काजल राघवानी जीवनी – Kajal Raghwani Biography in Hindi

काजल राघवानी कौन है? Kajal raghwani भोजपुरी फिल्म इंडस्ट्री की जानी मानी अभिनेत्री है। इन्होंने 16 साल की उम्र में (Child Artist)ही अपने Acting की शुरुआत की थी। अभिनय की शुरुआत गुजराती फिल्मो से की लेकिन आज भोजपुरी फिल्मों की प्रसिद्ध अभिनेत्री बन गई है। इन्होंने अब तक 25 से ज्यादा गुजराती फिल्मों में अभिनय किया है। काजल अब तक 50 से ज्यादा Bhojpuri Movies में भी अपने अभिनय का जादू चला चुकी हैं। इस लेख में काजल राघवानी की उम्र, लंबाई, फिगर साइज, बॉयफ्रेंड, पति का नाम और संक्षिप्त बायोग्राफी बताएंगे।

काजल राघवानी उम्र, फिगर साइज, पति

काजल राघवानी का संक्षिप्त जीवनी – Kajal raghwani Short Biography

असली नाम काजल राघवानी
उपनाम काजल
पेशाभोजपुरी अभिनेत्री
जन्म तिथि 20 जुलाई 1990
उम्र/आयु 32 वर्ष (2022 के अनुसार)
जन्म स्थल तेघरा, बेगूसराय, बिहार, भारत
राशि चिन्ह वृश्चिक
नागरिकता हिंदू
घर का पता गांव तेघरा, जिला बेगूसराय, राज्य बिहार, भारत
स्कूल का नाम जानकारी नहीं है
कॉलेज का नाम पटना यूनिवर्सिटी, पटना, बिहार
 योग्यता ग्रेजुएट
लोकप्रियता मिलने की वजह पटना से पाकिस्तान (भोजपुरी फिल्म)
kajal

काजल राघवानी का फिगर साइज – Kajal raghwani Body Measurment & More

फिगर साइज 36 -28-36
आंखों का रंग काला
बालों का रंग काला
वजन 55 किलोग्राम, 121 एलबीएस
लंबाई 163 सेंटीमीटर, 1 पॉइंट 63 मीटर, 5 फुट 4 इंच
ब्रा की साइज 36 ए
कमर की साइज 28 इंच

परिवार, पति और बॉयफ्रेंड

?Kajal raghwani boyfriend
पिता का नाम जानकारी नहीं है
माता का नाम जानकारी नहीं है
बहन का नाम धर्मिष्ठा मिस्त्री
भाई का नाम विमल राघवानी
बॉयफ्रेंड खेसारी लाल यादव (अफवाह)
पति का नाम अविवाहित (2020)
एक्टिंग करियर की शुरुआत गुजराती फिल्म इंडस्ट्री से
पहली भोजपुरी फिल्म सुगना (2011))
 पहली भोजपुरी फिल्म (लीड रोल)  रिहाई (2013)
सुपरहिट फिल्मों के नाम रिहाई, सबसे बड़ा मुजरिम, पटना से पाकिस्तान, भोजपुरिया राजा, मेहंदी लगा के रखना, मैं सेहरा बांध के आऊंगा और मुकद्दर इत्यादि
कुल संपत्ति 30 लाख रुपए तकरीबन
एक फिल्म की फीस 5 से 7 लाख रुपए
स्टेज शो और लाइव कंसर्ट फीस तकरीबन 1 लाख रुपए
काजल राघवानी की इंस्टाग्राम आईडी @kajalraghwani
फेसबुक आईडी Kajal Raghwani
टि्वटर आईडी ikajalraghwani
टिक टोक आईडी kajal_rgwani
Kajal raghwani cute

काजल राघवानी का जन्म कब और कहां हुआ था?

काजल का जन्म 20 जुलाई 1990 (Birthday)को महाराष्ट्र के तेघरा, बेगुसराई में हुआ था। काजल राघवानी एक Hindu परिवार से बिलोंग करती है। ये मूल रूप से महाराष्ट्र की है लेकिन इन्होंने अपनी शिक्षा बिहार से पूरी की। काजल ने अपनी स्नातक की पढ़ाई बिहार राज्य की पटना यूनिवर्सिटी(College Name) से पूरी की।

Kajal raghwani cute

Kajal raghwani Bhojpuri Carrer

16 साल की उम्र में Kajal raghwani ने वर्ष 2011 में, भोजपुरी फिल्म इंडस्ट्री में फ़िल्म सुगना (Debut Movies) से काजल राघवानी अपने अभिनय करियर की शुरुआत की। इसके बाद काजल 2013 में फ़िल्म रिहाई में नज़र आई, उन्हे इस फिल्म से ऐसा नाम मिला की एक के बाद एक लगातार कई फिल्में मिल गयी। इसके बाद काजल ने 2013 में ही भोजपुरी फिल्म सबसे बड़ा मुजरिम में नज़र आई। इसके बाद काजल 2018 में फिल्म Ashiq Awara ने अभिनय करती नज़र आई। काजल अब तक 50 से ज्यादा भोजपुरी फिल्मों में अभिनय कर चुकी हैं।

काजल राघवानी का एक डांस वीडियो छलकता हमरो जवनिया ए राजा..(Most popular bhojpuri song) यूट्यूब पर बहुत पॉपुलर हुआ और अब तक ये सॉन्ग 280,104,436 से ज्यादा बार देखा जा चुका है। सोशल मीडिया का जमकर उपयोग करती है उनके ज्यादातर गाने यूट्यूब पर Viral हो जाते है। काजल को 2016 में दुबई में आयोजित अंतर्राष्ट्रीय भोजपुरी फिल्म अवार्ड्स (IBFA) में उन्हें भोजपुरी की सर्वश्रेष्ठ अभिनेत्री पीपल्स चॉइस अवार्ड मिला।

काजल राघवानी फिगर

काजल राघवानी की Top 5 फिल्मों की लिस्ट

दुलहिन गंगा पार के

फ़िल्म दुलहिन गंगा पार के वर्ष 2018 में रिलीज़ हुई एक एक्शन ड्रामा फ़िल्म है। इस फ़िल्म में खेसारी लाल यादव, आम्रपाली दुबे और काजल राघवानी मुख्य भूमिका में है। इस फ़िल्म की कहानी एक ऐसे लड़के की है जो अपने प्यार की तलाश में रहता है तभी उसकी मुलाकात एक लड़की से होती है लेकिन अचानक वो लड़की और उसका परिवार एक गिरोह के चंगुल में फंस जाता है।

बलम जी लव यू

फ़िल्म बलम जी लव यू एक प्रेमकहानी पर आधारित एक्शन फिल्म है, जिसका निर्देशन प्रेमांशु सिंह ने किया है। फिल्म में खेसारी लाल यादव, काजल राघवनी, मीरा, शुभी शर्मा, अशोक समर्थ जैसे कलाकार हैं। इस फ़िल्म में आपको जबरदस्त एक्शन के साथ साथ कॉमेडी भी देखने को मिलेगी।

मैं सेहरा बांध के आऊंगा

फ़िल्म मैं सेहरा बांध के आऊंगा वर्ष 2017 में रिलीज़ हुई एक्शन ड्रामा फ़िल्म है। इस फ़िल्म में काजल राघवानी, खेसारी लाल यादव और राघवेंद्र मिश्रा मुख्य भूमिका में है। इन फ़िल्म की कहानी एक ऐसे अविवाहित लड़के की है जिसे एक लड़की पूजा से प्यार हो जाता है लेकिन एक दूसरे आदमी की नज़र पूजा पर होती है जिस कारण उसके कई मुश्किलों का सामना करना पड़ता है।

हम है हिंदुस्तानी

फ़िल्म हम है हिंदुस्तानी वर्ष 2017 में रिलीज हुई एक लव स्टोरी पर आधारित एक एक्शन फिल्म है। इस फ़िल्म में खेसारी लाल यादव और काजल राघवानी मुख्य भूमिका में है। इस फ़िल्म की कहानी एक ऐसे हिन्दू युवक की है जिसे एक मुस्लिम लड़की से प्यार हो जाता है लेकिन समाज उसे स्वीकार करने से मना कर देता है जिससे उसे कई कठिन परिस्थितियों से गुजरना पड़ता है।

मैंने उनको सजन चुन लिया

फ़िल्म मैंने उनको सजन चुन लिया वर्ष 2019 में रिलीज़ हुई एक भोजपुरी भाषा की एक्शन से भरपूर फ़िल्म है। इस फ़िल्म में पवन सिंह, काजल राघवानी और अंजना सिंह मुख्य भूमिका में है। इस फ़िल्म की कहानी एक ऐसे साहसी युवक की है जो अपनी जान पर खेलकर एक लड़की सोना को बचाता है और उसे बाद में उससे प्यार हो जाता है लेकिन उसके परिवार वाले उनके इस रिश्ते को स्वीकारनें से मना कर देते है।

काजल राघवानी movies

काजल राघवानी की प्रसिद्ध फिल्में

  • रिहाई – 2013
  • देवरा भील दीवाना – 2014
  • पटना से पाकिस्तान – 2015
  • दबंग आशिक -2016
  • आशिक आवारा – 2016
  • महाभारत – 2016
  • जय मेहरारू जय ससुरारी – 2016
  • सरकार राज – 2017
  • मजाज़ – ऐ ग़म-ए-दिल क्या करुँ – 2017
  • मेहंदी लगा के रखना – 2017
  • माई सेहरा बांध के आउंगा – 2017
  • मुकद्दर – 2017
  • हम है हिंदुस्तानी – 2017
  • बालम जी लव यू – 2018
  • दुल्हन गंगा पार के – 2018
  • संघर्ष – 2018
  • नागदेव – 2018
  • कुली नंबर 1 – 2019
काजल राघवानी facts

Facts About Kajal raghwani – काजल राघवानी के बारे में तथ्य

  • काजल राघवानी सिगरेट और शराब का सेवन करते नहीं देखा गया है।
  • Kajal raghwani की पहली भोजपुरी फिल्म सुगना 2011 थी, हालांकि लीड रोल में उन्हें रिहाई फिल्म में काम मिला था, जो 2013 में आई थी।
  • 2 फरवरी 2017 को काजल की सुपरहिट फिल्म Mehandi laga ke rakhna रिलीज हुई थी, इस फिल्म के डायरेक्टर रजनीश मिश्रा प्रोड्यूसर अनंजय रघुराज थे। काजल राघवानी को इस फिल्म से खूब लोकप्रियता मिली थी। इसमें खेसारी लाल यादव लीड एक्टर थे। वहीं अवधेश मिश्रा संजय पांडे और संजय महानंद भी थे। मेहंदी लगा के रखना के सुपरहिट गीत लगाके फेयर लवली, कवना देवता के गरहाल और बलमुआ हो तोहरे से प्यार मुख्य है।
  • फिल्म Mehandi laga ke rakhna के बाद खेसारी लाल और काजल की सुपरहिट फिल्म नागदेव आई थी, जो 16 नवंबर 2018 को रिलीज हुई। Nagdev bhojpuri movie के डायरेक्टर देव पांडे और म्यूजिक डायरेक्टर मधुकर आनंद हैं। खेसारी लाल यादव और Kajal raghwani की जोड़ी में बनी Nagdev film नाग नागिन पर आधारित है।
  • Kajal raghwani ka ghar बेगूसराय जिले का तेघरा नामक गांव मे है, जो बिहार राज्य में स्थित है। यदि Kajal raghwani का स्टेज शो या लाइव कंसर्ट चाहते हैं तो उनके ऑफिशियल फेसबुक अकाउंट से Kajal raghwani ka number ले सकते हैं।
  • खेसारी लाल यादव ने काजल राघवानी के साथ कई फिल्में की है। इसलिए फैंस को लगता है कि Kajal raghwani Khesari wife है। लेकिन बता दे खेसारी लाल यादव की असली पत्नी(khesari lal real wife) का नाम चंदा देवी है। उन्होंने 2006 में शादी की थी। चंदा से खेसारी लाल यादव को दो बच्चे भी हैं।

रानी चटर्जी आयु, परिवार, बॉयफ्रेंड- Rani Chatterjee

Leave a Reply

error: Content is protected !!
%d bloggers like this: