हंसिका मोटवानी (Hansika Motwani) उम्र, बॉयफ्रेंड, पति, करियर और जीवन परिचय

एक बाल कलाकार के रूप में अपने अभिनय करियर की शुरुआत करने वाली तेलुगु, तमिल और हिंदी फिल्मों की खूबसूरत अभिनेत्री हंसिका मोटवानी (Hansika Motwani) का जन्म 9 अगस्त 1991 को मुंबई महाराष्ट्र में हुआ था। इनकी उम्र 30 वर्ष है। हंसिका मोटवानी जितना अच्छा फिल्मों में अभिनय करती है वह अपने व्यक्तिगत जीवन में भी उतनी ही बड़ी एक्ट्रेस हैं।

वह कई प्रकार के सामाजिक कार्यों में काफी रुचि रखती हैं और वह मानसिक रूप से कमजोर बच्चों की शिक्षा में उनकी मदद करती हैं, साथ ही वह महिलाओं के ब्रेस्ट कैंसर जागरूकता कार्यक्रम की मेंबर भी है और जो महिलाएं ब्रेस्ट कैंसर से ग्रसित होती है उनके इलाज में वह मदद करती हैं। Also Read : सलमान खान (अभिनेता) कुल संपत्ति, इनकम, फीस, सैलेरी, प्रॉपर्टीज, घर और कार कलेक्शन.

हंसिका मोटवानी के अच्छे काम को देखकर 2014 में उन्हें फोर्स पत्रिका के 250 सेलिब्रिटी की लिस्ट में शामिल किया गया था, हंसिका मोटवानी ने अपनी प्रारंभिक शिक्षा पोडार इंटरनेशनल स्कूल मुंबई में पूरी की है जिसके बाद उन्होंने इंटरनेशनल सर्कुलर स्कूल मुंबई में आगे की पढ़ाई पूरी की।

Hansika Motwani
Hansika Motwani

ऊंचाई एवं शारीरिक दक्षता | Hansika Motwani Body Measurements

इस खूबसूरत अभिनेत्री का फिगर बेहद लाजवाब है इनका फिगर 34-25-37 है जिसकी वजह से यह बेहद हॉट लगती है, इनकी लंबाई 165 सेंटीमीटर के आसपास है और इनका वजन काफी संतुलित है जो कि मात्र 55 किलोग्राम है।

माता – पिता एवं परिवार

हंसिका मोटवानी के पिता का नाम प्रदीप मोटवानी है और वह एक बड़े बिजनेसमैन हैं वहीं उनकी मां का नाम मोना मोटवानी है और वह पेशे से डॉक्टर हैं। हंसिका मोटवानी के एक हैंडसम भाई भी है जिनका नाम प्रशांत मोटवानी है और हंसिका अक्सर अपने परिवार के साथ तस्वीरें सोशल मीडिया पर शेयर करती रहती है।

हंसिका मोटवानी के बॉयफ्रेंड, पत्नी और अफेयर्स के बारे में जानिए

हंसिका मोटवानी ने अभी तक शादी नहीं किया है लेकिन काफी लंबे समय से वह साउथ इंडस्ट्री के जाने-माने अभिनेता सिलमबरासम के साथ रिलेशनशिप में है और वह अक्सर पब्लिक प्लेस पर अपने बॉयफ्रेंड के साथ नजर आती है।

Hansika Motwani
Hansika Motwani

फिल्मी करियर

हंसिका मोटवानी ने वैसे तो अपने अभिनय करियर की शुरुआत बाल कलाकार के रूप में किया था लेकिन एक अभिनेत्री के तौर पर उन्होंने मात्र 15 साल की उम्र में 2007 में रिलीज हुई तेलुगु फिल्म देसामुदुरू से डेब्यू किया था।

हंसिका ने अपने अभिनय करियर की शुरुआत दूरदर्शन पर प्रसारित होने वाले बच्चों के कार्यक्रम शाका लाका बूम बूम से अपने अभिनय करियर की शुरुआत किया था इसके बाद वह बाल कलाकार के रूप में दूरदर्शन पर प्रसारित होने वाले धारावाहिक किसी देश में निकला होगा चांद में काम किया।

टेलीविजन पर वह कई धारावाहिकों में बाल कलाकार के रूप में काम करने के बाद उन्होंने फिल्म इंडस्ट्री में कदम रखा और उनकी पहली फिल्म रितिक रोशन और प्रीति जिंटा की साइंस फिक्शन फिल्म कोई मिल गया था इस फिल्म में वो एक बाल कलाकार के रूप में नजर आई थी।

अपनी पहली ही फिल्म में अभिनेत्री के तौर पर काम करने के बाद हंसिका मोटवानी को बेस्ट फीमेल एक्ट्रेस तेलुगू का फिल्म फेयर अवार्ड मिला जिसके बाद वह बॉलीवुड की बहुचर्चित फिल्म आप का सुरूर में हिमेश रेशमिया के साथ नजर आई थी।

हंसिका मोटवानी ने अपने फिल्मी करियर में अब तक केवल एक कन्नड़ फिल्म में काम किया है जो कि 2008 में रिलीज हुई थी जिसका नाम बिंदास था और इस फिल्म में उनके साथ दिवंगत अभिनेता पुनीत राजकुमार थे।

कई अलग-अलग भाषाओं की फिल्मों में काम करने के बाद हंसिका मोटवानी ने तमिल भाषा की फिल्म में भी डेब्यू किया और उनकी पहली तमिल भाषा की फिल्म मापिल्लई थी।

हंसिका मोटवानी ने बॉलीवुड की मशहूर फिल्म सिंघम के दो भागों में काम किया है यह फिल्म अजय देवगन की एक ऐसी फिल्म थी जो बॉलीवुड दर्शकों द्वारा काफी पसंद की गई थी। हंसिका मोटवानी केवल फिल्मों और टेलीविजन तक ही सीमित नहीं रही।

उन्होंने ओटीटी प्लेटफॉर्म पर रिलीज होने वाले वेब सीरीज में भी काम किया उन्होंने तेलुगू वेब सीरीज नशा में पहली बार ओटीटी प्लेटफॉर्म पर डेब्यू किया जो कि दर्शकों द्वारा काफी पसंद की गई थी।

हंसिका मोटवानी अपने बेहतरीन अभिनय के कारण कई फिल्म फेयर के अवार्ड भी जीत चुकी हैं और कई बार उन्हें नॉमिनेशन भी मिला है, हंसिका मोटवानी आगे भी कई बड़े प्रोजेक्ट पर काम कर रही हैं जिनकी फिल्में जल्द ही रिलीज होने वाली है।

Leave a Reply

error: Content is protected !!
%d bloggers like this: