कार्तिक आर्यन ने हिला डाला शाहरुख खान का सिंहासन, लोग कह रहे हैं इन्हें सुपरस्टार

Kartik Aaryan shakes Shahrukh Khan's throne

कार्तिक आर्यन बॉलीवुड के उन गिने-चुने एक्टर में से हैं जिन्होंने कम समय में है कामयाबी की ऊंचाइयों को छुआ। कार्तिक आर्यन 11 साल से फिल्मों में एक्टिव है, अब तक उन्होंने 10 फिल्में की है और इन सभी फिल्मों ने सामूहिक रूप से बॉक्स-ऑफिस पर 500 करोड़ से अधिक का कलेक्शन कर लिया है। इस हिसाब से उनका सक्सेस रेट भी 50 प्रतिशत से ज्यादा है। कार्तिक आर्यन एक आउटसाइडर होते हुए भी बॉलीवुड को कई सक्सेस फिल्में दी है और आज वह फैंस के दिलों में राज करते हैं। कार्तिक आर्यन की हाल ही में रिलीज ‘भूल भुलैया 2’ ने मात्र 9 दिन में ही 100 करोड़ की क्लब में एंट्री कर ली। इस फिल्म का निर्देशन अनीस बज्मी ने किया है। फिल्म में कार्तिक आर्यन के साथ कियारा आडवाणी और तब्बू अहम भूमिका में नजर आए। भूल भुलैया 2 इतने कम समय में 100 करोड़ का कलेक्शन कर कार्तिक आर्यन के फिल्मी करियर की हाईएस्ट ग्रॉसर फिल्म बन चुकी है। अब तक इस फिल्म ने 152.76 करोड़ रुपए अपने नाम कर लिए हैं और यह फिल्म लगातार बॉक्स-ऑफिस पर कमाई के रिकॉर्ड तोड़ रही है। साथ ही यह कार्तिक आर्यन की पिछली मूवीस को काफी पीछे छोड़ दी है। इतने बड़े सक्सेस के बाद अब फैंस कार्तिक आर्यन को ‘किंग ऑफ बॉलीवुड’ बुलाने लगे हैं, जी आपने ठीक सुना शाहरुख खान नहीं बल्कि कार्तिक आर्यन को किंग ऑफ बॉलीवुड कहा जा रहा है।

किंग नहीं प्रिंस है कार्तिक आर्यन

बॉलीवुड में अपने 11 साल के करियर में कार्तिक आर्यन ने शायद ही एक से दो फिल्में फ्लॉप दी होंगी। कार्तिक आर्यन की अधिकतर फिल्में हिट साबित होती है। इसी बीच कार्तिक आर्यन को ‘किंग’ का टैग मिल जाने से कार्तिक आर्यन ने इस किंग के टैग को स्वीकार करने से मना किया। उन्होंने कहा अभी मुझे बॉलीवुड में और भी लंबा सफर पूरा करना है, ‘पर हां मैं शायद किंग नहीं पर प्रिंस जरूर हूं’।

कार्तिक आर्यन की अपकमिंग फिल्में

भूल भुलैया 2 के सक्सेस के बाद कार्तिक आर्यन के झोले में अभी कई प्रोजेक्ट शामिल है। कार्तिक आर्यन अब फिल्म ‘शहजादा’ में काम करते नजर आएंगे। इसके अलावा ‘सत्यनारायण की कथा’ और ‘कैप्टन इंडिया’ जैसे बड़े प्रोजेक्ट्स उनके पास है।

नए ‘किंग ऑफ बॉलीवुड’ बनने जा रहे हैं कार्तिक आर्यन

अनीस बज्मी निर्देशित ‘भूल भुलैया 2’ इन दिनों बॉक्स-ऑफिस पर छाई हुई है। इस साल बॉक्स-ऑफिस पर साउथ फिल्मों का बोलबाला रहा। साउथ फिल्मों के सामने बॉलीवुड की हर एक फिल्म पीट रही थी, चाहे वह सुपरस्टार अजय देवगन की ‘रनवे 34’ हो या फिर टाइगर श्रॉफ की ‘हीरोपंती 2’ कोई भी फिल्म साउथ की फिल्मों के सामने टिक नहीं पा रही थी। इसी बीच कार्तिक आर्यन की फिल्म भूल भुलैया 2 ने बॉक्स-ऑफिस बॉलीवुड के सोए हुए किस्मत को फिर से जगा दिया। जिस कारण कार्तिक आर्यन को ‘किंग ऑफ बॉलीवुड’ के नाम से संबोधित किया जा रहा हैं। इतने दिनों तक यह औधा बॉलीवुड के बादशाह शाहरुख खान को प्राप्त था। शाहरुख खान को ‘किंग ऑफ बॉलीवुड’ के नाम से जाना जाता हैं। पर शाहरुख खान की बैक टू बैक फ्लॉप फिल्मों के कारण दर्शकों का मानना है कि शाहरुख खान का जलवा अब खत्म हो चुका है और उनका स्थान कार्तिक आर्यन डिजर्व करते हैं जिस कारण कार्तिक आर्यन को फैंस ‘किंग ऑफ बॉलीवुड’ के नाम से संबोधित कर रहे हैं।

Leave a Reply

error: Content is protected !!
%d bloggers like this: