धैर्य करवा (गहराइयां) की जीवनी, उम्र, हाइट, गर्लफ्रेंड, पत्नी, फिल्में और कुल संपत्ति के बारे में जानिए

धैर्य करवा (Dhairya Karwa) एक उभरते हुए बॉलीवुड मॉडल और अभिनेता हैं, ये मुख्य रूप से बॉलीवुड में अभिनय के लिए जाने जाते हैं। इन्होने फिल्म उरी: द सर्जिकल स्ट्राइक में कैप्टन सरताज सिंह चंडोक की भूमिका निभाई थी और तभी से ये लोगों के बीच काफी लोकप्रिय हो गए थे। इसके बाद धैर्य अमेज़ॅन प्राइम वीडियो की एक रोमांटिक ड्रामा वेब सीरीज़ मेड इन हेवन में भी नज़र आये। इसके बाद 2021 में, आयी फ़िल्म 83 में इन्होंने लोकप्रिय भारतीय क्रिकेटर रवि शास्त्री की भूमिका निभाई। इनकी यह फ़िल्म तीन भाषाओं- हिंदी, तमिल और तेलुगु में रिलीज हुई थी। तो चलिए धैर्य करवा की उम्र, हाइट, गर्लफ्रेंड, पत्नी, फिल्में और कुल संपत्ति के बारे में जानते हैं।

धैर्य करवा की उम्र और शुरुआती जीवन के बारे में जानिए | Dhairya Karwa Bio/Wiki

धैर्य करवा का जन्म 19 नवंबर 1990 को जयपुर, राजस्थान में हुआ था। 31 वर्षीय धैर्य की राशि तुला है। Dhairya Karwa की प्रारंभिक शिक्षा वेल्हम बॉयज़ स्कूल, देहरादून से पूरी हुई और आगे की पढ़ाई के लिए ये दिल्ली चले गए। इन्होंने श्री राम कॉलेज ऑफ कॉमर्स, दिल्ली विश्वविद्यालय से बी.कॉम ऑनर्स किया हैं। धैर्य पढ़ाई के साथ साथ स्पोर्ट्स में भी काफी अव्वल रहे है और स्कूल और कॉलेज के दिनों से ही बास्केटबॉल की अच्छे खिलाड़ी रहे है। दिल्ली से स्नातक की डिग्री हासिल करने के बाद, धैर्य मुंबई चले गए और वहाँ पर MBA किया।

Dhairya Karwa आगे भी पढ़ाई करना चाहते थे और उसके लिए वो यूरोप जाने की सोच रहे थे लेकिन तभी इन्हें मॉडलिंग से ऑफर आने लगे और फिर इन्होने मॉडलिंग की ओर रुख किया। मॉडलिंग के साथ साथ इन्होंने मुंबई के एक एक्टिंग कॉलेज से अभिनय की बारीकियों को भी सीखा। हिन्दू धर्म मे जन्मे धैर्य के माता-पिता के बारे में अधिक जानकारी अभी प्राप्त नहीं है। लेकिन उनके परिवार में इनका एक भाई और एक बहन है। इनके भाई का नाम यशवंत करवा और बहन का नाम प्रियंका करवा है।

धैर्य करवा
धैर्य करवा

लंबाई और बॉडी मेजरमेंट

बात अगर Dhairya Karwa के फिजिकल अपीयरेंस की हो तो बेहद हैंडसम लुक वाले धैर्य की हाइट 6′ 3″ है और इनका वजन 75 किलोग्राम (लगभग) है। इनके बालों का रंग काला है और इनकी आँखे भी काली है। इनके शरीर का माप यानी छाती 40″, कमर 32″ और बाइसेप्स 15″ है।

Also Read: अनन्या पांडे की उम्र, लंबाई, बॉयफ्रेंड, फिल्में और कुल संपत्ति

धैर्य करवा का फिल्मी करियर के बारे में जानिए

धैर्य करवा ने अपने करियर की शुरुआत मॉडलिंग से की थी और सबसे पहले ये साल 2015 में किंगफिशर अल्ट्रा मैक्स के विज्ञापन में नज़र आये थे इसके बाद इन्होने टाइटन, यूनाइटेड, तनिष्क, कलर्स ऑफ बेनेटन और विस्तारा एयरलाइंस जैसे बड़े ब्रांडों के विज्ञापन में भी नज़र आये थे। इन नामचीन विज्ञापन कंपनियों के साथ जुड़कर इन्होने एक सफल मॉडल के रूप में अपनी पहचान बना ली थी।

मॉडलिंग में नाम कमाने के बाद धैर्य करवा ने एक्टिंग के दुनिया मे कदम रखा और साल 2019 में आयी बॉलीवुड एक्शन फिल्म उरी: द सर्जिकल स्ट्राइक में कैप्टन सरताज सिंह चंडोक की भूमिका निभाई। इस फ़िल्म में उनके अभिनय की लोगों ने खूब सराहना की।

बात अगर इनकी पसंद और नापसंद की हो तो इन्हें फुटबॉल और बॉलीवाल खेलना खूब पसंद है। इनके फेवरेट फुटबॉलर Steven Gerrand है। इन्हें बाइक की सवारी करना भी खूब पसंद है। इन्हें लोग DK और D नाम से बुलाते है। ये अपनी फिटनेस को लेकर बहुत जागरूक है और रोजाना जिम जाते है। धैर्य कई बड़े ब्रांड के लिए रैंप वॉक भी कर चुके है। इन्होंने इंडिया ब्राइडल फैशन वीक, अमेज़न इंडिया फैशन वीक और लैक्मे फैशन वीक शो में रैंप वॉक भी किया है।

Leave a Reply

error: Content is protected !!
%d bloggers like this: