सलमान से लेकर शाहरुख तक जिन्होंने कई सारी फ्लॉप फिल्में दी

सलमान से लेकर शाहरुख तक जिन्होंने कई सारी फ्लॉप फिल्में दी

बॉलीवुड इंडस्ट्री में आज राज करने वाले सेलिब्रिटी जिनकी फैन फॉलोइंग काफी ज्यादा है। जिनके फिल्मों के लिए दर्शक नजरे गड़ाए बैठे रहते हैं। उन्होंने अपने करियर के शुरुआती दिनों में कई फ्लॉप फिल्में दी है आपको जानकर विश्वास नहीं होगा कई सेलिब्रिटी के सारे फिल्म फ्लॉप हुआ करते थे। आज वही सेलिब्रिटी बॉलीवुड की दुनिया में राज कर रहे हैं इस लिस्ट में सबसे पहला नाम आता है।

सलमान खान

सलमान खान को आज बॉक्स ऑफिस किंग के नाम से भी जाना जाता है क्योंकि सलमान खान की फिल्में बॉक्स ऑफिस पर काफी जोरदार कमाई करती है। इनकी फैन फॉलोइंग भारत के सेलिब्रिटीओं में सबसे ज्यादा है। इनके साथ काम करने भर से कई सेलिब्रिटीओ के कैरियर में चार चांद लग जाते हैं। आपको जानकर विश्वास नहीं हुआ कि सलमान खान अपने करियर के शुरुआती दिनों में ही एक फ्लॉप हीरो रह चुके हैं। सलमान खान की शुरुआती फिल्में काफी ज्यादा फ्लॉप रहा करती थी। उन्हें कई फिल्मों में साइड आर्टिस्ट के भी रोल ऑफर हुआ करते थे आपको बता दे सलमान खान की 30 फिल्में फ्लॉप हो चुकी है।

अक्षय कुमार

बॉलीवुड के खिलाड़ी अक्षय कुमार का अक्षय कुमार ने बॉलीवुड में कई फिल्में दी है। बॉलीवुड में सबसे ज्यादा फिल्म रिलीज करने में अक्षय कुमार का नाम सबसे ऊपर आता है। कुछ महीने पहले ही इनकी फिल्म बच्चन पांडे रिलीज हुई थी और 3 जून को इनकी फिल्म पृथ्वीराज रिलीज होने वाली है। बॉलीवुड को इतनी सारी फिल्में देने वाले अक्षय कुमार अपने करियर के शुरुआती दिनों में फ्लॉप हीरो हुआ करते थे। आपको जानकर काफी ज्यादा हैरानी होगी कि अक्षय कुमार अपने करियर के शुरुआती दिनों में 68 फ्लॉप फिल्में दे चुके हैं। जिसके बाद उन्होंने हार नहीं मानी और आज यह बॉलीवुड पर राज करने वाले हीरो में से एक हैं।

शाहरुख खान

इन्हें बॉलीवुड के रोमांस किंग और किंग खान के नाम से भी जाना जाता है। हम बात कर रहे हैं फिल्म अभिनेता शाहरुख खान की जिन्होंने बॉलीवुड को कई रोमांटिक फिल्में दी हैं और बहुत जल्दी इनकी फिल्म पठान बड़े पर्दे पर आने के लिए तैयार है। शाहरुख खान ने अपने फिल्मी दुनिया में पहचान अपनी 3 फिल्म डर, अंजाम और बाजीगर से बनाई। बता दे शाहरुख खान भी एक समय पर एक फ्लॉप आर्टिस्ट हुआ करते थे। इन्होंने बॉलीवुड को 10 सुपरहिट फिल्में दी थी उसी समय इन्होंने बॉलीवुड को 21 फ्लॉप फिल्में दी थी। जिसके कारण हम कह सकते हैं उस समय शाहरुख खान ने मेकर्स कर इतना फायदा नहीं कराया उसे ज्यादा नुकसान करा दिया।

आमिर खान

आमिर खान ने बॉलीवुड की कई बेहतरीन फिल्मों में काम किया है। आमिर खान को अपने करियर के शुरुआती दिनों में चॉकलेटी बॉय के रूप में जाना जाता था। आमिर खान आज बॉलीवुड के लिए जब कोई फिल्म पर काम करते हैं तो उस फिल्म का हित होना तय है । हाल ही में उनकी आई फिल्म दंगल काफी ज्यादा हिट रही और उनके फैंस लाल सिंह चड्ढा का बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं। लेकिन वही आमिर खान एक समय था जब उन्होंने काफी ज्यादा फ्लॉप फिल्में दी थी। आपको बता दें आमिर खान ने अपने करियर के शुरुआती दिनों में 10 फ्लॉप फिल्में दी हैं।

अजय देवगन

हम बात करने जा रहे हैं अपने बॉलीवुड के सुपरस्टार सिंघम यानी अजय देवगन के बारे में। अजय देवगन ने बॉलीवुड के कई बेहतरीन फिल्मों में काम किया है। इन की बेहतरीन फिल्मों के बारे में अगर बात करें तो 90 के दशक में उन्होंने दिलजले और दिलवाले जैसी बेहतरीन फिल्मों में काम किया है। फिल्म दिलजले में इनकी एक्टिंग को काफी ज्यादा पसंद किया गया था। अजय देवगन की हाल ही में रिलीज हुई फिल्म के बारे में अगर बात करें तो इनकी फिल्म सिंघम को काफी ज्यादा पसंद किया। आपको बता दे अजय देवगन का फिल्म दे चुके हैं अजय देवगन ने अपने करियर में 131 फिल्मों में काम किया है। जिसमें से 28 फिल्में फ्लॉप रही है।

सैफ अली खान

आजकल मेकर्स के लिए सैफ अली खान को विलेन के रोल में कास्ट करना काफी ज्यादा पसंद आने लग गया है। सैफ अली खान बॉलीवुड की फिल्म तानाजी में विलेन के किरदार में नजर आए थे। जिसमें उन्हें काफी ज्यादा पसंद किया गया था और साउथ इंडस्ट्री की फिल्म आदिपुरुष जिसका निर्देशन एसएस राजामौली करेंगे में भी सैफ अली खान को विलेन के रोल के लिए कास्ट किया जा रहा है। आपको बता दें बॉलीवुड के कई बेहतरीन फिल्मों में काम करने वाले सैफ अली खान भी अपने करियर में कई फिल्मों में फ्लॉप रह चुके हैं सैफ अली खान ने बॉलीवुड को 29 फ्लॉप फिल्में दी हैं।

Leave a Reply

error: Content is protected !!
%d bloggers like this: