Emotional Bollywood movies: रोने पर मजबूर कर देगी बॉलीवुड की ये फिल्में

Emotional Bollywood movies: रोने पर मजबूर कर देगी बॉलीवुड की ये फिल्में

बॉलीवुड फिल्म इंडस्ट्री में एक से बढ़कर एक अलग अलग विषयों पर कहानियां बनाई जाती है जिन पर दर्शाई गई फिल्म को दर्शक काफी ज्यादा पसंद करते हैं। बॉलीवुड इतिहास में कॉमेडी और ड्रामा फिल्मों को दर्शकों ने ढेर सारा प्यार दिया है लेकिन वहीं कुछ इमोशनल ड्रामा से भरी फिल्म को दर्शक बहुत ज्यादा पसंद करते हैं। बॉलीवुड फिल्मों में कई ऐसे सीन पेश किए गए हैं जो इतिहास में अमर है क्योंकि इन सीन में जो कलाकारों ने इमोशनल अभिनय किया है वह बेहद संजीदा है और इसे देखने के बाद दर्शकों के आंखों में आंसू आ जाते हैं। दोस्तों आज के इस आर्टिकल में हम आपको बॉलीवुड की कुछ ऐसी ही फिल्मों के सीन के बारे में बताने जा रहे हैं जिन्हें देखने के बाद दर्शकों के आंखों में आंसू आ जाते हैं।

न्यूयॉर्क

यशराज फिल्म्स प्रोडक्शन की बनाई गई फिल्म न्यूयॉर्क में जॉन अब्राहम, नील नितिन मुकेश और कैटरीना कैफ ने मुख्य भूमिका निभाया था इस फिल्म की कहानी बेहद रोमांचक थी जिसे देखने के बाद दर्शकों ने इस फिल्म को बहुत पसंद किया था यही कारण है कि फिल्म सुपरहिट होने में कामयाब हो गई थी। इस फिल्म में अभिनेता नील नितिन मुकेश को कैटरीना कैफ से एकतरफा प्यार हो जाता है लेकिन उन दोनों का मिलन नहीं हो पाता लेकिन बरसों बाद जब नील नितिन मुकेश कैटरीना कैफ को देखते हैं तो वह सीन देखने लायक है वहां पर बैकग्राउंड म्यूजिक और इमोशनल सॉन्ग चलाया गया है और नील नितिन मुकेश की आंखों में आंसू को दिखाया गया है। यह सीन देखने के बाद फिल्म को देख रहे दर्शकों के भी आंखों में आंसू आ गए थे और यह हार्टब्रेक सीन काफी ज्यादा पसंद किया गया था।

अजब प्रेम की गजब कहानी

राजकुमार संतोषी के निर्देशन में बनाई गई रणबीर कपूर और कैटरीना कैफ की फिल्म अजब प्रेम की गजब कहानी 2009 में रिलीज की गई थी। इस फिल्म में भरपूर कॉमेडी और रोमांस का तड़का लगाया गया था फिल्म अजब प्रेम की गजब कहानी में रणबीर कपूर ने प्रेम का किरदार निभाया था जिन्हें जेनी का किरदार निभा रही कैटरीना कैफ से प्यार हो जाता है लेकिन यह फिल्म उस समय रोमांचक स्थिति में पहुंच जाता है जब कैटरीना कैफ यह बताती है कि उन्हें किसी और से प्यार है और रणवीर कपूर उन्हें अपने प्यार से मिलाने के लिए भरपूर कोशिश करते हैं जिसमें उनकी आंखों में हमेशा आंसू नजर आता है, इस सीन को देखने के बाद दर्शक इस फिल्म में जितना हंसे थे उतना ही उन्हें रोना पड़ा था।

यह जवानी है दीवानी

2013 में रिलीज हुए रणबीर कपूर और दीपिका पादुकोण के बेहतरीन अभिनय से सजी रोमांटिक फिल्म ये जवानी है दीवानी बेहद फेमस हुई थी, इस फिल्म के एक सीन में जब 8 साल बाद दीपिका पादुकोण रणबीर कपूर से मिलती है तो वह उन्हें अपने दिल के हाल के बारे में बताती हैं कि वह उन्हें कितना प्यार करती है और इस सीन के दौरान फिल्म देख रहे दर्शकों की आंखों से आंसू छलक पड़ते हैं।

कुछ कुछ होता है

शाहरुख खान अपने कैरियर में रोमांटिक फिल्मों को बनाने के लिए काफी ज्यादा मशहूर है और उनकी फिल्मों के सीन दर्शकों को सिनेमाघरों में रुला देते हैं कुछ ऐसा ही हुआ मशहूर फिल्म कुछ कुछ होता है के एक सीन के दौरान जब इस दोस्ती और प्यार के त्रिकोण पर बनी फिल्म में काजोल को शाहरुख खान बताते हैं कि वह रानी मुखर्जी से प्यार करते हैं तो काजोल का दिल टूट जाता है और वह आंखों में आंसू लिए हुए दौड़ते हुए भागती हैं और बैकग्राउंड में गाना बजता है कि तुझे याद ना मेरी आई किसी से अब क्या कहना। इस सीन को देखकर दर्शक सिनेमाघरों में फूट फूट कर रोने लगे थे और आज भी यह सीन बॉलीवुड का काफी बेहतरीन सीन माना जाता है।

कल हो ना हो

फिल्म कल हो ना हो में शाहरुख खान, रानी मुखर्जी और सैफ अली खान ने मुख्य भूमिका निभाया था यह फिल्म शुरू से काफी सामान्य तरीके से चल रही थी जिसमें शाहरुख खान अपना जीवन काफी बेहतर तरीके से जी रहे थे लेकिन फिल्म के अंत में जब सबको पता चलता है कि शाहरुख खान मरने वाले हैं और इस बात की खबर उन्हें पहले से थी तो यह सीन काफी भावुक कर देने वाला होता है।

ए दिल है मुश्किल

फिल्म ए दिल है मुश्किल में जब रणवीर कपूर, अनुष्का शर्मा को किसी और की दुल्हन बनते हुए देखते हैं तो उनके दिल का दर्द जुबां पर आ जाता है और इसी सीन में गाना चन्ना मेरेया फिल्माया गया है जो काफी पसंद किया गया था और इस सीन को देखने के बाद दर्शकों की आंखों से आंसू छलक जाते हैं।

Leave a Reply

error: Content is protected !!
%d bloggers like this: