इंदिरा तिवारी जीवनी – Indira Tiwari Biography in Hindi

इंदिरा तिवारी

इंदिरा तिवारी (Indira Tiwari) भारतीय अभिनेत्री हैं। इनके बोल्डनेस और क्यूटनेस ने इन्हें काफी फेमस कराया और इनकी एक्टिंग भी कमाल की है।

इनका जन्म भोपाल मध्यप्रदेश में 30 दिसंबर 1992 दिन बुधवार को हुआ था। मकर राशि मे जन्मी इंदिरा तिवारी अभी मात्र 28 वर्ष की हैं। इनके परिवार के विषय मे अभी अधिक जानकारी प्राप्त नही है।

इनकी प्रारंभिक शिक्षा कहाँ से हुई ये तो जानकारी प्राप्त नही हैं लेकिन इन्होंने बरकतुल्लाह विश्वविद्यालय से स्नातक किया है और उसके बाद इन्होंने साल 2018 में नैशनल इंस्टीट्यूट ऑफ ड्रामा से मास्टर की डिग्री प्राप्त की है।

हाइट एंड फिजिकल स्टेट्स –

क्यूट सी अदाकारा इंदिरा की हाइट सेंटीमीटर में 165 और मीटर में 1.65 है अगर फुट में देखे तो 5′ 5″ है। इनकी आंखे काली और बाल भी काले हैं जो इन्हें और ज्यादा आकर्षक बनाते हैं।

इंदिरा तिवारी
इंदिरा तिवारी

फैमिली

इनके माता – पिता और भाई – बहन किसी की कोई जानकारी ज्ञात नही है।

हस्बैंड और चिल्ड्रन –

इनका अभी विवाह नही हुआ है और न ही किसी से अफ़ेयर की कोई जानकारी है।

फिल्मी करियर

इन्होंने फिल्म आरक्षण से अपने करियर की शुरूआत की थी। इनकी यह फ़िल्म साल 2011 में आई थी। इस फिल्म में अमिताभ बच्चन भी थे और इन्होंने इस फ़िल्म में एक किशोर छात्रा का रोल निभाया था।

इसके बाद इंदिरा 2020 में रिलीज हुई नेटफ्लिक्स की फिल्म सीरियस मेन में नज़र आई थी। इस फ़िल्म में इन्होंने नवाजुद्दीन सिद्दीकी के साथ महिला प्रधान के रूप में काम किया था।

इसके अलावा तिवारी साल 2019 की हिंदी फिल्म नजरबंद में नज़र आ चुकी है।

इन्होंने कई हिट हिंदी फिल्में की हैं जैसे-आरक्षण, नज़रबंद, और सीरियस मेन।

इसके अलावा तिवारी अपनी आगामी फीचर गंगूबाई काठियावाड़ी में भी अपनी भूमिका को लेकर चर्चा में है। इन्होंने काफी कम समय मे अपनी मेहनत और एक्टिंग से लोगो को खूब प्रभावित किया है।

Leave a Reply

error: Content is protected !!
%d bloggers like this: