Digangana Suryavanshi Boyfriend, Photos & Age | दिगांगना सूर्यवंशी जीवनी

दिगांगना सूर्यवंशी का नाम सुनकर चौंकिए मत! क्योंकि यह कोई बड़ी Age की अभिनेत्री नहीं बल्कि 24 साल की एक बला की खूबसूरत एक्ट्रेस है. दिगांगना सूर्यवंशी एक फिल्म और टेलीविजन अभिनेत्री के साथ गायिका और लेखिका भी हैं। अपनी करियर की शुरुआत बतौर चाइल्ड आर्टिस्ट टीवी शो क्या हादसा क्या हकीकत से की, इसके अलावा भी ये कई टीवी शो में नज़र आई। लेकिन दिगांगना को असली पहचान लोकप्रिय स्टार प्लस टीवी शो एक वीर की अरदास … वीरा में वीरा कौर संपूरन सिंह का किरदार निभा कर मिली। इस लेख में Digangana Suryavanshi की Age, Boyfriend और पूरी बायोग्राफी जानेंगे।

छोटी सी Age में ही दिगांगना सूर्यवंशी ने अपनी एक बड़ी पहचान बनाई है, उनके करियर की शुरुआत Tv Serial से हुई थी. एक वीर की अरदास.. Veera से Digangana Suryavanshi को जबरदस्त पहचान मिली थी. Veera Serial की लोकप्रियता की वजह से ही लोग उन्हें Digangana के बजाय वीरा कह कर बुलाते हैं. इसके अलावा Rhea Chakroberty के साथ फिल्म Jalebi में भी नजर आई थी, वहीं साउथ की फिल्म Valayam में दिगांगना आखरी बार दिखी थी.

दिगंगना सूर्यवंशी जन्म और परिवार

राजकुमारी Digangana suryavanshi के नाम से जाना जाता है। असल में उनकी रॉयल जीवन शैली की वजह से ऐसा है। दिगांगना का जन्म 15 अक्टूबर 1997 में हुआ था, इसलिए साल 2021 में वह 24 वर्ष की हो चुकी हैं। अक्षय कुमार की फिल्म सूर्यवंशी से दिगांगना सूर्यवंशी को जोड़ा जा रहा है. पिता का नीरज सूर्यवंशी है और माता का नाम सरिता सूर्यवंशी हैं। दिगांगना सूर्यवंशी अपने माता पिता की एकलौती संतान है।

अपनी स्कूली शिक्षा मुंबई के सेंट जेवियर्स हाई स्कूल(School) से पूरी की। दिगांगना सूर्यवंशी ने अपनी क्लास 12 मीठीबाई कॉलेज से पास की। टीवी शो एक वीर की अरदास … वीरा, की शूटिंग के दौरान उन्होंने क्लास 12 की परीक्षाएँ दीं। इस समय बीए की कर रही है।

बेहतरीन एक्टिंग और क्यूटनेस की वजह से दिगांगना सूर्यवंशी कम उम्र की अभिनेत्री फिल्म मेकर्स की पहली पसंद बन रही है. हालांकि कुछ लोग Akshay Kumar की आने वाली फिल्म सूर्यवंशी से भी Digangana Suryavanshi को जोड़ रहे हैं, लेकिन यह मात्र एक अफवाह है।

digangana suryavansh hot

Digangana suryavanshi Short Biography

पूरा नाम-दिगांगना सूर्यवंशी
निक नाम-वीरा
पेशा और प्रोफेशन-अभिनेत्री, राइटर और सोशल मीडिया स्टार
लोकप्रियता-वीरा नामक टीवी सीरियल से
जन्म तिथि और बर्थडे-15 अक्टूबर 1997
उम्र-24 वर्ष
जन्म स्थल-मुंबई, महाराष्ट्र
राशि चिन्ह-लिब्रा
नागरिकता-हिंदुस्तानी
स्कूल का नाम-सेंट जेवियर्स हाई स्कूल गोरेगांव, मुंबई
शहर-मुंबई, महाराष्ट्र

Also Read:

जन्नत जुबैर की कुल संपत्ति कितनी है?

मिस्टर फैजू की कुल संपत्ति कितनी है?

दिगांगना सूर्यवंशी का बॉयफ्रेंड कौन है?

24 की Age में Digangana Suryavanshi अपने रिलेशनशिप स्टेटस को लेकर ज्यादा एक्टिव नहीं है। अफवाहों की माने तो कार्तिकेय गुम्माकोंडा ही Digangana Suryavanshi का Boyfriend है। दरअसल फिल्म के सेट से दिगांगना सूर्यवंशी और उनके बॉयफ्रेंड कार्तिकेय गुम्माकोंडा की Photos लीक हुई थी। जिसे आप इस लेख में देख सकते हैं। खैर इस खूबसूरत बला का Boyfriend बनना कौन नहीं चाहेगा।

फिलहाल तो दिगांगना की Age महज 24 वर्ष है इसलिए Digangana Suryavanshi Boyfriend बनाने के बजाए अपने करियर पर फोकस कर रही हैं।

चिंकी मिंकी के सीरियस रिलेशनशिप के बारे में कुछ कहा नहीं जा सकता है। चिंकी मिंकी ने अपने यूट्यूब चैनल पर कुछ दिनों पहले केशव साधना और अभिषेक शर्मा को फीचर किया था। सोशल मीडिया इनफ्लुएंसर केशव साधना और अभिषेक शर्मा इन दिनों चिंकी मिंकी के बेहद करीब हैं।

दिगांगना सूर्यवंशी की कुल संपत्ति कितनी है?

2020 में दिगंगना सूर्यवंशी की कुल संपत्ति लगभग 1.5 मिलियन डॉलर थी, जो भारतीय मुद्रा में तकरीबन 12 करोड़ रुपए होती है। हालांकि 2021 में दिगांगना सूर्यवंशी की कुल संपत्ति में बढ़ोतरी हुई है, जो 5 मिलियन डॉलर है। उनकी वर्तमान कुल संपत्ति लगभग 40 करोड़ रुपए है।

उनकी कमाई का मुख्य स्रोत टीवी और फिल्में है। The battle of bhima koregaon के लिए दिगांगना सूर्यवंशी को लगभग 2 करोड़ रुपए फीस मिली है।

Digangana Suryavanshi Boyfriend
Boyfriend

Digangana Suryavanshi Carrer History

दिगांगना सूर्यवंशी ने अपने फिल्मी करियर की शुरुआत 7 साल की उम्र में एक बाल कलाकार के तौर पर 2002 में टीवी सीरीज़ क्या हाल है क्या हकीकत से की थी। Digangana Suryavanshi ने उसके बाद शकुंतला, कृष्ण अर्जुन और रुक जाना नहीं जैसे Tv Show में भी सहायक भूमिकाएँ निभाईं। लेकिन इनको असली पहचान लोकप्रिय स्टार प्लस टीवी शो एक वीर की अरदास … वीरा में वीरा कौर संपूरन सिंह का किरदार निभा कर मिली। इस टीवी शो में उनके प्रदर्शन ने उन्हें 2014 में एक भारतीय टेली अवार्ड भी मिला। उन्होंने कलर्स टीवी पर रियलिटी शो बिग बॉस 9 में भाग लिया था।

बॉलीवुड में डेब्यू…. दिगांगना सूर्यवंशी ने मुकेश भट्ट और महेश भट्ट के बैनर तले बनी फ़िल्म गोविंदा और जलेबी के साथ बॉलीवुड में डेब्यू किया। संयोग से, इसके बाद दिगांगना ने फिल्म रंगीला राजा में गोविंदा के साथ मुख्य भूमिका निभाई। Digangana suryavanshi ने साउथ की फ़िल्म में भी अभिनय किया है.

Digangana Suryavanshi ने वी क्रिएशन्स के बैनर तले बनी तेलुगु फिल्म Hippi में मुख्य अभिनेत्री की भूमिका निभाई। इस फिल्म में दिगांगना सूर्यवंशी के अभिनय की खूब सराहना भी हुई। खैर Digangana Suryavanshi की Hot Photos आप की बोलती बंद कर सकती है। वैसे तो Tv Serial वीरा में Digangana Suryavanshi ने काफी क्यूट रोल किया था। लेकिन जब उनका Instagram Photos देखेंगे तो आपका नजरिया बदल सकता है।

Digangana Suryavanshi Favourite Things

पहली टीवी सीरियल-क्या हादसा क्या हकीकत (2002) चाइल्ड आर्टिस्ट
दिगांगना सूर्यवंशी के पिता-

नीरज सूर्यवंशी

Digangana Suryavanshi Family

माता का नाम-NA
खाना-पिज़्ज़ा, पास्ता, केक और रसमलाई
पसंदीदा काम-पेंटिंग करना, लिखना, स्केटिंग करना, ड्राइंग करना और बैडमिंटन खेलना
अभिनेता-डैनियल रेडक्लिफ, रणबीर कपूर और ब्रैड पिट
अभिनेत्री-काजल और माइली साइरस
फिल्म-हैरी पॉटर और टि्वलाइट
पसंदीदा जगह-जम्मू कश्मीर और लॉस एंजेलिस
Digangana suryavanshi family

Digangana suryavanshi Figure Size

लंबाई-5 फुट 6 इंच, 168 सेंटीमीटर , 1.68 मीटर
फिगर साइज-34-24-36
वजन-54 किलोग्राम
बालों का रंग-काला
आंखों का रंग-काला
Weist
34 INCH
Bra Size36 A
Shoes Size6 Inch
Digangana Suryavanshi hot

Digangana Suryavanshi Facts in Hindi

वह टीवी फिल्म इंडस्ट्री और अपने सोशल मीडिया पर भी एक्टिव रहती हैं। इनके Instagram पर आप आए दिन Photos और वीडियोज अपडेट देखेंगे। असली पहचान एक वीर की अरदास वीरा से मिली है। इसमें वह वीरा के रोल से मशहूर थी। वीरा का असली नाम Digangana suryavanshi है। दिगांगना सूर्यवंशी ने एक किताब लिखी है जिसका नाम वेभ: दा एंडलेस इमोशन है। वह आगे चलकर एक लेखिका और जर्नलिस्ट के तौर पर अपना करियर बनाना चाहती हैं।

Digangana Suryavanshi skirt

Digangana suryavanshi Movies & Tv Shows

1. शकुंतला

पौराणिक कथा पर आधारित टीवी सीरियल शकुंतला वर्ष 2009 में टीवी चैनल स्टार वन पर प्रसारित हुआ था। इस सीरियल के माध्यम से पौराणिक पात्र दुष्यंत और शकुंतला की प्रेम कहानी को छोटे पर्दे पर दिखाया गया था। स्टार वन के इस धारावाहिक से इस प्रेम कहानी को जीवंत कर दिया गया। Digangana Suryavanshi ने भी इस सीरियल में बाल कलाकार का रोल अदा किया था।

2. एक वीर की अरदास…वीरा

Digangana Suryavanshi ने इस टीवी शो में मुख्य भूमिका निभाई है। टीवी सीरियल एक वीर की अरदास…वीरा में इन्होंने वीरा का किरदार अदा किया है। यह टीवी शो 2012 में टीवी चैनल स्टार प्लस में प्रसारित हुआ। दिगांगना सूर्यवंशी को उनकी असली पहचान लोकप्रिय टीवी शो एक वीर की अरदास . . . वीरा में वीरा कौर संपूरन सिंह का किरदार निभा कर मिली। इस टीवी शो में भाई और बहन के खूबसूरत रिश्ते को दिखाया गया है। वीर और वीरा के संघर्ष की कहानी है ये टीवी शो।

3. फ्राइडे

2018 में रिलीज हुई हास्य फ़िल्म फ्राइडे में भी इन्होंने बेहतरीन अभिनय का प्रदर्शन किया। इस फ़िल्म से बॉलीवुड स्टार गोविंदा ने भी कम बैक किया था। इस फ़िल्म में गोविंदा थियेटर कलाकार गगन कपूर की भूमिका में थे जो की शादी शुदा होंते हुये भी गर्लफ्रैंड बनाते है। फ़िल्म में दिगांगना सूर्यवंशी ने बिंदु का रोल किया है जोकि शादीशुदा होते हुए भी गोविंदा की गर्लफ्रैंड होती है। ये फ़िल्म कॉमेडी से लबालब है।

4. रंगीला राजा

दिगांगना सूर्यवंशी ने 2018 में दो फिल्मे की दोनों ही फिल्मे कॉमेडी थी और दोनों ही फिल्मों में ये बॉलीवुड सुपरस्टार गोविंदा के साथ अभिनय करती हुई नजर आयी। फ़िल्म रंगीला राजा में मुख्य भूमिका में मिशिका चौरसिया, अनुपमा अग्निहोत्र हैं। फिल्म में अभिनेता गोविंदा डबल रोल करते नजर आये थे। फिल्म में दिगांगना सूर्यवंशी विजेंद्र की पत्नी शिवरंजनी का किरदार निभाया। Digangana Suryavanshi की इस फ़िल्म में जमकर तारीफ हुई।

उनकी बायोपिक …………. फिल्म बनी तो ऐसी होगी स्टोरी

5. सीटीमार

बॉलीवुड फिल्मों में अपनी एक्टिंग का लोहा मनवाने के बाद दिगांगना सूर्यवंशी साउथ की फिल्मों में भी नज़र आई। तेलगु भाषा मे बनी फ़िल्म सीटीमार इस साल के अंत यानी 15 दिसंबर 2020 को रिलीज थी। यह दिगांगना सूर्यवंशी की चौथी फ़िल्म थी। दिगांगना का साउथ की फिल्मों को करने को लेकर कहना है कि मैं साउथ इंडियन और हिंदी फिल्मों के बीच संतुलन बनाना चाहती हूं। Digangana Suryavanshi फ़िल्म में एक एंनरजेटिक न्यूज चैनल एंकर की भूमिका निभा रही है।

Digangana Suryavanshi FAQs

[sc_fs_multi_faq headline-0=”h4″ question-0=”दिगंगना सूर्यवंशी और महेश भट्ट का क्या कनेक्शन है? ” answer-0=”12 अक्टूबर 2018 को महेश भट्ट और मुकेश भट्ट के प्रोडक्शन में फिल्म जलेबी आई थी. दरअसल इस फिल्म में दिगंगना सूर्यवंशी के अलावा रिहा चक्रवर्ती थी. सुशांत सिंह राजपूत केस के मामलों की वजह से Digangana Suryavanshi का नाम Mahesh Bhatt और रिया के साथ जोड़ा जा रहा है” image-0=”” headline-1=”h4″ question-1=”दिगंगना सूर्यवंशी की उम्र कितनी है? ” answer-1=”इस अभिनेत्री का जन्म 15 अक्टूबर 1997 को मुंबई, महाराष्ट्र में हुआ था. 2021 के अनुसार वह 24 वर्ष की है.” image-1=”” headline-2=”h4″ question-2=”दिगंगना सूर्यवंशी ने कौन-कौन सी फिल्मों में काम किया है? ” answer-2=”वह साउथ फिल्म इंडस्ट्री बॉलीवुड और Tv Serial में काम कर चुकी है. Movies की बात करें तो जलेबी, हैप्पी, धांसू राशि, सीटीमार, रंगीला राजा और फ्राइडे है। वहीं एक वीर की अरदास वीरा, रुक जाना नहीं, शकुंतला और तेरे शहर में नामक 4 Tv Serial में अब तक काम कर चुकी हैं।” image-2=”” count=”3″ html=”true” css_class=””]

Digangana Suryavanshi फिलहाल रिहा चक्रवर्ती के साथ फिल्म जलेबी में काम करने को लेकर चर्चा में हैं। वहीं अक्षय कुमार की सूर्यवंशी के कास्ट में भी Digangana Suryavanshi का नाम आया था। लेकिन वह महज अफवाह थी। खैर Veera Serial की अभिनेत्री दिगांगना सूर्यवंशी एक बेहद खूबसूरत एक्ट्रेस है। इस लेख में हमने दिगंगना सूर्यवंशी की Age, Instagram Photos, परिवार, Net Worth, Boyfriend और जीवनी के बारे में जाना. उम्मीद है आपको हमारी यह लेख पसंद आई होगी।

Leave a Reply

error: Content is protected !!
%d bloggers like this: