्रीम लीडर मार्शल Kim jong की Wife का नाम Ri sol ju है। उन्होंने 2009 में Ri sol ju से शादी किया था। आपको बता दें किम जोंग की Wife का जन्म 28 सितंबर 1989 में हुआ था, वह 31 वर्ष की है। Kim jong से Ri sol ju को Baby भी हैं उनके बेटे का नाम Kim ju ae है। किंग जोंग ने अपनी Wife के लिए कई नियम बनाए हैं, जिसमें से एक यह है कि शादी के बाद वह अपनी फैमिली से नहीं मिल सकती हैं।

  • पार्टी फंक्शन या त्योहार के अलावा उन्हें पब्लिक में घूमने की आजादी नहीं है।
  • Kim jong की परमिशन के बिना कोई उनकी Wife Ri sol ju की Pictures नहीं ले सकता है।
  • अपनी Wife के लिए उन्होंने एक नियम बनाए थे, कि जब तक उन्हें एक Son ना हो जाए वह अपनी प्रेगनेंसी की खबर कहीं नहीं देगी। आखिरकार दो बेटियों के बाद Ri sol ju को एक Son हुआ है।

किम जोंग उन

Kim jong Un Tanashah Kaise Bana?

किम जोंग उन जब सत्ता में आये तो उस समय देश की हालत बहुत खराब थी। इन्होंने आते है कई कड़े फैसले लिए। इन्होने अपने ही चाचा को उनकी ड्यूटी से बर्खास्त कर दिया था इसके बाद इन्होंने मिलिट्री से कई सीनियर ऑफिसर को बर्खास्त करना शुरू किया। किम ने सत्ता संभालने के बाद इस देश की शिक्षा, खेती और आर्थिक स्थिति को पहले से काफी बेहतर करने का कार्य भी किया।

Kim jong un की निजी जानकारी काफी गोपनीय होती है कहा जाता है कि किम जोंग की एक पत्नी भी है जिसका नाम री सोल जू है। ऐसा भी कहा जाता है कि इन दोनों का विवाह वर्ष 2009 के दौरान हुआ था। लेकिन इसके बारे में सारी जानकारी गोपनीय है।

हाल ही में किम जोंग America को परमाणु हमले की धमकी देकर काफी चर्चा में आ गए। लोग इनकी धमकी को देख तीसरे विश्व युद्ध की संभावना भी जताने लगे थे। इन्होंने अपने नेतृत्व में कई परमाणु और हाइड्रोजन बम का परीक्षण करवाया। किम जोंग जब से उत्तरी कोरिया की गद्दी पर बैठे है तब से लगातार कई नाभिकीय बमों का परीक्षण कर के दुनिया मे अपनी ताकत पेश कर चुके है।

किम जोंग उन

Kim jong Net Worth

सेलिब्रिटी Net Worth के अनुसार किंग जोंग की Net Worth 5 बिलियन डॉलर है, जो North Korea के बैंक में है। और उन बैंकों का कंट्रोल किम के पास है। इसके अलावा विदेशों के 200 से ज्यादा बैंकों में उनकी Net Worth है। किम जोंग का ऑस्ट्रिया, रसिया, सिंगापुर, चाइना, स्वीटजरलैंड, लक्जमबर्ग इत्यादि जगहों पर बैंक अकाउंट है। इसके अलावा चाइना में उनके कई बैंक अकाउंट्स हैं। जहां हजारों मिलियन डॉलर्स में कैश मौजूद है। उनके पास 100 से ज्यादा लग्जरी कार्स है। प्राइवेट जेट और लग्जरी Yatch है। वहीं Kim jong का एक प्राइवेट आईलैंड है, जहां उनका ज्यादा समय बिकता है।

Kim jong ke Ghar (House) Ka Address Kya Hai?

किम जोंग का एक आलीशान घर है जो रियोंगसोंग निवास (कोरियाई: 룡성 Korean), जिसे रेसिडेंशियल नंबर 55 (55 Residence Korean) में स्थित है इसके अलावा उत्तरी कोरिया का राष्ट्रपति भवन उनका मुख्य निवास है. रियोंगसोंग निवास (कोरियाई: 룡성 Korean), जिसे रेसिडेंशियल नंबर 55 (55 Residence Korean). kim jong उत्तरी कोरिया का सबसे सर्वोच्च नेता है। वह तानाशाह के नाम से भी जाने जाते हैं, आज पूरी दुनिया की निगाहें किम जोंग के कारनामों पर रहती है।

वह आए दिन अपने हथियारों का टेस्ट करते हैं। तानाशाह kim jong के पिता का नाम किम जोंग इल था। कहा जाता है कि ये अपने पिता की तीसरी संतान है। मौत के बाद किम जोंग ने खुद को उत्तर कोरिया का तानाशाह घोषित कर दिया। kim jong un की माता का नाम को यंग ही है और वो बहुत अच्छी सिंगर भी है।

किम जोंग उन का संक्षिप्त जीवनी

नाम – किम जोंग-उन (Kim jong-un)
अपनाम – किम जोंग
पहचान और लोकप्रियता- युवा जनरल, महान उत्तराधिकारी, बेहतरीन नेता, शानदार कॉमरेड, ong, 동지, Yŏngmyŏng-Han Tongji
ऊंचाई – 170 सेमी, 5 फुट 7 इंच
वजन – 80 किलो (पाउंड में – 176 पाउंड)
शारीरिक माप छाती- 44 इंच,
कमर- 34 इंच
बाइसेप्स- 14 इंच
आंखों का रंग – काला
बालों का रंग – काला

 

कुल संपत्ति- 5 बिलियन डॉलर
जन्मदिन – 8 जनवरी 1983
आयु – 37 वर्ष (2020 तक)
लिंग- पुरुष
राष्ट्रीयता – उत्तर कोरिया
राशि / सूर्य राशि – मकर राशि भी कहते हैं
जन्म स्थल- प्योंगयांग, उत्तर कोरिया
गृहनगर – प्योंगयांग, उत्तर कोरिया मैं स्थित है
प्रसिद्धी- उत्तर कोरिया के सबसे सर्वोच्च नेता
पेशा – राजनीतिक नेता
राजनीतिक विचारधारा – कोरियाई कार्यकर्ता
पॉलिटिकल पार्टी – वर्कर्स पार्टी ऑफ़ कोरिया (WPK)

 

किम जोंग- उन की मां, पिता, बहन, भाई और पत्नी के बारे में जानिए
पिता का नाम- किम जोंग-इल
माँ का नाम – को योंग-हुई
भाई-बहन की संख्या – 4
भाई का नाम- किम जोंग चुल-, किम जोंग-नाम,
बहन का नाम – किम सुल-सोंग, किम यो-जोंग किम जोंग-उन की जीवनी हिंदी kim jong un age, bio, wiki hindi
गर्लफ्रेंड का नाम- री सोल-जू
वैवाहिक स्थिति: विवाहित
पत्नी का नाम – री सोल-जू ( 2009)
शादी करने का दिन- 2009
बच्चे की संख्या- 1( बेटी)
बेटी का नाम – किम जू-ए (2012)
पुत्र का नाम – जानकारी नहीं है

 

स्कूल – Köniz में Liebefeld Steinhölzli राजकीय स्कूल में पढ़ाई किया था
कॉलेज – किम इल-सुंग विश्वविद्यालय, किम इल-सुंग सैन्य विश्वविद्यालय
योग्यता – भौतिकी में स्नातक और दूसरी सेना अधिकारी बनने की योग्यता

 

किग जोंग उन के बारे में मजेदार तथ्य

  • किंग जोंग को नॉर्थ कोरिया की मीडिया मार्शल किम जोंग उन कहती है जिसका अर्थ डियर रिस्पेक्टेड भी है
  • 3 जून का जन्म 8 जनवरी 1984 में हुआ था फिलहाल उनकी उम्र 36 वर्ष 2020 है.
  • किम जोंग पढ़ने में बहुत तेज है। प्रारंभिक शिक्षा किम इल- सुंग मिलिट्री यूनिवर्सिटी से हुई, उन्होंने दो बड़े डिग्री ले रखे हैं। बता दें आगे की पढ़ाई के लिए स्वीटजरलैंड गए थे। लेकिन किसी कारणवश उनके पिता की मृत्यु साल 2010 में हो गई। उसके बाद वह खुद को उत्तरी कोरिया का तानाशाह घोषित कर दिया था।
  • जब वे सत्ता में आए तो उन्होंने देखा कि देश की स्थिति बहुत खराब है। उन्होंने कड़े फैसले लिए और अपने चाचा को बर्खास्त कर दिया था। इसके अलावा कई बड़े-बड़े ऑफिसर को उन्होंने काम से हटा दिया। सत्ता में आने के बाद उन्होंने शिक्षा और अर्थव्यवस्था को सुधारने में जी-जान लगा दी।।
  • किम जोंग अपनी निजी जानकारी को कभी लिक नहीं करते हैं। कहा जाता है उनकी पत्नी का नाम री सोल जू(Wife name)है। ऐसा भी कहा जाता है कि इन दोनों का विवाह वर्ष 2009 के दौरान हुआ था।
  • कुछ समय पहले किम जोंग परमाणु हमले की धमकी को लेकर सुर्खियों में आए थे। कुछ लोग तो उन्हें तीसरे विश्व युद्ध का कारण भी बताते हैं।

मनीषा 20 का जीवन परिचय परिवार……….. Manisha_20 bio, Family Hindi men

kim jong un age, bio, wiki hindi

[sc_fs_multi_faq headline-0=”h4″ question-0=” किंग जोंग उन के बेटे का नाम क्या है?” answer-0=”Ri sol ju से किम जोंग उन को एक बेटा हुआ है, उसका नाम Kim ju ae है. वह उत्तर कोरिया का वारिस है.” image-0=”” headline-1=”h4″ question-1=”किम जोंग उन की पत्नी का नाम क्या है?” answer-1=”Ri Sol Ju उनकी पत्नी है, किम जोंग ने 2009 में शादी की थी।” image-1=”” headline-2=”h4″ question-2=”किम जोंग उन की कुल संपत्ति कितनी है?” answer-2=”इस 37 वर्षीय तानाशाह को दुनिया का सबसे अमीर पॉलिटिशियन में भी गिना जाता है. उनकी कुल संपत्ति लगभग 5 बिलियन डॉलर है।” image-2=”” count=”3″ html=”true” css_class=””]

आने वाले समय में किम जोंग की Sister के हाथ North Korea का सत्ता हो सकता है, क्योंकि वह अपने भाई के कामों में हाथ बताती है और शासन प्रणाली की डायरेक्टर है। खैर इस लेख में हमने North Korea के शासक Kim jong की Wife, Sister, Net Worth और लग्जरियस लाइफ स्टाइल के बारे में बताया है।

Leave a Reply

error: Content is protected !!
%d bloggers like this: