Junior Ntr Height, Age, Wife, Girlfriend, Family, Biography

जूनियर एनटीआर

जूनियर एनटीआर एक जाने माने तेलुगु फिल्म के अभिनेता हैं। इतना ही नही जूनियर एनटीआर एक जाने-माने तेलुगु फिल्म के अभिनेता के साथ ही साथ एक अच्छे गायक भी हैं। इनका पूरा नाम Nandamuri Taraka Rama Rao Jr. है। जूनियर एनटीआर को लोग प्यार से जूनियर एनटीआर, तारक और टाइगर एन टी आर भी कहते हैं। इस लेख में जूनियर एनटीआर की लंबाई, वजन, उम्र, परिवार, संपत्ति और जीवन परिचय के बारे में जानेंगे।

Junior Ntr Short Biography

असली नामनंदामूरी तारका रामा राव जूनियर
उपनामजूनियर एनटीआर और टाइगर एनटीआर
पेशाअभिनेता, सिंगर और प्रोड्यूसर
लोकप्रियताआर आर आर फिल्म
जन्मतिथि20 मई 1983
उम्र39 वर्ष (2022 के अनुसार)
जन्म स्थलतेलंगाना राज्य के हैदराबाद शहर में
घर का पतातेलंगना, हैदराबाद, भारत
स्कूल का नामविद्यारण्य हाई स्कूल, हैदराबाद
शैक्षणिक योग्यताग्रेजुएशन
कॉलेज का नामविग्नन कॉलेज, आंध्र प्रदेश
पहली फिल्म का नामNinnu Choodalani (2001)
लंबाई5 फुट 9 इंच, 175 सेंटीमीटर
वजन78 किलोग्राम लगभग
छाती का नाप45 इंच
कमर32 इंच
बायसेप्स15 इंच
धर्म और जातिकम्मा, नायडू, हिंदू
घर का वर्तमान पताहैदराबाद के बंजारा हिल स्थित रोड नंबर- 31
पिता का नामस्वर्गीय नंदा मोरी हरीकृष्णा
मां का नामशालिनी भास्कर राव
भाई का नामजानकी राम और नंदामूरी कल्याण राम
बहन का नामनंदामूरी सूहासनी
पत्नी का नामलक्ष्मी प्रनाथी
शादी की तिथि5 मई 2011
गर्लफ्रेंडलक्ष्मी प्रनाथी
बेटी का नामनहीं है
बेटेनंदमूरि अभय राम और भार्गव राम

Height and Body Measurements

जूनियर एनटीआर बहुत ही अट्रैक्टिव लुक रखते हैं साथ ही साथ अपनी क्यूटनेस और अभिनय से लोगों के बीच छाए हुए हैं। नंदमुरी तारक देखने में जितने सुंदर और सरस हैं। उतना ही उनका स्वभाव भी सरस है। जूनियर एनटीआर एक परफेक्ट है बॉडी के मालिक हैं, इनकी हाइट सेंटीमीटर में 175 यानी कि मीटर में 1.75 है अगर फुट की बात करें तो नंदा मुरी 5 फुट 9 इंच के हैं।

जूनियर एनटीआर ने खुद को काफी फिट बनाए रखा है इनका वेट 78 kg यानी पाउंड में 172 है। इनकी अगर शारीरिक माप की बात की जाए तो छाती 43 इंच, कमर 32 इंच और बाइसेप्स 15 इंच है। इनकी आंखें और बाल काले रंग के हैं जो इन पर बहुत ही सुंदर लगते हैं।

जूनियर एनटीआर के बेटे
जूनियर एनटीआर के बेटे

Age and Early Life

जूनियर एनटीआर के जन्म की बात की जाए तो इनका जन्म 20 मई 1983 को हैदराबाद तेलंगाना भारत में हुआ था। अभी यह मात्र 38 वर्ष के हैं। इनका राशि चिन्ह वृषभ है। जूनियर एनटीआर की प्रारंभिक शिक्षा विदयरण हाई स्कूल हैदराबाद तथा सेंट मैरी इण्टर कॉलेज हैदराबाद से की हुई और अपनी आगे की पढ़ाई इन्होंने विग्नन कॉलेज वडलामुडी आंध्र प्रदेश से की। इन की शैक्षिक योग्यता स्नातक तक है।

जूनियर एनटीआर के परिवार के बारे में बात की जाए तो इनके पिता स्वर्गीय श्री नंदमुरी हरीकृष्णा और माता शालिनी भास्कर राव है । लक्ष्मी इनकी सौतेली मां है। इनके दो सौतेले भाई हैं जिनका नाम है जानकी राम और नंदा मुरी कल्याण राम। एक सौतेली बहन भी है जिसका नाम है नंदा मुरी सुहासिनी।

नंदमुरी का विवाह 5 मई 2011 को लक्ष्मी प्रणति से हुआ। इनके दो सुंदर बेटे हैं जिनका नाम है नंदामुरी अभय राम और भार्गव राम। यह हिंदू धर्म को मानने वाले हैं और इनकी जाति कम्मा नायडू है। वर्तमान में इनका सुंदर घर रोड नंबर 31 बंजारा हिल्स हैदराबाद में है।

Read More: आरआरआर मूवी की हीरोइनें, हीरो और विलेन के बारे में जानिए

Filmi Carrer

इन्होंने सर्वप्रथम अभिनय छोटी सी उम्र में तेलगू फ़िल्म ब्रह्माश्री विश्वामित्र में अभिनय किया ये तब बहुत छोटे थे और तब भी अपने अभिनय से इन्होंने राष्ट्रीय सर्वश्रेष्ट बाल पुरुस्कार जीता। ये फ़िल्म 1991 की श्रेष्ठ फ़िल्म थी। उसके बाद ये 2001 की फ़िल्म निन्नू चूड़ालानी में मुख्य भूमिका में नज़र आए। इतना ही नही ये टीवी कलाकार के रूप मे भी फेमस हैं बक़्था मार्कण्डेय में मुख्य कलाकार रह चुके हैं। कलाकार के साथ साथ ये अच्छे गायक भी हैं इन्होंने ओ लम्मी ठिकारेगिन्ध तेलगू 2007 का गीत और 2016 की कन्नड़ गीत गेलया गेलया गाया है।

जूनियर एनटीआर को पेरिस घूमना बहुत पसंद है। खाने में चिकन बिरयानी पसंद है। इनके शौक कुछ अलग से हैं इनको कुकिंग, डांसिंग, सिंगिंग और रीडिंग करना पसंद है। नीले और काले रंग इन्हें बेहद पसंद है। एनटीआर की पसंदीदा फ़िल्म है मिसम्मा जो एक तेलगू फ़िल्म है जिसे 1955 में लॉन्च किया गया था और फ़िल्म रामुदु भिमुड्ड ये भी तेलगू फ़िल्म ही है जो 1964 में आई थी। एनटीआर का प्रिय खेल बैडमिंटन और क्रिकेट है।

Leave a Reply

error: Content is protected !!
%d bloggers like this: