गरिमा जैन उम्र, बॉयफ्रेंड, पति, फिल्मी करियर और जीवन परिचय – Garima Jain Biography in Hindi

13 मार्च 1993 को इंदौर में जन्मी खूबसूरत अभिनेत्री और कथक डांसर गरिमा जैन (Garima Jain) अपनी खूबसूरती और ग्लैमरस फिगर के लिए काफी प्रसिद्ध है। गरिमा जैन काफी अच्छी गायिका के साथ ही बेहतरीन अभिनेत्री भी है और इन्होंने बॉलीवुड के कई वेब सीरीज में बतौर एक्ट्रेस काम किया है, जिसके लिए यह काफी पहचान बनाने में कामयाब हुई थी। इनकी वर्तमान उम्र 29 वर्ष है।

इन्होंने शशीकुंज इंटरनेशनल स्कूल इंदौर से अपनी बह पढ़ाई पूरी की है जिसके बाद उन्होंने कई अलग-अलग स्कूलों से अपने प्रारंभिक पढ़ाई पूरी की।

अपनी प्रारंभिक पढ़ाई पूरी करने के बाद गरिमा जैन ने प्रेस्टीज इंस्टीट्यूट आफ मैनेजमेंट एंड रिसर्च से अपनी स्नातक की पढ़ाई पूरी की। बचपन से ही अभिनय के क्षेत्र में कैरियर बनाने का सपना देखने वाले गरिमा जैन ने कॉलेज के दिनों से ही मॉडलिंग करना शुरू कर दिया था जहां से इनके बेहतरीन फिगर को देखकर टेलीविजन पर काम करने का मौका मिला।

Garima Jain Biography in Hindi
Garima Jain Biography in Hindi

ऊंचाई एवं शारीरिक दक्षता | Garima Jain Body Measurements

गरिमा जैन जितनी खूबसूरत है उनका फिगर भी उतना ही लाजवाब है गरिमा जैन की लंबाई 152 सेंटीमीटर है और उनका वजन 52 किलोग्राम के आसपास है, अगर इनके बेहतरीन और बोल्ड फिगर की बात करें तो इनके फिगर का साइज 35-24-36 है जिसकी वजह से यह बेहद हॉट लगती है और यह जब गानों पर डांस करती हैं तो लोग इनके फैन हो जाते हैं।

माता-पिता एवं परिवार

गरिमा जैन ने मीडिया में कभी भी अपने पिता का जिक्र नहीं किया है इसलिए इनके पिता का नाम कोई नहीं जानता है लेकिन इनकी मां मशहूर बिजनेसमैन है जिनका नाम अर्चना जैन है और वह गरिमा की तरह ही बेहद खूबसूरत लगती है गरिमा जैन का एक भाई है जिसका नाम धैर्य जैन है।

गरिमा जैन के बॉयफ्रेंड और पति के बारे में जानिए

गरिमा जैन के रिलेशनशिप की खबरें सबसे पहले मशहूर अभिनेता विवियन डीसेना के साथ काफी लंबे समय तक चला था हालांकि इनके साथ रिलेशनशिप को लेकर यह विवादों में भी रह चुकी है हालांकि बाद में इनके रिलेशनशिप को अफवाह बताया गया।

2019 में गरिमा ने मशहूर हीरा व्यापारी राहुल सर्राफ के साथ सगाई कर लिया था और उन्होंने शादी करने का अनाउंसमेंट भी किया था लेकिन बाद में इन दोनों ने शादी के फैसले को टाल दिया और अब गरिमा जैन बैचलर हैं।

Also Read: नयनतारा उम्र, बॉयफ्रेंड, पति और जीवन परिचय

Garima Jain Biography in Hindi
Garima Jain Biography in Hindi

अभिनय करियर

गरिमा जैन ने अपने अभिनय करियर की शुरुआत टेलीविजन के मशहूर धारावाहिक गुदगुदी में पिंकी का किरदार निभा कर किया था इसके बाद वह टेलीविजन के कई मशहूर कार्यक्रमों में नजर आई जिसमें अनन्या के किरदार में वह धारावाहिक बालिका वधू में एक महत्वपूर्ण किरदार निभाते हुए दिखी थी।

इस धारावाहिक की सफलता के बाद उन्हें धारावाहिक रहना है तेरी पलकों की छांव में काम करने का मौका मिला और यह धारावाहिक टेलीविजन पर काफी पसंद किया गया। गरिमा जैन की खूबसूरती और अच्छे अभिनय को देखते हुए उन्हें अगला धारावाहिक देवों के देव महादेव में काम करने का मौका मिला और यह धारावाहिक पैराणिक कथाओं पर बनाई गई थी।

धारावाहिक मिस्टर कौशिक की पांच बहुएं में उन्हें श्रेया का किरदार निभाते हुए दर्शकों ने देखा जिसके बाद टेलीविजन के मशहूर धारावाहिक मधुबाला में वह गरिमा का किरदार निभाते हुए दिखी थी। साल 2013-14 में गरिमा जैन एक साथ दो धारावाहिकों में काम कर रही थी जिसमें धारावाहिक महाभारत और मैं ना भूलूंगी था, 2015 में गरिमा जैन ने एक साथ तीन धारावाहिकों में काम किया जिसके बाद उन्हें 2016 में धारावाहिक कवच काली शक्तियों का में शानदार अभिनय करते हुए देखा गया था‌।

Garima Jain Biography in Hindi
Garima Jain Biography in Hindi

गरिमा जैन ने 2016 में फिल्म हिवड़े में फूटे लड्डू से बॉलीवुड में डेब्यू किया था जिसके बाद इन्होंने रानी मुखर्जी की मशहूर फिल्म मरदानी 2 में एक न्यूज़ रिपोर्टर का किरदार निभाया था, जिसकी वजह से यह काफी फेमस हुई थी। इस फिल्म की सफलता के बाद गरिमा जैन को 2021 में एकमात्र फिल्म आफताब ए इश्क में काम करने का मौका मिला।

गरिमा जैन केवल टेलीविजन और फिल्मों ताकि सीमित नहीं रही और उन्होंने 2020 में एकता कपूर के मशहूर वेब सीरीज गंदी बात से वेब सीरीज की दुनिया में कदम रखा था। इसी साल उन्होंने एक और वेब सीरीज xxx2 में काम किया जिसके लिए वह काफी फेमस हुई थी। अपनी सफलता के बाद उन्होंने एमएक्स प्लेयर के मशहूर वेब सीरीज मस्तराम में भी किरदार निभाया है जिसकी वजह से वह काफी चर्चा में रहती है और वह आगे भी कई बड़े वेब सीरीज में काम करने वाली है।

Leave a Reply

error: Content is protected !!
%d bloggers like this: