हर हाल में बॉलीवुड वालों को ये 5 नियम पालन करना पड़ता है, पत्थर की लकीर है समझ लो

हर हाल में बॉलीवुड वालों को ये 5 नियम पालन करना पड़ता है, पत्थर की लकीर है समझ लो

बॉलीवुड इंडस्ट्री आज किसी नाम की मोहताज नहीं है। भारतीय इंडस्ट्री में बॉलीवुड का नाम सबसे बड़ा है और भारत इंडस्ट्री दुनिया को सबसे अधिक फिल्में देती है, जिसमें बॉलीवुड में साल में कई फिल्में बनती है। बॉलीवुड में हर कोई अपनी पहचान बनाने के लिए देश दुनिया से आता है। कई विदेशी अभिनेता और अभिनेत्री ने बॉलीवुड में काम किया और अपनी पहचान बनाई। बॉलीवुड में हर कोई काम करना चाहता है। इस इंडस्ट्री में काम करने के कई नियम भी है। कुछ नियम तो लिखित रूप में मौजूद है, जो सभी को पता है। पर कुछ ऐसे नियम है, जो अनकहे हैं। यह नियम भी बॉलीवुड में चलते हैं जिनका खुलासा खुद सितारों ने किया है। आज हम आपको बॉलीवुड के कुछ अनकही नियम के बारे में बताने वाले हैं, जिनके बारे में शायद ही आपको मालूम हो…

बच्चन परिवार का ओहदा सबसे पहले

बच्चन परिवार बॉलीवुड का सबसे पुराना और लोकप्रिय परिवार में से एक है। इस परिवार की इज्जत बॉलीवुड में काफी की जाती है। बता दे बच्चन परिवार के किसी भी कलाकार की कोई फिल्म बॉलीवुड में चले या न चले लेकिन इनका ओहदा सबसे ऊपर हमेशा बना रहता है।

कोई भी कलाकार दूसरे कलाकार के राज मीडिया के सामने बयां नहीं करेगा

बॉलीवुड में यह काफी पुराना नियम है कि कोई भी सितारा मीडिया के सामने दूसरे सितारे का सीक्रेट और उनके राज नहीं बोलेगा। वैसा राज जो वह सितारा नहीं चाहता मीडिया के सामने आए।

सीनियर कलाकार के नाम के अंत में जी शब्द का प्रयोग

भारतीय परंपरा के अनुसार हम हमेशा खुद से बड़ों का सम्मान करते हैं। यह हमारे संस्कार हैं और इसका प्रयोग बॉलीवुड में भी होता है। बॉलीवुड में हमेशा दिग्गज और सीनियर कलाकारों के नाम के अंत में ‘जी’ का प्रयोग होता है।

स्टारकास्ट और क्रू–मेंबर्स के लिए अलग खाना बनाया जाता है

बॉलीवुड में एक और चीज मौजूद है जिसका कई बार विरोध भी किया गया है कि स्टार कास्ट और क्रू-मेंबर्स के लिए खाना अलग-अलग बनाया जाता है। कई बार इसको डाइट के लिए भी इस्तेमाल किया जाता है की स्टारकास्ट डाइट करते जिस कारण खाने को अलग-अलग बनाया जाता है तो कोई इसे छुआछूत मानते हैं या उच्च नीच मानते हैं। जिसका कई बार कला कई कलाकारों ने भी विरोध किया है।

लीड एक्टर और सपोर्टिंग एक्टर अफेयर नहीं कर सकते

बॉलीवुड में कभी भी रियल लाइफ सपोर्टिंग एक्टर और लीड एक्टर का अफेयर नहीं देखने को मिलता। अक्सर बॉलीवुड अभिनेता किसी अभिनेत्री से ही शादी करते है। वे किसी ऐसी अभिनेत्री से शादी नहीं करते जो फिल्म में सर्पोटिंग किरदार निभाते हैं।

दो सेलेब्स के मनमुटाव के बीच तीसरे सेलेब्स के साथ किसी का रिश्ता खराब नहीं होगा

अगर बॉलीवुड में किन्ही दो कलाकारों के बीच कोई भी मनमुटाव हो और उनका तीसरा भी कोई मित्र रहे तो उन दोनों के बीच कोई रिश्ता खराब नहीं होगा। वह तीसरा मित्र दोनों ही कलाकारों के साथ दोस्ती रख सकता है।

Leave a Reply

error: Content is protected !!
%d bloggers like this: