जन्नत जुबैर रहमानी उम्र, बॉयफ्रेंड, पति, फिल्मी करियर और जीवन परिचय – Jannat Zubair Rahmani Biography in Hindi

29 अगस्त 2001 को जन्मी भारतीय सिनेमा और टेलीविजन की मशहूर अभिनेत्री जन्नत जुबैर रहमानी ने टेलीविजन के कई प्रमुख धारावाहिकों में लीड एक्ट्रेस का किरदार निभाकर दर्शकों के बीच काफी पहचान पाई है। इनकी वर्तमान उम्र 20 वर्ष है। जन्नत जुबैर रहमानी (Jannat Zubair Rahmani) का जन्म मुंबई के एक मुस्लिम परिवार में हुआ था.

उन्होंने अपनी प्रारंभिक पढ़ाई मुंबई के स्कूल से पूरी की जिसके बाद उन्होंने स्नातक की डिग्री मुंबई के एक प्राइवेट कॉलेज से लेने के बाद मॉडलिंग के क्षेत्र में अपना रुख अपनाया और इन्होंने अपने कैरियर के शुरुआती दिनों में मॉडलिंग करना शुरू किया जिसके बाद उन्होंने कई धारावाहिकों में बाल कलाकार का किरदार भी निभाया।

फिल्मों के अलावा बॉलीवुड के म्यूजिक वीडियो में भी नजर आ चुकी है और यह टेलीविजन की दुनिया की जानी-मानी अभिनेत्री है दो हजार अट्ठारह में धारावाहिक तू आशिकी की शूटिंग के दौरान जन्नत जुबैर उस समय विवादों में आ गई थी जब वह अपने साथी कलाकार के साथ इंटिमेट सीन देने के लिए मना कर दिया था।

उस वक्त उनके माता-पिता में भी उनका काफी सपोर्ट किया लेकिन जब प्रोड्यूसर ने उनके किरदार की जगह दूसरी अभिनेत्री की तलाश करना शुरू किया तब यह बात विवादों में आ गई हालांकि बाद में प्रोडक्शन ने एक सीमा तक के इंटीमेट सीन करने के अनुबंध पर सहमति जताई और यह विवाद खत्म हुआ।

महज 20 वर्ष की उम्र में जन्नत जुबैर किसी अप्सरा से कम नहीं दिखती हैं, तो चलिए जानते हैं कि आखिर जन्नत जुबैर रहमानी कौन है और किस वजह से वायरल हो रही है? जन्नत जुबैर रहमानी ने टीवी सीरियल तेरा कागज कोरा, माट्टी की बन्नो, फुलवा, महाराणा प्रताप, मिट्टी की बन्नो, गुमराह और सावधान इंडिया में अभिनय किया हैं। टेलीविजन इंडस्ट्री के अलावा बॉलीवुड में भी अपने अभिनय का जादू बिखेरा है।

ये फिल्म आगाह, लव का दी एन्ड और हिचकी जैसी फिल्मों में अभिनय कर चुकी है। इस लेख में, मशहूर Tik Tok star जन्नत जुबैर की Age और संक्षिप्त जीवन परिचय हिंदी में जानेंगे। जिससे आप जान पाएंगे कि रियाज और मिस्टर फैजू में कौन Jannat Zubair Rahmani का Boyfriend है।

जन्नत जुबैर उम्र और प्रारंभिक जीवन (Age and Life Story)

Jannat Zubair का जन्म 29 अगस्त 2002 (Birthday) को मुम्बई में हुआ था। वर्तमान में जन्नत जुबैर की उम्र 20 वर्ष है. जन्नत के पिता का नाम जुबैर रहमानी है और इनकी माता का नाम नाजनीन रहमानी हैं। जन्नत का एक भाई (Brother)भी है उनका नाम अयान जुबैर रहमानी हैं, अयान भी एक चाइल्ड आर्टिस्ट के तौर पर काम कर चुके हैं। जन्नत अभी पढ़ाई ही कर रही है ये ऑक्सफ़ोर्ड पब्लिक स्कूल(School) मुंबई में पढ़ती है।

आपने कहीं ना कहीं तो जन्नत जुबैर की Photos  देखी ही होंगी. वह टिक टॉक नामक ऐप से मशहूर हुई है क्योंकि जन्नत जुबैर भारत की सबसे बड़ी फीमेल Tik Toker थी. महज 5 फुट 1 इंच की लंबाई की ये अभिनेत्री अपनी एक्टिंग और सुंदरता से लाखों को दीवाना बना रही हैं।

Also Read: मिस्टर फैजू की कुल संपत्ति कितनी है?

माता पिता एवं परिवार

जन्नत जुबैर रहमानी के पिता का नाम जुबैर अहमद रहमानी है और वहां एक जाने-माने अभिनेता है वही उनकी मां का नाम नाज़नीन रहमानी है और वह जन्नत की तरह ही बेहद खूबसूरत है। जन्नत जुबैर रहमानी का एक भाई है जो बेहद हैंडसम लगता है और उसका नाम अयान जुबैर रहमानी है जो कि टेलीविजन और फिल्मों पर एक बार कलाकार के रूप में काम करते हैं।

जन्नत जुबैर रहमानी का पति कौन है?

जन्नत जुबैर रहमानी अक्सर अपने दोस्तों के साथ बॉलीवुड पार्टियों में नजर आती है लेकिन उनका नाम किसी भी कलाकार के साथ रिलेशनशिप में नहीं जुड़ा है और जन्नत जुबैर रहमानी कहती हैं कि वह अभी अपने कैरियर पर फोकस करती हैं इसलिए वह किसी के साथ भी रिलेशनशिप में नहीं रहना चाहती हैं।

जन्नत जुबैर की संपत्ति और कमाई कितनी है?

2022 में जन्नत जुबैर की कुल संपत्ति लगभग 1 मिलियन डॉलर है, जो भारतीय मुद्रा में तकरीबन 7.5 करोड़ रुपए है. रिपब्लिक वर्ल्ड के अनुसार प्रति एपिसोड फीस 1 लाख रुपए है। जबकि मासिक कमाई 5 लाख रुपए है। वहीं सालाना इनकम 50 लाख रुपए है।

पिछले 5 सालों में जन्नत जुबैर की नेट वर्थ ग्रोथ में काफी बढ़ोतरी हुई है। 2016 में जन्नत जुबैर की कुल संपत्ति 0.1 मिलियन डॉलर थी जो लगभग 70 लाख रुपए के बराबर होती है।

2017 में 0.2 मिलियन डॉलर, 2018 में 0.54 मिलियन डॉलर और 2019 में जन्नत जुबैर की कुल संपत्ति 0.8 मिलियन डॉलर हो गई थी। वहीं 2020 में 0.9 मिलियन डॉलर और 2021 में लगभग 1 मिलियन डॉलर की कुल संपत्ति देखी गई है।

पिछले कुछ सालों में उनकी संपत्ति में 60% से भी ज्यादा का इजाफा आया है।

कुछ दिन पहले जन्नत ने तकरीबन एक करोड़ रुपए की जगुआर कार खरीदी थी। उसके अलावा ऑडी Q7 भी उनके पास है।

क्या आपको पता है कि जन्नत जुबैर एक रॉयल फैमिली से ताल्लुक रखती है। उनके दादाजी उत्तर प्रदेश के कोरा शहर पर शासन करते थे। जिनका नाम राजा खान अब्दुल बहादुर रहमान खान था।

Jannat Zubair cute
Jannat Zubair cute

जन्नत जुबैर का संक्षिप्त जीवनी – Jannat Zubair Short Biography

वास्तविक नाम-जन्नत जुबैर रहमानी
उपनाम- जानू और जन्नत
व्यापार/ पेशा –  इंस्टाग्राम मॉडल और सोशल मीडिया इनफ्लुएंसर
जन्म की तारीख- 29 अगस्त 2022
आयु (2020 तक)- 20 वर्ष
जन्मस्थल- मुंबई भारत
राशि – कन्या राशि
राष्ट्रीयता- भारतीय
वर्तमान घर का पता- मुंबई, महाराष्ट्र भारत
जाति/ धर्म- मुसलमान

जन्नत जुबैर का करियर | Jannat Zubair Rahmani Carrer

जन्नत ने 2010 में अपने अभिनय करियर के शुरुआती टेलीविजन धारावाहिक काशी अब ना रहे तेरा कागज कोरा में एक बार कलाकार के रूप में किरदार निभाकर शुरू किया था। इस धारावाहिक की सफलता के बाद जन्नत जुबैर रहमानी को बाल कलाकार के रूप में माटी की बन्नो नामक धारावाहिक में काम करने का मौका मिला लेकिन इन दोनों धारावाहिकों में जन्नत जुबैर को ज्यादा पहचान नहीं मिली और 2011 प्रसारित हुए धारावाहिक फुलवा में इन्होंने मुख्य अभिनेत्री का किरदार निभाया जो कि काफी फेमस हुआ और इस धारावाहिक के बाद जन्नत जुबैर टेलीविजन की दुनिया की जानी-मानी अभिनेत्री बन गई।

साल 2018 के दौरान धारावाहिक तू आशिकी में उनके किरदार के लिए उन्हें ढेर सारी पहचान मिली और इस धारावाहिक में उनके द्वारा निभाया गए किरदार के बाद लोग उनके दीवाने हो गए और उनकी खूबसूरती पर लोग फिदा हो गए थे। इस धारावाहिक के बाद जन्नत जुबैर के अभिनय पर नजर कई बड़े धारावाहिक निर्माताओं की पड़ी और उन्होंने उन्हें अपने धारावाहिकों में काम करने के लिए तलाश शुरू की।

जन्नत जुबैर रहमानी केवल टेलीविजन तक ही सीमित नहीं रही और उन्होंने 2011 में रिलीज हुए मशहूर फिल्म आगाह से अपने बॉलीवुड में कैरियर की शुरुआत की थी इस फिल्म के बाद जन्नत जुबैर ने बॉलीवुड की कई फिल्मों में छोटे-मोटे किरदार निभाए लेकिन उन्हें अभी तक किसी भी फिल्म में लीड एक्ट्रेस का किरदार नहीं मिला है ।

2018 में रिलीज हुई रानी मुखर्जी की मशहूर फिल्म हिचकी में भी जन्नत जुबैर ने काफी अच्छा किरदार निभाया था जिसके कारण उन्हें बॉलीवुड में काफी ज्यादा पहचान मिली।

लोकप्रियता मिलने की वजह- शार्ट वीडियो एप्लीकेशन टिक टॉक से और कलर्स टीवी का शो फुलवा
लोकप्रिय म्यूजिक वीडियो- ज़िंदगी दी पौड़ी (मिलिंद गाबा), तेरे बिन किवे, फ्रूटी लगदी है और चाल गजब है इत्यादि
पहली फिल्म- आगाह द वार्निंग (2011)
टीवी शो- दिल मिल गए (2010)
यूट्यूब चैनल का नाम- Jannat Zubair Rahmani
चैनल की शुरुआत- 24 अप्रैल 2016
पहली वीडियो- जन्नत जुबैर बर्थडे पार्टी मेकअप लुक (7 सितंबर 2016) 
जन्नत जुबैर
jannat zubair and siddharth nigam

जन्नत जुबैर रहमानी का बॉयफ्रेंड कौन है?

जन्नत जुबैर के बॉयफ्रेंड के बारे में जानने की जिज्ञासा हर किसी में है। क्योंकि वह सोशल मीडिया सेंसेशन गर्ल है। ऐसे में टिक टॉक स्टार मिस्टर फैजू को करीब 1 साल से डेट करने की बात सामने आई है। इसके अलावा सिद्धार्थ निगम के साथ रिलेशनशिप की भी खबरें सुनने को मिली थी।

जन्नत जुबैर का ब्वॉयफ्रेंड मिस्टर फैजू थे, लेकिन अब वह सिद्धार्थ निगम को डेट करती है। सिद्धार्थ निगम की पहली गर्लफ्रेंड का नाम अवनीत कौर है, जो अलादीन नाम तो सुना होगा नामक सीरियल में अभिनय करती है। खैर इन टीनएजर आर्टिस्ट का रिलेशनशिप स्टेटस बदलते रहता है।

जन्नत के पिता का नाम जुबैर अहमद रहमानी हैं, वे भी एक अभिनेता हैं। जन्नत के छोटे भाई का नाम अयान जुबैर रहमानी है, जो अक्सर उनकी वीडियो में नजर आता है। आपको यकीन नहीं होगा कि मिस्टर फैजू की उम्र जन्नत जुबैर से 8 साल ज्यादा है.

वैवाहिक स्थिति- अविवाहित
अफेयर / बॉयफ्रेंड-

मिस्टर फैजू (अफवाह)

Mr Faisu Instagram Photo

मां- नाज़नीन रहमानी
पिता- जुबैर अहमद रहमानी
भाई- अयान जुबैर रहमानी
बहन- नहीं है
परिवार के सदस्यों की संख्या- 4

ऊंचाई एवं शारीरिक दक्षता

2अपनी खूबसूरती से सबको दीवाना बनाने वाली इस 21 साल की खूबसूरत अभिनेत्री की लंबाई 165 सेंटीमीटर है और इनका वजन 48 किलोग्राम के आसपास है। जन्नत जुबैर रहमानी की उम्र अभी ज्यादा नहीं हुई है लेकिन फिर भी अपने फिगर के कारण लोगों को अपना दीवाना बनाती हैं, इनके फिगर का साइज 30-24-30 है जिसकी वजह से यह काफी हॉट लगती है और नए उम्र के युवा इनके कातिलाना अंदाज पर काफी दीवाने हैं।

लंबाई5 फुट 1 इंच, 155 सेंटीमीटर, 1.55 मीटर
वजन48 किलोग्राम
फिगर साइज32- 26- 34 इंच
कमर का नाप26 इंच
ब्रा का नाप32 इंच
आंखों का रंगकाला
बालों का रंगकाला भूरा

पढ़ाई और शैक्षिक योग्यता

उन्होंने मुंबई के कांदिवली वेस्ट में स्थित ऑक्सफोर्ड पब्लिक स्कूल से प्रारंभिक पढ़ाई की, उसके बाद की शिक्षा की जानकारी नहीं है, जो जल्द अपडेट करेंगे। महज 9 साल की Age में  जन्नत जुबैर की पहली फिल्म आई थी। जबकि 8 साल की उम्र में उन्हें दिल मिल गए टीवी सीरियल में काम मिल गया था।

स्कूल- ऑक्सफोर्ड पब्लिक स्कूल कांदिवली वेस्ट मुंबई
कॉलेज- जल्द अपडेट करेंगे
शैक्षिक योग्यता- जल्द अपडेट करेंगे

पसंदीदा चीजें – Jannat Zubair Favourite Things

जन्नत को नॉनवेज में बिरयानी खाना पसंद है, वहीं चॉकलेट और पिज़्ज़ा भी खूब भाता है। बॉलीवुड एक्टर शाहिद कपूर और सलमान खान को अपना फेवरेट एक्टर मानती है। वहीं कैटरीना कैफ ऐश्वर्या राय और आलिया भट्ट उनकी पसंदीदा अभिनेत्री है। रोमांटिक गीत सुनने में जन्नत को मजा आता है और खाली समय में वह अरिजीत सिंह के गाने सुनती हैं। अनुष्का सेन और मिस्टर फैजू को अपना बेस्टफ्रेंड मानती हैं।

  • खाना- नॉनवेज और चॉकलेट
  • अभिनेता- शाहिद कपूर और सलमान खान
  • अभिनेत्री- कैटरीना कैफ ऐश्वर्या राय और काजल
  • फ़िल्में और टीवी शोज- टि्वलाइट सागा मैन वर्सेस वाइल्ड और कार्टूंस
  • क्रिकेटर- कोहली
  • रंग- सफेद
  • संगीतकार / बैंड- रामजी गुलाटी नेहा कक्कर और टोनी कक्कर
  • जगह- दुबई और पेरिस
  • यूट्यूबर्स- मिस्टर फैजू
  • टिकटॉकर्स – अनुष्का सेन रियाज अली और मिस्टर फैजू
  • शौक साइकिल चलाना और डांस करना

जन्नत जुबैर

Jannat Zubair Net Worth – कमाई और संपत्ति

शायद आपको पता ना हो लेकिन जन्नत का फैमिली बैकग्राउंड टीवी इंडस्ट्री से जुड़ा है, उनके पिता एक मशहूर टीवी एक्टर हैं। जन्नत की नेट वर्थ लगभग 1 मिलीयन डॉलर है। जबकि 1 से ₹2 लाख की मासिक कमाई करती हैं। कमाई का जरिया म्यूजिक वीडियो, टीवी सीरियल्स, स्पॉन्सरशिप, यूट्यूब चैनल और इंस्टाग्राम है। और 1 एपिसोड के लिए तकरीबन 50 हजार रुपए चार्ज करती हैं।

कुल संपत्ति- 1 मिलियन डॉलर लगभग
फीस/आय- 50 हजार रुपए प्रति एपिसोड
महीने की कमाई- एक से दो लाख रुपए
अवार्ड अचीवमेंट्स- तू आशिकी टीवी सीरियल के लिए गोल्ड अवॉर्ड्स (2018)

मजेदार बातें – Jannat Zubair Facts in Hindi

  • साल 2018 की बात है तब जन्नत की उम्र महज 15 वर्ष थी। टीवी सीरियल तू आशिकी के डायरेक्टर ने उन्हें उम्र में दोगुने एक्टर के साथ किसिंग सीन करने के लिए मनाया था। जब जन्नत के परिवार वालों को पता चला तो उन्हें बहुत गुस्सा आया। उन्होंने इसके लिए प्रोड्यूसर को डांट फटकार भी लगाई थी।
  • जन्नत के प्रेमी का नाम मिस्टर फैजू (फैजल शेख) है, लेकिन मीडिया के सामने अपने आपको एक अच्छा दोस्त बताते हैं सोशल मीडिया क्वीन जन्नत जुबैर इंस्टाग्राम पर फिलहाल 16 मिलियन फॉलोअर्स है। और उनकी फैन फॉलोइंग बड़ी तेजी से बढ़ रही है।
  • 15 साल की उम्र में वह अपने से बड़े एक्टर के साथ किसिंग सीन करने के लिए हामी भरी थी। जिस पर जन्नत की मां ने उन्हें थप्पड़ जड़ दिया था।
  • जन्नत में अब तक कुल 5 फिल्मों में अभिनय किया है, जिसमें आगाह द वार्निंग (2011), लव का द एंड (2011), तेज रफ्तार (2016), व्हाट विल पीपल से (2017) और 2018 में हिचकी नामक फिल्म में दिखी थी।
  • Jannat Zubair ने एक्टिंग करियर की शुरुआत 2010 में एक चाइल्ड आर्टिस्ट के तौर पर की थी, जो दिल मिल गए नामक सीरियल थी। 2011 में उन्हें फुलवा नामक सीरियल में लीड अभिनेत्री के तौर पर काम मिला, जिससे उनकी घर-घर पहचान बनी। केवल 9 साल की Age में जन्नत जुबैर रहमानी ने यह टीवी शो में काम किया था
  • 2018 में उन्हें गोल्ड अवार्ड मिला था, यह तू आशिकी टीवी सीरियल के लिए मिली थी। वह बेस्ट डेब्यू ऑफ द ईयर कहलाई। 2019 में  टिक टॉक क्वीन से नवाजा गया था। जो भारत में तेजी से 10 मिलीयन फॉलोअर्स हासिल किए थे।
  • जन्नत जुबैर की उम्र की अनुष्का सेन बेस्ट फ्रेंड है अनुष्का भी एक मशहूर सोशल मीडिया स्टार है।

     

Jannat Zubair NEW CAR
Jannat Zubair NEW CAR

जन्नत जुबैर का मूवीज और टीवी शोज – Jannat Zubair Tv Shows

1. फुलवा

जन्नत जुबैर ने करियर की शुरुआत बतौर चाइल्ड आर्टिस्ट 2011 में आये धारावाहिक फुलवा से की। इस धारावाहिक की कहानी कुछ इस तरह है कि फुलवा अपने माता-पिता को खोने के बाद अपने बड़े भाई के साथ रहती है, फुलवा के माँ बाप और बाद में भाई को बड़े ठाकुर द्वारा मारा जाता है। वह अस्वाभाविक रूप से बड़ी होती है और अपने परिवार का बदला लेने के लिए किसी भी हद तक जा सकती है।

2. महाराणा प्रताप

सोनी टीवी पर 27 मई 2013 को प्रसारित होने वाला सीरियल महाराणा प्रताप में फूल कंवर का रोल किया था। ये यह धारावाहिक 16 वीं शताब्दी के मेवाड़ के राजपूत राजा के जीवन पर आधारित है। इसमें महाराणा प्रताप की वीर गाथाओं को दिखाया गया है।

3. तू आशिकी

कलर्स चैनल पर प्रसारित होने वाले टीवी शो तू आशिकी में जन्नत जुबैर ने अपने अभिनय का जादू बिखेरा। इस शो में जन्नत जुबेर रहमानी ने पंक्ति नाम की लड़की का रोल किया है। इसमें उनके जीवन का सफर दिखाया गया है.

इसमें उसकी मां (गौरी प्रधान तेजवानी) ने पैसों की लालच में आकर एक धनवान आदमी को बेच दिया। पंक्ति को संगीत से बहुत प्यार है और इसलिए वो आहान से जुड़ जाती है, जो एक रॉकस्टार होंते है और आहान को पंक्ति से पहली नज़र में प्यार हो जाता है।

4. हिचकी

निर्देशन सिद्धार्थ मल्होत्रा की फ़िल्म हिचकी 23 मार्च 2018 को रिलीज हुई। इस फ़िल्म में रानी मुखर्जी, नीरज काबी, सुप्रिया पिलगांवकर, जन्नत और आसिफ बसरा ने अभिनय किया है।

फ़िल्म की कहानी एक हिचकियों से ग्रस्त एक महिला की है जिसको एक जब बड़े स्कूल में टीचर की नौकरी मिल जाती है और कई समस्याओं का सामना करते करते वो वह अपनी सबसे बड़ी कमजोरी को ही अपनी सबसे बड़ी ताकत में बदल देती है। फिल्म में जन्नत जुबैर ने नताशा नाम की लड़की का रोल निभाया है।

अवनीत कौर की जीवनी हिंदी….. Avneet kaur biography hindi

5. काशी – अब न रहे तेरा कागज कोरा

वर्ष 2010 में NDTV इमेजिन में आने वाला धारावाहिक काशी – अब न रहे तेरा कागज कोरा में जन्नत जुबैर रहमानी ने मुख्य भूमिका निभाई है। इस धारावाहिक की कहानी 8 वर्षीय लड़की काशी की है। काशी का रोल जन्नत जुबैर रहमानी ने निभाया है।

काशी एक निम्न परिवार से आती है और उन्हें कदम-कदम पर एक से एक मुसीबतों का सामना करना पड़ता है। काशी पढ़ना चाहती है और पढ़ कर अपने गाँव का नाम रोशन करना चाहती है। लेकिन गाँव के तथाकथित प्रमुख लोग उसके रास्ते में बहुत सारी समस्याऐ डालते हैं.

Jannat Zubair WITH KATRINA
Jannat Zubair WITH KATRINA

सोशल मीडिया अकाउंट्स – Jannat Zubair Instagram

जन्नत जुबैर का Instagram पर एक्टिव रहना तो लाजमी है, क्योंकि पहचान उन्हीं प्लेटफार्म से है। इंस्टाग्राम की बात करें तो वहां लगभग 40 मिलियन लोग फॉलो कर रहे हैं, जबकि टिक टॉक के बैन होने के बाद से ही वह यूट्यूब पर भी एक्टिव होने लगी है। और महज कुछ ही महीनों में 20 लाख से ज्यादा सब्सक्राइबर्स हो चुके हैं।

इंस्टाग्राम आईडी- jannatzubair29
टि्वटर आईडी- JannatZubair_
फेसबुक आईडी- Jannat Zubair Rahmani
यूट्यूब चैनल- Jannat Zubair Rahmani
Email id- [email protected]

Read More-

  1. सौम्या दौंडकर की जीवनी- Somya daundkar biography in hindi
  2. आमिर सिद्दीकी का जीवन परिचय हिंदी में- Amir siddiqui Biography in Hindi
  3. कैरी मिनाटी का जीवन परिचय हिंदी में- Carry minati biography in hindi

खैर जन्नत जुबैर की तस्वीरें और वीडियो तो वायरल होती रहेंगी, क्योंकि वह एक खूबसूरत सोशल मीडिया स्टार है। वहीं बॉयफ्रेंड मिस्टर फैजू की वजह से भी लोकप्रियता मिलती है। इस लेख में हमने जन्नत जुबैर का संक्षिप्त जीवन परिचय जाना। यहां Jannat Zubair की उम्र, लंबाई, वजन, फिगर साइज और टीवी सीरियल की जानकारी दी है।

Leave a Reply

error: Content is protected !!
%d bloggers like this: