Famous Saas Bahu Jodi: टीवी की 10 सास बहू की जोड़ी मिसाल है लोगों के लिए

anupama baa

टीवी दुनिया में सास और बहू के किस्से को काफी पसंद किया जाता है। किसी-किसी सीरियल में सास बहू के जान की दुश्मन बनी रहती है तो किसी में सास को मां के रूप में दिखाया जाता है। सास और बहू की नोक-झोंक और प्यार को दर्शक काफी पसंद करते हैं और निर्देशक भी इनके किरदार को काफी सुंदर तरीके से सीरियल में पेश करते हैं। आज हम आपको टीवी जगत के इन्हीं लोकप्रिय सास बहू की जोड़ी बताने वाले हैं जिन्होंने दर्शकों के दिलों में राज किया है और कर रहे हैं तो देखते हैं टीवी जगत के सबसे मशहूर सास बहू की जोड़ी…

गोपी बहू

स्टार प्लस के सबसे पॉपुलर शो ‘साथ निभाना साथिया’ की गोपी बहू और कोकिला की जोड़ी को कोई कैसे भूल सकता है। सास और बहू की इस जोड़ी ने दर्शकों के दिल में खूब राज किया। अगर कोकिला कह दे और गोपी उस बात को ना माने ऐसा हो ही नहीं सकता। यही वजह है कि आज भी यह जोड़ी सास बहू की जोड़ी में सबसे ज्यादा पसंदीदा करने वाली जोड़ी है।

सिमर

‘ससुराल सिमर का’ सिमर और माताजी की जोड़ी ने कई सालों तक लोगों के दिलों में राज किया। माताजी और सिमर की ड्रामा लोगों को खूब पसंद आते थे। माताजी सिमर से काफी प्यार करती थी और हर बात पर सिमर का सपोर्ट करती थी और एक सास नहीं मां के रूप में सीरियल में नजर आई।

प्रज्ञा

ज़ी टीवी के सबसे पॉपुलर शो में से एक ‘कुमकुम भाग्य’ में प्रज्ञा के रोल को कोई नहीं भूल सकता। हालांकि सीरियल में प्रज्ञा की कोई सासुमा नहीं थी यहां अभी की दादी ही सबसे बड़ी थी पर अभी की दादी ने प्रज्ञा के साथ कभी सास जैसा व्यवहार नहीं किया हमेशा मां जैसा ही व्यवहार किया और हमेशा अभी और प्रज्ञा को एक करने में लगी रही। प्रज्ञा और दादी की इस प्यार को दर्शकों ने खूब पसंद किया और इस सीरियल ने लोगों के दिलों में राज किया।

अक्षरा

स्टार प्लस का सबसे पॉपुलर शो ‘ये रिश्ता क्या कहलाता है’ कई सालों तक दर्शकों का मनोरंजन किया। इस सीरियल की बहू अक्षरा सास की पक्की सहेली थी। अक्षरा ने हमेशा अपने सास के फैसलों को माना। अक्षरा शो में एक आइडियल बहू थी।

संध्या

‘दीया और बाती हम’ सीरियल में सांस की भूमिका में संध्या बिंदनी को हिटलर मिली थी जो काफी सख्त थी। पर संध्या ने कभी अपनी सास का अपमान नहीं किया और सास की हर एक आज्ञा का पालन किया।

आनंदी

कलर्स टीवी का शो ‘बालिका वधू’ इसे दर्शक कभी भूल नहीं सकते। इस शो ने कई सालों तक लोगों के दिलों में राज किया और आज भी शो को याद किया जाता है। इस शो की बहू आनंदी तो बचपन में ही ससुराल पहुंच गई थी, और अपनी दादी सास से काफी प्यार करती थी दादी सास और आनंदी की जोड़ी को दर्शकों ने खूब पसंद किया।

अनुपमा

‘अनुपमा’ शो मे अनुपमा एक संस्कारी बहु का किरदार निभा रही है। चाहे अनुपमा के जीवन में कितनी ही कठिनाई क्यों ना हो, बा अनुपमा का साथ दे या ना दे पर अनुपमा हर कदम पर अपनी सास का साथ देती है और उनकी सेवा करती है।

सई

‘गुम है किसी के प्यार में’ सीरियल में सास बहू के अनोखे रिश्ते को दिखाया गया है। जहां बहू सांस की कोई भी बात नहीं टालती और सास भी अपनी बहु से खूब प्यार करती है।

छोटी सिमर

‘ससुराल सिमर का’ की सिमर की तरह ‘ससुराल सिमर का 2’ की भी सिमर अपनी सासू मां की हर बात मानती है। अपनी सासू मां की बात को रखने के लिए छोटी सिमर ने अपने मुंह में कालिख तक पुतवा चुकी है।

तो यह थी छोटे पर्दे की कुछ आदर्श बहुएं जो अपने सास की हर एक बात को सर आंखों पर रखती है और सास की काफी इज्जत भी करती है।

Leave a Reply

error: Content is protected !!
%d bloggers like this: