Hindu Actors Married to Muslim Girl: मुस्लिम लड़कियों से शादी करके खुशहाल जिंदगी जी रहे हैं ये हिंदू अभिनेता

Hindu actors married to Muslim girl: मुस्लिम लड़कियों से शादी करके खुशहाल जिंदगी जी रहे हैं ये हिंदू अभिनेता

इंसानियत में प्यार एक ऐसा रिश्ता है जो होता है तो वह ना जाति देखता है ना धर्म देखता है ना उच्च-नीच देखता है ना अमीरी गरीबी देखता है लेकिन हमारे समाज में किसी अन्य जाति की लड़की से शादी करने को पाप के समान माना जाता है और इतिहास में यह देखा गया है कि जब भी किसी ने दूसरी जाति या धर्म की लड़की के साथ रिश्ता बनाया है तो उसे समाज से बहिष्कृत कर दिया गया है। प्यार एक ऐसा बंधन है जो इन चीजों को ताक पर रखकर जब होता है तो हर रस्म को तोड़ते हुए और हर दीवारों को लांघते हुए अपनी मंजिल को पाने के लिए बेताब रहता है। दोस्तों आज के इस आर्टिकल में हम आपको बॉलीवुड के कुछ ऐसे अभिनेताओं के बारे में बताने जा रहे हैं जिन्होंने एक मुस्लिम लड़की से शादी करके समाज के उस हर बंधन को तोड़ दिया जिसमें ऐसा करना पाप समझा जाता है।

सुनील दत्त और नरगिस दत्त

बॉलीवुड के दिग्गज अभिनेता सुनील दत्त किसी पहचान के मोहताज नहीं है सुनील दत्त ने बॉलीवुड की एक से बढ़कर एक फिल्मों में बेहतरीन अभिनय करके दर्शकों का खूब मनोरंजन कराया है हालांकि सुनील दत्त अब इस दुनिया को अलविदा कह चुके हैं लेकिन आज भी लोग उनके बेहतरीन अदाकारी के दीवाने हैं। सुनील दत्त ने नरगिस दत्त से शादी किया था लेकिन आपको बता दें कि सुनील दत्त एक पंजाबी हिंदू परिवार से संबंध रखते थे वही नरगिस दत्त एक मुस्लिम परिवार की थी और उस वक्त अन्य धर्म में शादी करना काफी बड़ा गुनाह माना जाता था लेकिन फिर भी सुनील दत्त को नरगिस से प्यार हो गया और उन्होंने काफी मुश्किलों का सामना करने के बाद उनसे शादी कर लिया। हालांकि शादी के बाद भी उन्हें कई दिक्कतों का सामना करना पड़ा लेकिन बाद में इन दोनों की दो बेटियां और एक बेटा हुए और सब कुछ सामान्य हो गया।

किशोर कुमार और मधुबाला

बॉलीवुड के मशहूर अभिनेता किशोर कुमार 1960 से 70 तक के दशक के काफी बेहतरीन अभिनेता माने जाते थे किशोर कुमार ने बॉलीवुड की खूबसूरत अभिनेत्री मधुबाला से शादी किया था। उस वक्त मधुबाला को बॉलीवुड की सबसे खूबसूरत अभिनेत्री कहा जाता था और किशोर कुमार ने मधुबाला से दूसरी शादी की थी। आपको बता दें कि मधुबाला का असली नाम मुमताज था और वह मुस्लिम परिवार से संबंध रखती थी हालांकि किशोर कुमार से शादी करने के बाद मधुबाला की एक साल बाद ही मृत्यु हो गई।

मनोज बाजपेई और शबाना रजा

बॉलीवुड के लीजेंड अभिनेता मनोज बाजपेई जिस भी फिल्म में काम करते हैं वह सुपरहिट जरूर होती है मनोज बाजपेई को बेहतरीन अभिनय के लिए दर्शकों के बीच काफी ज्यादा पहचान मिली है और आजकल मनोज बाजपेई फिल्मों से ज्यादा वेब सीरीज की दुनिया में मशहूर हुए हैं। आपको बता दें कि लाखों दिलों के धड़कन मनोज बाजपेई ने मुस्लिम लड़की शबाना रजा से शादी किया है और शादी के समय उन्हें कई दिक्कतों का सामना करना पड़ा था लेकिन बाद में सबकुछ सामान्य हो गया और इन दोनों का एक बेटा भी है।

कुणाल खेमू और सोहा अली खान

बॉलीवुड के मशहूर अभिनेता कुणाल खेमू ने खूबसूरत अभिनेत्री सोहा अली खान से शादी किया है आपको बता दें कि सोहा अली खान बॉलीवुड के दिग्गज अभिनेता सैफ अली खान की बहन है। इन दोनों ही जोड़ी ने एक इंटरव्यू के दौरान बताया था कि शादी से पहले यह काफी लंबे समय तक लिव इन रिलेशनशिप में रहे थे जिसके बाद इन दोनों के बीच प्यार हो गया और उन्होंने शादी कर लिया।

संजय दत्त और मान्यता दत्त

संजय दत्त के पिता सुनील दत्त ने जिस प्रकार नरगिस दत्त से दूसरी धर्म में शादी किया था उसी प्रकार संजय दत्त ने भी अपनी तीसरी शादी मुस्लिम लड़की दिलनवाज शेख के साथ किया है। आपको बताते चलें कि संजय दत्त की पहले भी दो शादियां हो चुकी है जिसमें उनकी पहली पत्नी की मृत्यु हो चुकी है और उन्होंने अपनी दूसरी पत्नी से तलाक ले लिया था जिसके बाद उन्होंने तीसरी शादी मुस्लिम धर्म की लड़की से किया है। दिलनवाज शेख को बॉलीवुड में प्रकाश झा की फिल्म गंगाजल में आइटम डांस करने के लिए पहचाना जाता था जिसके बाद उन्होंने संजय दत्त से शादी किया और शादी के बाद उनका नाम मान्यता दत्त पड़ गया। आजकल मान्यता दत्त संजय दत्त प्रोडक्शन की मालकिन है और इस खूबसूरत जोड़ी का एक बेटा भी है।

Leave a Reply

error: Content is protected !!
%d bloggers like this: