जंगल क्रूज मूवी के बारे में जानिए | Jungle Cruise Movie Review in Hindi

बहुप्रतीक्षित फिल्म Jungle Cruise Movie का रिलीज डेट सामने आ चुका है। यह 22 जुलाई 2021 को रिलीज होगी। फिल्म के मुख्य अभिनेता ड्वेन जॉनसन और जैक वाइटहॉल है। वहीं मुख्य अभिनेत्री एमिली ब्लंट है जो लिली होग्टन का रोल निभा रही है। ड्वेन जॉनसन को फ्रैंक का किरदार में देखा जाएगा। यह इतनी जबरदस्त फिल्म है कि भारत में लोग जंगल क्रूज मूवी को Hindi में देखने की राह देख रहे हैं।

हम बात करने वाले हैं ड्वेन जॉनसन और एमिली कि नई मूवी जंगल क्रूज़ के बारे में। जब इस मूवी का ट्रेलर लॉन्च किया गया था, तब उसमें ज़्यादा चीज़े देखने को नहीं मिली। इसकी वजह से थोड़े बहुत सवाल निकल कर आ रहे थे कि जंगल क्रूज मूवी में एडवेंचर सामान्य होगा। लेकिन अब ऐसा लगता है कि यह पाइरेट्स ऑफ द कैरेबियन का भी रिकॉर्ड तोड़ सकती है।

तो चलिए जंगल क्रूज के हीरो, हीरोइन, कहानी और इसे देखने का तरीका हिंदी में जानते हैं।

जंगल क्रूज मूवी
जंगल क्रूज मूवी

जंगल क्रूज कास्ट – Jungle Cruise Movie Cast Details

RoleReal Name
FrankDwayne Johnson
Lily HoughtonEmily Blunt
AguirreEdgar Ramirez
MelchorQuim Gutierrez
SanchoDani Rovira
QuilaSulem Calderon
French WomanEmily Marie Palmer
McGregor HoughtonJack Whitehall
NiloPaul Giamatti
Sir James Hobbs-CunninghamAndy Nyman
Trader SamVeronica Falcon
Prince JoachimJesse Plemons

Also Read:

आरआरआर मूवी (RRR) के बारे में हिंदी में जानिए

Jungle Cruise Movie Wiki in Hindi | जंगल क्रूज फिल्म की कहानी हिंदी में

जंगल क्रूज की कहानी बेहद इंटरेस्टिंग है। द जंगल क्रूज फिल्म का एक और नया ट्रेलर रिलीज किया गया है। तो ट्रेलर देख के ये बात तय हो गई की ये एक जबरदस्त एक्शन एडवेंचर फैंटेसी मूवी है। जो हमें सच में बहुत ज़्यादा ही एंटरटेन करेगी।

अगर ट्रेलर की बात करे तो वो Jungle Cruise Movie की पूरी की पूरी कहानी बता रहा है। जंगल क्रूज मूवी का फोकस अमेज़न की एक ऐसे पेड़ को ढूंढना है जो लोगों को हील भी कर सकता है और इमोर्टल भी बना सकता है, ठीक एनाकोंडा 2 Jungle Cruise Movie की प्लॉट की तरह। वाकई जंगल क्रूज मूवी हिंदी में देखना मजेदार होगा।

हमें यहां बहुत सारे एडवेंचर देखने को मिल रहे है। इसके अलावा सनकेमैन के कैरेक्टर में बेंजी नजर आ रहे हैं जिनका कैरेक्टर मिस्ट्री से भरा हुआ है। जंगल क्रूज मूवी में पौल भी नजर आने वाले हैं, लेकिन ट्रेलर में तो कहीं पर भी नजर नहीं आए। ड्वेन जॉनसन के चरैक्टर से फाइट करता हुआ हो सकता है.

मूवी में एडवेंचर बिल्कुल भी आसान नहीं होगा। ड्वेन जॉनसन रहस्यमई पेड़ को ढूंढने जाता है और वहीं रहने लगता है। जिसके बाद उसे भरोसा हो जाता है कि ऐसा कोई भी पेड़ अमेज़न के जंगल में छिपा हुआ नहीं है।

एमिली गोल्ड का कैरेक्टर लिली फ्रैंक ये बताती है कि उस टाइम उसके पास वो चाबी नहीं थी जो उसे उस ट्री तक पहुंचा पाए।

जंगल क्रूज मूवी
जंगल क्रूज मूवी

उनकी ये जबरदस्त जर्नी शुरू होती है। लेकिन देखा जाए तो ड्वेन और लिली इस सफर में अकेले नहीं उनका पीछा और भी लोग कर रहे हैं। जो लोग शायद उनसे पहले उस ट्री तक पहुंचना चाहते हैं। ये भी हो सकता है कि गवर्मेंट के लोग हों जिन्हें इस मिशन पे भेजा गया है।

उनका सामना स्नेक मैन से होता है जो उन्हें उस ट्री तक पहुंचने नहीं देना चाहता। क्योंकि ट्रेलर में ये बात भी साफ साफ बताई गई है कि उस पेड़ के फूल से किसी को भी ठीक किया जा सकता है।

अगर ये ग़लत हाथों में चली गई तो निश्चित ही इसका फल अच्छा नहीं होगा। इसलिए रसमई पेड़ को सुरक्षा देने के लिए कोई तो होना ही चाहिए।

ऐसा भी हो सकता है कि एडगल का करेक्टर ट्री को पाने के चक्कर में कहीं फस गया है और उस ट्री की रक्षा उस जंगल में रह रहे अमेज़न वासी कर रहे हैं।

जंगल क्रूज मूवी 22 जुलाई को रिलीज की जाएगी। इस फिल्म को इंडिया में हिंदी में भी रिलीज किया जाएगा।

जंगल क्रूज फिल्म हिंदी में कैसे देखें?

फिल्म को हिंदी में देखने के लिए अब ज्यादा इंतजार करना नहीं पड़ेगा क्योंकि 22 जुलाई 2021 को Jungle Cruise Movie कई भाषाओं में रिलीज होगी, जिसमें एक हिंदी भाषा भी है। ऑनलाइन स्ट्रीमिंग प्लेटफॉर्म के प्रचलन की वजह से यह ओटीटी प्लेटफॉर्म से भी देखा जा सकता है। रिलीजिंग के बाद आप Jungle Cruise Movie को डिज्नी और नेटफ्लिक्स पर भी देख पाएंगे।

जंगल क्रूज मूवी
जंगल क्रूज मूवी

[Top 10] ड्वेन जॉनसन की सबसे अच्छी फिल्में, जो हिंदी में उपलब्ध है!

सैन एंड्रियास मूवी

ये 2015 की एक एक्शन , एडवेंचर ड्रामा मूवी है। ये एक नेचुरल डिजास्टर मूवी है जो दिखाया है। सैन एंड्रियास के बड़े दरार की वजह से बहुत बड़ा भूकंप आ जाता है।

दरअसल सैन एंड्रिया यूएसए का बहुत बड़ा स्टेट है। जहां ड्वेन जॉनसन की फैमिली फस जाती है। आपको ये देखना है कि ड्वेन जॉनसन उन्हें कैसे बचाते हैं। जिसने भी भूकंप को अपनी आंखों से नहीं देखा है तो दोस्तों इस मूवी को मिस मत करना।

हरक्यूलिस

हरक्यूलिस 2014 की एक एक्शन एडवेंचर फैंटेसी मूवी है। ये मूवी मनुष्य और हरक्यूलिस पर बेस्ड है। कहा जाता था कि हरक्यूलिस के पास इतना जाता बल था कि वो बड़े बड़े जानवरों और पर्वतों को तोड देता था और बड़ी बड़ी सेनाओं को अकेले ही हरा देता था। और इस मूवी में आपको हरक्यूलिस के एडवेंचर देखने को मिलेंगे। तो इस मूवी को मिस मत करना।

रेस टू विच माउंटेन

रेस टू विच माउंटेन एक एक्शन एडवेंचर फैंटेसी मूवी है। इसमें ट्विस्ट ये होता है कि इंसान के बच्चे नहीं होते, फिल्म में एलियन के बच्चे होते हैं।

लाखों लाइट ईयर दूर से पृथ्वी पर किसी मकसद से आए थे और अब इन्हें रिच माउंटेन पहुंचना है। लेकिन हमारी पृथ्वी के कुछ सीक्रेट एजेंट्स उन्हें रोकना चाहते हैं। तो क्या द रॉक उन्हें रेस टू विच माउंटेन पहुंचाएंगे या नहीं, अगर नहीं पहुंचाते हैं तो पृथ्वी पूरी तरीके से बर्बाद हो जाएगी।

फास्टर मूवी

फास्टर 2010 की एक एक्शन , क्राइम, ड्रामा मूवी है, मूवी में ड्वेन जॉनसन, उसके भाई और कुछ लोगों के बारे में कहानी बताई गई है। ये लोग साथ मिल के बैंक को लूटते हैं पर उनमें से कुछ लोग धोखा दे देते हैं और ड्वेन जॉनसन के भाई को मार देते हैं।

ड्वेन जॉनसन को ही अपराध के लिए जेल भेज दिया जाता है। ड्वेन जॉनसन कसम खा लेते है की वो जैसे ही जेल से बाहर निकलते ही उन सभी लोगों को मार देगा। तो वो जैसे ही बाहर निकलता है वो सबको मारना शुरू कर देता है । ये मूवी इतनी रियलिस्टिक लगेगी जैसे कि जैसे आप खुद ही बदला ले रहे हो।

जुमांजी: वेलकम टू द जंगल

जुमांजी 2017 की एक एक्शन , एडवेंचर कॉमेडी मूवी है। इसके अब तक दो पार्ट आ चुके हैं और दोनों ही हिंदी में अवेलेबल है।

मूवी की स्टोरी कुछ बच्चों से शुरू होती है जो गेम खेलते हैं, जैसे ही वो चारैक्टर को सेलेक्ट करते हैं वो गेम के अंदर चले जाते हैं। लेकिन क्या वे गेम से बाहर आते हैं या नहीं? ये आपको मूवी में देखना है।

फास्ट एंड फ्यूरियस

फास्ट एंड फ्यूरियस के अब तक 8 पार्ट आ चुके हैं। जिसमें ड्वेन जॉनसन का सबसे अच्छा काम फास्ट एंड फ्यूरियस 5 में लगता है, इसकी स्टोरी रिवील नहीं करने वाला, लेकिन इतना जरूर कहूंगा की पूरी सीरीज अमेजिंग है। इसका 9वां पार्ट जल्दी ही आने वाला है।
जर्नी 2
जर्नी टू मिस्टीरियस आइलैंड 2012 की एक एक्शन एडवेंचर कॉमेडी मूवी है। जिसमें ड्वेन जॉनसन और उसका बेटा कुछ लोगों के साथ एक रहस्यमई आइलैंड जाते हैं जहां का नियम यहां से अलग होते हैं। तो इसमें जितने भी खतरे आते हैं सब कमाल के होते हैं तो इसलिए मूवी को ज़रूर देखना।

द स्कॉर्पियन किंग

द स्कॉर्पियन किंग 2002 की एक एक्शन,एडवेंचर फैंटेसी मूवी है। दोस्तों अगर आपने द ममी की सीरिज देखी है तो उसमें जो ममी 2 में जो स्कॉर्पियन किंग दिखाया गया था। उसकी बाकी की कहानी इस मूवी में दिखाई गई है तो ये मूवी हिंदी में अवेलेबल है तो इसे जरूर देखना ।

रनडाउन

ड्वेन जॉनसन ने इसमें सबसे अच्छा काम किया है। इसमें जबरदस्त एक्शन भी है। यह मूवी 2003 में आई थी और ये एक्शन एडवेंचर फैंटेसी मूवी है तो इस मूवी को ज़रूर देखना।

आखरी शब्द

जंगल क्रूज के प्रोड्यूसर और लीड एक्टर डेवेन जॉनसन हैं, उन्हें एडवेंचरस और एक्शन फिल्मों के लिए ही जाना जाता है। इस लेख में हमने Jungle Cruise Movie को हिंदी में देखने का तरीका बताया है। इसके अलावा फिल्म के हीरो, हीरोइन और कहानी की जानकारी दी है।

1 thought on “जंगल क्रूज मूवी के बारे में जानिए | Jungle Cruise Movie Review in Hindi”

Leave a Reply

error: Content is protected !!
%d bloggers like this: