Hindu धर्म का मजाक बना चुके हैं ये बॉलीवुड सितारे

Hindu धर्म का मजाक बना चुके हैं ये बॉलीवुड सितारे

बॉलीवुड के फिल्मों का अक्सर विवादों में आ जाना कोई बड़ी बात नहीं है। कई बार यह फिल्म धार्मिक भावनाओं को ठेस पहुंचाने के कारण विवादों में आ जाती हैं। बॉलीवुड के निर्माता अनजाने में कई बार धार्मिक भावनाओं के साथ खेल चुके हैं। आज हम बात करेंगे कुछ ऐसे ही कलाकारों की फिल्मों के बारे में जिसके ऊपर यह आरोप लग चुके हैं।

आमिर खान

आमिर खान को बॉलीवुड मैं मिस्टर परफेक्शनिस्ट के नाम से जाना जाता है। उन्होंने बॉलीवुड में कई शानदार फिल्में दी हैं। लेकिन इनके ऊपर भी आरोप लग चुका है कि यह लोगों की धार्मिक भावनाओं से खेल चुके हैं। हम बात कर रहे हैं फिल्म पीके के बारे में। इस फिल्म में कई जगह पर उन्होंने धार्मिक अंधविश्वासों के खिलाफ सीन फिल्माए हैं, लेकिन उनके ऊपर यह आरोप लगे कि इस फिल्म के जरिए उन्होंने हिंदू देवी देवताओं का मजाक उड़ाया है।

दीपिका पादुकोण

दीपिका पादुकोण भी उन कलाकारों की लिस्ट में शामिल हो चुकी हैं। जिनके ऊपर लोगों की धार्मिक भावनाओं को ठेस पहुंचाने का आरोप बहुत ही जोरदार तरीके से लगाया जा चुका है। दीपिका का नाम इस मामले में दो बार आ चुका है। सबसे पहले उनका नाम फिल्म रामलीला के दौरान आया था। इस फिल्म के पोस्टर पर काफी ज्यादा बोल्ड सीन थे। इसी कारण यह फिल्म काफी ज्यादा विवादों में आ गई थी। इसके अलावा फिल्म पद्मावत कि अगर हम बात करें तो इस फिल्म के नाम को लेकर काफी विवाद खड़ा हुआ था। जिसके बाद इस फिल्म का नाम पद्मावती से बदलकर पद्मावत कर दिया गया।

सैफ अली खान

सैफ अली खान भी इस आरोप से बच नहीं पाए हैं। उनके ऊपर भी कई बार यह आरोप लग चुके हैं लेकिन आज हम बात करने जा रहे हैं सैक्रेड गेम्स 2 की। इस फिल्म के कारण उनके ऊपर हिंदू और सिख समुदाय के भावनाओं को ठेस पहुंचाने के आरोप लगे जिसके बाद इन्हें काफी ज्यादा आलोचनाओं का सामना करना पड़ गया था। इसके अलावा इनकी तांडव के वेब सीरीज भी काफी ज्यादा विवादों में रह चुकी है।

अक्षय कुमार

अक्षय कुमार ने साउथ की फिल्म कंचना का हिंदी रिमेक कुछ समय पहले बनाया था। इस फिल्म का नाम पहले लक्ष्मी बम रखा गया था। लेकिन इस फिल्म के नाम से लोगों की धार्मिक भावना काफी ज्यादा आहत हो रही थी क्योंकि लोग ऐसा माना था कि यह फिल्म देवी लक्ष्मी का अपमान कर रही हैं जिसके बाद फिल्म निर्माताओं ने काफी सारे विरोध के बाद इस फिल्म का नाम लक्ष्मी बम से लक्ष्मी कर दिया।

अनुष्का शर्मा

अनुष्का शर्मा काफी बेहतरीन एक्टर के साथ-साथ एक अच्छी प्रोड्यूसर भी बन चुकी है। उनकी प्रोडक्शन के द्वारा बनाए गए वेब सीरीज पाताल लोक की अगर हम बात करें तो यह वेब सीरीज भी काफी ज्यादा विवादों में फंस चुकी है। इस वेब सीरीज पर यह आरोप लगाए गए थे कि इस वेब सीरीज में सिखों की धार्मिक भावनाओं काफी ज्यादा आहट किया है। जिसके बाद इसे काव्या का विरोध का सामना करना पड़ गया।

अभिषेक बच्चन

अभिषेक बच्चन भी अपने फिल्म लूडो को लेकर है काफी ज्यादा विवादों में फंस चुके थे। उनकी इस फिल्म पर हिंदुओं के धार्मिक भावना को काफी गंभीर रूप से आहत करने का आरोप लगाया गया है। इस फिल्म में एक सीन दिखाएं गया है जहां पर दो गुंडे काली माता और भगवान शिव के कॉस्ट्यूम में हीरो की गाड़ी को धक्का मार रहे हैं। इस सीन को देखने के बाद लोगों को काफी ज्यादा गुस्सा आया और इस फिल्म को विवादों का सामना करना पड़ गया।

शाहरुख खान

शाहरुख खान की फिल्म आए थे जीरो इस फिल्म को भी लोगों ने अपनी इस आने पर ले लिया था। इस फिल्म में शाहरुख खान के पान बांधे हुए नजर आ रहे हैं। जिस सीन को देखने के बाद सिखों को काफी ज्यादा बुरा लगा और इस फिल्म को विवादों का सामना करना पड़ गया। जिसके बाद फिल्म के निर्माता ने उस सीन को हटा दिया इस तरह शाहरुख खान भी विवादों के घेरे से बच नहीं पाए हैं।

Leave a Reply

error: Content is protected !!
%d bloggers like this: