दीपिका पादुकोण ने ठुकराई ये 8 बड़ी फिल्में जो आगे चलकर हुई सुपरहिट

deepika sad

दीपिका पादुकोण अब ग्लोबल आइकॉन बन चुकी है। उन्होंने इस साल 75वे ‘केन्स फिल्म फेस्टिवल’ में एस जूरी मेंबर हिस्सा लिया है। दीपिका पादुकोण ने साल 2007 में फिल्म ‘ओम शांति ओम’ से बॉलीवुड में डेब्यू किया था। यह फिल्म बॉक्स-ऑफिस पर सुपरहिट साबित हुई। बीते 15 साल के करियर में दीपिका ने 25 फिल्मों में लीड रोल प्ले किया है। वह इस वक्त इंडस्ट्री की हाईएस्ट पैड एक्टर्स है।

दीपिका ने अपनी अदाकारी का जलवा बॉलीवुड से लेकर हॉलीवुड तक बजाया है। वह 2018 में प्रतिष्ठित ‘टाइम्स मैगजीन’ की 100 मोस्ट इनफ्लुएंशल लोगों की लिस्ट में शामिल हुए। आज हम आपको इस लिस्ट में बॉलीवुड की इस सुपर टैलेंटेड एक्ट्रेस की उन फिल्मों के बारे में बताने वाले हैं, जिस दीपिका ने रिजेक्ट कर दिया था और बाद में यह फिल्म बॉक्स-ऑफिस पर सुपरहिट साबित हुई

धूम 3

यशराज के बैनर तले बनी धूम सीरीज की सारी फिल्में हिट साबित हुई। इसी में धूम 3 जिसमें बॉलीवुड के मिस्टर परफेक्शनिस्ट आमिर खान ने लीड रोल प्ले किया था और उनके साथ इस फिल्म में कैटरीना कैफ नजर आई थी। पर बता दे धूम-3 में कैटरीना कैफ के रोल का ऑफर पहले दीपिका पादुकोण को मिला था, पर दीपिका ने फिल्म के ऑफर को ठुकरा दिया था। जिसके बाद इस फिल्म में कैटरीना कैफ नजर आए और यह फिल्म बॉक्स-ऑफिस पर सुपरहिट साबित हुई।

सुल्तान

बॉलीवुड के भाईजान के साथ काम करना हर एक एक्ट्रेस का सपना होता है। पर बता दे दीपिका पादुकोण अभी तक सलमान खान के साथ बतौर लीड एक्ट्रेस किसी भी फिल्म में काम नहीं की है। दीपिका ने कई बार सलमान खान के साथ काम करने की इच्छा प्रकट की है, पर अभी तक दोनों सुपरस्टार किसी भी फिल्म में साथ नजर नहीं आए है। लेकिन दीपिका को सुल्तान फिल्म में सलमान खान के साथ काम करने का ऑफर आया था तो दीपिका ने बिजी शेड्यूल होने के कारण फिल्म के ऑफर को इनकार कर दिया था नहीं तो सलमान के साथ दीपिका पादुकोण सुल्तान फिल्म में नजर आती।

प्रेम रतन धन पायो

सलमान खान की सुपरहिट फिल्म प्रेम रतन धन पायो जिसमें सलमान खान के साथ सोनम कपूर, अनुपम खेर, स्वरा भास्कर ने मुख्य भूमिका निभाया था। यह फिल्म ऑडियंस को काफी पसंद आई थी। पर बता दे, इस फिल्म का भी ऑफर पहले दीपिका पादुकोण को ही मिला था दीपिका को इस फिल्म में लीड एक्ट्रेस के लिए ऑफर मिला था। पर दीपिका ने बिजी शेड्यूल के कारण इस ऑफर को भी इंकार कर दिया और जिसके बाद इस फिल्म में लीड एक्ट्रेस के तौर पर सोनम कपूर का चयन हुआ|

किक

सलमान खान की किक सुपरहिट साबित हुई थी। इस फिल्म में सलमान खान के साथ जैकलिन फर्नांडिस ने मुख्य भूमिका में काम किया था। फिल्म किक के एक गाने के लिए दीपिका पादुकोण का चयन किया गया था पर दीपिका ने इस ऑफर को ठुकरा दिया था जिसके बाद इस गाने को नरगिस फाखरी ने परफॉर्म किया।

रॉय

रणबीर कपूर स्टारर रॉय सुपर हिट साबित हुई थी। इस फिल्म में भी लीड एक्ट्रेस के लिए दीपिका पादुकोण का चयन किया गया था, पर दीपिका ने फिल्म को करने से इंकार कर दिया जिसके बाद फिल्म में जैकलीन फर्नांडिस लीड एक्ट्रेस के तौर पर नजर आई।

जब तक है जान

यशराज के बैनर तले बनी जब तक है जान जिसमें शाहरुख खान, कैटरीना कैफ और अनुष्का शर्मा मुख्य भूमिका में नजर आए थे। यह फिल्म बॉक्स-ऑफिस पर हिट रही थी। बता दे इस फिल्म में अनुष्का शर्मा के रोल के लिए दीपिका पादुकोण का चयन किया गया था पर किसी कारणवश दीपिका यह रोल नहीं कर पाई जिसके बाद यह रोल अनुष्का शर्मा को दिया गया।

फास्ट एंड फ्यूरियस

दीपिका ने ना केवल बॉलीवुड बल्कि हॉलीवुड फिल्मों का भी ऑफर ठुकराया है। दीपिका पदुकोण हॉलीवुड फिल्म फास्ट एंड फ्यूरियस का ऑफर ठुकराया था, क्योंकि उस समय वह फिल्म रामलीला की शूटिंग में काफी बिजी थी|

गंगूबाई काठियावाड़ी

साल 2022 की कोई भी बॉलीवुड फिल्म बॉक्स-ऑफिस पर अच्छा प्रदर्शन कर पाई तो वह आलिया भट्ट की गंगूबाई काठियावाड़ी है। इस फिल्म का निर्देशन संजय लीला भंसाली ने किया था। रिपोर्ट के मुताबिक इस फिल्म में दीपिका पादुकोण को भी एक किरदार ऑफर दिया गया था, लेकिन दीपिका ने ऑफर को इनकार कर दिया।

Leave a Reply

error: Content is protected !!
%d bloggers like this: